ekterya.com

ग्लास टाइल्स को कैसे स्थापित करें I

ग्लास टाइल एक खूबसूरत सामग्री है जो घर में किसी भी कमरे में रोशनी और चमक ला सकता है - यह एक साफ और आधुनिक अभी तक क्लासिक देखो बनाता है पेपर पर बने गिलास टाइल शीट अलग-अलग टाइल्स के स्थान को समाप्त करके टाइल को आसान बनाते हैं - हालांकि, आप कांच के बने पारंपरिक टाइल्स भी प्राप्त कर सकते हैं। WikiHow के साथ अपने गाइड के रूप में, आप कीमत के बिना एक पेशेवर उपस्थिति प्राप्त करेंगे जो एक पेशेवर लागत होगी। किसी भी सतह पर अपनी ग्लास टाइल स्थापित करने के तरीके के बारे में जानने के लिए बस नीचे चरण 1 के साथ शुरू करें।

चरणों

भाग 1

काम के लिए तैयार
छवि का शीर्षक, ग्लास टाइल स्थापित करें चरण 1
1
सतह की संरचनात्मक अखंडता की जांच करें टाइल शुरू करने से पहले, सुनिश्चित करें कि टाइल का समर्थन करने वाली सतह मजबूत और संरचनात्मक रूप से फर्म है। आप टाईल्स के साथ यह सब खूबसूरत काम नहीं करना चाहते हैं, इसे दो साल में अलग करना है! इसका मतलब यह है कि यदि आप दीवार पर टाइल, उप-फर्श और फर्श joists को जगह करते हैं तो अगर आप फर्श या टाइल के आधार को टाइल करने जा रहे हैं और टाईल्स का समर्थन करते हैं तो यदि आप एक काउंटरटॉप टाइल पर जा रहे हैं
  • मोल्ड और सड़ांध के लक्षणों के लिए देखो सामान्य तौर पर, यह बहुत फीका लगा हुआ लकड़ी या एक सतह से स्पष्ट होगा जो दबाव में नरम और उपज है।
  • आपको सतह पर दरारें देखने की भी आवश्यकता होगी जो आप टाइल में जा रहे हैं। छोटी सी दरारें सामान्य हो सकती हैं लेकिन जारी रखने से पहले आपको बड़ी संख्या में भाग लेना पड़ सकता है।
  • छवि का शीर्षक, ग्लास टाइल स्थापित करें चरण 2
    2
    अगर आपकी कोई ज़रूरत नहीं है तो आधार सामग्री जोड़ें यदि आपके पास एक ठोस सतह नहीं है जिस पर टाइल्स को स्थान दिया गया है, तो आपको एक जोड़ना होगा। एक ठोस पटिया या drywall बेहतर है, क्योंकि वे टाइल स्थापना प्रक्रिया की नमी को नियंत्रित कर सकते हैं। प्लाईवुड पूरी तरह से बचा जाना चाहिए, क्योंकि लकड़ी नमी के अलावा के साथ ख़राब हो जाएगी और टाइल बिछाने के बाद भी कम जलरोधी होगा।
  • किसी भी बोर्ड को कवर करें सुनिश्चित करें कि सीमेंट प्लेट्स और ड्राईवाल के बीच के जोड़ों को फाइबर जाल टेप के साथ कवर किया गया है। टाइल तैयार होने के बाद आप पैनल को व्यक्तिगत रूप से स्थानांतरित नहीं करना चाहते हैं, क्योंकि इससे उन्हें दरारें आ सकती हैं।
  • Video: 2017 Kitchen Backsplash Ideas - 10 Tips For Your Kitchen Backsplash Remodel

    छवि का शीर्षक, ग्लास टाइल स्थापित करें चरण 3
    3
    गाइड लाइन बनाएं तैयार सतह के साथ, आपको सीधी रेखाएं बनानी पड़ेगी, जब आप टाइलें लगाएंगे तब आप अनुसरण कर सकते हैं। कांच टाइल के लिए, सबसे आसान विकल्प लेजर स्तर का उपयोग करना होगा। इन्हें बहुत कम कीमत पर खरीदा जा सकता है और वह सतह पर एक सीधी रेखा पेश करेगी जो आप अपनी टाइल के साथ अनुसरण कर सकते हैं। बस इसे स्तर पर कॉन्फ़िगर करें और फिर उस लाइन को प्रोजेक्ट करें जहां आप टाइल जाना चाहते हैं
  • एक लेजर का स्तर उपयोगी है क्योंकि यह मोर्टार रखने के बाद भी उपलब्ध रहेगा आप अपनी टाईल्स को लाइन बनाने के लिए चाक लाइन का उपयोग कर सकते हैं लेकिन इसे गलती से कवर करना आसान है
  • एक स्तर रेखा रखना महत्वपूर्ण है क्योंकि आपके घर में दीवारें, छत और अन्य सतहें अक्सर जितनी सीधी होती हैं उतनी सीधी नहीं होती हैं उदाहरण के लिए, एक दीवार दूसरे की तुलना में एक बिंदु से अधिक हो सकती है
  • छवि का शीर्षक, ग्लास टाइल स्थापित करें चरण 4
    4
    अपने पैटर्न का परीक्षण करें मोर्टार को रखने से पहले सुनिश्चित करें कि आपको पैटर्न पसंद है और पता है कि अलग-अलग टाइलें या शीट एक साथ सही तरीके से फिट होती हैं। एक विचार प्राप्त करने के लिए एक जोड़ी रखें और फिर मज़ा शुरू करने के लिए तैयार हो जाओ!
  • भाग 2

    टाइल्स रखें
    छवि का शीर्षक, ग्लास टाइल स्थापित करें चरण 5
    1
    थोड़ा पतला अनुप्रयोग मोर्टार मिलाएं आप टाइल को दीवार या अन्य सतह पर छड़ी करने के लिए पतले एप्लिकेशन मोर्टार का उपयोग करेंगे। आपको कंटेनर के निर्देशों के अनुसार मोर्टार को मिलाकर करना होगा, लेकिन आम तौर पर आपको पाउडर से शुरू करना होगा और पानी धीरे-धीरे जोड़ना होगा। केवल 20 मिनट में ही फैल सकते हैं मिक्स करें मोर्टार 10 मिनट के लिए बैठें, इसे फिर से मिला लें और फिर यह उपयोग करने के लिए तैयार हो जाएगा।
  • छवि का शीर्षक, ग्लास टाइल स्थापित करें चरण 6
    2
    मोर्टार फैलाओ लगभग 8 सेंटीमीटर x 8 सेमी (3 इंच x 3 इंच) की जगह में एक मुस्कुरा हुआ तौलिया के साथ मोर्टार फैलाएं। मोर्टार बढ़ाएं और मोर्टार में समानांतर और सीधी रेखाएं बनाने के लिए खांसीदार तौलिए का उपयोग करें। ये दीवार पर टाइल को छड़ी करने में मदद करेंगे। हालांकि, आप यह सुनिश्चित करने के लिए टाइल की जांच कर सकते हैं कि आपका मोर्टार सही स्थिरता है एक टाइल चेहरे को नीचे रखें और फिर इसे हटा दें: जब आप मोर्टार में टाइल लगाते हैं, अगर मोर्टार टाइल के बीच दिखाई देता है, तो यह टाइल चेहरे के साथ स्तर है, तो मोर्टार बहुत मोटी है या शायद यह गीला है। यदि आप टाइल के पीछे मोर्टार लाइन देखते हैं, तो इसका मतलब है कि मोर्टार बहुत सूखा है या मोर्टार का बिस्तर बहुत पतला है।
  • अपने स्थानीय हार्डवेयर स्टोर से ट्रावेल के आकार के बारे में बात करें जो वे इस विशेष परियोजना के लिए सुझाएंगे। आमतौर पर, शीशे की टाइलें शीट में आती हैं और आपको छोटे दांतों के साथ एक तौलिए की आवश्यकता होगी। हालांकि, यदि आप बड़े शीशे के टाइल का उपयोग करने जा रहे हैं जो एक शीट में नहीं हैं, तो यह संभव है कि औसत 1 सेमी (3/8 इंच) तौलिया बेहतर है।
  • छवि का शीर्षक, ग्लास टाइल स्थापित करें चरण 7
    3
    अपनी टाईल्स रखें जगह में मोर्टार के साथ, आप अपनी टाइल या टाइल शीट बिछाने शुरू कर सकते हैं बस उन्हें मोर्टार में मजबूती से दबाएं, उन्हें सतह के विरुद्ध दृढ़ता से दबाएं लेकिन याद रखें कि यह टूथपेस्ट नहीं है। आपको टाइल को इस तरह से दबाया जाना चाहिए कि आप मोर्टार को प्रभावित करते हैं आपको बस टाइल का पालन करना होगा एक कोने या दीवार के खिलाफ शुरू करने की कोशिश करो कटौती और आकार में परिवर्तन की संख्या को कम करना चाहिए। उन दोनों के बीच या टाइल शीट के बीच टाइल विभाजक को डालें जैसा कि आप जाते हैं
  • यदि आप टाइल शीट का उपयोग करते हैं, तो आप उन्हें कटौती कर सकते हैं जब आपकी परियोजना के लिए किसी भी आकार या आकार की एक शीट तैयार करना आवश्यक हो। आप पावर आउटलेट्स के लिए जगह बनाने के लिए एक शीट में कटौती कर सकते हैं। बस जाल के समर्थन में कटौती करने के लिए एक बहुउद्देशीय चाकू का उपयोग करें।
  • छवि का शीर्षक, ग्लास टाइल स्थापित करें चरण 8
    4
    जब आवश्यक हो तो टाइल्स कट करें ऐसा लगता है कि आपके पास एक ऐसी जगह है जो आपके पास टाइल के साथ पूरी तरह से फिट नहीं है, इसलिए यह टाइल के केवल एक भाग के लिए एक जगह बनाता है। इन रिक्त स्थान को भरने के लिए, आपको टाइल्स को आकार में कटना होगा। ग्लास टाइल्स को काटने के लिए आपको कांच के लिए डिज़ाइन किए गए ब्लेड के साथ एक गीला काटने का उपयोग करना होगा। बहुत सावधान रहें और यथासंभव ब्लेड से अपनी उंगलियों को दूर रखें।
  • पुराने नियम का "दो बार उपाय, एक बार काट" ​​इस हिस्से में आपका दोस्त है। आपको उन्हें टाइल लगाने से पहले टाइल की मात्रा के बारे में बहुत यकीन होना चाहिए।
  • छवि ग्लास टाइल स्थापित करें शीर्षक शीर्षक 9
    5
    जारी रखने से पहले विभाजक निकालें एक बार जब आप सभी टाईल्स को जगह में डाल देते हैं, तो आप विभाजक को निकाल सकते हैं। यदि आप मोर्टार को सही तरीके से मिश्रित करते हैं, तो अब टाइल्स जगह में होनी चाहिए।
  • छवि का शीर्षक, ग्लास टाइल स्थापित करें चरण 10
    6
    कठोर आवेदन मोर्टार कठोर करने की अनुमति दें अब आप मोर्टार को पूरी तरह से कटा हुआ करना चाहिए इससे पहले कि आप मोटाई कर लें। आमतौर पर, यह 24 घंटे लगते हैं सुनिश्चित करें कि क्षेत्र अच्छी तरह हवादार है और न्यूनतम तापमान पर नमी रखें।
  • भाग 3

    ग्रेटआउट टाइल्स


    छवि का शीर्षक, ग्लास टाइल स्थापित करें चरण 11
    1
    एक grout चुनें वहाँ दो मुख्य प्रकार के grout हैं: बिना और रेत के साथ grout। रेत के साथ ग्रूटआउट का उपयोग तब किया जाता है जब टाइल्स के बीच का स्थान 3 मिमी से अधिक होता है। रेत के बिना घास का ढेर तब इस्तेमाल किया जाता है जब टाइल्स के बीच का स्थान उस आकार से छोटा होता है। टाइल के बीच रिक्त स्थान को मापने के लिए निर्धारित करें कि आपके प्रोजेक्ट के लिए सर्वोत्तम ग्राउट कौन सा है।
    • ग्लास टाइल्स लगभग हमेशा चादरें में आती हैं और उन चादरों में आम तौर पर टाइल्स के बीच बहुत छोटी जगह होती है, जिसका मतलब है कि आपको रेत के बिना एक ग्राउट की ज़रूरत है।
    • अपने प्रोजेक्ट के लिए सही ग्राउट का चुनाव करना महत्वपूर्ण है क्योंकि अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो यह आपके टाइलों में दरारें (और उन सभी समस्याओं को जो आपके साथ आती है) का कारण बन सकती है।
    • वहाँ तकनीकी दृष्टि से उपयोग करने वाले तकनीकी बिंदु से एक एपॉक्सी ग्रउट भी है, लेकिन यदि आपके पास पिघलने लगाने का कोई अनुभव नहीं है तो यह अधिक महंगा और लागू करना मुश्किल है।
  • Video: Bauhaus# Koçtaş# Mutfak dolabı fiyatlarını Karşılaştırın 2016

    छवि का शीर्षक, ग्लास टाइल स्थापित करें चरण 12

    Video: कील बनाने की मशीन - कील बनाने का उद्योग कैसे शुरू करें - 07990709519

    2
    अपने grout मिश्रण पैकेज पर दिए गए निर्देशों के अनुसार ग्राउट को मिक्स करें, यह भी सुनिश्चित करें कि आप चाहते हैं कि कोई भी additives को शामिल करें। इसमें नरम मूंगफली का मक्खन जैसी एक स्थिरता होनी चाहिए। सुनिश्चित करें कि आप 20 मिनट में प्रसारित किए जाने से अधिक मिश्रण न करें। इससे पीस को बाहर सुखाने से रोक दिया जाएगा। आपको केवल एक ही समय में एक ही क्षेत्र में काम करना चाहिए, अगले भाग को जारी रखने से पहले एक अनुभाग को समाप्त करना चाहिए, इस प्रकार बहुत कम मात्रा में नारियल का मिश्रण करने की योजना है।
  • आप ग्राउट एडिटिव्स प्राप्त कर सकते हैं जो मोल्ड या वॉटरप्रूफ के लिए इसे और अधिक प्रतिरोधी बनाते हैं, साथ ही एडिटिव्स जो चीजें रंगों की तरह करते हैं।
  • छवि का शीर्षक, ग्लास टाइल स्थापित करें चरण 13
    3
    अपने ग्रूट को फैलाना एक पाउडर कटोरा लो और बिखराव के लिए तैयार हो जाओ! एक समय में केवल एक छोटे से क्षेत्र में काम करें (फिर से, आप 20 मिनट में क्या कवर कर सकते हैं) और टाईल्स के ऊपर छिद्रण फैलाएं। ट्रॉवेल को 45 डिग्री कोण पर रखें और टाईल्स के बीच की आवाज़ें दबाएं। आपको ट्रावेल को किसी भी टाइल के समानांतर या लंबवत स्थानांतरित नहीं करना चाहिए, क्योंकि यह रिक्त स्थान से घास को हटा देगा।
  • छवि का शीर्षक, ग्लास टाइल स्थापित करें चरण 14
    4
    20 मिनट के लिए मोटा कूट कटाई दें। ग्रोउट के बड़े अतिरिक्त को हटाने के लिए ट्रॉवेल का उपयोग करें और फिर इसे कड़ा होना शुरू करें। आपके विशिष्ट उत्पाद के लिए निर्देशों में लगभग 20 मिनट या समय की अनुशंसा करें, ताकि ग्राइउट का एक बड़ा हिस्सा टाइल में जितना अधिक हो सकता है, उतना ही कठोर हो सके।
  • छवि का शीर्षक, ग्लास टाइल स्थापित करें चरण 15
    5
    अतिरिक्त निकालें सिंक से पानी से भरा एक बड़ा बाल्टी और बड़ी स्पंज प्राप्त करें स्पंज को भिगोएँ और फिर अतिरिक्त पानी निकालें, ताकि यह केवल गीली हो। स्पंज में संभवतः आपको कम पानी चाहिए। अब, अतिरिक्त क्षेत्र को साफ करने के लिए टाईल्स के साथ पूरे क्षेत्र को मिटा दें। बहुत मुश्किल प्रेस मत करो, क्योंकि आप टाइल के बीच grout निकाल सकते हैं। कुल्ला और स्पंज को बार-बार दबाएं ताकि इसे जितना संभव हो सके। आवश्यक होने पर नए और क्लीनर पानी प्राप्त करें
  • छवि का शीर्षक, ग्लास टाइल स्थापित करें चरण 16
    6
    चोली कठोर चलो एक बार जब आप टाईल्स के पूरे क्षेत्र को मोड़ लेते हैं, तो मोटाई को कठोर करने दें। आपको अपने विशिष्ट उत्पाद के निर्देशों का पालन करना चाहिए, लेकिन आमतौर पर घोल को ठीक से कसने के लिए तीन घंटे लगते हैं (हालांकि, यह 24 से 48 घंटों के बीच लग सकता है) सुनिश्चित करें कि क्षेत्र अच्छी तरह हवादार है और न्यूनतम तापमान पर नमी रखें।
  • छवि का शीर्षक, ग्लास टाइल स्थापित करें चरण 17
    7
    मुरझाव सील एक बार सीढ़ी कड़ा हो जाती है, आपको इसे सील करना होगा। यह कदम अक्सर छोड़ दिया जाता है लेकिन यदि संभव हो तो ऐसा मत करो। मोटाई या धुंधला होने के साथ इसे ढंकने से बचने के लिए आपके ग्रउट को सील करना बहुत महत्वपूर्ण होगा। अपने स्थानीय हार्डवेयर की दुकान पर एक उपयुक्त ग्राउट मुहर लगाएं और उसे निर्देशों के अनुसार लागू करें।
  • आम तौर पर, मुहर मोम की तरह दिखता है और एक चीर के साथ लागू होता है। फ्राटोल्लो इसे लागू करने के लिए grout की सभी पंक्तियों के परिपत्र आंदोलनों के साथ।
  • ग्राउट को लगभग हर 6 महीनों में शोध किया जाना चाहिए और कम से कम यह साल में एक बार किया जाना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक, ग्लास टाइल स्थापित करें चरण 18
    8
    डांट यदि आवश्यक हो तो यदि आवश्यक हो, तो आप नए टाइल के आसपास आवश्यक पोटीटी लागू कर सकते हैं। यह कोनों और जोड़ों पर उपयोगी हो सकता है, जैसे कि आपने दीवार के साथ एक छोटी छपने वाले गार्ड को लागू किया था। बस लाइन को कूल्हे, लाइन के साथ अपनी उंगली चला कर पुटीन ढालें ​​और इसे कठोर करें।
  • युक्तियाँ

    • कांच टाइल की शीट्स का उपयोग करना यह काम तेजी से कर देगा

    चेतावनी

    Video: MOSAIC ART and STENCIL ART SCHEDULE

    • हमेशा टाइल काटने जब सुरक्षात्मक चश्मा पहनें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • ग्लास टाइल शीट
    • टेप उपाय
    • पेंसिल
    • सैंडर स्पंज
    • बाल्टी
    • पतला आवेदन मोर्टार
    • सीधे किनारे फूस
    • लकड़ी के ब्लॉक
    • हथौड़ा
    • पानी
    • स्पंज
    • सुरक्षा चश्मा
    • गीले काटने का हीरा ब्लेड के साथ देखा
    • ग्लास चिमटी
    • नायलॉन ब्रश
    • रबर ट्रॉवल
    • grout
    • कोलाकिंग बंदूक
    • गोंद
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com