ekterya.com

अपने खुद के क्रिसमस उपहार कैसे करें

अगर आपकी क्रिसमस की सूची फोन बुक की तरह दिखती है, तो अपना खुद का उपहार बनाने पर विचार करने का समय है यहां आप कई आसान-करने वाली शिल्प पाएंगे जो अद्भुत होममेड क्रिसमस उपहार हैं।

चरणों

विधि 1
कागज उपहार

अपनी खुद की क्रिसमस उपहार बनाने के शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
व्यक्तिगत पत्रिका बनाएं काले और सफेद रंग में कवर के साथ एक सस्ता, पुरानी फ़ैशन वाली नोटबुक खरीदें (नोटबुक आमतौर पर एक नियमित नोटबुक से छोटी होती हैं और चादरें सिलेटेड हैं)। एल्यूमीनियम पन्नी के साथ नोटबुक को रेखाएं, लपेटकर पेपर या कपड़ा, किनारों को अंदर की ओर लपेटें। लाइनर के अंदर नोटबुक को सुरक्षित करने के लिए एक स्प्रे चिपकने वाला प्रयोग करें। किशोरों के लिए, आप नोटबुक को कवर करने के लिए कपड़े टेप का उपयोग भी कर सकते हैं (जो अलग-अलग रंगों में आता है) डिकल्स, फोटो, पत्रिका कतरन और हस्तलिखित शब्द (निजी चुटकुले, प्राप्तकर्ता के बच्चों के नाम) को जोड़ें, जो प्राप्तकर्ता के हितों को दर्शाते हैं। लिखना इस बारे में पहले पृष्ठ पर एक संक्षिप्त नोट है कि प्राप्तकर्ता का आप कितना मतलब है
  • अपनी खुद की क्रिसमस उपहार कदम 2 शीर्षक छवि
    2
    लिफाफे के साथ कार्ड का एक सेट करें यदि आप कागज और कार्ड बनाना चाहते हैं, तो उस चित्र का उपयोग करके कार्ड का एक सेट बनाओ जिसे आपने पेंट, सीवन, खींचा, मुद्रित किया है। आप या तो प्रत्येक कार्ड पर एक ही छवि को दोहरा सकते हैं या इसके वैरिएन्ट बना सकते हैं। आप अपने स्वयं के लिफाफे भी बना सकते हैं जो कार्ड के सेट के साथ संयोजित होते हैं यदि आप बहुत उत्साही हैं। एक छोटे से बॉक्स में सब कुछ रखें और एक रिबन संलग्न करें जिसे बॉक्स को बंद करने और ध्यान से एक साथ सब कुछ रखने के लिए बाध्य किया जा सकता है।
  • विधि 2
    आभूषण उपहार

    अपनी खुद की क्रिसमस उपहार बनाने का शीर्षक चित्र 3
    1
    एक हार बनाओ कुछ मशहूर मोती के साथ, एक शिल्प की दुकान पर एक सस्ते सूती कॉर्ड खरीदें। वे किसी भी शिल्प की दुकान पर बहुत सस्ती कीमत के लिए उपलब्ध हैं। कॉर्ड की 120 सेमी (48 इंच) काट कर उसमें कुछ मोती लगाते हैं। इसे कठोर बनाने के लिए कॉर्ड की सीवन की टिप पर थोड़ा सा गोंद रगड़ें। आपकी सूची में किशोरावस्था और दोस्तों के लिए आपके पास मोती का एक अच्छा लंबा हार होगा।
  • अपनी खुद की क्रिसमस उपहार बनाने के शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    2
    एक करें "पानी की बोतल कंगन"। पानी की बोतल लीजिए फिर, बोतल से एक कंगन काट लें अंदर पर एक मोटी रिबन गोंद। फिर, एक मानचित्र प्राप्त करें (यूरोप में एक आम तौर पर बेहतर दिखता है)। कंगन को नक्शा गोंद। अब, कुछ मॉड Podge वार्निश गोंद जाओ और हर 20 मिनट (यह लगभग 4 बार करते हैं) कंगन पर एक परत जगह है। इसे सूखा दो अपने प्राप्तकर्ता को कंगन दें वह उसकी पूजा करेंगे
  • विधि 3
    उपहार उपहार

    अपनी खुद की क्रिसमस उपहार बनाने के शीर्षक वाला चित्र 5 कदम
    1
    यदि प्राप्तकर्ता को कुछ इलेक्ट्रॉनिक सामानों से भरा कुछ स्टोर या कुछ इलेक्ट्रॉनिक आइटम दिखाई देते हैं, तो उदाहरण के लिए, अपने आइपॉड के लिए एक मामला सीने की कोशिश करें। यह कैसे करें पर आदर्श लेख यहां से हटाया जा सकता है। पढ़ना "आइपॉड कवर कैसे करें" अधिक जानकारी के लिए इस पद्धति का उपयोग कई अन्य छोटे इलेक्ट्रॉनिक वस्तुओं के लिए भी किया जा सकता है।
  • अपनी खुद की क्रिसमस उपहार बनाने के शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    2
    चावल के साथ मोजे बनाओ. या, यदि आप जानते हैं कि कैसे सीना है, तो कपड़े के टुकड़ों से एक सिलना और अधिक साफ संस्करण बनाएं। यह सभी प्रकार के उद्देश्यों के लिए बहुत अच्छा है, खिलौने से पीछे तक का समर्थन करने के लिए कुशन।
  • अपनी खुद की क्रिसमस उपहार बनाने के शीर्षक वाला चित्र 7
    3
    उपसाधन सीना यदि आप सिलाई में अच्छा कर रहे हैं, तो आप उपसाधन पर ध्यान केंद्रित करते हुए आप तेज़ और सस्ते उपहार बना सकते हैं। बेल्ट, संबंध, बाल सामान और शूएंस पर सिलाई की कोशिश करें
  • अपनी खुद की क्रिसमस उपहार बनाने के शीर्षक वाला चित्र 8 कदम

    Video: Cross pendant - jewelry ideas for Christmas from copper wire 424

    4
    भरवां जानवर बनाएं बच्चों और दिल में युवाओं के लिए, कई वर्षों से हाथ से सील्ड खिलौनों का संग्रह किया जाएगा। उपहार के प्राप्तकर्ता की उम्र और स्वाद के आधार पर, नरम कपड़े चुनें, विंटेज से लेकर रंगों पर ध्यान केंद्रित करें।
  • विधि 4
    वस्त्र उपहार

    अपनी खुद की क्रिसमस उपहार बनाने के शीर्षक वाला चित्र 9
    1
    एक गर्म और रजाई वाले स्कार्फ बुनना. यह स्थायी और वास्तव में उपयोगी मेमोरी होगी यदि प्राप्तकर्ता (या प्राप्तकर्ता) एक ठंडे स्थान पर रहता है। अगर आपको नहीं पता बुनाई कैसे करें, कई वेबसाइटें, किताबें और पत्रिकाएं हैं जो आपको सिखा सकते हैं या आप नजदीकी पासमेंटरी में जा सकते हैं और वहां के लोगों में से एक को कक्षाएं देने के लिए कह सकते हैं। यदि आप बुनना या crochet, अन्य संभव उपहार है कि आप भी उस तरह से कर सकते हैं पर विचार करें।
  • अपनी खुद की क्रिसमस उपहार बनाने के शीर्षक वाला चित्र 10 कदम
    2
    एक शर्ट अनुकूलित करें. यह एक ऐसा उपहार है जो अधिकांश माता-पिता आनंद लेते हैं। जैसी बातें लिखें "पिता का नंबर 1" एक शर्ट या कपड़े पेंट के साथ sweatshirt जो एक applicator के साथ ट्यूबों में आता है अपने पसंदीदा रंगों और डिजाइनों का उपयोग करें या आप टी-शर्ट के लिए ऐप का उपयोग कर सकते हैं
  • अपनी खुद की क्रिसमस उपहार बनाने के शीर्षक वाला चित्र 11 कदम
    3
    एक कुत्ते या घोड़े के लिए एक कोट सीना अगर आपके प्राप्तकर्ता के पालतू जानवर या पशुधन हैं, तो आप उसे इस तरह के उपहार के साथ मदद कर सकते हैं।
  • विधि 5
    उपहारों में फ़ोटो बदलें

    अपनी खुद की क्रिसमस उपहार कदम 12 शीर्षक छवि

    Video: DIY उपहार रैपिंग! विचार एक वर्तमान को लपेटने के लिए (8 क्रिएटिव तकनीक, शैलियाँ)

    1
    एक फोटो फ्रेम सजाने एक सस्ता फोटो फ्रेम खरीदें आप प्लास्टिक का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन अन्य सामग्री भी अच्छी तरह से काम करेंगे बार्बी गुड़िया, मोती, पहेली टुकड़े और अन्य बाधाओं और समाप्त होने वाले प्लास्टिक के सामान को लीजिए या खरीद लें, जो प्राप्तकर्ता के हितों का प्रतीक है उदाहरण के लिए, खेल के लिए, आप एक बार्बी गुड़िया या प्लास्टिक बेसबॉल और एक गुड़ियाघर के खेल से पॉपकॉर्न के प्लास्टिक के जूते का उपयोग कर सकते हैं।
    • एक के लिए खोजें पहेली फुटबॉल की गेंदों की तस्वीरों के साथ और उन टुकड़ों का उपयोग करें और स्क्रैपबुक बनाने के लिए या एक शिल्प की दुकान पर कार्ड बनाने के लिए खेल के उद्देश्य से कुछ सामान प्राप्त करें। गर्म-पिघला हुआ गोंद या चिपचिपा डॉट्स का उपयोग करना, फोटो फ्रेम में वस्तुओं को चिपकाना। फ्रेम में एक कविता या विशेष संदेश रखें और आपके पास पहले से ही एक असाधारण कीमत के बिना सनसनीखेज उपहार है।
  • अपनी खुद की क्रिसमस उपहार बनाने के शीर्षक वाला चित्र 13
    2
    उपहार के प्राप्तकर्ता की एक तस्वीर ले लो इसे गर्म पिघलकर गोंद या छड़ी गोंद का उपयोग कर कार्डबोर्ड के एक टुकड़े के बीच चिपकाएं। उन चीजों की छवियों को इकट्ठा करें जिन्हें प्राप्तकर्ता पसंद करता है। व्यक्ति के फोटो के चारों ओर छवियों का कोलाज बनाएं यह सस्ते उपहार सभी उम्र के लोगों के लिए बहुत निविदा है।
  • अपनी खुद की क्रिसमस उपहार कदम 14 शीर्षक छवि
    3
    निजी फ़ोटो को आज़माएं यह उन्हें उपहार के रूप में देने के लिए बहुत निविदा हो सकती है और वे आपको याद दिलाने वाले होंगे।
  • विधि 6
    खाद्य उपहार




    अपनी खुद की क्रिसमस उपहार बनाने के शीर्षक वाला चित्र चरण 15
    1
    पेटू कारमेल सेब तैयार करें. सेब का एक बैग खरीदें, अधिमानतः लाल स्वादिष्ट या दादी स्मिथ, क्योंकि वे हैं जो इस परियोजना के लिए सबसे अच्छा काम करते हैं। आपको अर्ध-मिठाई चॉकलेट, लकड़ी की छड़ें या स्काईवर, सिलोफ़ेन और आपकी पसंद के कवर (मूंगफली, नारियल, कुकीज आदि) मिलते हैं। स्टोव पर एक बैन-मैरी में चॉकलेट पिगलो स्काई के साथ सेब के माध्यम से जाओ और उन्हें पिघलाया चॉकलेट में डुबकी। रेबोजला एक आवरण में और उन्हें सूखा दें सिलोफ़न पेपर में उन्हें लपेटें। आप रंगीन सिलोफन का उपयोग कर सकते हैं या एक अच्छा रिबन जोड़ सकते हैं। यह आपके मित्रों और परिवार के लिए एक स्वादिष्ट उपहार है
  • अपनी खुद की क्रिसमस उपहारों का शीर्षक, शीर्षक चित्र 16
    2
    सेंकना ब्रेड या कुकीज़ और एक या टोकरी में उन्हें पैक कर सकते हैं इसे सजाने के लिए एक सजावटी रिबन जोड़ें यदि आप थोड़ी अधिक खर्च कर सकते हैं, तो आप उपहार के साथ रोटी चाकू, एक लकड़ी के काटने वाले बोर्ड या रोटियों पर एक रसोई की किताब भी शामिल कर सकते हैं। अधिक अनुभवी महाराज के लिए, आप ट्रफल्स, कैंडीज आदि की कोशिश कर सकते हैं। एक आसान फिक्स के लिए, कुकी आटा ट्यूब खरीदें।
  • अपनी खुद की क्रिसमस उपहार बनाने के शीर्षक वाला चित्र चरण 17
    3
    जाम तैयार करें. बहुत से लोगों को घर का जाम पसंद है क्योंकि इसमें सुपरमार्केट में खरीदा जाने वालों की तुलना में ताज़ा स्वाद है, और ऐसे कई लोग नहीं हैं जो मुरब्बे बनाते हैं। यदि आप चाहें, तो इसे कुछ मफिन, घर का बना रोटी या कुछ अन्य पेस्ट्री के साथ दे दें ताकि उन्हें इसके साथ सेवा कर सकें।
  • अपनी खुद की क्रिसमस उपहार कदम 18 शीर्षक छवि
    4
    Regala गर्म चॉकलेट मिक्स एक कप के साथ बस उन अवयवों की तलाश करें, जिन्हें आप पसंद करते हैं, उन्हें मिलाएं, उन्हें बैग या कंटेनर में सील करें और उन्हें एक बड़ा कप पीने के लिए फैलाएं। यह परिवारों के लिए एक महान उपहार है, क्योंकि आप प्रत्येक व्यक्ति को व्यक्तिगत कप दे सकते हैं घर पर रहने के लिए यह एक बढ़िया उपहार भी है, अगर आपको पार्टी की परिचारिका के लिए आखिरी बार उपहार की आवश्यकता हो या उस व्यक्ति को जिसे आप गलती से भूल गए यह परिवहन के लिए आसान है और इसे कार्यालय या स्कूल में देना अच्छा है।
  • अपनी खुद की क्रिसमस उपहार बनाने के शीर्षक वाला चित्र चरण 1 9
    5
    खाना पकाने के तेल या सिरका मिलाएं शराब के तेल या लहसुन, लहसुन या अन्य जड़ी-बूटियों या मसालों के साथ तेलों का मिश्रण करें और उन्हें एक सजावटी बोतल में डालें जिसमें कॉर्क है। आप ऐसा करने के लिए कई ऑनलाइन तरीकों को पा सकते हैं। मैरीनिंग चीज के लिए भी विकल्प उपलब्ध हैं I
  • अपनी खुद की क्रिसमस उपहार बनाने के शीर्षक वाला चित्र 20 कदम
    6
    चॉकलेट को कवर चम्मच तैयार करें कम कीमतों पर डॉलर या सुपरमार्केट के लिए अपने स्थानीय स्टोर में जाएं और प्लास्टिक चम्मच पर स्टॉक करें (कुछ लाल या हरे चम्मच खरीदकर और रिबन के साथ सजाने से एक उत्सव स्पर्श जोड़) चॉकलेट पिगलो माइक्रोवेव में एक मिनट के लिए 50% बिजली (यदि आपके पास एक निश्चित कॉन्फ़िगरेशन है, तो यह 30 सेकंड के लिए करें)। हिलाओ और चिकनी जब तक 50 सेकंड में 10 सेकंड की बढ़ोतरी में पिघलने जारी रखें। चम्मच को तब तक डुबो दें जब तक कि वे उदारता से चॉकलेट के साथ कवर होते हैं उनको ठंडा करने के लिए मोमयुक्त पेपर के साथ कवर किए गए पके हुए शीट पर फैलाएं। यदि आप परिष्कृत करना चाहते हैं, तो उन्हें कुचल टकसाल कैंडीज़ में छिड़क दें या उन्हें पिघला हुआ सफेद चॉकलेट के साथ छिड़क दें।
  • Video: SAGITTARIUS * WHAT GIFT WILL JUPITER BRING? * YEARLY TAROT READING 2019

    अपनी खुद की क्रिसमस उपहार बनाने के शीर्षक वाला छवि 21
    7
    Regala कैंडी-कवर प्रेट्ज़ेल. पिघला हुआ चॉकलेट में एक बड़े प्रेटेल छड़ी के एक छोर डुबकी। या तो एम में रिबूट करें&अधिक लघु या रंगीन ड्रैजेस, कटा हुआ पागल या कैंडी केन जमीन। चश्मे में अंतराल में प्रेट्ज़ेल रखकर कठोर होने दें, जिसे आप नीचे नहीं बुझाया था। सिलोफ़न पेपर में उन्हें लपेटें।
  • विधि 7
    चीज़ों को व्यक्तिगत उपहार में खरीदे

    अपनी खुद की क्रिसमस उपहार बनाने के शीर्षक वाला चित्र चरण 22
    1
    परिष्कृत साबुन दें ग्लिसरीन साबुन का एक खंड खरीदें, जो आपको सबसे अधिक शिल्प भंडार में मिलते हैं, छोटे क्यूब्स में विभाजित होते हैं। एक चक्र बनाने के लिए ब्लॉक के चारों ओर एक रिबन बांधें, प्रत्येक अतिरिक्त सर्कल बनाने के लिए इसे दाएं कोण पर झुकता है जब तक आपके पास रिबन की पीठ के माध्यम से कैंची की ब्लेड को ध्यान से ले जाएं लहरदार पूरी तरह से। दूसरे पक्ष के साथ इसे दोहराएं यह एक पेटू साबुन की तरह दिखेगा और कीमत के एक अंश का खर्च आएगा।
  • अपनी खुद की क्रिसमस उपहार 23 का शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक टकसाल मोमबत्ती तैयार करें एक बड़ा स्तंभ, सफेद और बिना गंध, और टकसाल कैंडीज खरीदें (गोल या चिपक पर) कैंडी से आवरण निकालें हॉटमेल गोंद या चिपचिपा डॉट्स (आप उन्हें शिल्प भंडार में पा सकते हैं) का उपयोग कर, कैंडियों को मोमबत्ती की रूपरेखा के चारों ओर चिपकाएं। यह कैंडलॉग और परिष्कृत स्टोरों में $ 15 या अधिक के लिए बेचने वाले मोमबत्तियों की तरह दिखेगा
  • अपनी खुद की क्रिसमस उपहार बनाने के शीर्षक वाला छवि 24
    3
    उपहारों का पुन: उपयोग करें बूढ़े उपहारों को छोड़ने के लिए कभी डरना न करें जो आपने कभी इस्तेमाल नहीं किया है या खोला नहीं है। इससे आपको बहुत समय और पैसा बचा सकता है, और आप एक अवांछित आइटम से छुटकारा पा रहे होंगे बस यह सुनिश्चित कर लें कि आप इसे किसी को बताए जाने के इरादे से करते हैं जो इसकी सराहना करेंगे। उपहारों को अपमानित करने के रूप में उपहार देने के बारे में बहुत सारी बकवास हैं, लेकिन यह संभवतया दूर देने के लिए सबसे अधिक ध्यान देने योग्य दृष्टिकोणों में से एक है, क्योंकि आपको ध्यान देना होगा कि यह विशेष प्राप्तकर्ता के लिए एक उचित उपहार है या नहीं।
  • विधि 8
    उपहार टोकरी बनाओ

    अपनी खुद की क्रिसमस उपहार बनाने के शीर्षक से चित्र 25
    1
    सर्दियों में गर्म होने के लिए एक टोकरी बनाएं आपकी टोकरी में शामिल हो सकते हैं होममेड मार्शमॉलोज़ और गर्म चॉकलेट आप $ 15 से $ 18 के लिए पेटू भंडार में हस्तनिर्मित मार्शमॉल्स खरीद सकते हैं या अपने आप को होममेन्ट गोरमेट मार्शमॉल्स तैयार कर सकते हैं (नीचे दिए गए लिंक में आप नुस्खा पा सकते हैं)। नमूना आकार या अत्याधुनिक डिब्बे में त्वरित हॉट चॉकलेट खरीदें। एक डॉलर या एक शिल्प की दुकान के लिए दुकान में एक सस्ते टोकरी खरीदें। स्ट्रिप्स में एक सजावटी रसोई तौलिया या पेपर रूमाल के साथ इसे निकालें इसे गर्म चॉकलेट, होममेड मार्शमॉल्ज़ से भरें और अगर आप चाहें, तो एक सस्ता कप या एक फिल्म जो आपकी पसंदीदा है। काग़ज़ को हटाने के लिए टोकरी को लपेटें और टोकरी पर कागज को सूखे करने के लिए हेयर ड्रायर का उपयोग करें ताकि वह जगह में रह सके।
    • यदि आप दक्षिणी गोलार्द्ध में रहते हैं, तो गर्मियों में ठंडा करने के लिए एक टोकरी तैयार करें। समुद्र तट के लिए उपकरण, एक तौलिया, सनस्क्रीन, चेहरे के लिए एक स्प्रे, एक पुन: प्रयोज्य पानी की बोतल, फ्लिप फ्लॉप और एक सूरज टोपी शामिल है
  • अपनी खुद की क्रिसमस उपहार बनाने के शीर्षक वाला चित्र, चरण 26
    2
    नववरवधू, कॉलेज के छात्रों या नए होमहोल्डर के लिए एक विषयगत टोकरी तैयार करें आप कम कीमत वाली दुकानों से कई सस्ते वस्तुओं के साथ एक उपहार टोकरी बना सकते हैं। के लिए टोकरी का विषय स्थापित करता है रसोई, बाथरूम या एक विश्वविद्यालय छात्रावास. रंगीन विषयों से बचें, जब तक कि आप नहीं जानते कि प्राप्तकर्ता क्या चाहता है
  • अपनी खुद की क्रिसमस उपहार बनाने के शीर्षक वाला चित्र 27 कदम
    3
    एक मूवी थीम चुनें एक पॉपकॉर्न बाल्टी खरीदें, कैंडी का एक बैग और फिल्म के स्टोर के लिए एक गिफ्ट कार्ड शामिल करें। यह एक महान अंतिम क्षण उपहार है
  • अपनी खुद की क्रिसमस उपहार बनाएँ 28 शीर्षक वाला चित्र
    4
    अच्छे चाय के कप और सॉस को दूर दें बचत दुकानों, प्राचीन वस्तुओं की दुकानों, डिस्काउंट सिरेमिक स्टोर, गेराज बिक्री या चाय के मग और सॉस के लिए अपने खुद के अलमारी में खरीदारी करें। कई पेटू टीबैग जोड़ें, व्यक्तिगत रूप से पैक किए गए टेबैग, या पेटू कोको मिश्रित पैकेज के साथ भरें। सिलोफन में लपेटें और एक उत्सव के धनुष जगह। (एक सुराग: फिसल या तोड़ने से रोकने के लिए कप को तश्तरी पर चिपकाने के लिए गोंद या टेप का एक टुकड़ा जोड़ें) यह आपकी पुरानी चीनी मिट्टी के बरतन रकाबियों चमचों इत्यादि का सेट से छुटकारा पाने का एक शानदार तरीका है
  • युक्तियाँ

    • सभी वर्ष आगे सोचो पारिवारिक घटनाओं में फोटो ले लो और हर किसी के लिए उनके लिए ढोंग करें बाद में वर्ष में, प्रत्येक व्यक्ति को क्रिसमस उपहार के रूप में फोटो दें।
    • यदि आपके पास एक मित्र की अच्छी तस्वीर है, तो आप फ़ोटो को उपहार के रूप में दे सकते हैं। पुरानी फोटो एलबम खोजें, स्कैन करें और आप और आपके सबसे अच्छे दोस्त की एक पुरानी तस्वीर पुनर्मुद्रण करें जब वे बच्चे थे और हाल ही की तस्वीर देखने के लिए। टिका के साथ एक फोटो फ्रेम का उपयोग करें और उस पर दोनों तस्वीरें रखें।
    • फोटो फ्रेम कठोर पेपर से लेकर लकड़ी तक कई तरह की सामग्रियों में आते हैं। पहले फ्रेम के एक छोटे कोने पर गरम पिघल गोंद के साथ एक लेख छड़ी सुनिश्चित करने के लिए यह पकड़ होगा।
    • अगर आपकी विशेष विशेषता वाला भोजन है, तो आप इसे तैयार कर रख सकते हैं और इसे एक कंटेनर में रख सकते हैं। नुस्खा के साथ एक कार्ड और इसे तैयार करने का विवरण शामिल है। यदि आप सॉस या नारियल बनाते हैं, तो इसे कुंद करना और उस कार्ड को शामिल करना जिसमें वह काम किया जा सकता है या इस्तेमाल किया जा सकता है।
    • यदि आपके मित्र ने एक अभिव्यक्ति बनाई है या यदि हर कोई टीवी श्रृंखला या बैंड पसंद करता है, तो आप एक मजेदार अभिव्यक्ति और एक तस्वीर के साथ एक व्यक्तिगत शर्ट बना सकते हैं टाइल एप्लिकेशन आपके प्रिंटर के लिए उपलब्ध हैं।
    • परिवार के सदस्यों के लिए जो कंप्यूटर के साथ बहुत अच्छे नहीं हैं, आप प्रिंटर के साथ मजेदार चीजें बना सकते हैं। उनके पते, लेबल के लिए लेबल बनाएं "यह पुस्तक संबंधित है" या किसी भी अन्य प्रकार के लेबल जो आपकी आवश्यकताओं के अनुसार फिट बैठता है एक ढाल या परिवार की तस्वीर का उपयोग करके उन्हें और भी अधिक निजीकृत करें।
    • फोटो फ़्रेम्स पर महान सौदों की खोज करें और फिर अपनी फ़ोटो को आप जितनी तख्ते मिलें उतनी ही आकार में प्रिंट करें। आपूर्ति मद डिब्बे में कुछ बहुत अच्छे लोग हैं यदि आप पहले फ्रेम की तलाश कर रहे हैं, तो आप पैसे की बचत करेंगे।
    • यदि आप या आपकी छोटी बहन या आपकी बेटी ने पत्रिका की सदस्यता ली है "अमेरिकी लड़की", इन्हें हमेशा अच्छी सलाह और शिल्प, विशेषकर नवंबर और दिसंबर नंबरों में।
    • रोलिंग पेपर के रोल की तरह दिखाई देने वाले रोल में अधिकांश शिल्प भंडार पर वापस लेने योग्य काग़ज़ खरीदा जा सकता है। उस प्रकार को देखो जो आपको बस टोकरी के चारों ओर लपेटें और इसे सील करने के लिए सूखा।
    • अधिकांश माता-पिता और दादा दादी आपको एक तस्वीर पसंद करेंगे I इसे एक सुंदर फ्रेम में रखो आप विभिन्न दुकानों में फ़्रेम पर बड़ी छूट प्राप्त कर सकते हैं या सदस्यता से एक स्टोर में एक से अधिक पैकेज खरीद सकते हैं।

    चेतावनी

    • यदि आप चॉकलेट तैयार करने और नट्स बनाने के लिए जा रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि प्राप्तकर्ता उन्हें एलर्जी नहीं है।
    • यदि आप कोई उपहार वापस करने की योजना बना रहे हैं, तो निम्नलिखित पर विचार करें: उस व्यक्ति को कभी भी उपहार न दें जो इसे आपको फिर से दे दिया! कभी भी उपहार न दें, यदि आइटम खुली, उपयोग या आपके लिए अनुकूलित है।
    • यदि आप शर्ट बनाने जा रहे हैं तो सुनिश्चित करें कि यह सही आकार है
    • सुनिश्चित करें कि ये प्रोजेक्ट प्राप्तकर्ता के व्यक्तित्व और शैली के साथ फिट हैं
    • गणना करो! उपहार बनाने के लिए आपूर्ति पाने के लिए अगर आपको 20 डॉलर की लागत आएगी, तो आप छोटे उपहार खरीदने से बेहतर हो सकते हैं ऐसे आइटमों का उपयोग करके उपहार बनाने का प्रयास करें जो आपके पास पहले से हैं या एक शिल्प बनाएं जिसमें आप पहले से ही अच्छे हैं यदि आप अपने हाथों से कुशल नहीं हैं, तो यह एक नया हस्तशिल्प शौक शुरू करने का सबसे अच्छा समय नहीं होगा। आप अभी भी सस्ते उपहार प्राप्त कर सकते हैं जो आप दे सकते हैं, लेकिन रैप को सजाने के लिए या इसे एक टोकरी में देकर इसे और अधिक घर बना सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com