ekterya.com

बिल्लियों में चिड़चिड़ा आंत्र सिंड्रोम का इलाज कैसे करें

चिड़चिड़ा आंत्र सिंड्रोम, जिसे सूजन आंत्र रोग भी कहते हैं, बिल्लियों में पाचन समस्याओं के सबसे सामान्य कारणों में से एक है। यह रोग दस्त और उल्टी के साथ होता है ये लक्षण आपकी बिल्ली के लिए गंभीर स्वास्थ्य समस्याएं पैदा कर सकते हैं यदि यह पोषक तत्व या द्रव को अवशोषित नहीं कर सकता है। यदि आपकी बिल्ली पुरानी दस्त और उल्टी का अनुभव करती है, तो उन्हें यह निर्धारित करने के लिए एक पशुचिकित्सा में ले जाएं कि क्या उसे इस बीमारी है या नहीं।

चरणों

बिल्लियों में चित्रा 1 चित्रा चिड़चिड़ा आंत्र सिंड्रोम शीर्षक छवि
1
यह निर्धारित करने के लिए कि आपके बिल्ली का सबसे अच्छा इलाज क्या होगा, अपने पशुचिकित्सा पर जाएं। पशुचिकित्सा परिभाषित कर सकते हैं कि आपकी बिल्ली की पाचन समस्याएं चिड़चिड़ा आंत्र सिंड्रोम का परिणाम हैं या यदि कोई अन्य अंतर्निहित कारण हो सकता है जिससे ये समस्याएं पैदा हो सकती हैं यहां तक ​​कि अगर आपको पता है कि आपकी बिल्ली चिड़चिड़ा आंत्र सिंड्रोम से पीड़ित है, तो आपको सबसे अच्छा संभव उपचार पर निर्णय लेने के लिए पशुचिकित्सा के साथ काम करना चाहिए।

विधि 1

आहार उपचार
बिल्लियों में चित्रा 2 चित्रा चिड़चिड़ा आंत्र सिंड्रोम शीर्षक छवि
1
एक उन्मूलन आहार की कोशिश करो आपके बिल्ली के आहार में कुछ भी हो सकता है जिससे उसके शरीर को भोजन ठीक से पचाने में मुश्किल हो सकती है। अपने बिल्ली का आहार बदलें और इसे आवश्यक खाद्य पदार्थ दें
  • अपनी बिल्ली के उच्च गुणवत्ता वाले भोजन को फ़ीड करें, बैग पर दिए गए निर्देशों का पालन करें या सही मात्रा निर्धारित करने के लिए कर सकते हैं।
  • एक अन्य विकल्प आपकी बिल्ली को साधारण प्रोटीन जैसे कि चिकन, और थोड़ा सा कार्बोहाइड्रेट, जैसे कि चावल फ़ीड करना है। एक स्वस्थ आहार बनाए रखने के लिए आपकी बिल्ली कार्बोहाइड्रेट की तुलना में अधिक प्रोटीन खा सकती है। पशुचिकित्सक से पूछिए कि आप अपने वजन और उम्र के आधार पर कितना खाना चाहिए।
  • उसे इस अवधि के दौरान मिठाई या अपने भोजन के किसी भी अवशेष न दें।
  • यदि बिल्ली की पाचन तंत्र में सुधार शुरू हो जाता है, तो आप अपने भोजन में थोड़ा कम करके अन्य खाद्य पदार्थों को शुरू करना शुरू कर सकते हैं। प्रत्येक भोजन को दोबारा शुरू करने के लिए दो या तीन दिन रुको और अपने पेट के लक्षणों की जांच करें। यदि आपकी बिल्ली चिड़चिड़ा रंग सिंड्रोम के लक्षणों का अनुभव करती है, तो उसके अंतिम भोजन को आप अपने आहार से हटा दें।
  • बिल्लियों में चित्रा 3 चित्रा चिड़चिड़ा आंत्र सिंड्रोम शीर्षक छवि
    2
    एक संतुलित वाणिज्यिक आहार के लिए अपने बिल्ली के भोजन को बदलें अपनी बिल्ली एंटीजन भोजन है, जो पाचन तंत्र में सूजन का कारण बन सकता के प्रति संवेदनशीलता का विकास हो सकता। कभी कभी अपनी बिल्ली के आहार में परिवर्तन अपने लक्षणों से छुटकारा पाने के लिए पर्याप्त है। एक hypoallergenic या संवेदनशील फार्मूले के साथ एक बिल्ली का खाना के लिए देख रहे हैं, क्योंकि इन खाद्य पदार्थों आवश्यक बुनियादी तत्व होते हैं और कम बीमारी के प्रकरणों को गति प्रदान करने की संभावना है।
  • यह संभव है कि इससे पहले कि आप यह निर्धारित कर सकें कि आपके बिल्ली के आहार में होने वाले परिवर्तन में मदद मिली है, आपको कई हफ़्तों तक इंतजार करना होगा।
  • बिल्लियों में चित्रा 4 चित्रा चिड़चिड़ा आंत्र सिंड्रोम शीर्षक छवि
    3
    एक संतुलित होममेड आहार बनाएं यदि आपकी बिल्ली अपने नए व्यावसायिक आहार को बहुत अच्छी तरह से स्वीकार नहीं करती है यदि आपके बिल्ली अपने नए व्यापार भोजन बारे में भी picky है या इस परिवर्तन के बाद पाचन समस्याओं के साथ जारी रखने के लिए, अपनी बिल्ली के लिए एक संतुलित नुस्खा सिफारिश करने के लिए अपने पशु चिकित्सक से पूछें। नुस्खा आमतौर पर प्रोटीन का एक ही स्रोत होता है और आदर्श प्रोटीन का एक प्रकार है कि सामान्य रूप से अपनी बिल्ली का उपभोग नहीं कर रहे हैं। आप सामान्य रूप से चिकन के साथ बिल्ली का खाना खाते हैं, उदाहरण के लिए, यदि आप किसी अन्य मांस की कोशिश करना पड़ सकता है। अपनी बिल्ली के आहार में एक नया प्रोटीन का परिचय अपनी संवेदनशीलता को कम करने के लिए पर्याप्त हो सकता है।
  • बिल्लियों में चित्रा 5 चित्रा चिड़चिड़ा आंत्र सिंड्रोम शीर्षक छवि
    4
    अपने बिल्ली के भोजन में आहार फाइबर का परिचय फाइबर अपने बिल्ली के समान साथी के बृहदान्त्र को साफ करने में मदद कर सकता है, लक्षणों में काफी सुधार। आप अपने बिल्ली के आहार में एक उच्च-फाइबर वाणिज्यिक भोजन पर जाकर या बिल्लियों के लिए एक सुरक्षित फाइबर पूरक देकर फाइबर पेश कर सकते हैं। आप बिल्लियों के लिए सुरक्षित खाद्य पदार्थ और फाइबर में समृद्ध हो सकते हैं, जैसे कि कद्दूयां
  • विधि 2

    दवाओं


    बिल्लियों में चिड़चिड़ा आंत्र सिंड्रोम का शीर्षक चित्र 6
    1
    अपने पशुचिकित्सा से पूछें अगर आप अपनी बिल्ली कोर्टेकोस्टेरोइड दे सकते हैं इन दवाओं में immunosuppressive गुण हैं जो आपके बिल्ली के पाचन ऊतकों में सूक्ष्म परिवर्तनों से लड़ने में मदद कर सकते हैं, जो चिड़चिड़ा आंत्र सिंड्रोम का कारण हो सकता है। स्टेरॉयड की तरह, ये दवाएं भूख को उत्तेजित करती हैं और सोडियम और पानी को अवशोषित करने की आंत्र की क्षमता में सुधार करती हैं। कोर्टिक्सोस्टेरॉइड के बिल्लियों में कुछ साइड इफेक्ट होते हैं और आमतौर पर सबसे अधिक felines के लिए सुरक्षित माना जाता है
    • एक मौखिक corticoid पहले की कोशिश करो मौखिक गोलियां कम समय तक चलती हैं और खरीदना और संचालन करना आसान है।
    • इंजेक्शन कॉर्टिकोस्टेरॉयड चुनें यदि आपकी बिल्ली गंभीर उल्टी कर रही है या मौखिक उपचार लेने से मना करती है।
  • बिल्लियों में चित्रा 7 चित्रा चिड़चिड़ा आंत्र सिंड्रोम शीर्षक छवि
    2
    एंटीबायोटिक दवाओं के साथ टेस्ट करें Metronidazole, Tylosin और sulfasalazine सबसे अधिक भड़काऊ रंग बिल्लियों एंटीबायोटिक दवाओं लेकिन सामान्य रूप में, के लिए उपयोग किया जाता है, एंटीबायोटिक दवाओं, बहुत बार उपयोग नहीं किया जाता जब तक कि आहार उपचार और स्टेरॉयड पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा है बिल्ली लक्षण।
  • एंटीबायोटिक दवाओं के निचले खुराकों से डोलिंग हो सकता है, लेकिन इसके ऊपर उनके अन्य दुष्प्रभाव नहीं होते हैं। मध्यम खुराकों में भूख या उल्टी के हमलों का नुकसान हो सकता है।
  • बिल्लियों में चरण 8 में इलाज चिड़चिड़ा आंत्र सिंड्रोम शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने आहार में अपने बिल्ली को पूरक आहार दें फाइबर की खुराक के अलावा, बिल्ली मदद कर सकता है बिल्ली आईबीएस से उबरने, सुरक्षित खुराक ऐसी मछली के तेल के कुछ प्रकार के रूप में ओमेगा -3, युक्त दे। फैटी एसिड सूजन को कम और शरीर की सूजन की प्रतिक्रिया को धीमा और बिल्ली के लक्षणों को कम से कोशिकाओं के कार्य में सुधार होगा। इन की खुराक में से अधिकांश शून्य या बहुत कम दुष्प्रभाव हो।
  • बिल्लियों में चित्रा 9 में चिड़चिड़ाना चिड़चिड़ा आंत्र सिंड्रोम का शीर्षक चित्र
    4
    अपने पशुचिकित्सा से अधिक शक्तिशाली इम्युनोसप्रैसेंट के बारे में बात करें, अगर उपर्युक्त उपचार में से कोई भी काम न करे कुछ बिल्लियों में बहुत जिद्दी पाचन तंत्र होते हैं जो सौम्य उपचार का जवाब नहीं देते हैं। अस्थीओप्रि्रेन जैसे एक मजबूत इम्युनोसप्रैसेंट इन बिल्लियों को मदद कर सकता है, लेकिन ये दवाएं हमेशा साइड इफेक्ट बनाती हैं।
  • बिल्ली मजबूत प्रतिरक्षादमनकारियों की जरूरत है, यह भी आप के इलाज के लिए पशु चिकित्सक द्वारा करीब से निगरानी की जरूरत है। पशु चिकित्सक का सुझाव दे सकते है कि आप उपचार और पहले महीने के बाद हर दो या तीन सप्ताह के पहले महीने के दौरान रक्त कोशिकाओं अपनी बिल्ली साप्ताहिक की गिनती करते हैं, जबकि उपचार जारी है।
  • चेतावनी

    • पशु चिकित्सक आपके बिल्ली को देता है कि उपचार का सख्ती पालन करना होगा, चाहे वह क्या है यहां तक ​​कि अगर आपकी बिल्ली में सुधार होने लगता है, तो पशुचिकित्सक आपको बताए तक उपचार में बाधा न दें। जो उपचार प्रारंभिक रूप से बंद कर दिया गया है वह पुनरुत्थान को ट्रिगर कर सकता है और एक ही इलाज दूसरी बार प्रभावी ढंग से काम नहीं कर सकता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक हाइपोलेगरेनिक या संवेदनशील सूत्र के साथ कैट भोजन
    • साधारण प्रोटीन, जैसे चिकन
    • सरल कार्बोहाइड्रेट, जैसे चावल
    • आहार फाइबर
    • कोर्टिकोस्टेरोइड
    • एंटीबायोटिक दवाओं
    • ओमेगा -3 के साथ की खुराक
    • Immunosuppressant दवाओं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com