ekterya.com

लकड़ी के फर्श से स्याही को कैसे निकालना है

फैल होता है आप एक समय में कई घंटों के लिए एक परियोजना पर काम करने के बाद स्याही की एक बोतल फेंक सकते हैं या आप लंबे दिन बाद घर जा सकते हैं और महसूस कर सकते हैं कि आपके बच्चों ने सुंदर दृढ़ लकड़ी फर्श पर कला का एक टुकड़ा बनाया है। जब ऐसा होता है, तो गहरी साँस लें और दाग को जल्द से जल्द हटाने पर ध्यान दें। फिर दाग की गहराई को ध्यान में रखें ताकि आप यह निर्धारित कर सकें कि किस पद्धति आपके लिए सबसे अच्छा काम करेगी। तो काम करने के लिए मिलता है ताकि लकड़ी के फर्श जल्दी से दाग और तनाव से मुक्त एक राज्य में वापस कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1

टूथपेस्ट के साथ दाग निकालें
एक लकड़ी तल से कदम इंक निकालें छवि 1 चरण
1
दाग सूखी आप दाग को साफ करने की जरूरत महसूस कर सकते हैं और महसूस कर सकते हैं, लेकिन प्रलोभन का विरोध कर सकते हैं! क्लीनर का उपयोग किए बिना दाग साफ करने से एक भी बड़ा दाग उत्पन्न हो सकता है। यदि संभव हो तो, कागज़ के तौलिया के साथ कुछ स्याही सूखा। बस स्याही स्थान को दबाएं जब तक आप बस सुखाने से अधिक नहीं निकाल सकते।
  • एक लकड़ी तल से 2 कदम निकालें इंक शीर्षक
    2

    Video: कपड़ों से तेल के दाग निकलने का सही तरीका / How to Remove Oil Stains from Clothes -monikazz kitchen

    दांतों के टूथपेस्ट को लागू करें अपने दांतों को ब्रश करने के लिए आप जिस टूथपेस्ट का उपयोग करते हैं वह पूरी तरह से अच्छी तरह से काम करना चाहिए, जब तक कि वह जेल टूथपेस्ट न हो। उस मामले में, थोड़ा मूल टूथपेस्ट प्राप्त करें जो कि आप स्टोर में एक डॉलर के लिए खरीद सकते हैं सीधे स्याही दाग ​​पर टूथपेस्ट रखें।
  • एक लकड़ी तल से कदम इंक निकालें शीर्षक छवि 3
    3
    एक कपड़ा के साथ दाग रगड़ो ठीक है, अब आप सुखाने के बजाय सफाई शुरू कर सकते हैं। सबसे पहले, एक नरम, साफ कपड़े को गीला करें फिर कुछ मिनट के लिए दाग रगड़ें। जब आप कपड़े को लकड़ी पर आसानी से स्लाइड करते हैं तो आप रगड़ने को रोकने के लिए तैयार होंगे।
  • एक लकड़ी तल से कदम इंक निकालें छवि 4 चरण
    4

    Video: ASHTAGANDHA

    लकड़ी कुल्ला देखने के लिए लकड़ी की जांच करें कि क्या अधिकांश या सभी दाग ​​गायब हो गए हैं। फिर, कपड़े को कुल्ला, जिसे आप फर्श को साफ करने के लिए इस्तेमाल करते हैं और फर्श को कुल्ला करने के लिए इसका इस्तेमाल करते हैं। लकड़ी को साफ करें जब तक कि टूथपेस्ट शेष न हो। फिर लकड़ी के झुमके तक एक चीर का उपयोग करें जब तक यह सूखा नहीं है।
  • एक लकड़ी तल से कदम इंक निकालें छवि चरण 5
    5
    यदि आवश्यक हो तो प्रक्रिया दोहराएं अपने प्रयास के परिणाम की जांच करें इस बिंदु पर दाग पूरी तरह से गायब हो गया होगा। यदि नहीं, तो तनाव मत करो! ऐसी अन्य चीजें हैं जो आप कर सकते हैं इसलिए, आप इस प्रक्रिया को तब तक दोहरा सकते हैं जब तक आप जो परिणाम चाहते हैं, आप प्राप्त न करें या नौकरी पाने के लिए आप एक मजबूत रासायनिक का उपयोग कर सकते हैं।
  • विधि 2

    आइसोप्रोपिल अल्कोहल से साफ करें
    एक लकड़ी तल से कदम इंक निकालें छवि 6 चरण
    1
    एक कपड़ा में isopropyl शराब डालो। आप नरम विधि से शुरू कर सकते हैं या इस से शुरू कर सकते हैं यदि आप लंबे समय तक दाग छोड़ने का जोखिम नहीं लेना चाहते हैं। यदि आपके पास आइसोप्रोपिल अल्कोहल के पास नहीं है, तो सफेद शराबी पेय जैसे वोदका का उपयोग करना एक विकल्प भी है। बस साफ करते समय कुछ भी न लेने की कोशिश करो
  • एक लकड़ी के तल से कदम इंक निकालें छवि 7 चरण
    2
    लकड़ी की सतह पर एक परीक्षण करें दाग पर अभी तक काम करना शुरू न करें। इसके बजाय, लकड़ी के फर्श पर एक छोटा या अस्पष्ट स्थान ढूंढें और कपड़े के साथ डब को सुनिश्चित करें कि शराब में लकड़ी को नुकसान नहीं पहुंचाता है। यदि हां, तो इस विधि को छोड़ दें कोई समस्या नहीं है दाग को हटाने का एक और तरीका है
  • यहां तक ​​कि यदि अल्कोहल की लकड़ी को थोड़ी-थोड़ी फिक्र करते हैं, तो इसका उपयोग करना अभी भी एक विकल्प है। आप बस रेत को फर्श कर सकते हैं और लकड़ी के दाग को लागू कर सकते हैं ताकि इसे नए तरह दिखें।
  • एक लकड़ी तल से कदम इंक निकालें छवि 8 चरण
    3
    एक कपड़ा और isopropyl शराब के साथ दाग साफ। दाग को स्क्रैबिंग शुरू करने के लिए आइसोप्राइकल अल्कोहल के साथ कपड़े का इस्तेमाल किया। आप जानते होंगे कि शराब काम करता है अगर दाग कपड़े में स्थानांतरित करने के लिए शुरू होता है जारी रखें और साफ़ करें जब तक दाग गायब हो जाए और आपको राहत महसूस करना शुरू हो जाए।
  • एक लकड़ी तल से कदम इंक निकालें छवि 9 कदम



    4
    कुल्ला और लकड़ी सूख एक बार जब आप दाग को हटा दिया, लकड़ी कुल्ला आप लकड़ी पर कुछ पानी डाल सकते हैं और उसे कपड़े से सूख सकते हैं या फिर आप एक नए कपड़े को गीला कर सकते हैं और फिर लकड़ी की हवा सूखी हो सकती है। आपने समाप्त कर दिया! बैठो और आराम करो
  • विधि 3

    क्लोरीन का उपयोग करें
    एक लकड़ी तल से कदम इंक निकालें छवि 10 कदम
    1
    स्विमिंग पूल या कपड़े के लिए क्लोरीन चुनें क्लोरीन एक मजबूत रासायनिक है, लेकिन निस्संदेह दाग को दूर करने के लिए एक प्रभावी तरीका है। ध्यान रखें कि यह थोड़ा मलिनकिरण पैदा कर सकता है, लेकिन यह तय किया जा सकता है। दूसरी तरफ, क्लोरीन को मूल कपड़े के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, लेकिन यह एक गहरी दाग ​​को हटाने के लिए पर्याप्त नहीं है। स्विमिंग पूल के लिए क्लोरीन, जैसे सदमे उपचार के लिए इस्तेमाल किया जाता है, मजबूत और काम करने की अधिक संभावना है।
  • एक लकड़ी तल से कदम इंक निकालें छवि 11

    Video: मिनटों में छुड़ाएं फर्श-फर्नीचर के दाग-धब्बे /मिनटों में चमकाएं फर्श और फर्नीचर

    2
    गर्म पानी के साथ क्लोरीन मिलाएं इस बिंदु पर, अपने आप को बचाने के लिए रबर के दस्ताने की एक जोड़ी का उपयोग करना एक अच्छा विचार है एक कप, एक बाल्टी या कुछ न लें जिसे आप नहीं पीयें और इसे गर्म पानी से भर दें। पानी में विरंजन क्रिस्टल डालें जब तक कि आपके पास संतृप्त मिश्रण न हो।
  • एक लकड़ी के तल से कदम इंक निकालें छवि 12
    3
    दाग का समाधान लागू करें कुछ क्लोरीन मिश्रण सीधे स्याही दाग ​​पर डालें। यदि यह आपको फर्श पर बहुत अधिक क्लोरीन डालना परेशान करता है, तो इसे नरम कपड़ा से लागू करें इसे 10 मिनट तक आराम दें। यह जल्दी से काम करना चाहिए। यदि नहीं, तो फिर से प्रयास करें और यदि आप अभी भी दाग ​​देख रहे हैं, तो उसे सारी रात आराम करें।
  • आप कोमल ब्रशल टूथब्रश के साथ क्लोरीन भी आवेदन कर सकते हैं। बस सुनिश्चित करें कि आप फिर से उस ब्रश का उपयोग नहीं करते हैं!
  • एक लकड़ी तल से कदम इंक निकालें छवि 13 चरण
    4
    सिरका के साथ क्लोरीन को निष्क्रिय कर दिया क्लोरीन को लागू करने के बाद, दाग वाले क्षेत्र (औपचारिक रूप से) पर थोड़ा सा सफेद डिस्टिल्ड सिरका डाल दें। यह उस क्षेत्र को बेअसर करेगा जहां आपने क्लोरीन लगाया था असल में, यह सफाई समाप्त करने के बाद यह क्लोरीन बूंदों को बढ़ती सतह से रोक देगा।
  • एक लकड़ी तल से कदम इंक निकालें छवि 14 कदम
    5
    पानी के साथ सतह कुल्ला। क्षेत्र को कुल्ला करने के लिए एक नम कपड़े का उपयोग करें। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप सभी क्लोरीन और सिरका को हटा दें, कुछ मिनटों तक सीमित करें। फिर, लकड़ी को पूरी रात सूखा दें
  • एक लकड़ी के तल से कदम इंक निकालें छवि 15
    6
    यदि आवश्यक हो, तो स्पष्ट लकड़ी का टिंट लागू करें। यह सबसे नरम लकड़ी का bleaches में से एक है, लेकिन इसके बावजूद आप थोड़ा मलिनकिरण देख सकते हैं। फिर, घबराओ मत रेत क्षेत्र और एक स्पष्ट लकड़ी टिंट लागू होते हैं। फिर, फिर से फिर से लागू करें। फर्श को फिर से नया होना चाहिए
  • युक्तियाँ

    • यदि आप यह निर्धारित करते हैं कि मंजिल खत्म करना आसानी से दाग है, तो यह सलाह दी जाती है कि आप पूरे मंजिल के खत्म का नवीकरण करने पर विचार करें।
    • चाहे जो भी आप उपयोग करते हैं, पहले फर्श के एक छोटे, अगोचर क्षेत्र में समाधान का परीक्षण करें। यह यह सुनिश्चित करने के लिए कार्य करता है कि समाधान वास्तविक स्थान में इसका उपयोग करने से पहले किसी भी नुकसान का कारण नहीं है।

    चेतावनी

    • अमोनिया को एक लकड़ी के फर्श पर लागू न करें, क्योंकि इस उत्पाद के संपर्क में जब मंजिल फूट कर सकता है।
    • फर्श पर स्याही फैल को हटाने के लिए एक एमओपी का उपयोग न करें। यह केवल दाग का विस्तार करेगा, क्योंकि स्याही एमओपी के तंतुओं में पेश की जाएगी।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • मुलायम कपड़े
    • कपड़ा या कागज तौलिए
    • टूथपेस्ट
    • isopropyl शराब
    • क्लोरीन
    • लकड़ी डाई
    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com