ekterya.com

क्रिसमस उपहार के लिए धन्यवाद नोट लिखने के लिए

यह विशेष रूप से अगर एक है जो आप उपहार दिया है जब आप इसे खोला मौजूद नहीं थे उपहार के किसी भी प्रकार प्राप्त करने के बाद एक धन्यवाद ध्यान दें भेजने के लिए विनम्र है,। लोग कभी कभी लेखन रोक इसी कारण आप किसी भी पत्र कभी नहीं लिख सकते हैं या आप कार्ड धन्यवाद दे सकते हैं के लिए आप क्रिसमस के लिए नोट धन्यवाद: लगता है कि आप शब्दों बहुत सही होने के लिए विशिष्ट के साथ पुरानी प्रक्रिया में किसी प्रकार का पालन करना होगा। सच्चाई यह है कि किसी को भी एक धन्यवाद सरल, ईमानदार क्रिसमस का उपहार के लिए आप ध्यान दें करने के लिए और प्राप्तकर्ता बीमा धन्यवाद नहीं दे सकता

चरणों

भाग 1
धन्यवाद नोट की प्रक्रिया शुरू करो

एक क्रिसमस गिफ्ट चरण 1 के लिए आप एक नोट धन्यवाद लिखें
1
उपहारों की एक सूची है जब आप किसी भी घटना के लिए उपहार प्राप्त करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपको या किसी अन्य के पास प्राप्त उपहारों की सूची है और उन्हें किसने भेजा है। यह आपके धन्यवाद-नोट्स लिखने के लिए नीचे बैठने में आसान होगा
  • क्रिसमस गिफ्ट स्टेप 2 के लिए लिखित एक धन्यवाद नोट नाम वाली छवि
    2
    बाद के दिनों में चीजों को मत छोड़ो किसी भी समय मेल में कोई नोट प्राप्त करते समय अच्छी तरह से प्राप्त किया जा सकता है, तो उपहार खोलने के 1 दिन और 2 सप्ताह के भीतर आपको धन्यवाद देना होगा। अगर आप लंबे समय तक इंतजार करते हैं, तो वह व्यक्ति आपको नोट नहीं भेजना अपमानित करने के लिए ले सकता है। हालांकि, आप पुरानी कहावत का पालन भी कर सकते हैं कि यह कभी भी देर से बेहतर नहीं है
  • एक क्रिसमस गिफ्ट चरण 3 के लिए एक धन्यवाद नोट लिखें शीर्षक वाला इमेज
    3
    प्राप्तकर्ता को जाएं अधिकांश नोट्स और अक्षरों में "प्रिय" शब्द के साथ शुरू होता है, उसके बाद व्यक्ति के नाम और एक बृहदान्त्र (:), उदाहरण के लिए: "प्रिय जूलियान:"।
  • आप अपने उपनाम या अपने साथ आपके संबंध के नाम का भी उपयोग कर सकते हैं, उदाहरण के लिए: "प्रिय माँ" या "प्रिय जूनियर।"
  • भाग 2
    नोट की सामग्री लिखें

    Video: DIY Gift Ideas! 10 DIY Christmas Gifts & Birthday Gifts for Best Friends

    क्रिसमस गिफ्ट चरण 4 के लिए एक धन्यवाद नोट लिखें शीर्षक वाला छवि
    1
    अपने नोट का उद्देश्य बताएं वह व्यक्ति जिसे आप क्रिसमस पर उपहार में दिए गए उपहार के लिए धन्यवाद करने के लिए लिखते हैं आप "धन्यवाद" लिखकर अपनी टिप्पणी शुरू करने की संभावना रखते हैं, लेकिन आप और भी रचनात्मक हो सकते हैं और इस घटना को किसी ऐसे व्यक्ति को बता सकते हैं जो मौजूद नहीं था।
    • एक मानक खोलने का उदाहरण हो सकता है, उदाहरण के लिए: "मैं आपको क्रिसमस के लिए उपहार भेजने वाले उपहार के लिए धन्यवाद देता हूं।"
    • एक कम परंपरागत दृष्टिकोण हो सकता है: "यह क्रिसमस की सुबह थी, पूरे परिवार सीढ़ियों से नीचे आया घर लगभग चुप था जब तक बच्चों को खुशी के साथ चिल्लाने लगे, जब उन्होंने देखा कि वहां क्या था, हर किसी के लिए इंतजार कर रहा था: पूरे परिवार के लिए नया चमकदार साइकिल! "
  • एक क्रिसमस गिफ्ट चरण 5 के लिए एक धन्यवाद नोट लिखें शीर्षक वाला इमेज
    2
    उपहार को विशेष रूप से नाम दें उपहार को उस व्यक्ति को स्पष्ट रूप से बताएं जो आपको इसे दिया इससे आपको यह समझने की आवश्यकता होगी कि आप उनके योगदान के बारे में जानते हैं।
  • यदि आप अब नहीं जानते हैं कि आपको कौन क्या और आप सुनिश्चित नहीं हैं, तो सामान्य होना बेहतर है और कहें: गलत उपहार का उल्लेख करने की तुलना में "आपके सुंदर उपहार के लिए धन्यवाद"
  • यदि उन्होंने आपको उपहार के रूप में पैसे दिए, तो आप कह सकते हैं, उदाहरण के लिए: "आपकी उदारता के लिए बहुत बहुत धन्यवाद।"
  • एक क्रिसमस गिफ्ट चरण 6 के लिए एक धन्यवाद लिखें नोट शीर्षक छवि
    3
    समझाओ कि जब आपने उपहार खोल दिया था, तो आपको कैसा लगा? वर्णनात्मक और विशिष्ट भाषा का प्रयोग करें जब आप बताएं कि आपको क्रिसमस पर अपना उपहार मिला है तो आपको कैसा लगा? इस तरह, पाठक के लिए आपकी नोट जीवित होगी
  • उदाहरण के लिए: "मैं अभी भी नींद और निराश था क्योंकि हमारे कॉफी मेकर को फिर से टूट गया था। फिर मैंने अपना उपहार खोला और मैंने एक नया और प्रोग्रामयोग्य कॉफी बर्तन देखा, और मेरा दिल मेरी छाती में खुशी के लिए कूद गया। "
  • एक अन्य उदाहरण: "बच्चों को उनके मिलान पजामा को खोलने के लिए बहुत उत्साहित थे। मैं उन्हें एक ही समय में बक्से को खोलने के बने होते हैं और उन्हें उन्हें पकड़ और एक दूसरे को बताने के लिए उत्साहित वे उन्हें उस रात पहनने के लिए सोने के लिए जाने के लिए थे देखने के लिए गर्व था। "
  • छवि शीर्षक 1432800 7
    4
    यह बताएं कि इसका उपयोग कैसे किया गया है या उपहार का उपयोग कैसे किया जाएगा। जिस व्यक्ति ने आपको उपहार दिया है, उसे पूर्ण रूप से समझाएं कि आपका उपहार कितना उपयोगी है या कितना अच्छा है।
  • उदाहरण के लिए, उसे बताएं कि आपकी नई कॉफी निर्माता आपके द्वारा कोशिश की गई सर्वोत्तम कॉफी बनाती है और यह प्रोग्राम योग्य विकल्प आपको लाड़ प्यार महसूस करता है।
  • यदि ऐसा कुछ है जो आपने अभी तक उपयोग नहीं किया है, तो कपड़ों के टुकड़े की तरह, उसे बताइए जब आप इसे इस्तेमाल करना चाहते हैं उदाहरण के लिए: "मैं पड़ोस के नए साल की पार्टी में अपने चमकदार काले स्वेटर पर बैठने की प्रतीक्षा नहीं कर सकता।"
  • इसे और अधिक विशेष स्पर्श देने के लिए, उपहार में उपयोग की जाने वाली फ़ोटो सहित विचार करें।



  • एक क्रिसमस गिफ्ट चरण 8 के लिए एक धन्यवाद नोट लिखें शीर्षक वाला इमेज
    5
    अपने क्रिसमस अनुभव के बारे में लिखें उपहार पर ध्यान केंद्रित करने के बाद, हम आपको सामान्य तौर पर बताएंगे कि आप क्रिसमस के बाकी दिन कैसे बिताए हैं यह विशेष रूप से अच्छा होगा यदि आप इस नोट को किसी ऐसे व्यक्ति को भेजना चाहते हैं जिसके साथ आप क्रिसमस नहीं बिता सकते
  • उदाहरण के लिए: "उपहार खोलने के बाद, हम अपने ठेठ क्रिसमस खाना खा लिया और उसके बाद टहलने के लिए चला गया" एक दिन में 4 अलग क्रिसमस के बाद या "हम थक गए हैं: हम घर पर एक क्रिसमस नाश्ता किया, तो हम करने के लिए चला गया मेरे माता पिता के घर, मेरे पति की मां के घर और अंत में मेरे पति के पिता के घर हमें क्रिसमस की छुट्टियों से छुट्टी की ज़रूरत है! "
  • एक क्रिसमस गिफ्ट चरण 9 के लिए एक धन्यवाद लिखें नोट शीर्षक वाली छवि
    6
    उस व्यक्ति से पूछें कि क्रिसमस कैसे हुआ। यद्यपि एक धन्यवाद-पत्र एक प्रकार का एकपक्षीय पत्राचार है, लेकिन क्रिसमस की घटनाओं के बारे में पूछना (या कम से कम टिप्पणी करना) सबसे अच्छा है। इसे यथासंभव व्यक्तिगत बनाने का प्रयास करें
  • उदाहरण के लिए: "आपने क्रिसमस कैसे खर्च किया? क्या आपको क्रूज़ क्रूज़ पसंद है जितना आपने सोचा था? "
  • एक और उदाहरण: "मुझे आशा है कि आपके पास एक अच्छा क्रिसमस होगा, प्यार और हँसी से भरा"।
  • एक क्रिसमस गिफ्ट चरण 10 के लिए एक धन्यवाद नोट लिखें शीर्षक वाला छवि
    7
    भविष्य के संपर्क के लिए योजना बनाएं यदि आप उस व्यक्ति से मिलने की योजना बना रहे हैं जिसने आपको उपहार दिया है या यदि आप यात्रा करने की योजना बना रहे हैं, तो उन्हें बताएं कि आप अपनी अगली यात्रा के लिए उत्सुक हैं। यदि आप जल्द ही उन्हें देखने की संभावना नहीं रखते हैं, तो भविष्य में फोन पर बात करने या उन्हें पत्र लिखने की इच्छा व्यक्त करें।
  • उदाहरण के लिए: "मुझे फरवरी में नहीं दिख रहा है, यह बहुत लंबा हो गया है!" या "मुझे जल्द ही आप से खबर की उम्मीद है, मुझे बुलाओ या मुझे जब चाहें लिख दो!"
  • भाग 3
    नोट को समाप्त करें

    एक क्रिसमस गिफ्ट चरण 11 के लिए आप एक नोट धन्यवाद लिखें
    1
    फिर से धन्यवाद यह "उपहार के लिए फिर से धन्यवाद" एक सरल "हो सकता है, लेकिन यह इशारा आपके नोट के मूल उद्देश्य के पाठक को याद दिलाएगा।
    • यदि आप "फिर से धन्यवाद" या "मैं सब कुछ के लिए धन्यवाद" के साथ (अगले चरण में) बंद करते हैं, तो आप इस चरण को छोड़ सकते हैं।
  • Video: Do if yourself greeting cards twist and pop card / diy gift card / Love card / Julia DIY

    एक क्रिसमस गिफ्ट चरण 12 के लिए एक धन्यवाद नोट लिखें शीर्षक वाला इमेज
    2
    नोट को उचित रूप से समाप्त करें उस व्यक्ति के साथ संबंध जिसे आपने उपहार दिया था, वह उचित बंद होने का निर्धारण करने में सहायता करेगा। यदि आप एक करीबी दोस्त या रिश्तेदार हैं, तो आप "कैरियस, (आपका नाम)" से हस्ताक्षर कर सकते हैं। अन्य विकल्प हैं: "मेरी शुभकामनाएं", "स्नेह के साथ", "पुनः धन्यवाद", "आभार के साथ"।
  • क्रिसमस गिफ्ट चरण 13 के लिए एक धन्यवाद नोट लिखें शीर्षक वाला इमेज
    3
    अपने हस्ताक्षर रखें यह आपके पूर्ण कानूनी हस्ताक्षर होने की आवश्यकता नहीं है। यदि आप अपने बच्चे को एक पत्र लिखने जा रहे हैं, तो आप इसे "अपनी माँ" से हस्ताक्षर कर सकते हैं, उदाहरण के लिए यदि वह व्यक्ति आमतौर पर आपके प्रथम नाम या उपनाम से आपको कॉल करता है, तो उस नाम पर हस्ताक्षर करना उचित है। हालांकि, आप अपने पूरे हस्ताक्षर भी डाल सकते हैं, अगर आप काम पर अपने परिचितों या सहयोगियों को नोट लिखना चाहते हैं।
  • एक क्रिसमस गिफ्ट चरण 14 के लिए आप एक नोट धन्यवाद लिखें
    4

    Video: Racism, School Desegregation Laws and the Civil Rights Movement in the United States

    बिना देरी के पत्र भेजें एक लिफाफे में नोट रखो, लिफाफे के बाहर की दुनिया में प्राप्तकर्ता का पता लिखना (सुनिश्चित करें कि पते के वर्तमान है), लिफाफा पर उचित डाक डाल दिया और मेल में टिप्पणी डाल दिया।
  • युक्तियाँ

    • ई-मेल द्वारा धन्यवाद-नोट्स भेजने के लिए यह तेजी से आम है हालांकि कुछ इस माध्यम को अच्छी आँखों से नहीं देखते हैं, यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि किसी को धन्यवाद करने का तथ्य महत्वपूर्ण बात है, इसका अर्थ नहीं। यदि आपके परिचित व्यक्तिगत पत्राचार के लिए ईमेल का उपयोग करते हैं, तो क्रिसमस के उपहार के लिए आपका धन्यवाद ईमेल उचित होगा।
    • धन्यवाद-आप नोटों को औपचारिक धन्यवाद-कार्ड पर लिखना नहीं पड़ता है। कागज का एक आम पत्र या यहां तक ​​कि एक नोटबुक पर्याप्त होगा। अपने शुक्रिया को स्थगित मत करो, आप घर में एक सुरुचिपूर्ण कार्ड न होने के लिए नोट करते हैं।
    • आप क्रिसमस थीम के साथ या एक सामान्य क्रिसमस कार्ड पर भी आपका धन्यवाद कार्ड भेज सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com