ekterya.com

कैसे एक preassembled दरवाजा को प्रतिस्थापित करने के लिए

एक दरवाजे के प्रतिस्थापन एक अपेक्षाकृत बड़े घर परियोजना है पहले बस एक नया कोट खत्म करने या इसे सुधारने की कोशिश करें, यदि संभव हो तो। इस उदाहरण का दरवाज़ा पिछले मालिक के कुत्ते ने गहरा खरोंच किया था और इस बात पर आमादा है कि कोई मौसम पट्टी मौसम से रसोई की रक्षा नहीं कर सकता है।

चरणों

1
आपके प्रारंभ होने से पहले सभी निर्देश पढ़ें और समझें। दरवाज़े के निर्माता के निर्देश भी पढ़ने के लिए मत भूलना। उनके पास दरवाजे के लिए विशिष्ट विवरण हो सकते हैं ऐसे समय होने जा रहे हैं जब निर्देश बंद करने और पढ़ना सुविधाजनक नहीं है।
  • 2
    निर्धारित करें कि काम की कितनी आवश्यकता होगी दरवाज़े के दोनों किनारों पर ढाला है? क्या आप दरवाजे की जगह जब आप प्लास्टर, प्लास्टरबोर्ड या प्लास्टर लगाएंगे? दरवाजा फ्रेम की जांच करें और फर्श, थ्रेसहोल्ड या अन्य परिवेश में बारीकी से देखें जो समस्याग्रस्त हो सकते हैं। आपको अच्छी तरह से तैयार करना चाहिए
  • 3
    एक सहायक या दो किराया एक दरवाजा, खासकर अगर यह बाहरी है, बड़ा और भारी है, और आपको इसे उठाए जाने और इसे अपने स्थान पर रखने में मदद करने के लिए किसी की आवश्यकता होगी आपके सहायक और आप एक-दूसरे को दरवाजे को फिट करने में मदद करेंगे और देखेंगे कि यह एक ही समय में दोनों पक्षों पर गठबंधन है। तो आप में से एक को कुछ पकड़ सकता है जबकि दूसरे में इसे जगह मिलती है अकेले यह काम करने की कोशिश न करें
  • 4
    एक सूखी और स्पष्ट दिन चुनें यदि यह एक बाहरी दरवाज़ा है। इस काम में दरवाज़े को पूरी तरह से अपने फ्रेम से निकालना होता है, इसलिए आपके पास कुछ समय के लिए प्रवेश द्वार में एक छेद होगा। यदि आप कर सकते हैं, यह बरसात के दिनों या चरम तापमान पर ऐसा करने से बचें।
  • 5
    दरवाजा ध्यान से उपाय करें और उपयुक्त प्रतिस्थापन का चयन करें। एक दरवाजा कुछ ऐसा नहीं है जिसे आप अक्सर बदलते हैं, इसलिए हम अनुशंसा करते हैं कि आप एक क्लासिक शैली और प्रतिरोधी डिजाइन चुनते हैं, खासकर अगर यह आउटडोर के लिए है यह एक उचित निर्णय लेने के लिए स्टील, शीसे रेशा और लकड़ी के रिश्तेदार गुणों की जांच करने योग्य है।
  • 6
    यदि आप चाहें, तो इसे स्थापित करने से पहले दरवाजा पेंट करें।
  • 7
    अपने सभी सामान अग्रिम में इकट्ठा जब आप दरवाजे को हटा देते हैं या यह आधा रखा जाता है और हवा में घुसने शुरू होती है, तो स्टोर पर जाने का एक अच्छा समय नहीं है।
  • 8
    कार्य क्षेत्र साफ़ करें आपको दरवाजे के दोनों किनारों पर जगह देने की आवश्यकता होगी, जब आप उसे हटा दें, उपकरण और सामग्री के लिए जगह छोड़ दें। अगर आपको फर्नीचर, बर्तन और रास्ते में किसी भी अवरोध को स्थानांतरित करना है तो आगे की योजना बनाएं।
  • 9
    ताला, घुंडी और / या बोल्ट तैयार करें यदि आप चाहें तो ताला बदलें इससे पहले कि आप इसे स्थापित करना है, उसे तैयार करें।
  • 10
    पुराने दरवाजे के दोनों किनारों पर मोल्डिंग निकालें, इस प्रकार फ्रेम को उजागर करें। यदि आप मोल्डिंग का पुन: उपयोग करने जा रहे हैं, तो उन्हें ध्यान से और एक टुकड़े में निकालने का प्रयास करें। फिर से पेंटिंग करने से पहले आप पोटीन के साथ नाखूनों के छेद को भर सकते हैं। यदि आप मोल्डिंग को बदलना चाहते हैं, तब तक पुराने को बनाए रखने के लिए सबसे अच्छा होना चाहिए जब तक कि आप माप नहीं लेते हैं और एक ही आकार में नए को काट लें।
  • 11
    फ्रेम से पुराने दरवाजे को अलग करेंपुराने दरवाजों को अपने टिकाओं से निकालें और इसे उठाओ ध्यान से - बाहरी दरवाजे भारी हैं! सुनिश्चित करें कि लंबे स्क्रू फ्रेम के किनारे पर टिका है ऐसे स्क्रू हैं जो फ्रेम में काज को सुरक्षित करते हैं और दूसरों को पूरे फ्रेम के माध्यम से जाना जाता है।
  • 12
    द्वार फ्रेम से पिछले फ्रेम को अलग करें जब तक आप नाखूनों को ढूंढ और निकाल नहीं सकते (जो संभवत: ब्रश और पोटीन से ढके हुए थे), उन्हें काटने के लिए एक धातु काटने के ब्लेड के साथ एक आरा का उपयोग करें। जिग में शिकंजा काट सकता है, लेकिन आम तौर पर ये एक कठिन धातु से बने होते हैं, इसलिए उन्हें कटौती करने में अधिक समय लगेगा
  • 13
    जब यह पहले से ही ढीली हो, फ्रेम से फ्रेम को हटा दें अगर आप इसे बदलना चाहते हैं तो चूल्हा निकालें।
  • 14
    प्रवेश द्वार साफ करें नाखूनों या नाखूनों के टुकड़े को निकालें जो बाएं या क्लैवलोस पूरी तरह से तब तक होते हैं जब तक वे फ्रेम की सतह के साथ भी नहीं होते हैं। यह किसी भी पुराने इन्सुलेशन या सीलेंट को भी हटा देता है
  • 15
    कुछ तैयार किए गए बाहरी दरवाज़े इन-ईंट मोल्डिंग के साथ आते हैं। फ़्रेम में फ़्रेम कैसे फिट होता है इसके आधार पर, उस मोल्डिंग को हटाने के लिए आवश्यक हो सकता है। यदि आवश्यक हो या वांछनीय, मोल्डिंग की पीठ पर लकड़ी के एक छोटे से ब्लॉक को रखें और दरवाजे के चारों ओर एक हथौड़ा के साथ हल्के ढंग से टैप करें, जब तक मोल्डिंग बाहर नहीं आ जाए।
  • 16
    दरवाज़े के फ्रेम को देखो और यह निर्धारित करें कि काज्या शिकंजा फैलाएंगे या नहीं। आमतौर पर वे करेंगे यदि हां, तो उन्हें इलेक्ट्रिक सैंडर या ग्राइंडर के साथ छोड़ दें जब तक वे भी नहीं होते।
  • 17
    घुंडी के नॉकआउट को देखो और सुनिश्चित करें कि दरवाज़े के गठबंधन को बनाए रखने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले उपकरण को इंस्टॉलेशन के बाद हटा दिया जा सकता है। यह अनुशंसा की जाती है कि आप उसे छोड़ दें जहां आप स्थापना के बाद इसे निकाल सकते हैं।
  • 18
    दरवाज़े के दरवाज़े के माध्यम से नाखून आने और उन्हें बाहर निकालने के लिए ध्यान से देखें। कई दरवाजा निर्माताओं ने शिपिंग के दौरान दरवाजा सुरक्षित रखने के लिए किया।
  • 19
    किसी भी प्रधान, शिपिंग सामग्री आदि निकालें
  • 20
    परीक्षण अगर नया दरवाजा अच्छी तरह से फिट बैठता है दरवाज़े को सुरक्षित करें ताकि वह खुल न जाए (याद रखें कि यह अभी भी घुटने नहीं है) अपने सहायक के साथ, उस पर क्लिक करें और देखें कि यह कैसा दिखता है। आप अगले चरणों में फिट समायोजित करेंगे, लेकिन आप इस तरह से किसी भी समस्या की सोच छोड़ सकते हैं। पल के लिए दरवाजा निकालें
  • 21
    यह देखने के लिए दरवाजा जांचें कि क्या यह स्तर और ईमानदार है, और अब बड़ी समस्याएं ठीक करें नए खोलने से 2.5 सेमी (1 इंच) चौड़ा होना चाहिए और नए फ्रेम की तुलना में 1.25 सेंटीमीटर (1/2 इंच) लंबा होना चाहिए। उन मार्जिन का ध्यान रखें यदि आपको सतह के समान स्तर पर दरवाजा डाल करने के लिए मोल्डिंग या दाल लगाने की आवश्यकता है, तो इसे अब करें
  • 22
    दरवाजे की स्थिति बनाएं ताकि इसे आसानी से खोला जा सके, यदि संभव हो तो।
  • 23
    नए दरवाजे के नीचे देखो और उन क्षेत्रों का विचार प्राप्त करें, जिनके दरवाज़े के किनारे के साथ संपर्क होगा। ध्यान दें कि एक समायोज्य सीमा के साथ द्वार हैं सुनिश्चित करें कि लगानेवाला उस तंत्र के साथ हस्तक्षेप नहीं करता है उच्छेदन फालर के साथ उकसाने और प्रवेश द्वार के दूसरे हिस्से से एक तरफ से लागू करें। यह आपकी मौसम की पट्टी होगी और पानी के खिलाफ आपकी सुरक्षा होगी, इसलिए उदार हो। सीलेंट महंगा नहीं है और आप हमेशा अतिरिक्त को साफ कर सकते हैं।
  • 24
    दरवाज़ा खोलो और जब तक ठोड़ी दीवार के साथ स्तर तक समायोजन न करें। यदि ठोड़ी मूल दरवाजे की तुलना में संकुचित है, तो बाहरी दीवार के साथ ढलान का स्तर रखें।
  • 25
    फ्रेम और फ्रेम के बीच की जगह को भरना शुरू करें विपरीत दिशाओं की ओर इशारा करते हुए पच्चर के आकार का भरने वाला ढेर और जब तक कोई स्थान नहीं बचा जाता तब तक उन्हें डालें। टिकाओं के किनारे पर नीचे के भाग से शुरू करें, फिर विपरीत निचले कोने पर। टिकाइयों के ऊपर की ओर और विपरीत ऊपरी कोने में आगे बढ़ें फिर सीधे ऊपरी, मध्यम और निचली टिकाओं के पीछे कीड़े रखें आप फ्रेम, पच्चर और फ्रेम के माध्यम से शिकंजा डालने जा रहे हैं, इसलिए जब आप टिकाओं के पीछे पहिये डालते हैं, तो सीधे छेद के पीछे में करें अंत में, ऊपरी और निचली टिकाओं के पीछे की पट्टियाँ रखें और बोल्ट के ऊपर और नीचे।
  • एक पूरक के रूप में इन wedges को लागू करने का उद्देश्य फ्रेम और वर्ग में फ्रेम केंद्र को देखने के लिए, यह अच्छी तरह से ऊर्ध्वाधर और दरवाजा स्तर है कि देखना है। उपयुक्त मोटाई की सामग्री का प्रयोग करें, संभवत: लगभग 0.30 सेमी (1/8 इंच) महसूस करने के लिए अगर दरवाजा चारों ओर है और यह सुनिश्चित कर लें कि द्वार और द्वार के बीच का स्थान सुसंगत है और यहां तक ​​कि इसे एक परीक्षण और त्रुटि प्रक्रिया के रूप में देखें यह निर्धारित करने के लिए दरवाज़े का उपयोग करें कि फ़्रेम कितना होना चाहिए ताकि यह चौकोर हो। धीरज रखो और जरूरी समायोजन करें, वेजेस को अंदर रखकर या उचित रूप में उन्हें हटा दें। इस स्तर पर विवरणों में भाग लेने के लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि ये समायोजन वर्ष के लिए आपके नए दरवाजे के फिट और संचालन को प्रभावित करेगा।
  • यह दरवाजे के सामने और पीछे दोनों ओर के स्थान को समायोजित करता है। अगर दरवाज़े के पास मौसम की पट्टी होती है, तो सुनिश्चित करें कि इसकी संपीड़न ऊपर से नीचे तक एक समान है यदि नहीं, तो एक समान जगह की तलाश करें जब दरवाज़ा बंद हो जाता है। दरवाज़े की चौड़ाई दीवार के जितना करीब होनी चाहिए। याद रखें, मोल्डिंग को अंत में रखा जाना चाहिए।
  • अगर दरवाजा पहले से ही लॉक और बोल्ट के लिए कटौती कर चुका है, तो सुनिश्चित करें कि ये ठीक तरह से गठबंधन कर रहे हैं क्योंकि आप पिंड को ठोड़ी में रख देते हैं।
  • फ्रेम के माध्यम से एक स्क्रू रखने और fillings फ्रेम की ओर थोड़ा फ्रेम खींच जाएगा।
  • फ़िलर वेजेस का उपयोग फ्रेम के समांतरभुगतान को ठीक करने के लिए किया जा सकता है और फ़िलिंग वेजेज के पास लकड़ी में या उससे थोड़ा नीचे फ्लेक्स करता है।
  • 26
    जब द्वार पहले से ही आसपास के पहिये से भरा हुआ है, तो आप खोलने और दरवाजा बंद करने की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन अपने वजन का समर्थन सुनिश्चित करें ताकि आप अपनी सेटिंग्स को समायोजित कर सकें। इसे 30 से अधिक डिग्री नहीं खोलें
  • 27
    भराव के माध्यम से और फ्रेम के खिलाफ, प्रत्येक हज्जाम में लंबे शिकंजा स्थापित करें ये जगह में दरवाजा बंद कर देंगे ध्यान रखें कि शिकंजा फ्रेम की ओर फ्रेम खींचेंगे, तो ऐसा करें: सुनिश्चित करें, जांचें, समायोजन करें, दोहराएं। यहाँ पेंच मौसम पट्टी के नीचे छिपे हुए हैं
  • 28
    फ़िलर के साथ शेष भराव और पेंच या नाखून के साथ आगे बढ़ो, फिर से जांचें और समायोजन करें जैसे ही आप जाते हैं। दरवाज़ा सुरक्षित होना चाहिए, ताकि आप इसे खोलने और इसे बंद करने का प्रयास कर सकें।
  • 29
    जब फ्रेम स्तर, ऊर्ध्वाधर और वर्ग है, तो बोल्ट, घुंडी और इसकी धातु प्लेटें स्थापित करें। यह कैसे किया जाता है यह देखने के लिए wikiHows पर गौर करें।
  • 30
    भरने काट दें ताकि वे ठोड़ी और खोलने के साथ भी हो। आप एक छोटे से देखा का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन भरने आमतौर पर एक काफी नरम लकड़ी से बना है, जो आप एक कटर से कट कर इसे विभाजित कर सकते हैं।
  • 31
    फ्रेम और फ्रेम के बीच के अंतरिक्ष में इन्सुलेशन लागू करें आप शीसे रेशा इन्सुलेशन के बहुत छोटे रोल खरीद सकते हैं या आप अन्य सामग्री का उपयोग कर सकते हैं। सावधान रहें यदि आप फोम इन्सुलेशन का उपयोग करते हैं, तो एक तरह से आने वाली तरह कुछ फ़ार्मुले बॉक्स का विस्तार और बाधित कर सकते हैं। यदि आप उस प्रकार के इन्सुलेशन का उपयोग करने जा रहे हैं, तो हम अनुशंसा करते हैं कि आप उस सूत्र का उपयोग करें जो कम फैलता है।
  • 32
    मोल्डिंग बदलें और यदि आवश्यक हो तो समायोजन करें। फ़ोटो में मोल्डिंग थोड़े कम हो गई थी, अंदर की तरफ बढ़ गई थी और बाहर बढ़ी क्योंकि नए दरवाजे पिछले एक से थोड़े कम थे।
  • 33
    मोल्डिंग या मोल्डिंग के अंदर और बाहर सीलेंट का उपयोग करें। एक बाहरी दरवाजे में एक मौसम-पट्टी के रूप में लागू किया जाता है - एक आंतरिक दरवाजे में यह सौंदर्यशास्त्र के लिए अधिक है, इसे चित्रित करने के लिए दरवाजा तैयार करने के लिए किया जाता है।
  • 34
    अगर आप पहले से ही ऐसा नहीं करते हैं, तो दरवाज़े को पेंट करें या खत्म करें, और अपने परिवेश से मिलान करने के लिए मोल्डिंग को पेंट करें।
  • 35
    मौसम स्ट्रिप्स, बोर्डों और अन्य सामान स्किरटिंग स्थापित करें
  • 36
    कुल मिलावट के साथ स्थापना के लिए विधि चूल्हा और टिकाओं के बीच की दूरी को मापें, और माप लिखिए



  • 37
    फर्श के स्तर से टिका के किनारे के फ्रेम से उपाय करें और टिकाओं का स्थान चिह्नित करें।
  • 38
    द्वार की चौड़ाई को खोलने की चौड़ाई से घटाएं और इसे 2 से विभाजित करें यह ऊर्ध्वाधर मार्जिन है
  • 39
    जब तक आपके पास एक स्टैक नहीं है जो मोटे तौर पर ऊर्ध्वाधर मार्जिन के बराबर है, वैकल्पिक दिशाओं में ढेर पैडिंग। यह आपके पर्स के पैकेज है
  • 40
    निचली हिंग के फ्रेम में मार्किंग पर सीधे पैकिंग रखें और उसे क्लैंप करें। यह नीचे भर है फ़िलिंग क्षैतिज या एक तरफ से दूसरे फ्रेम में होनी चाहिए, दोनों तरफ थोड़ा सा फैला हुआ है।
  • 41
    Wedges के एक और पैकेज बनाओ
  • 42
    निचले स्तर के नीचे 1.80 मीटर (6 फुट) के पैमाने पर रखें और एक दूसरे से ऊपरी हिंग लाइन के दूसरे पेंसियों के दूसरे पिक्स को रखें। शीर्ष पर पच्चों के पैकेट के खिलाफ पैमाने पर दबाएं और जब तक पूरी तरह से ऊर्ध्वाधर पैमाने पर नहीं हो, तब तक भरने वाले वेजेस को निकालकर या दबाकर समायोजित करें। शीर्ष पर पच्चर के पैकेज कील। यह शीर्ष भरना है
  • 43
    Wedges के एक और पैकेज बनाओ
  • 44
    ऊपर और नीचे भरने के खिलाफ पैमाने पर प्लेस करें और पच्चर और फ्रेम के मध्य बीच की ऊंचाई पर पच्चर पैक को स्लाइड करें, और ऊपर के रूप में समायोजित करें जब तक यह बड़े पैमाने पर ठीक से मिलान नहीं किया जाता है। Wedges के पैकेज कील। दोहराएँ अगर दरवाजा अधिक टिका है
  • 45
    दीवार की मोटाई की तुलना में अतिरिक्त भराव थोड़ा काटा।
  • 46
    दरवाज़े के फ्रेम को देखो और यह निर्धारित करें कि बिन्दु का शिकंजा फैलाएंगे या नहीं। आमतौर पर, वे करेंगे यदि हां, तो उन्हें इलेक्ट्रिक सैंडर या ग्राइंडर के साथ छोड़ दें जब तक वे भी नहीं होते।
  • 47
    घुंडी के नॉकआउट को देखो और सुनिश्चित करें कि दरवाज़े के गठबंधन को बनाए रखने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले उपकरण को इंस्टॉलेशन के बाद हटा दिया जा सकता है। यह अनुशंसा की जाती है कि आप इसे साइट पर छोड़ दें अगर आप इसे स्थापना के बाद हटा सकते हैं।
  • 48
    दरवाज़े के दरवाज़े के माध्यम से नाखून आने और उन्हें बाहर निकालने के लिए ध्यान से देखें। कई दरवाजा निर्माताओं ने शिपिंग के दौरान दरवाजा सुरक्षित रखने के लिए किया।
  • 49
    किसी भी प्रधान, शिपिंग सामग्री आदि निकालें
  • 50

    Video: How to make a aluminium door अलुमिनियम का दरवाजा बनाएं

    दरवाजा तो रखें ताकि इसे खोला जा सके, यदि संभव हो तो।
  • 51
    नए दरवाजे के नीचे देखो और उन क्षेत्रों का विचार प्राप्त करें, जिनके दरवाज़े के किनारे के साथ संपर्क होगा। ध्यान दें कि एक समायोज्य सीमा के साथ द्वार हैं सुनिश्चित करें कि लगानेवाला उस तंत्र के साथ हस्तक्षेप नहीं करता है उच्छेदन फालर के साथ उकसाने और प्रवेश द्वार के दूसरे हिस्से से एक तरफ से लागू करें। यह आपकी मौसम की पट्टी होगी और पानी के खिलाफ आपकी सुरक्षा होगी, इसलिए उदार हो। सीलेंट महंगा नहीं है और आप हमेशा अतिरिक्त को साफ कर सकते हैं।
  • 52
    किनारे के पास ईंट ढालना के पीछे सीलेंट का एक मनका रखें यह दरवाजे के चारों ओर मुहर के रूप में कार्य करेगा।
  • 53
    सीलेंट पर नया दरवाजा मोड़ो
  • 54
    प्रवेश द्वार में दरवाजा रखें और बाहरी दीवार के खिलाफ भरने और ईंट मोल्डिंग के खिलाफ टिका के किनारे दबाएं।
  • 55
    ईंट मोल्डिंग के माध्यम से खत्म करने के लिए एक जस्ती नाखून की नाली और ऊपरी दाग ​​की ऊंचाई पर दीवार के फ्रेम के खिलाफ कील।
  • 56
    अब दरवाज़े को खोलें और फ्रेम के माध्यम से ऊपर के किनारे की ऊंचाई पर फ्रेम के माध्यम से एक और जस्ती परिष्करण कील कील। मौसमप्रवाह को एक तरफ ले जाएं और नाखूनों को इस तरह से चलाने की कोशिश करें कि जब गैसकेट जगह में हो, तो यह नाखूनों के छेद को कवर करता है द्वार बंद करें
  • 57

    Video: Aluminium का दरवाजा कैसे बनता हैं और कितने का बनता हैं

    दरवाजे के ऊपर और कोने से फ्रेम के शीर्ष के बीच के मार्जिन की जांच करें। यदि चूल्हा और फर्श एक-दूसरे के साथ स्तर हैं, तो वे जितनी होनी चाहिए।
  • 58
    अगले हिंग स्थान पर ऊपर से नीचे पर ईंट मोल्डिंग के माध्यम से कील। सुनिश्चित करें कि टिका के पीछे पैडिंग के खिलाफ फ्रेम तंग है दरवाजा खोलो ऊपर बताए गए नेलिंग अनुक्रम को दोहराएं, जब तक आपके पास टिका के सभी पक्ष ठीक से सुरक्षित न हों।
  • 59
    मध्य स्क्रू को उन अंगों से निकालें, जहां वे फ्रेम में सुरक्षित हो गए थे और उन्हें भरने से गुजरने वाले स्कूम्स के साथ प्रतिस्थापित करते हैं और कम से कम 4 सेमी (1/2 इंच) फ़्रेम के लिए सुरक्षित होते हैं। आप चाहते हैं कि राशि में लंबाई से मध्यम शिकंजा की जगह कर सकते हैं
  • 60
    इस बिंदु तक दरवाजा व्यावहारिक रूप से स्थापित है। अब हमें इसे समायोजित करना होगा बाहरी दीवार पर बोल्ट के किनारे ईंट ढालना दबाएं। धीरे-धीरे खुले और दरवाजे को बंद करें और देखें कि क्या समस्याएं हैं, जैसे कि आप कहीं रगड़ते हैं? जब दरवाजा बंद हो जाता है, तो क्या प्लेट ने मौसम के साथ समान रूप से संपर्क किया है? यदि दरवाज़ा अच्छा दिखता है, तो बोल्ट के पास अंत में एक दाग़ में पेंच रखें, यह सुनिश्चित करें कि दीवार के सामने ईंट का ढाँचा तंग है।
  • 61
    एक जस्ती परिष्करण नाखून के दरवाजे की कड़ी के ऊपर की तरफ ईंट ढालना करके रखें।
  • 62
    द्वार और ठोड़ी के बीच के अंतर के रूप में अंत की समान चौड़ाई तक एक पच्चर का पतला भाग तोड़ दें। यह आपका विभाजक है
  • 63
    Wedges के एक और पैकेज बनाओ
  • 64
    काज में घुंडी की ऊंचाई के लिए दरवाजा और चौखट के बीच स्पेसर रखो, थोड़ा ऊपर या नीचे कटौती ताला क्षेत्र के धातु की थाली जगह।
  • 65
    फ़्रेम और फ्रेम के बीच पट्टियों के पैकेज को ताला के धातु प्लेट की ऊंचाई पर सम्मिलित करें जो फ्रेम में जाता है।
  • 66
    अपनी सीमा पर पच्चर समायोजित करें
  • 67

    Video: बलविंदर कौर द्वारा अपने घर के लिए अलग अलग डिजाइन के दरवाजे देखो आधुनिक दरवाजे डिजाइन

    वेजेज के पैकेज के खिलाफ ठोड़ी दबाते हुए, दरवाजा खोलो।
  • 68
    फ्रेम के माध्यम से और ऊपर बताए गए स्थान में फ्रेम के खिलाफ कील कील।
  • 69
    एक ही जगह में ईंट ढालना के माध्यम से एक कील कील।
  • 70
    दो हिस्सों में दरवाजे के ऊपर और बोल्ट के नीचे और नीचे, टिकाओं के विपरीत स्थानों में ऑपरेशन दोहराएं। सावधान रहें कि वेल्डे बोल्ट छेद को कवर या ब्लॉक नहीं करते हैं।
  • 71
    अतिरिक्त कीटों को हटा दें और अतिरिक्त मुहरें साफ करें।
  • 72
    फर्श की कगार पर पेंच
  • 73
    दाढ़ी को समायोजित करें ताकि यह फर्श पर फिट हो सके, यदि आवश्यक हो।
  • 74
    फ्रेम और फ्रेम के बीच इन्सुलेशन रखें
  • 75
    अब आप मोल्डिंग और अन्य सामान स्थापित कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • दीवारें और फ्रेम हमेशा स्क्वायर, स्तर और ऊर्ध्वाधर नहीं होते हैं। यदि आप दरवाजे के बीच या दरवाजे के ऊर्ध्वाधर स्तर में अच्छी तरह से और पूर्णता को फिट बैठने वाले दरवाजों के बीच चयन करना चाहते हैं, तो द्वार चुनें यह एक सटीक स्तर के बजाय दरवाजे के अच्छे कार्य को प्रभावित करता है
    • जब आप नाखूनों को निकालते हैं, तो लकड़ी या दीवार की रक्षा करें, जो इसे हथौड़ा या पंजों के नीचे लकड़ी के एक ब्लॉक से चारों ओर से घेरे हैं।

    चेतावनी

    • दरवाजे बड़े और भारी वस्तुएं हैं, और एक को स्थापित करने के लिए कम से कम एक मजबूत व्यक्ति को एक तरफ की आवश्यकता होती है। अकेले इस परियोजना को करने की कोशिश मत करो
    • सुरक्षित रूप से भारी वस्तुओं को उठा लें घुटनों का उपयोग करें, वापस कभी नहीं
    • मैनुअल पढ़ें और सभी उपकरणों के सुरक्षित संचालन को समझें जो आप उपयोग करेंगे।
    • उचित सुरक्षा उपकरण पहनें: सुरक्षात्मक चश्मा, दस्ताने, सुनवाई सुरक्षा और धूल मुखौटा
    • आपरेशन के दौरान संभावित खतरों के बारे में पहले से सोचें और आप दुर्घटनाओं को कैसे रोक सकते हैं

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक या दो उपस्थित
    • एक प्रतिस्थापन दरवाजा
    • चोक
    • आउटडोर के लिए मुहर
    • अलगाव (छोटे फाइबर में इसे खरीद या अटारी से हटा दें)
    • घुंडी और ताला
    • रिप्लेसमेंट शिकंजा और नाखून
    • हथौड़ा
    • पेंचकस
    • लोहदंड
    • समायोज्य क्लैंप
    • स्वभाव देखा
    • इलेक्ट्रिक स्क्रू ड्रायवर (अनुशंसित)
    • सील बंदूक
    • बुलबुला वर्ग
    • बढ़ई का स्क्वायर
    • लघु सीढ़ी
    • kneepads
    • सुरक्षात्मक लेंस
    • इलेक्ट्रिक सैंडर या ग्राइंडर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com