ekterya.com

बिल्ली का खाना कैसे चुनना

बिल्लियों में पोषण संबंधी जरूरतों के आधार पर यह भिन्न होता है कि क्या वे छोटी सी बिल्लियों, वयस्क, गर्भवती या स्तनपान कराने वाली हैं पशु चिकित्सकों और विशेषज्ञों का यह पता चलता है कि क्या सूखी या गीली बिल्ली का खाना बेहतर है, लेकिन जो कुछ भी आप अपनी बिल्ली देते हैं, सुनिश्चित करें कि आपको पर्याप्त मात्रा में सही प्रोटीन और वसा मिलता है।

चरणों

Video: बिल्ली और बिल्ला का प्यार देखिए

शीर्षक वाली छवि बिल्लियां खाद्य चरण 1 चुनें

Video: बिल्ली KA Jhoota

1
कम से कम 30 प्रतिशत प्रोटीन और 20 प्रतिशत वसा वाले भोजन के साथ छोटी बिल्लियों को खिलाएं। Gatas गर्भवती हैं या जो भी स्तनपान कर रहे हैं छोटे बिल्लियों कि पर्याप्त पोषक तत्वों प्रदान करेगा उनके युवा को खिलाने के लिए के लिए भोजन की जरूरत है। वयस्क बिल्लियों को 25 से 30 प्रतिशत प्रोटीन और 15 से 20 प्रतिशत वसा वाले आहार दें।
  • अपने बिल्ली के भोजन को पर्याप्त उच्च गुणवत्ता वाले प्रोटीनों के साथ दें, क्योंकि ये आवश्यक अमीनो एसिड प्रदान करते हैं
  • शीर्षक वाली छवि बिल्लियों खाद्य चरण 2 चुनें
    2

    Video: बिल्ली ने खाए 100 चूहे | Cat eats Rats | Pappu aur Teacher Hilarious Jokes in Hindi

    बिल्ली के भोजन के बैग या बैग में सामग्री की सूची की जांच कर सकते हैं अपनी बिल्ली (छोटी बिल्लियों, वयस्कों, या बुजुर्ग) के अनुसार तैयार की गई बिल्ली दें वयस्क बिल्लियों के लिए, उन्हें किसी भी उम्र के वयस्क बिल्लियों के लिए तैयार किए गए भोजन दें।
  • पाचनशक्ति उच्च गुणवत्ता का भोजन 80 प्रतिशत से 70 है, लेकिन कम गुणवत्ता भोजन, पाचनशक्ति 60 प्रतिशत करने के लिए छोड़ सकते हैं। निर्माता उस हिस्से के अनुसार सामग्री को व्यवस्थित करते हैं, जिसमें पहली जगह में अधिक मात्रा की सामग्री होती है। यदि आप पहले अवयवों में अंडे, चिकन या मेम को देखते हैं, तो भोजन प्रोटीन का अच्छा स्रोत है यदि आप पहले 5 अवयवों में चिकन उप-उत्पाद या मांस बाय-प्रोडक्ट देखते हैं, तो उन्हें खरीदना न करें। मांस (जब यह उप-उत्पाद के मांस या मांस के बजाय मांस के स्रोत के रूप में प्रकट होता है इस तरह के चिकन या भेड़ का बच्चा के रूप में), हड्डी भोजन, और अनाज प्रोटीन का सबसे बुरा स्रोत हैं।
  • अनाज प्रोटीन का एक गरीब स्रोत हैं इसलिए, उन खाद्य पदार्थों को खरीदने की सिफारिश की जाती है जहां अंडे, चिकन या मेमने प्रोटीन के स्रोत के रूप में प्रकट होते हैं कुछ निर्माता अनाज के मांस पहले और उसके बाद तीन प्रकार डाल दिया, लेकिन कुल में सभी अनाज मांस प्रोटीन की तुलना में अधिक मूल्यांकन करेगा। इस प्रकार का भोजन एक बिल्ली के लिए प्रोटीन का एक भयानक स्रोत है
  • शीर्षक वाली छवि बिल्लियां खाद्य चरण 3 चुनें



    3
    कार्बोहाइड्रेट सूचना लेबल पढ़ें। सुनिश्चित करें कि बिल्ली का भोजन पशु प्रोटीन में समृद्ध है और कार्बोहाइड्रेट में कम है (जब तक कि आपके पशु चिकित्सक अन्यथा नहीं कहें)। कार्बोहाइड्रेट को अपने बिल्ली के आहार के 5% से अधिक नहीं बनाना चाहिए
  • शीर्षक वाली छवि बिल्लियां खाद्य चरण 4 चुनें
    4
    अपनी पाचन में मदद करने के लिए फाइबर के साथ अपने बिल्ली का भोजन दें फाइबर भी बिल्लियों के लिए अच्छा है जो कब्ज, दस्त या मोटापे हैं
  • युक्तियाँ

    • पशु चिकित्सा अमेरिकन मेडिकल एसोसिएशन के अधिकांश सदस्यों को सलाह देते हैं कि बिल्लियों डिब्बाबंद गीला भोजन का उपभोग क्योंकि पानी और कार्बोहाइड्रेट की मात्रा आपके शरीर में प्राकृतिक मात्रा के करीब हैं।
    • कुछ खाद्य पदार्थ विशिष्ट विशेषताओं के साथ बिल्लियों के लिए लक्षित होते हैं घर से बना बिल्लियों, अतिरिक्त बालों वाले बिल्लियां, पाचन समस्याओं, मोटापे वाली बिल्लियों और अन्य फ़ार्मुलों के साथ बिल्लियों के लिए भोजन हैं।
    • भोजन कहां लेबल कहता है, "पूर्ण और संतुलित", चूंकि बिल्ली खाद्य निर्माताओं को इस घोषणा के लिए कुछ सरकारी दिशानिर्देशों और दिशानिर्देशों का पालन करना चाहिए। इस एक के साथ खाद्य पदार्थ, या एक समान टिप्पणी, से संकेत मिलता है कि वे आपकी बिल्ली के लिए स्वस्थ हैं

    चेतावनी

    • लंबे समय तक बहुत अधिक प्रोटीन के साथ अपने बिल्ली का भोजन देने से आपके गुर्दे को अधिक बोझ पड़ सकता है।
    • बिल्ली के भोजन में कार्बोहाइड्रेट के फायदे और जोखिम पर राय विविध हैं। कुछ विशेषज्ञों का दावा है कि कार्बोहाइड्रेट अच्छे हैं, लेकिन दूसरों का तर्क है कि बिल्लियों डिब्बाबंद भोजन खाना चाहिए क्योंकि यह केवल 3 से 5 प्रतिशत कार्बोहाइड्रेट होता है, लगभग एक जंगली बिल्ली स्वाभाविक रूप से खपत करते हैं।
    • सूखा भोजन खाने से बिल्लियां निर्जलित हो सकती हैं यदि आप अपने बिल्ली को सूखे भोजन देते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप घर में पर्याप्त ताजे पानी डालते हैं। हर दिन पानी बदलें और अक्सर कंटेनरों को साफ करें
    • सभी पालतू खाद्य पदार्थों में समान सामग्री नहीं होती है कुछ सस्ता ब्रांडों में पर्याप्त उच्च गुणवत्ता वाले प्रोटीन नहीं होते हैं सस्ती खाना खरीदने से आपको पैसे नहीं बचाएंगे क्योंकि बिल्लियों को पर्याप्त पोषक तत्व प्राप्त करने के लिए कम गुणवत्ता वाले भोजन खाएंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com