ekterya.com

शोर-प्रूफ पर्दे कैसे खरीदें

अगर आप एक व्यस्त सड़क पर, एक निर्माण स्थल के पास या पतली दीवारों वाले किसी अपार्टमेंट के भवन में रहते हैं, तो आपके पास आवासीय स्थान पर हमला करने वाले बहुत सारे शोर हो सकते हैं। शोर-प्रूफ पर्दे खरीदने के लिए बाहरी तरीके से अपने घर से बाहर रखने के कई तरीके हैं, और ऐसा करने का एक तरीका है ध्वनिरोधी पर्दे नियमित पर्दे की तुलना में मोटी हैं, और अक्सर भारी पैनल होते हैं जो आपके कमरे के अंदर या अपने पूरे घर तक पहुंचने से पहले ध्वनि को अवशोषित करते हैं। शोर-सबूत पर्दे खरीदें जो आपके सजावट से मेल खाते हैं और ध्वनि से बाहर निकलने वाली ध्वनि को प्रभावी रूप से कम कर देते हैं।

चरणों

साउंडप्रोफिंग पर्दे खरीदें शीर्षक वाला छवि चरण 1
1
निर्धारित करें कि शोर कहाँ से आता है दीवार या खिड़की का पता लगाएं जो आपके शोर में से अधिकांश को अपनी जगह में प्रवेश करने की इजाजत देता है। यह वह जगह है जहां आप ध्वनिरोधी पर्दे लटका चाहते हैं।
  • Video: Shubh Kaamna - Movie Preview

    साउंडप्रूफिंग पर्दे खरीदें चरण शीर्षक छवि 2
    2
    उस क्षेत्र को मापें जहां आप अपने पर्दे लटकाएंगे। यह आपके पर्दे के आकार को निर्धारित करने में आपकी सहायता करेगा जो आपको खरीदने की आवश्यकता है।
  • एक टेप का उपयोग करके उस स्थान की ऊँचाई और चौड़ाई प्राप्त करें जिसे आप कवर करने जा रहे हैं। खिड़कियों में अधिकांश शोर-प्रूफ पर्दे लटकाए जाते हैं, लेकिन यदि आप उनका इस्तेमाल नहीं करते हैं, तो उन्हें दीवार पर या एक दरवाजे पर रख दिया जा सकता है।
  • सचित्र ध्वनि प्रस्तुति का शीर्षक चित्र 3 चरण
    3
    पर्दे की मोटाई पर ध्यान दें। शोर के खिलाफ एक बाधा प्रदान करने के लिए, ध्वनिरोधी पर्दे कम से कम 2 से 3 इंच (5.08 से 7.62 सेमी) मोटी होने चाहिए।
  • अपने हाथों में पर्दे लगवाएं या पकड़ो। ध्वनिरोधी पर्दे भारी होने चाहिए - उनके पास 15 से 20 पाउंड (6.8 से 9.07 किग्रा) का न्यूनतम वजन होना चाहिए।
  • खरीदें ध्वनि प्रस्तुतीकरण पर्दे शीर्षक छवि 4 चरण
    4
    Vinyl सुदृढीकरण की एक परत के लिए देखो। शोर-सबूत पर्दे के किसी भी सजावटी पर्दा के रूप में एक ही उपस्थिति है, लेकिन पर्दे के पीछे एक vinyl- आधारित सामग्री के साथ कवर किया जाना चाहिए।
  • सुनिश्चित करें कि रिचार्ज किए गए vinyl आधार उच्च गुणवत्ता वाले vinyl से बना है और यह अपने घटकों के भीतर सिलिका और रेत भी शामिल है। ऐसा है जो पर्दे में आवाज़ बाधा पैदा करता है उन पैकेज में घटकों की जांच करें जिनसे वे या बिक्री परामर्शदाता आते हैं।



  • साउंडप्रोफिंग पर्दे खरीदें शीर्षक वाला छवि चरण 5
    5
    उन्हें ऑनलाइन या विशेष ध्वनिक दुकानों में खरीदें आप को ध्यान में रखना चाहिए कि आपको सजावट के स्टोर या होम डिपो जैसे खुदरा विक्रेताओं में ध्वनिरोधी पर्दे नहीं मिलेगी।
  • अपने क्षेत्र में खुदरा विक्रेताओं को ढूंढने के लिए स्थानीय फोन बुक या ऑनलाइन विज्ञापन देखें जो साउंडप्रूफिंग सामग्री या ध्वनिक पर्दे के विशेषज्ञ हैं।
  • ऑनलाइन रिटेलरों को कस्टम ध्वनि-डेडिंग पर्दे बेचने के लिए शोर-प्रूफ पर्दे की इंटरनेट खोज करें
  • बिक्री के लिए eBay और Craigslist soundproofing पर्दे की तरह खोज साइटों। आप उन्हें सस्ता कर सकते हैं यदि खरीदारी उन लोगों को करती है जिन्होंने पहले ही उन्हें भेजा है।
  • साउंडप्रूफिंग पर्दे खरीदें छवि शीर्षक चित्र 6
    6

    Video: बिना AC कूलर के 15, 20 डिग्री तक ठंडा किया जा सकता है घर, अपनाएं यह तरीका

    हार्डवेयर स्टोर में एक बार और टुकड़े खरीदना याद रखें जो पर्दा पकड़ने में सक्षम हैं। क्योंकि वे इतने भारी हैं, आप एक नियमित पर्दा रॉड पर ध्वनिरोधी पर्दे लटका नहीं सकते
  • एक हार्डवेयर स्टोर में खरीदें, अपने ध्वनिरोधी पर्दे लटकाए जाने के लिए आवश्यक बार और सामान।
  • साउंडप्रूफिंग पर्दे खरीदें छवि शीर्षक शीर्षक 7
    7
    किसी भी गारंटी या वापसी नीतियों के बारे में पूछें अगर आप कस्टम बनाया ध्वनिरोधी पर्दे भेजते हैं, तो आप उन्हें वापस नहीं लौटा सकते हैं या रिफ़ंड की मांग नहीं कर सकते हैं यदि आप उन्हें पसंद नहीं करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • ध्वनि इन्सुलेशन के अन्य तरीकों पर विचार करें जो आप अपने पर्दे के साथ प्रयोग कर सकते हैं अन्य तत्व जो आपके ध्वनिरोधी पर्दे को पूरक कर सकते हैं उनमें विनाइल क्लॉथ पैनल, ड्राईवाल और डबल घुटा हुआ खिड़कियां शामिल हैं।
    • आपको यह ध्यान रखना चाहिए कि शोर-प्रूफ पर्दे के साथ आप अपने घर के अंदर अपना शोर भी रखेंगे। यदि आप संगीत चलाने या टीवी के साथ उच्च मात्रा में देखना पसंद करते हैं, या अपने घर के अंदर एक संगीत वाद्य यंत्र बजाते हैं, तो आप अपने पड़ोसियों या अन्य राहगीरों को परेशान करने से बचने के लिए पर्दे के पास अपने उपकरण या उपकरण रख सकते हैं।

    चेतावनी

    • याद रखें कि पर्दे के माध्यम से कमरे या घर की पूरी ध्वनिप्रतिरोधक संभावना नहीं है। ध्वनिरोधी पर्दे आपके घर में प्रवेश करने वाले शोर की मात्रा को काफी कम कर देंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com