ekterya.com

सिलेंडर लॉक कैसे बदलें

हटाने योग्य सिलेंडर ताले या "विनिमेय कोर" मुख्य रूप से वाणिज्यिक उपकरणों में उपयोग किए जाते हैं, और जब बदले जाने की जरूरत होती है तो उन्हें बदलने के लिए आसानी से विमर्श किया जा सकता है। निर्माताओं के बीच सटीक प्रक्रिया भिन्न हो सकती है, लेकिन एक विशेष कुंजी के साथ सबसे अधिक बदल दिया जाता है। यह लेख आपको दिखाएगा कि कुंजी का उपयोग कैसे करना है, शुरू से खत्म करने के लिए, रास्ते में चित्रों के साथ

चरणों

एक ताला सिलेंडर चरण 1 को बदलें छवि शीर्षक
1
"मुख्य कुंजी" प्राप्त करें या ढूंढें मास्टर कुंजी एक मास्टर की तरह है, लेकिन एक दरवाजे और ताले खोलने के बजाय, यह सिलेंडर के मूल या लॉक बॉक्स को हटाने की अनुमति देता है। मुख्य चाबियाँ स्वयं द्वारा कुछ भी अनलॉक नहीं करेंगे, लेकिन एक कुंजी की आवश्यकता के बिना डिवाइस को अनलॉक करना संभव बना देगा। एक सरल पेचकश ही आपको लॉक खोलने की आवश्यकता होती है जिसमें कोई कोर नहीं है यह स्पष्ट होना चाहिए कि मुख्य चाबियाँ सिर्फ मास्टर कुंजियों की तरह सुरक्षित होनी चाहिए।
  • एक लॉक सिलेंडर चरण 2 को बदलें शीर्षक वाला इमेज
    2
    मुख्य कुंजी डालें कोर में जैसा कि आप किसी अन्य कुंजी के साथ करेंगे यह "बंद" स्थिति है।
  • एक लॉक सिलेंडर बदलें चरण 3 के शीर्षक वाला छवि
    3
    कुंजी चालू करें यह केवल 10 डिग्री को घुमाएगा आगे की कुंजी को बल देने की कोशिश मत करो यह ताला आवरण के मूल को रिलीज़ करता है।
  • एक लॉक सिलेंडर बदलें चरण 4 के शीर्षक वाला छवि
    4
    नल हटाएं हटाएं धीरे से लॉक से कोर को आवास से बाहर खींच लिया जाएगा क्योंकि कुंजी को हटाने की स्थिति में है। यदि कुंजी को बंद करने से पहले लॉक की स्थिति में वापस आ जाता है, तो केवल कुंजी हटा दी जाएगी
  • एक लॉक सिलेंडर को बदलें शीर्षक वाला चित्र शीर्षक चरण 5
    5
    कुंजी को कुंजी के साथ रखें अभी भी अंदर, नए नाभिक के बगल में कोर बहुत समान दिखाई देंगे और अंदर की चाबी रखने से उन्हें अलग-अलग करने में मदद मिलेगी।
  • एक लॉक सिलेंडर बदलें चरण 6 में छवि

    Video: Discover 100 cc bike 5 gear engine all gear sifting repair and new spair parts

    6



    कोर का निरीक्षण करें कई बार वे समान दिखते हैं, दूसरी बार वे नहीं करेंगे इस समय, आपको विशेष ध्यान देना होगा सबसे अधिक संभावना यह होगी कि कोर और पिन के बीच "लिंक" अभी भी पुराने कोर से जुड़ा होगा। लिंक एक ऐसा हिस्सा है जो मुख्य रोटेशन के आंदोलन को कुंडी या लेचिंग तंत्र में स्थानांतरित करता है (आमतौर पर इसमें फ्लैट धातु का एक टुकड़ा होता है और / या पिन जो कोर के पीछे कनेक्ट होता है।) अगर यह मामला है , उसे पुराने कर्नेल से हटा दें और इसे नए कर्नेल में डालें यदि कोर समान दिखता है, तो लिंक ताला के आवरण में हो सकता है या कोर हटा दिए जाने के बाद कुछ समय बाद इसे हटा दिया गया था। सत्यापित करें कि लिंक वास्तव में लॉक में है सुनिश्चित करें कि लिंक मूल के साथ लिंक के साथ संरेखित बेस को प्रदर्शित करके संरेखित करेगा। एक स्क्रू ड्राअर या सुई नाक सरौता के साथ आवश्यक पुश या एडजस्ट करें।
  • एक लॉक सिलेंडर बदलें चरण 7 में छवि का शीर्षक
    7
    कोर को एक तरफ रखकर और दूसरी तरफ ताला स्थिति में चाबी बदलकर पुरानी कोर से मुख्य कुंजी निकालें।
  • एक लॉक सिलेंडर चरण 8 को बदलें शीर्षक वाला इमेज
    8
    मुख्य कुंजी को नए कोर में डालें और इसे "अनलॉक" स्थिति में बदलें।
  • एक लॉक सिलेंडर चरण 9 को बदलें शीर्षक वाला इमेज
    9
    कुंजी के साथ नाभिक ले लो ताला आवास में डाला। संरेखित करें और लॉक हाउसिंग में पूरी तरह से डालें। एक कोर जो पूरी तरह से सम्मिलित नहीं किया जा सकता है इंगित करता है कि ताला और कोर के बीच के लिंक के संरेखण में कोई गलती है। इन घटकों के बीच युग्मन की अनुमति देने के लिए इसे फिर से समायोजित करें और फिर से प्रयास करें।
  • एक ताला सिलेंडर बदलें शीर्षक वाला चित्र 10 कदम
    10
    मुख्य कुंजी को चालू करें लॉक की स्थिति पर लौट आए मुख्य लॉक हाउसिंग में अब सुरक्षित है
  • एक लॉक सिलेंडर बदलें चरण 11 के शीर्षक वाला छवि
    11
    मुख्य कुंजी निकालें और लॉक और संबद्ध कुंजी (ओं) के सही कामकाज की पुष्टि करता है।
  • युक्तियाँ

    Video: 1500 रुपय वाले jio Phone में क्या क्या होगा क्या calls lifetime free होगी offers क्या होंगे

    • यदि नियमित कुंजी (कोर) कोर को चालू करने में सक्षम हैं, लेकिन लॉक नहीं खुलता है, तो यह संभावना है कि लिंक ताला में गायब हो जाएगा और उसे स्थित होना और पुनर्स्थापित करना होगा।
    • जैसा कि परिचय में दर्शाया गया है, यह एक सिलेंडर लॉक बदलने का एकमात्र तरीका नहीं है। यदि आप ऐसा करने का एक अन्य तरीका जानते हैं, तो संकोच न करें इस आलेख को संपादित करें और अपने अनुभव को साझा करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com