ekterya.com

कैसे एक शादी के फूल को संरक्षित करने के लिए

शादी खत्म हो गई है और सभी मेहमान घर गए हैं आपने सबकुछ साफ कर लिया है और समय तय करने के लिए आया है कि किस शादी की यादें लायक रखने हैं ज्यादातर महिलाओं के लिए, फूल बहुत महत्वपूर्ण हैं, लेकिन उन्हें संरक्षित करना बहुत मुश्किल है। एक लंबे समय के लिए अपने फूलों को संरक्षित करने के कुछ सरल तरीके खोजें

चरणों

विधि 1

फूलों को उन्हें सूखने के लिए लटकाएं
संरक्षित वेडिंग फ्लॉवर चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
एक धागा या लोचदार बैंड का उपयोग करके एक गुलदस्ता में अपने फूल सुरक्षित करें उन्हें भी कसकर टाई मत क्योंकि आप नहीं चाहते कि उन्हें तार या स्ट्रिंग के क्षेत्र में काट दिया जाए, जब वे सूखे हों।
  • संरक्षित वेडिंग फ्लॉवर चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने गुलदस्ता को फूलों के साथ लटकाएं। सामान्य पहुंच से बाहर एक सुरक्षित स्थान खोजें याद रखें कि बच्चों को यह समझ नहीं आ रहा है कि आपको फूलों के साथ खेलना नहीं चाहिए, और ये बिल्लियों को लगता है कि वे एक महान लंच हैं ऐसी जगह चुनें, जो सामान्य यातायात से दूर है और जो ध्यान को आकर्षित नहीं करता है
  • संरक्षित वेडिंग फ्लॉवर चरण 3 शीर्षक वाली छवि

    Video: अखिलेश यादव शादी करीना कपूर खान से करना चाहते थे पर पापा नहीं माने..akhilesh yadav want to marry

    3
    फूलों को दो से तीन सप्ताह तक सूखा दें। जब आपके फूलों से सभी नमी गायब हो जाती है, तो आप उन्हें धीरे से उठा सकते हैं और उन्हें फूलदान में व्यवस्थित कर सकते हैं। फिर, याद रखें कि उन्हें डिस्प्ले करते समय बिल्लियों और बच्चों की पहुंच से बाहर रखें।
  • विधि 2

    फूलों को समतल करें
    संरक्षित वेडिंग फ्लॉवर चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    1

    Video: HD SONG - काहे खातिर पियवा भईले गुलरी के फूल हो - New Super Hit Lokgeet 2017

    कुछ पुस्तकलेखक भारी किताबें, एक अखबार और एक मेज की कुछ चादरें ले लो, अगर आपके पास एक है उन विश्वकोश जो कि कोई भी उपयोग नहीं करेगा, ठीक कल काम करेगा, जैसे कल के समाचार पत्र।
  • संरक्षित वेडिंग फ्लॉवर चरण 5 शीर्षक वाली छवि

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    2

    Video: जोड़ो का दर्द करता है परेशान? तो 'हरसिंगार' दिलाएगा राहत




    अखबारों पर फूलों को व्यवस्थित करें और उन्हें अधिक समाचार पत्रों के साथ कवर करें। हालांकि, उन सभी को व्यवस्थित करने से पहले, सुनिश्चित करें कि अखबार की अपनी परतों के तहत एक टेबल या एक पुस्तक है। यदि आप अपने फूलों को समतल करने जा रहे हैं, तो आप शायद कुछ को चुनना चाहते हैं, न कि पूरे शादी का गुलदस्ता यदि आप चाहते हैं कि कुछ फूल दूसरे फूलों के आगे और एक दूसरे के चारों ओर चपटे होंगे, तो प्रत्येक फूल के बीच कुछ अतिरिक्त अख़बार शीट रखें।
  • संरक्षित वेडिंग फ्लॉवर चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने फूलों को अख़बार से ढंकें। अपनी पुस्तक ले लो और इसे धीरे धीरे अखबार और प्रेस के शीर्ष स्तर पर कम करें
  • संरक्षित वेडिंग फ्लॉवर चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    4
    उन्हें थोड़ी देर के लिए सूखा, जब जरूरत पड़ने पर समाचार पत्र को बदलना और बदलना आपको अपने फूलों को कई हफ्तों तक छोड़ना होगा, जब तक कि फूलों से सभी नमी हटा दिए जाएं। क्योंकि फूल नमी का एक बहुत होते हैं, और जब से वे किताबें आप समतल उपयोग कर रहे हैं बर्बाद नहीं करना चाहते हैं, आप ध्यान से बनाने के लिए कागज कई बार बदलने के लिए हो सकता है सुनिश्चित करें कि आप नमी को अवशोषित के लिए कुछ है।
  • संरक्षित वेडिंग फ्लॉवर चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    5
    चपटा फूलों को सावधानी से संभाल लें जब वे पूरी तरह से सूख जाते हैं, तो फूल बेहद नाज़ुक होते हैं और उन्हें बनाए रखने के लिए एक एल्बम या पुस्तक में रखा जाना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • रंग को बनाए रखने के लिए उन्हें सूखने या सपाट करने से पहले बाल लगाने वाले के साथ फूलों को छिड़कने की कोशिश करें। सुनिश्चित करें कि आप उन्हें एक प्रचुर मात्रा में और भी परत के साथ पूरी तरह से कवर करते हैं

    चेतावनी

    • बिल्लियों, चूहों और फूलों के स्वाद की तरह अन्य जानवरों, विशेष रूप से गुलाब। अपने फूलों को इन पालतू जानवरों और कीटों की पहुंच से बाहर रखने के लिए सुनिश्चित करें कि उन्हें कई सालों तक सुरक्षित रखें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com