ekterya.com

माइक्रोवेव कैसे चुनें

एक माइक्रोवेव ओवन का चयन करना अपेक्षाकृत आसान है क्योंकि बाजार में सस्ती ओवन की एक विस्तृत चयन है। एक ओवन चुनने से पहले, आपको अपनी आवश्यकताओं को ध्यान में रखना चाहिए। इसके अलावा, आप एक संवहन प्रणाली के साथ माइक्रोवेव ओवन खरीदने पर विचार कर सकते हैं। इस प्रकार का ओवन कुक को चुनने की अनुमति देता है, अगर वह माइक्रोवेव या माइक्रोवेव और संवहन के साथ संवहन के साथ पकाने के लिए सेटिंग का उपयोग करना चाहता है। ये ओवन थोड़े अधिक महंगे हैं, लेकिन "नियमित" ओवन के अतिरिक्त कुछ की सुविधा प्रदान करते हैं

चरणों

Video: नारियल तेल के ये 7 इस्तेमाल चौंका देंगे आपको / The 7 use of coconut oil will surprise you,

एक माइक्रोवेव ओवन चुनें स्टेप 1 शीर्षक वाला इमेज
1
ओवन के आकार का निर्धारण करें माइक्रोवेव ओवन कॉम्पैक्ट (0.8 घन ​​फीट) या पूर्ण (1.2 घन फीट) से लेकर है। बड़े माइक्रोवेव ओवन आम तौर पर एक कॉम्पैक्ट ओवन से अधिक वोल्टेज (बिजली) प्रदान करते हैं। माइक्रोवेव ओवन 600 और 1,000 वाट के बीच भिन्न होते हैं। पूर्ण आकार वाले माइक्रोवेव ओवन में उच्च वोल्टेज भी हो सकता है।
  • एक माइक्रोवेव ओवन चुनें चरण 2 शीर्षक वाला छवि
    2
    माइक्रोवेव वोल्टेज पर विचार करें उच्च-वोल्टेज ओवन कम-वोल्टेज ओवन से तेज़ी से पकाना है।
  • एक माइक्रोवेव ओवन चुनें चरण 3 शीर्षक वाला छवि
    3
    विशेषताओं को ध्यान में रखें माइक्रोवेव ओवन विभिन्न प्रकार की विशेषताओं की पेशकश करता है जैसे कि डिफ्रॉस्टिंग सेटिंग्स वे विशेष खाना पकाने की पेशकश भी कर सकते हैं, जैसे पॉपकॉर्न के समायोजन या जमे हुए रात्रिभोज को खाना बनाना।
  • एक माइक्रोवेव ओवन चुनें चरण चार शीर्षक छवि
    4



    एक माइक्रोवेव ओवन खरीदने पर विचार करें, जिसमें एक चर कॉन्फ़िगरेशन है चर कॉन्फ़िगरेशन के ओवन को भोजन तैयार करने के लिए जरूरी शक्ति के समायोजन को चुनने की संभावना पकाने की अनुमति मिलती है। ज्यादातर भट्टियों में सेटिंग्स की सीमा 100% (उच्च) से 10% (कम) तक होती है। 50% बिजली सामान्यतः कैसरोल या स्टॉज को बनाती है।
  • एक माइक्रोवेव ओवन चुनें चरण 5 शीर्षक वाला छवि
    5
    प्रोग्राममेबल माइक्रोवेव ओवन की खरीद पर विचार करें। यह सुविधा कुक को कई खाना पकाने की सेटिंग के कार्यक्रम की अनुमति देता है। उदाहरण के लिए: एक कुक 100% बिजली के साथ भोजन खाना शुरू करने के लिए चुन सकता है और फिर 50% बिजली के साथ खाना पकाने को पूरा करने के लिए दूसरा कदम अनुसूची करता है।
  • एक माइक्रोवेव ओवन चुनें चरण 6 शीर्षक वाला छवि
    6

    Video: How to check Plastic Container's quality | प्लास्टिक के डिब्बों की गुणवत्ता जाँचे ऐसे | Boldsky

    टर्नटेबल के साथ एक माइक्रोवेव ओवन खरीदने पर विचार करें इस प्रकार के ओवन का उपयोग करने का लाभ यह है कि खाना पकाने के दौरान आपको डिश बंद करने और चालू करने की आवश्यकता नहीं है। टर्नटेबल यह स्वचालित रूप से करता है
  • एक माइक्रोवेव ओवन चुनें चरण 7 का शीर्षक चित्र
    7
    सफाई की आसानी के बारे में सोचो माइक्रोवेव ओवन जो आसानी से साफ करने में आसान हैं। संवहन प्रणाली के साथ कुछ माइक्रोवेव ओवन आंतरिक "गैर-छड़ी" के साथ आते हैं जो ओवन को साफ करने में आसान बनाता है
  • एक माइक्रोवेव ओवन चुनें चरण 8 शीर्षक वाला छवि
    8

    Video: 7 ФАКТОВ О СУПЕРМАРКЕТЕ Америки. Странности Магазинов в Америке

    सोच जहां आप माइक्रोवेव ओवन का उपयोग करेंगे के बारे में काउंटरटेप्स के लिए माइक्रोवेव ओवन को खाना बनाना आसान बनाने के लिए एक सुलभ स्थान की आवश्यकता है। काउंटर पर स्टोव मुक्त स्थान के ऊपर स्थित माइक्रोवेव ओवन, लेकिन विशेष स्थापना की आवश्यकता हो सकती है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com