ekterya.com

रसोईघर में काउंटरटॉप पर सीलेंट को कैसे बदलें, जहां यह डैशबोर्ड से जुड़ता है

उनके जोड़ों में टुकड़े टुकड़े की सतहों (आमतौर पर फार्मिका कहा जाता है) के बीच सीलेंट को बदलता है और जहां काउंटर और डैशबोर्ड मिलते हैं।

चरणों

रिकॉल्क रसोई काउंटर नाम वाली छवि, जहां यह बैकप्लैश चरण 1 को पाती है
1
प्रारंभ करने से पहले कृपया सभी चरणों और युक्तियां पढ़ें
  • रिकॉल्क रसोई काउंटर शीर्षक वाली छवि जहां यह बैकप्लैश चरण 2 को पूरा करता है
    2
    मौजूदा सीलेंट निकालें हाथ से ढीली छोर खींचकर आप जितना सीलेंट निकाल सकते हैं उतनी दूर करें। एक स्पैटुला या खुरचनी के साथ शेष सीलेंट निकालें एक स्पॉटुला / स्क्रेपर सतह खत्म पर स्क्रैपिंग कम कर देगा। सतह को नुकसान पहुंचाए बिना सीलेंट को निकालने के लिए केवल आवश्यक दबाव डालें।
  • रिकॉल्क रसोई काउंटर नाम वाली छवि, जहां यह बैकप्लैश चरण 3 से मिलता है
    3
    सतह को साफ करें एक सफाई एजेंट का उपयोग करें जो साबुन काट सकता है लेकिन सतह के खत्म को नुकसान नहीं पहुंचा सकता है। एक छोटी मात्रा में विलायक या अन्य क्लीनर का प्रयोग करके परीक्षण करें कि किसी भी क्षति के होने पर परीक्षण करने के लिए एक अनगिनत जगह में बहुत कम या कोई अवशेष नहीं छोड़ता। यदि कोई क्षति नहीं होती है, तो केवल धूल को दूर करने के लिए क्या आवश्यक है, का उपयोग करें।
  • रिकॉल्क किचन काउंटर नाम वाली छवि, जहां यह बैकप्लैश चरण 4 को पाती है
    4
    देखें कि क्या एक delamination हुआ। लेमिनेट्स प्लेट की प्लेटें हैं जो किसी बेस से जुड़ी होती हैं, बोर्ड और डैशबोर्ड के मामले में लकड़ी या कुछ प्रकार के कण या फाइबर बोर्ड होते हैं। यदि आपने पानी को कम समय के लिए टुकड़े टुकड़े के माध्यम से झुकने की इजाजत दी है, तो एक अच्छा मौका है कि टुकड़े टुकड़े नीचे लकड़ी के आधार पर जुड़ा नहीं है। ध्यान दें कि अगर कोने ऊपर या नीचे उठाए गए हैं और टुकड़े टुकड़े के नीचे बुलबुले या वायु जेब महसूस करने के लिए स्पर्श करें। अपने निचले लकड़ी के आधार से टुकड़े टुकड़े को हल्के से उठाएं उत्तोलन न करें "हवा को प्रसारित करने के लिए पर्याप्त रूप से इसे उठाएं इसे अधिक ऊंचा उठाने के द्वारा विच्छेदन का विस्तार न करें क्योंकि इससे मौजूदा संयुक्त को तोड़ सकता है और खुद को टुकड़े टुकड़े भी हो सकता है। " वैक्यूम क्लीनर के साथ साफ करें कि आप टुकड़े टुकड़े और लकड़ी के बीच किसी भी टुकड़े को निकालने के लिए सबसे अच्छा कर सकते हैं।
  • रिकॉल्क रसोई काउंटर नाम वाली छवि, जहां यह बैकप्लैश कदम उठाती है चरण 5
    5
    क्षेत्रों को पूरी तरह सूखा दें यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण कदम है और अब आप उन्हें सूखा देते हैं, बेहतर मरम्मत होगी। यदि यह क्षेत्र एक सिंक के पास है, तो संभव है जितना संभव हो सके उस सिंक का उपयोग न करें। पानी बंद करने से अत्यधिक मामलों में इसके आकस्मिक उपयोग को रोकने में मदद मिल सकती है।
  • रिकॉल्क किचन काउंटर नाम वाली छवि, जहां यह बैकप्लैश चरण 6 चलाती है
    6
    Delaminated क्षेत्रों की मरम्मत उन्हें पूरी तरह सूखा होने के बाद (रात भर कम से कम है, लेकिन 24 से 48 घंटों के बीच बेहतर है), नमी के संकेतों के लिए देखो क्षेत्रों पर एक कागज तौलिया दबाएं और इसे हटाने के बाद इसका निरीक्षण करें। आपको यह बता देना चाहिए कि क्या सुखाने की अवधि के दौरान पानी नहीं दर्ज किया गया है। यदि यह अभी भी गीला है, तो इसे अधिक समय दें या प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए एक प्रशंसक जोड़ें, अन्यथा, कंटेनर निर्देशों के अनुसार संपर्क सीमेंट लागू करें। संपर्क सीमेंट उस बिंदु तक पहुंचाना असंभव होगा जहां कारखाना संघ स्थित है। इसलिए, संपर्क सीमेंट को यथासंभव व्यावहारिक रूप से लागू करें और आप जिस तकलीब तक पहुंच सकते हैं, उसमें अतिरिक्त सीमेंट जोड़ सकते हैं। जब आप शामिल होने के लिए तैयार हों, किनारों से शुरू करें और केंद्र में जाएं ताकि अतिरिक्त सीमेंट फैक्ट्री जंक्शन में आगे भी मजबूर हो जाए। बैंकों पर वापस जाएं टुकड़े टुकड़े के नीचे बुलबुले या हवा के जेब के लिए जाँच करें जब आप संतुष्ट हो जाते हैं, तो वजन, विभाजन, आदि के साथ लकड़ी के आधार के टुकड़े टुकड़े पर एक समान दबाव डालें। रात भर।
  • रिकॉल्क रसोई काउंटर शीर्षक वाली छवि जहां यह बैकप्लैश चरण 7 को मिलती है
    7
    वजन, विभाजन, आदि निकालें और हाथ से या एक स्पैटुला / स्क्रेपर के साथ किसी भी संपर्क सीमेंट को साफ़ करें, जो कि टुकड़े टुकड़े और आधार के बीच चल रहा है।



  • रिकॉल्क रसोई काउंटर नाम वाली छवि, जहां यह बैकस्पैप्शन को पूरा करती है चरण 8
    8
    सीलेंट को संयुक्त के माध्यम से लीक करने से रोकने के लिए क्षेत्र को मुखौटा जब दो सतहों को डैशबोर्ड और एक बोर्ड जैसे कोण पर मिलते हैं, तो यह जोड़ के दोनों किनारों पर सीलिंग स्थान में लगभग 0.5 सेमी चौड़ाई छोड़ देता है, हालांकि आकार पहले से ही निजी वरीयता का मामला है। पेंटर की टेप, टेप या किसी भी टेप जो अवशेष नहीं छोड़ते, वह अच्छी तरह से काम करेगा। समान रूप से टेप को लागू करें ताकि संयुक्त और दोनों दोनों किनारों के बीच की सतह पर वांछित एक्सपोजर की मात्रा दिखाई दे।
  • रिकॉल्क रसोई काउंटर नाम वाली छवि, जहां यह बैकप्लैश चरण 9 को लेती है
    9
    सीलेंट तैयार करें सीलेंट ट्यूब की टिप कट कर (किसी भी कोण पर आपको लगता है कि आपके पिछले परीक्षणों के अनुसार सुविधाजनक है) टेप के समान चौड़ाई के बारे में एक खोलने के लिए। मुहर छिद्र न होने तक टिप में एक सुई या अन्य पतली वस्तु को डालने से ट्यूब सील पियर्स करें। ताला जारी की है जबकि (caulking बंदूक की संभाल अंत में रॉड चारों ओर टैब सुनिश्चित रॉड ¼ बारी घूर्णन या कैसे बंदूक संचालित करने के लिए,), रॉड खींच जहाँ तक संभव हो और उस के रूप में बंदूक यह अनुमति देता है बंदूक संभाल के अंत में आधार के अंत को सम्मिलित करके सीलेंट ट्यूब को सीलिंग बंदूक में लोड करें। बंदूक के दूसरे छोर पर नोजल दबाएं। जब तक आप ट्रिगर पर दबाव महसूस नहीं करते तब तक ट्रिगर खींचें नलिका के अंत में सीलेंट दिखाई देने पर आप ट्रिगर को धीरे-धीरे दबा दें। जैसे ही प्रकट होता है, उतनी ही निचोड़ना बंद करो एक पेपर तौलिया या राग तैयार करें जो कि किसी भी अतिरिक्त मुहर को शामिल करने के लिए तैयार है जो धीरे-धीरे बाहर निकलने लगें। आप तुरंत कर्मचारियों पर बंदूक के दबाव को रिहा कर फैल को रोक सकते हैं। ऊपर वर्णित बीम सुरक्षा जारी करें
  • रिकॉल्क रसोई काउंटर नाम वाली छवि, जहां यह बैकप्लैश चरण 10 को दर्शाती है
    10
    सीलेंट को लागू करें सीलेंट की एक पंक्ति सीधे संयुक्त पर चलाएं। सीलिंग बंदूक के फर्म के दबाव को लागू करने और एक समय में एक स्थिर दर पर संयुक्त साथ इसे ले जाने से, स्वीकार्य परिणाम प्राप्त किए जा सकते हैं। एक समय में 1 मीटर या 1 ½ मीटर से अधिक के क्षेत्र में काम करता है। सीलेंट के कुछ ब्रांडों में शामिल उपकरण के साथ "स्मर" सीलेंट, आप एक आइसक्रीम स्टिक या vinyl के साथ लेपित उंगली का उपयोग भी कर सकते हैं। हालांकि, लार के साथ अपनी उंगली को सिक्त करना बेहतर काम करती है और यह सबसे अधिक समय पर किया जाता है। यह दो कारणों की ओर मुड़ता है: सीलेंट को संयुक्त स्थान में मजबूत करता है और एक चिकनी सतह प्रदान करता है जिसे आसानी से साफ किया जा सकता है। एक छोर से शुरू, सीलेंट पर टूल या अपनी उंगली दबाएं और विपरीत छोर पर समान रूप से रगड़ें। ऑपरेशन को दोहराए जाने से पहले अपनी उंगली या उपकरण पर कागज़ के तौलिया या कपड़े के साथ संचित मुहर के अतिरिक्त और फिर उंगली को साफ़ करें। सीलेंट के संबंध में, सील के किनारों के निकट सीलेंट के किनारों को सील के सबसे निकट के रूप में पतले बनें, जितनी अधिक पतली हो, उतनी ही सीलेंट को सीधे संयुक्त पर छोड़ दें। जब तक आप अपनी उपस्थिति से संतुष्ट न हों तब तक सीलेंट को स्पियर करें प्रत्येक अतिरिक्त 1 या 1 ½ मीटर के लिए प्रक्रिया को दोहराएं जब तक कि यह पूरा नहीं हो जाता। बहुत बड़े क्षेत्र पर काम न करें या बहुत समय बिताना न करें, क्योंकि जब मुहरें सूखने लगती हैं, तो ग्रीस अधिक मुश्किल होता है और सतह को झुर्रियों को खत्म करता है।
  • रिकॉल्क रसोई काउंटर नाम वाली छवि, जहां यह बैकप्लैश कदम उठाती है चरण 11
    11
    टुकड़े टुकड़े किए गए वर्गों के बीच जोड़ों को भरता है, जैसे कि बोर्ड या डैशबोर्ड को टुकड़े टुकड़े के एक से अधिक टुकड़े की आवश्यकता होती है। सीधे जोड़ों पर एक पतली रेखा को लागू करें और मजबूती से दबाएं जैसे आप सीलेंट को गीली उंगली के साथ संयुक्त में रगड़ते हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए कई बार ऐसा करें कि सीलेंट ने जल प्रवेश को रोकने के लिए वर्गों के बीच की जगह में प्रवेश किया है। एक कागज तौलिया या कपड़ा के साथ टुकड़े टुकड़े की सतह पर किसी भी अतिरिक्त मुहर को मिटा दें
  • रिकॉल्क रसोई काउंटर नाम वाली छवि, जहां यह बैकप्लैश चरण 12 को पूरा करती है
    12
    टेप निकालें टेप की सतह पर सीलेंट की जांच करें ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि यह अब गीली नहीं है। टेप की सतह पर सीलेंट टेप के किनारे पर व्यावहारिक रूप से पारदर्शी एक न्यूनतम मोटाई होना चाहिए। बहुत सावधानी से और धीरे धीरे टुकड़े टुकड़े से टेप उठा। इसे एक टुकड़ा में बाहर आना चाहिए और टेप और टुकड़े टुकड़े के बीच की खाई को तोड़ने में कोई गीला मुहर नहीं होना चाहिए जैसा कि आप इसे उठाते हैं। अगर वहाँ है, फिर से कोशिश करने से पहले इसे सूखने के लिए अधिक समय दें पतले टेप के किनारे पर सीलेंट, बेहतर परिणाम
  • रिकॉल्क रसोई काउंटर शीर्षक वाली छवि जहां यह बैकप्लैश चरण 13 को पूरा करती है
    13
    सीलेंट को साफ करने से पहले निर्माता के निर्देशों के अनुसार पूरी तरह से इलाज की इजाजत दें।
  • युक्तियाँ

    • कई सीलर रंगों के साथ उपलब्ध हैं सफेद या रंगहीन सीलेंट के लिए व्यवस्थित न करें, जब तक कि यह वास्तव में आप नहीं चाहते। बड़े स्टोर में आमतौर पर सबसे अच्छा चयन होता है।
    • यदि आपने कभी सीलेंट के साथ काम नहीं किया है, तो अपने बोर्ड या सिंक पर काम करने से पहले कचरे पर अभ्यास करें। औजारों को महसूस करना सीखें और दबाव और उपकरण कैसे आउटपुट और फ़ंक्शन बदलते हैं। 45 डिग्री पर टिप के साथ सीलेंट लाइनों को चलाने की कोशिश करें, लेकिन परिणामी लाइनों को देखने के लिए टिप को अलग-अलग तरीकों से रखें। टिप पर एक सीधा कटौती के साथ एक लाइन की कोशिश करो। टिप के कोण और उन्मुखीकरण का उपयोग करें, जिसके साथ आप सबसे अधिक आरामदायक महसूस करते हैं। आपकी रसोई या बाथरूम की तुलना में यहां गलती करना बेहतर होता है
    • जबकि 100% सिलिकॉन सीलेंट बेहद टिकाऊ है, अन्य प्रकार के अन्य सूत्र भी हैं। प्रत्येक प्रकार के पेशेवरों और विपक्षों की अपनी सूची है
    • छोटे नौकरियों के लिए छोटी सीलेंट ट्यूब (प्लस या घटाएं 177 मिलीलीटर) का उपयोग करने पर विचार करें। बड़े ट्यूबों का प्रयोग केवल एक बार किया जाना चाहिए क्योंकि यह उनके लिए बहुत दुर्लभ है, जब तक वे खोले जाने के बाद लंबे समय तक रहें, ताकि उनका ढक्कन फिर से वापस कर दिया जाए। छोटी ट्यूब में संकीर्ण स्थानों में प्रवेश करने की क्षमता होने का लाभ होता है जो सीलेंट बंदूक तक नहीं पहुंच पाती है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • समय। तैयारी के समय (विशेष रूप से सफाई और समय को सुखाने) आमतौर पर मरम्मत के समय से काफी अधिक हैं इन चरणों को जल्दी मत करो
    • उच्च गुणवत्ता मुहर 100% सिलिकॉन सीलेंट का उपयोग आमतौर पर सबसे अच्छा होता है, हालांकि यह कुछ सामग्री का पालन नहीं कर सकता है। अगर आप सुनिश्चित नहीं हैं तो अपनी निष्ठा का परीक्षण करें इसके अलावा, विभिन्न निर्माताओं प्रत्येक ट्यूब में आवेदन को इंगित करते हैं, इसलिए यदि आपको यह पता नहीं है कि कैसे आवेदन करना है, तो स्टोर के विक्रेता के लिए एक सिफारिश पूछिए। सीलेंट बड़े ट्यूब्स में उपलब्ध है, जिसके लिए सस्ते बंदूक की आवश्यकता होती है, जो उत्पाद को बाहरी और छोटे ट्यूबों को उत्पादित करने के लिए मैनुअल दबाव पर निर्भर करती है जो उत्पाद को बाहर धकेलते हैं। मैनुअल ट्यूब छोटे नौकरियों के लिए एकदम सही होते हैं और सिंक और डैशबोर्ड के बीच में तंग रिक्त स्थान तक पहुंचते हैं।
    • सील बंदूक यदि आप छोटे मैनुअल ट्यूबों का उपयोग करते हैं, तो बंदूक की आवश्यकता नहीं होगी।
    • स्पूटुला / स्क्रेपर (यह अनुशंसा की जाती है कि यह प्लास्टिक होगा) थोड़ा स्पेस (डैशबोर्ड और सिंक के बीच) वाले क्षेत्रों में फिट होने के लिए पर्याप्त एक संक्षिप्त / स्क्रैपर खरीदें। प्लास्टिक के उपकरण वांछनीय होते हैं क्योंकि वे सतह खत्म करने के जोखिम को कम करते हैं और आसानी से तंग क्षेत्रों में फिट होने के लिए आसानी से छंटनी की जा सकती हैं।
    • साफ करने के लिए पेपर टॉवेल / रग्ज
    • सफाई एजेंट अधिमानतः वह व्यक्ति जिसकी कम पानी की सामग्री होती है या वह छोटी या कोई अवशेष नहीं छोड़ता। पर्याप्त सूखने का समय दिया जाता है तो एक साबुन पानी का उपयोग किया जा सकता है।
    • संपर्क सीमेंट
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com