ekterya.com

जब आपके पति या पत्नी डायपर पहनते हैं तो प्रतिक्रिया कैसे करें

चाहे आपके पति या पत्नी कितने साल में हों, कोई भी समय होने की संभावना हो सकती है जब आप डायपर का इस्तेमाल करना चाहते हैं या चाहते हैं। कई वयस्कों विभिन्न कारणों के लिए डायपर का उपयोग करते हैं (असंयम समस्याओं से लेकर यौन आक्रमण तक)। ये डायपर "पैडड् अंडरवियर", "डिस्पोजेबल" या "सुरक्षात्मक अंडरवियर" के रूप में भी जाना जाता है। अपने पति या पत्नी द्वारा उनका उपयोग करने के कारणों को समझकर, आप सकारात्मक प्रतिक्रिया कर सकते हैं और अपने समर्थन की पेशकश कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1

इस कारण को समझें कि आपका पति डायपर का उपयोग क्यों करता है
छवि शीर्षक जब आपके पति या पत्नी डायपर पहने हुए हों तो चरण 1
1
वयस्कों के लिए डायपर के उपयोग के बारे में जानें यद्यपि अधिकांश लोगों का मानना ​​है कि मूत्र असंयम एकमात्र कारण है क्योंकि वयस्कों के डायपर का उपयोग होता है, वास्तव में कई अन्य कारण हैं डायपर का उपयोग करने के लिए आपको वयस्कों की ज़रूरतों के बारे में जानना चाहिए ताकि आपको मिले जानकारी प्रेरणा के रूप में दी जाए और आपको सकारात्मक प्रतिक्रिया देने और अपने साथी को बेहतर समर्थन देने में सहायता कर सकें। आपका पति या पत्नी निम्नलिखित कारणों में से एक के लिए डायपर का उपयोग कर रहे हैं:
  • वह मूत्र असंयम से ग्रस्त है रजोनिवृत्ति, बढ़ी हुई प्रॉस्टेट ग्रंथि, मूत्र पथ के संक्रमण, गर्भावस्था, प्रसव, गर्भाशय और (जैसे स्ट्रोक या ब्रेन ट्यूमर के रूप में) कुछ मस्तिष्क संबंधी बीमारियों: यह रोग, जो बीच में अनुसरण कर रहे हैं की एक विस्तृत श्रृंखला के कारण पैदा कर सकते। इसके अलावा, कुछ दवाएं और पेय पदार्थ (जैसे कॉफी या शीतल पेय) असंयम का कारण बन सकते हैं।
  • वह बुखार असंयम से ग्रस्त है यह मलाशय के नुकसान के कारण पैदा हो सकता है, द्विध्रुव की नसों को नुकसान, पुरानी कब्ज, दस्त, सर्जरी या गुदा प्रत्यावर्तन।
  • वह तनाव असंयम से ग्रस्त है आमतौर पर, यह इसलिए है क्योंकि श्रोणि मंजिल की मांसपेशियों को कमजोर कर दिया जाता है। महिलाओं में तनाव असंयम अधिक आम है (हालांकि यह प्रसव या प्रोस्टेट सर्जरी के परिणामस्वरूप दोनों लिंगों में हो सकता है)
  • यह एक यौन बुत है जिसे शिशुविज्ञान या डायपर फितिकम के रूप में जाना जाता है। यह अधिक बार पुरुषों में होता है और आम तौर पर पोशाक और एक बच्चे के रूप में इलाज की इच्छा के रूप में पेश किया जाता है, जो कि दूसरे वयस्कों के लिए शक्ति का हस्तांतरण और नियंत्रण का भी मतलब है।
  • छवि शीर्षक जब आपके पति या पत्नी पहने हुए हैं डायपर चरण 2
    2
    अपने पति से पूछिए कि वह डायपर का उपयोग क्यों करता है अपने चिंताओं को आसानी से हल करने की कोशिश करें, क्योंकि यह कई वयस्कों के लिए बहुत ही संवेदनशील और शर्मनाक विषय हो सकता है। अपनी स्थिति को बेहतर ढंग से समझने के लिए और समय के साथ डायपर के इस्तेमाल के लिए उसे सवाल पूछिए।
  • "मुझे याद है अपने चिकित्सक से उल्लेख किया है कि असंयम अपने चोट का एक पक्ष प्रभाव हो सकता है आप किसी भी असुविधा का सामना कर रहे हैं।?": अपने पति या पत्नी बीमार या कुछ चिकित्सा समस्याओं का सामना कर रहा है, तो आप कह कर मुद्दे के समाधान कर सकते हैं।
  • यदि आपके पति एक विशेष स्वास्थ्य समस्या के लिए डायपर का इस्तेमाल नहीं करते हैं, तो उससे बहुत सावधानीपूर्वक पूछें उदाहरण के लिए, आप निम्न कह सकते हैं: "मैंने इन डायपर को बाथरूम में पाया क्या आपको कोई समस्या है जिसे आप चाहते हैं कि मैं आपकी सहायता करूँ? " इस तरह, आप अपने पति को ईमानदारी से जवाब देने की इजाजत देते हैं यदि आप डायपर का इस्तेमाल करना पसंद करते हैं और अपना समर्थन भी दिखाते हैं, चाहे उसके उपयोग के कारण क्या हो।
  • छवि शीर्षक जब आपके पति या पत्नी डायपर पहने हुए हैं, तब प्रतिक्रिया दें चरण 3
    3
    अपने पति या पत्नी ने आपको जवाब दिया आप जो भी उत्तर देते हैं, आपको जो भी कहते हैं, उसे स्वीकार करना चाहिए। चाहे चिकित्सा या बुत के कारणों के लिए, डायपर का उपयोग करने की आपकी ज़रूरत बहुत ही व्यक्तिगत है और आप शायद इस बारे में अपने साथ बात नहीं करना चाहते हैं
  • सहजता से प्रतिक्रिया या "विनोदी" टिप्पणियां बनाने से बचें जो आपके पति या पत्नी को शर्मिंदा कर सकती हैं या उन्हें चोट पहुंचा सकती हैं आप इस तथ्य के बारे में चिंता कर सकते हैं कि आप इस कारण से उसे प्यार करना बंद कर देते हैं।
  • अगर आपको नहीं पता कि क्या जवाब देना है, तब तक स्थिति से दूर रहें जब तक आप उसे आत्मसात नहीं करते। इस बीच, अपने पति या पत्नी के लिए अच्छा न होना भूलें उदाहरण के लिए, आप निम्न कह सकते हैं: "मुझे माफ कर दो, मैं आपको अपना समर्थन दिखाना चाहता हूं, लेकिन मुझे यकीन नहीं है कि मुझे कैसे प्रतिक्रिया देनी चाहिए और मुझे इस स्थिति को समझने के लिए एक क्षण की आवश्यकता है"।
  • छवि शीर्षक जब आपके पति या पत्नी डायपर पहने हुए हैं, तब प्रतिक्रिया दें चरण 4
    4
    परिवार के डॉक्टर से बात करें दोनों के लिए एक नियुक्ति अनुसूची करें अपने डॉक्टर से बात उन्हें बेहतर मदद कर सकते हैं लंगोट का उपयोग की भावनात्मक पहलुओं से निपटने के भी उन्हें बेहतर किसी भी कामोत्तेजक या अंतर्निहित हालत है कि असंयम के कारण हो सकता है के साथ सामना करने में मदद मिलेगी।
  • क्योंकि वयस्कों में डायपर का उपयोग खतरनाक हो सकता है, यह संभव है कि आपका पति अपने मामलों में "हस्तक्षेप" करने के लिए नहीं चाहता है आप समझा सकते हैं कि चिकित्सक को एक साथ जाने की आपकी इच्छा केवल बेहतर तरीके से इसका समर्थन करने का एकमात्र साधन है। हालांकि, आपको हमेशा अपने पति या पत्नी की इच्छाओं का सम्मान करना पड़ता है।
  • अगर आपका पति या पत्नी नियुक्ति में शामिल होने से इनकार करता है, तो आपको डॉक्टर से स्वयं जाना चाहिए। डॉक्टर आपको सलाह दे सकते हैं ताकि आप अपने पति या पत्नी को अपने विश्वास के विश्वासघात या डॉक्टर और रोगी के बीच गोपनीयता का उल्लंघन न करने के अच्छे तरीके से सहायता कर सकें।
  • भाग 2

    अपने पति का समर्थन करें
    छवि शीर्षक जब आपके पति या पत्नी डायपर पहने हुए हैं तो प्रतिक्रिया दें
    1
    संचार को खुला रखें यहां तक ​​कि अगर आपकी पत्नी शुरुआत में डायपर का उपयोग करने की आपकी ज़रूरत पर चर्चा करने में हिचकिचाहते हैं, तो आप हमेशा वार्ता के लिए खुला होना चाहिए, अगर आप कभी भी इसके बारे में या कुछ और चीज़ों के बारे में बात करना चाहते हैं संचार विश्वास को बेहतर बनाता है और रिश्ते को मजबूत करने में मदद कर सकता है। इसके अलावा, यह आपके पति या पत्नी को बेहतर ढंग से समझने में मदद करता है
    • याद रखें कि आपके साथी का समर्थन करने की इच्छा दोनों को अपने असंयम या आपके बुत को नियंत्रित करने में आसान हो सकता है।
    • बातचीत को आप जितना शांत कर सकते हैं। अपने साथी को दोषी महसूस न करें या उसे ऐसा कुछ करने के लिए मजबूर न करें जो वह नहीं चाहती।
    • प्रत्येक व्यक्ति की भावनाओं और चिंताओं की एक सूची लिखें ताकि वे असंयम (या फ़ुटिज्म) को एक साथ दूर कर सकें।
    • अपने साथी से उन तरीकों के बारे में पूछें जिनसे आप उसकी मदद कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप निम्न कह सकते हैं: "क्या कोई रास्ता है जिससे मैं आपकी मदद कर सकता हूं? क्या आप चाहते हैं कि मैं तुम्हारे लिए आपूर्ति करूँ? "
  • छवि शीर्षक जब आपके पति या पत्नी डायपर पहने हुए हैं, तब प्रतिक्रिया दें चरण 6
    2
    आपके पति या पत्नी के लिए समय समर्पित कई मामलों में, एक व्यक्ति जो डायपर का इस्तेमाल करता है, वह शर्मिंदगी के कारण खुद को अलग कर सकता है। अपने पति या पत्नी के साथ अपनी रुचि दिखाने के लिए और उन्हें अपने साथ बाहर जाने के लिए उनके आत्मविश्वास में वृद्धि कर सकते हैं और उन्हें स्थिति से निपटने में अधिक प्रभावी ढंग से मदद कर सकते हैं।
  • अपने पसंदीदा रेस्तरां में रात के खाने के लिए एक मेज आरक्षित करें या फिल्मों के साथ मिलें। इसके अलावा, आप अपने पति या पत्नी की पसंद के स्थान पर किसी मित्र या परिवार के समूह से मिल सकते हैं।
  • यदि आप अपनी योजनाओं और रूटीन को सामान्य रूप में रखते हैं, तो आप अपने पति को डायपर भूलेंगे और महसूस करेंगे कि ये सक्रिय और मज़ेदार जीवन रखने की उनकी क्षमता को प्रभावित नहीं करते हैं।



  • छवि शीर्षक जब आपके पति या पत्नी डायपर पहने हुए हैं, तो प्रतिक्रिया दें 7
    3
    दुर्घटनाओं के लिए तैयार असंतुष्टता से पीड़ित कई लोग दुर्घटनाओं का अनुभव कर सकते हैं जिसमें कपड़ों या फर्नीचर को लीक या क्षति होती है। अपने साथी को आश्वस्त करने के लिए आपको आवश्यक आपूर्ति या सफाई वाले उत्पादों को तैयार करना चाहिए और अपनी शर्मिंदगी को कम से कम करना चाहिए।
  • जाकर, आपको अपने साथ अतिरिक्त डायपर या कपड़े लेना चाहिए।
  • अपने बिस्तर या फर्नीचर पर डिस्पोजेबल तौलिए या पैड रखें, ताकि घर के अंदर नुकसान कम हो सके। यदि आवश्यक हो, तो आपको रात के दौरान अपने पति या पत्नी की सहायता के लिए कमरे के पास पॉटी कुर्सी रखना चाहिए।
  • छवि शीर्षक जब आपके पति या पत्नी डायपर पहने हुए हैं, तब प्रतिक्रिया दें चरण 8
    4
    अपने आहार में परिवर्तन करें कुछ प्रकार के असंबद्धता आहार में परिवर्तन का परिणाम हो सकता है। आप कुछ खाद्य पदार्थों से बचना चाहिए और अपने आहार में अधिक फाइबर और पानी जोड़कर असंयम के लक्षणों से मुक्त होने और डायपर का इस्तेमाल अपने पति के लिए एक छोटी सी समस्या का उपयोग करना चाहिए।
  • आप देख सकते हैं कि कुछ खाद्य पदार्थ असंयमता को बढ़ाते हैं आप इन खाद्य पदार्थों से जितना भी कर सकते हैं उतना ज्यादा न हो। उदाहरण के लिए, मसालेदार और वसायुक्त खाद्य पदार्थ फीकाय असंयम बिगड़ सकते हैं
  • पांच आहार समूहों से पूरे भोजन के साथ अपने आहार को संतुलित करने की कोशिश करें ताकि आप सामान्य रूप से अच्छे स्वास्थ्य बनाए रखें।
  • उसे हर दिन 30 ग्राम फाइबर और 8 गिलास पानी का सेवन करने के लिए कचरे को समाप्त करने के लिए अपने असंयम को बढ़ा देता है।
  • छवि शीर्षक जब आपके पति या पत्नी डायपर पहने हुए हैं, तब प्रतिक्रिया दें चरण 9

    Video: You Bet Your Life: Secret Word - Door / Heart / Water

    5
    अपने पति या पत्नी को लगातार सुरक्षित रखें एक व्यक्ति के लिए असंयम (और यहां तक ​​कि भ्रम भी) एक बहुत ही परेशान विषय हो सकता है आपको हमेशा अपने पति का समर्थन करना चाहिए और लगातार उन्हें याद दिलाना होगा कि आप उन्हें अपने आत्मसम्मान बढ़ाने और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने के लिए प्यार करते हैं।
  • अपने पति को अक्सर पता चले कि आप परवाह करते हैं, क्योंकि आपको लगता है कि आपको अब कोई दिलचस्पी नहीं है आपको याद रखना चाहिए कि आप उसे अपने पूरे दिल से प्यार करते हैं, क्योंकि यह आपके स्वास्थ्य और आपके रिश्ते की भलाई के लिए महत्वपूर्ण है।
  • ऐसी घटना में कि आपका पति पत्नी के यौन बुत के रूप में डायपर का उपयोग करता है, आपको अपने सभी समर्थन दिखाना चाहिए। ऐसा होने की संभावना है कि बुत आपके लिए कामुक है क्योंकि यह हो सकता है कि यह प्रतिकर्षण को उत्तेजित करता है। किसी भी तरह, आपको अपना समर्थन दिखाना चाहिए उदाहरण के लिए, आप निम्न कह सकते हैं: "मैं वास्तव में डायपर का उपयोग करने की आपकी ज़रूरत नहीं समझता, लेकिन मैं आपको बहुत प्यार करता हूं और मैं आपकी हर चीज में सहायता करना चाहता हूं"।
  • छवि शीर्षक जब आपके पति या पत्नी डायपर पहने हुए हैं, तो प्रतिक्रिया दें 10
    6
    चिकित्सा प्राप्त करें अगर आपके पति या पत्नी के साथ संबंध डायपर का इस्तेमाल करने की इच्छा या इच्छा से प्रभावित है, तो आपको चिकित्सा सत्रों में जाना चाहिए। एक चिकित्सक या परामर्शदाता व्यक्तिगत रूप से या कुछ के रूप में समस्या से निपटने में उनकी सहायता कर सकता है।
  • आपको अपने चिकित्सक के साथ जितना संभव हो उतना खुला होना चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि आपके पति या पत्नी डायपर के लिए एक कामोत्तेजक है, तो आप को व्यक्त कर सकते निम्नलिखित हैं: "मैं डायपर के लिए अपनी जरूरत समझ में नहीं आता है, लेकिन मुझे पता है कि मैं कैसे अपने कामोत्तेजक में भाग लेने के बिना मेरे समर्थन दिखा सकते हैं चाहता हूँ"।
  • इसके अलावा, आप अपने पति या पत्नी पर भरोसा करने के लिए अनिच्छा से बात कर सकते हैं और आप इस बाधा को दूर करने के लिए जो कदम उठा सकते हैं
  • छवि शीर्षक जब आपके पति या पत्नी डायपर पहने हुए हैं, तब प्रतिक्रिया दें चरण 11
    7
    एक समर्थन समूह का हिस्सा बनें। आप और आपके पति दोनों एक सहयोगी समूह में शामिल हो सकते हैं ताकि असंयम या फ़िशिस्म का इलाज किया जा सके। इससे उनकी आत्मविश्वास में सुधार करने में मदद मिल सकती है। इसके अलावा, यह उन्हें घर पर एक-दूसरे का समर्थन करने के लिए सही उपकरण प्रदान कर सकता है
  • अपने साथी या यौन आचरण या बुत के इलाज के लिए अपने क्षेत्र में सहायता समूह में शामिल होने के विचार के बारे में अपने चिकित्सक या परामर्शदाता से बात करें।
  • इंटरनेट पर मंच हैं जो आपको असंयम को बेहतर समझने में मदद कर सकता है (उदाहरण के लिए, असंबद्ध समर्थन केंद्र न केवल सहायता प्रदान करता है, बल्कि इस समस्या पर भी रिपोर्ट करता है)।
  • इंटरनेट पर यौन संपर्क के बारे में मंचों से सावधान रहें, क्योंकि इनमें से कई प्रामाणिक नहीं हैं। आपको यौन बंदी के रूप में डायपर उपयोग के मुद्दों पर पेशेवर और विश्वसनीय समर्थन प्रदान करने के लिए ऑनलाइन संसाधनों की एक विस्तृत विविधता वाले यौन संस्थान के जैसे किन्से इंस्टीट्यूट जैसे संगठनों से परामर्श करना चाहिए।
  • आपको यह समझना चाहिए कि अधिकांश लोग जो लैंगिक बोध के रूप में डायपर का इस्तेमाल करते हैं, वे अच्छी तरह से अनुकूल करते हैं और मानसिक स्वास्थ्य समस्याएं नहीं हैं।
  • छवि शीर्षक जब आपके पति या पत्नी डायपर पहने हुए हैं तो प्रतिक्रिया दें 12
    8
    अकेले कुछ समय का आनंद लें यह महत्वपूर्ण है कि आप थोड़े समय के लिए अकेले आराम करें। आपको इस समय नियमित रूप से समयबद्ध होना चाहिए ताकि आप अपने पति या पत्नी को बेहतर तरीके से समर्पित कर सकें।
  • अन्य लोगों के साथ साझा करें जितनी बार आप कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, एक या दो बार सप्ताह में अपने दोस्तों के साथ रात के खाने के लिए जाएं।
  • अपने आप को प्रोत्साहित करें और जो आप सबसे अच्छा पसंद करते हैं।
  • आपकी प्राथमिकता दिन में 7 से 9 घंटे सो रही है ताकि आप अपने पति की समस्या से निपट सकें और तनाव कम कर सकें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com