ekterya.com

कैसे ईस्टर जश्न मनाने के लिए

ईस्टर ईसाई द्वारा मनाया जाने वाला धार्मिक अवकाश है, हालांकि गैर-ईसाई भी इसे मनाते हैं। धार्मिक क्षेत्र के भीतर, यह उत्सव यीशु मसीह के जी उठने का प्रतिनिधित्व करता है इसके विपरीत, गैर-धार्मिक समारोहों में ब्रंच जैसी चीजें शामिल हैं (ब्रंच), परिवार के पुनर्मिलन और गतिविधियों जैसे कि चित्रकला अंडे ईस्टर के जश्न मनाने के आपके कारणों के बावजूद, आप इस दिन की स्मृति में बहुत सी बातें कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
ईस्टर को बच्चों के लिए एक मजेदार गतिविधि बनाएं

इमेज स्टार्ट इमेज स्टेप 1
1
पेंट अंडे ईस्टर के करीब आने वाले महीनों में आप किसी भी सुपरमार्केट में अंडे को पेंट करने के लिए एक किट खरीद सकते हैं। इस पार्टी के दौरान कुछ अंडे उबालें और बच्चों को मज़ेदार सजाएं।
  • आम तौर पर, आपको कई कंटेनरों में अलग-अलग रंगों के रंग डालना होगा और फिर उनमें से हर एक पर अंडे को डुबो देना होगा।
  • सुनिश्चित करें कि आपके बच्चे पुराने कपड़े पहनते हैं जब वे अंडे को सजते हैं, क्योंकि वे शायद बहुत गंदा हो जाते हैं।
  • इमेज स्टेप 2 नामक छवि का शीर्षक
    2
    एक ईस्टर अंडे का शिकार व्यवस्थित करें इस उत्सव का एक प्रतिष्ठित हिस्सा ईस्टर अंडे का शिकार है। आप बच्चों से पूछ सकते हैं कि वे उबले हुए अंडे छिपे हुए हैं, लेकिन आप कैंडी के साथ प्लास्टिक के अंडे भर सकते हैं और उन्हें घर पर छिपा सकते हैं।
  • यदि आप प्लास्टिक के अंडे का प्रयोग करेंगे, तो कुछ प्रेट्ज़ेल और अनाज डाल दें, यदि आप अपने बच्चों को स्वस्थ नाश्ता देना चाहते हैं। कभी-कभी, धार्मिक परिवार प्लास्टिक के अंडों के अंदर पेपर के टुकड़ों पर बाइबल की छंदें लिखते हैं।
  • ऐसे स्थानों का रिकॉर्ड रखें जहां आप सभी अंडों को छिपाने के मामले में शिकारी उन सभी को नहीं खोजते हैं। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है अगर आप असली अंडे का उपयोग करते हैं, क्योंकि समय के साथ वे सड़ने लगेंगे।
  • कुछ बड़े पैमाने पर ईस्टर अंडा शिकार स्थानीय समुदायों या संगठनों द्वारा आयोजित किए जाते हैं, और पूरे परिवार की सहायता की अनुमति देते हैं। पता लगाएँ कि क्या आपका समुदाय इस तरह से एक आयोजन का आयोजन कर रहा है।
  • इमेज स्टेप 3 नामक छवि का शीर्षक
    3
    ईस्टर टोकरी वितरित करें ये बास्केट किसी भी पारंपरिक ईस्टर पार्टी में महत्वपूर्ण हैं। युवा बच्चों को ईस्टर उत्पादों से भरा एक टोकरी के साथ जागना पसंद है आप इस उत्सव की तारीखों के निकट सुपरमार्केट में उन्हें खरीद सकते हैं। उन्हें कैंडीज और खिलौने जैसे छोटे कैंडीज़ भरें।
  • यदि आप एक ईसाई हैं, तो बाइबिल की छंद प्लास्टिक के अंडे में डाल दें।
  • नाश्ता अस्वास्थ्यकर होना जरूरी नहीं है यदि आप अपने बच्चों को एक स्वस्थ नाश्ते खाने के लिए चाहते हैं, तो अपने ईस्टर बास्केट में ताजे फल रखें।
  • आप भोजन के बजाय छोटे खिलौने भी वितरित कर सकते हैं, जैसे कि छोटे प्लास्टिक के जानवर या भरवां जानवर
  • इमेजर स्टेप 4 नामक छवि का शीर्षक
    4
    खरगोश के आकार का सैंडविच सेंकना बच्चों के लिए, ईस्टर बनी इस उत्सव का एक रोमांचक हिस्सा है, इसलिए कुछ खरगोश के आकार का स्नैक्स पकाना आपको ईस्टर के बारे में उत्साहित करने का एक मजेदार तरीका होगा।
  • आप खरगोश के आकार का कुकी कटर का उपयोग करके चीनी-लेपित कुकीज़ बना सकते हैं।
  • दालचीनी के तीन रोल सेंकना एक स्नोमैन के शरीर के निर्माण के लिए दालचीनी के दो रोल को गोंद करें और आधा में तीसरा कट करें। खरगोश के कान बनाने के लिए दालचीनी रोल के एक छोर के पास दो हिस्सों को रखें और फिर इसे सफेद रंग देने के लिए क्रीम पनीर आइसक्रीम का उपयोग करें। आँखें बनाने के लिए आप चॉकलेट स्पार्क्स या ब्लूबेरी का उपयोग कर सकते हैं।
  • इमेज स्टेप 5 नामक छवि का शीर्षक
    5
    सजावट अपने बच्चों के साथ काम करती है। बच्चे अक्सर छुट्टियों के दौरान सजाने के लिए प्यार करते हैं, इसलिए एक सुपरमार्केट में या नीलामी स्टोर में छोटे सजावट खरीदते हैं। आप ऑनलाइन ट्यूटोरियल देख सकते हैं। उदाहरण के लिए, आपके बच्चे निर्माण पत्र का उपयोग करना पसंद कर सकते हैं या चीजें और बनीज़ जैसे चीजें बनाने के लिए महसूस कर सकते हैं
  • विंडो स्टिकर युवा बच्चों के लिए महान हैं, क्योंकि वे मज़ेदार और उपयोग में आसान हैं।
  • यदि आप ईस्टर के लिए एक ब्रंच या डिनर आयोजित करने जा रहे हैं, तो अपने बच्चों से सभी उपस्थितियों के लिए विशेष कार्डबोर्ड प्लेसैट बनाने के लिए कहें।
  • विधि 2
    एक धर्मनिरपेक्ष दृष्टिकोण से ईस्टर का जश्न मनाएं

    Video: Good Friday: Why Good Friday is celebrated? जानिए क्या है ‘गुड फ्राइडे'

    छवि शीर्षक सेलिट ईस्टर चरण 6
    1
    अपने परिवार या दोस्तों के साथ चलने के लिए जाओ कुछ जगहों पर ईस्टर एक समय से शुरू होता है जब मौसम गर्म हो जाता है। यदि आप ऐसे स्थान पर रहते हैं जहां ईस्टर वसंत की शुरुआत के साथ मेल खाता है, तो इस दिन का जश्न मनाने के लिए इस मौसम का लाभ उठाएं। ईस्टर रविवार को अपने इलाके में एक प्रकृति के निशान पर एक लंबा सफर तय करते हैं।
    • यदि आप जंगली क्षेत्र के पास नहीं रहते हैं, तो आप अपने पड़ोस और दोस्तों के साथ अपने आस-पास पड़ सकते हैं। उदाहरण के लिए, अपने पसंदीदा आइसक्रीम पार्लर पर जाने के बजाय, पैदल या साइकिल से जाओ
  • छवि शीर्षक सेलिब्रेट ईस्टर चरण 7
    2
    ईस्टर के लिए ब्रंच को व्यवस्थित करें बहुत से लोग ईस्टर के लिए भोजन व्यवस्थित करना पसंद करते हैं आप एक रेस्तरां में जा सकते हैं जिसमें ईस्टर के लिए एक विशेष मेनू शामिल है या अपने परिवार और दोस्तों के लिए थीमयुक्त भोजन का आयोजन कर सकते हैं।
  • अंडे के साथ कनेक्शन के कारण, भुना हुआ या तले हुए अंडे ईस्टर के कारण आपके भोजन के लिए एक अच्छा विषयगत जोड़ हो सकता है
  • कई लोग ईस्टर भोजन के दौरान एक प्रमुख पाठ्यक्रम के रूप में हैम को खाना पसंद करते हैं इसके अलावा, मैश किए हुए आलू या चमकदार गाजर जैसे कुछ पक्ष व्यंजनों को जोड़ने पर विचार करें।
  • सीजन से मेल खाती रंग योजना का उपयोग करने की कोशिश करें उदाहरण के लिए, यदि यह वसंत है, तो प्लेट्स, नैपकिन, मेक-क्लॉथ और पेस्टल रंगीन कटलरी का उपयोग करें।
  • इमेजस्टेट ईस्टर चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    3
    नए जीवन का जश्न मनाने के लिए कुछ संयंत्र चूंकि दुनिया के कई हिस्सों में ईस्टर को वसंत के दौरान मनाया जाता है, यह जीवन का उत्सव माना जाता है स्थानीय ग्रीन हाउस पर जाएं और कुछ बीज चुनें। उन्हें अपने यार्ड में या घर के अंदर एक बर्तन में लगा दें। कुछ नए फूल या अन्य पौधों को बढ़ते हुए आपको ईस्टर की स्मृति में स्प्रिंग प्राप्त करने में मदद मिल सकती है।



  • इमेजर स्टेप 9 नामक छवि का शीर्षक
    4
    अपने परिवार और दोस्तों के साथ समय व्यतीत करें छुट्टियां हमारे लिए हमारे प्रियजनों के साथ समय बिताने और एक साथ एक क्षण का आनंद लेने के लिए उत्कृष्ट अवसर हैं। अधिकांश लोगों का ईस्टर के दौरान दिन बंद है, इसलिए उस तिथि का लाभ उठाएं और अपने प्रियजनों के साथ इस उत्सव को उत्कृष्ट बनाने के लिए योजना बनाएं।
  • उदाहरण के लिए, आप और आपके दोस्तों के समूह ईस्टर रविवार को रात के खाने के लिए मिल सकते हैं
  • इमेजर स्टेप 10 नामक छवि का शीर्षक
    5
    यादों को संरक्षित करने के उद्देश्य से हर साल फोटो लें छुट्टियों को याद रखने का एक मजेदार तरीका फ़ोटो हो सकता है हमेशा एक कैमरा लाना, चाहे आप उन्हें दोपहर के भोजन, रात के खाने या अन्य गतिविधियों के दौरान ले जाएं फोटो के साथ, आप अगले कुछ सालों में इस उत्सव की यादें रख सकते हैं।
  • विधि 3
    एक धार्मिक तरीके से ईस्टर का जश्न मनाएं

    Video: राजा ने भगवान ईशा मसीह को क्यों मारा और पूरा देश अचानक अंधेरा क्यों हो गया

    इमेजर स्टेप 11 नामक छवि का शीर्षक
    1

    Video: दुनिया के इन अनसुलझे रहस्य को नहीं सुलझा पाया कोई भी, विज्ञान ने भी मान ली हार

    ईस्टर सप्ताहांत के विभिन्न दिनों के अर्थ पर ध्यान दें। ईस्टर एक दिन का उत्सव नहीं है, बल्कि एक पवित्र सप्ताह है जो मसीह के जी उठने के उत्सव को जन्म देता है। यह पिछले रविवार से शुरू होता है, जिसे पाम रविवार कहा जाता है। इस दिन, इन घटनाओं के बाइबिल महत्व पर प्रतिबिंबित करने के लिए कुछ समय ले लो। यदि आपका चर्च इन दिनों के दौरान विशेष सेवाओं का आयोजन करता है, तो उन्हें जितना संभव हो, सम्मिलित करें।
    • पाम रविवार से मंगलवार तक, यरूशलेम और उस जगह के मंदिरों में प्रवेश करने के बारे में बाइबिल कहानियां हैं पवित्र बुधवार को, जूडस ने यीशु को धोखा देने का फैसला किया और उसके उत्पीड़न की कहानी शुरू होती है।
    • पवित्र गुरुवार को आखिरी भोजन का स्मरण किया जाता है, जिसे यीशु और उसके शिष्यों के बीच दिया गया था। गुड फ्राइडे यह है कि दिन यीशु क्रूस पर मृत्यु हो गया।
    • पवित्र शनिवार और रविवार (या ईस्टर) पवित्र सप्ताह के आखिरी दो दिन हैं उनके दौरान, मसीह के जी उठने को याद किया जाता है और मनाया जाता है
  • इमेजर स्टेप 12 नामक छवि का शीर्षक
    2
    अपने चर्च में ईस्टर गिटारिकल सेवा में भाग लें लगभग सभी ईसाई चर्च पवित्र रविवार को ईस्टर पर एक दिव्य सेवा प्रदान करते हैं, जो चर्च में जाने के आधार पर अलग-अलग होंगे। हालांकि, उनमें से कोई भी इस समारोह में आने वाले ईसाई संदेशों पर ध्यान केंद्रित करने का एक अच्छा तरीका हो सकता है। सुनिश्चित करें कि आप ईस्टर सुबह जाना चाहते हैं
  • यदि आपके पास छोटे बच्चे हैं, तो पता करें कि रविवार के स्कूल कक्षाएं ईस्टर रविवार को पेश की जाती हैं या नहीं कभी-कभी, बच्चों को मसीह की मृत्यु की कहानी को समझना मुश्किल हो सकता है क्योंकि आपके पास द्रुतशीतन सामग्री है इसलिए, एक योग्य रविवार स्कूल शिक्षक आपके बच्चे को ईस्टर के अर्थ को समझने में सहायता कर सकता है।
  • इमेजर स्टेप 13 नामक छवि का शीर्षक

    Video: WORST EASTER EVER PRANK! | We Are The Davises

    3
    अपने बाइबल में ईस्टर कहानी पढ़ें ईस्टर के इतिहास के बारे में जानने के लिए पवित्र सप्ताह के दौरान कुछ समय ले लो इस उत्सव के अर्थ पर ध्यान केंद्रित करने का यह एक शानदार तरीका हो सकता है। इस उत्सव के कारणों को याद करके, आप अपने विश्वास और परंपराओं के लिए अपने आप को पूरी तरह से प्रतिबद्ध कर सकते हैं। मैथ्यू, मार्क, ल्यूक और जॉन की पुस्तकों के भीतर, इस कहानी का अधिकतर नये नियम में पाया गया है
  • यदि आपके पास छोटे बच्चे हैं, तो पता करें कि क्या आप ईसाई की कहानी का वर्णन करने वाले बच्चों के लिए बाइबल ढूंढ सकते हैं। यह सरल शब्दों में समझने के लिए यीशु की मृत्यु और पुनरुत्थान की व्याख्या कर सकता है।
  • इमेजर स्टेप 14 नामक छवि का शीर्षक
    4
    अपने परिवार से यीशु के बलिदान के बारे में बात करें असल में, ईस्टर एक उत्सव है जिसमें भगवान ने अपने पापों के लिए अपने पुत्रा से बलिदान मनाया जाता है, जो कि आपके परिवार के साथ बातचीत करना चाहिए। ईस्टर की सुबह या पवित्र शनिवार को, इस बारे में एक बहस शुरू करें कि भगवान के बलिदान का मतलब आप सभी के लिए है। आप यीशु के बलिदान, मृत्यु और जी उठने के लिए आभारी क्यों महसूस करते हैं?
  • एक ऐसी गतिविधि जो सहायक हो सकती है, वह कागज के एक टुकड़े पर लिखने की संख्या है जिसे आपने पाप किया था। अपने परिवार के सभी सदस्यों को पवित्र शनिवार को ऐसा करने के लिए कहें और फिर कागजात एकत्र करें।
  • ईस्टर के दौरान, कागजात को नष्ट करने के लिए कुछ करें उदाहरण के लिए, आप उन्हें चिमनी में जला कर सकते हैं या उन्हें एक कागज की तकलीफ में फेंक सकते हैं। यह दर्शाता है कि यीशु अपने पापों को नष्ट करने से आपको बचा रहा है। फिर, आप मसीह के बलिदान के लिए अपनी आभार व्यक्त कर सकते हैं
  • इमेजर स्टेप 15 नामक छवि का शीर्षक
    5
    व्यक्तिगत अर्थ पर फोकस करें कि यह पार्टी आपके लिए है ईसाई के इतिहास के बारे में एक दिव्य सेवा में भाग लेना या पढ़ना इस उत्सव के अर्थ पर ध्यान देने के लिए उत्कृष्ट उपाय हो सकता है। हालांकि, ईस्टर रविवार के दौरान पार्टी के व्यक्तिगत अर्थ को प्रतिबिंबित करने के लिए समय लेने से आपको यह पता चलता है कि इसका क्या मतलब है।
  • अपने धर्म के बारे में सोचो आपकी यात्रा से कैसे लाभ हुआ है? आप ईसाई धर्म से क्या सीखा है? किस तरीके से यीशु के कार्यों ने आपके कार्यों को प्रभावित किया है?
  • अपने परिवार को इन प्रकार के सवालों का जवाब दें उदाहरण के लिए, आप मेज के चारों ओर बैठने के लिए और एक समय का हिस्सा है, जब वे मसीह की शिक्षाओं पर आधारित एक निश्चित तरीके से काम किया हर कोई पूछ सकते हैं।
  • इमेजर स्टेप 16 नामक छवि का शीर्षक
    6
    कुछ गैर-धार्मिक उत्सव करें तथ्य यह है कि आप एक ईसाई हैं इसका अर्थ यह नहीं है कि ईस्टर में जो भी चीज आप करते हैं वह विशेष रूप से आपके धर्म से संबंधित होगी। आप एक ईस्टर ब्रंच को व्यवस्थित कर सकते हैं या अपने परिवार के साथ कुछ मज़ा कर सकते हैं, जैसे चलने के लिए जा रहे हैं यह विशेष रूप से उपयोगी हो सकता है यदि आपके पास गैर-धार्मिक रिश्तेदार हैं जो आपके साथ जश्न मनाते हैं।
  • चेतावनी

    • जब ईस्टर अंडे का शिकार खत्म हो जाए, तो शेष सभी अंडे देखेंगे या वे सड़ने लगेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com