ekterya.com

बिल्लियों में कृंतक अल्सर का निदान और उपचार कैसे करें

यह माना जाता था कि कृंतक अल्सर या ईोसिनोफिलिक ग्रैनुलोमा मूल रूप से चूहे के चूहे और मां के होंठों के कारण होता है। अब यह ज्ञात है कि ये अल्सर कृन्तकों से किसी भी तरह से संबंधित नहीं हैं, और वास्तव में एलर्जी प्रतिक्रिया का परिणाम है। बिल्लियों में कृंतक अल्सर का निदान और उपचार करने के लिए, आपको उन्हें पहचानना चाहिए, पशु चिकित्सा सहायता प्राप्त करना और अंत में अंतर्निहित एलर्जी का इलाज करना चाहिए

चरणों

भाग 1
बिल्लियों में कृंतक अल्सर पहचानें

बिल्लियों में निदान और उपचार कृंतक अल्सर नाम वाली छवि चरण 1
1
मुंह में अल्सर और बिल्ली के होंठ की तलाश करें कृंतक अल्सर एक बिल्ली के मुँह और होंठों में घावों या घावों के विकास के द्वारा, और कभी-कभी बहुत बड़ी हो सकती है ऊपरी होंठ का क्षेत्र सबसे आम जगह है जहां अल्सर का विकास होता है। यदि आप ऊपरी होंठ पर दिखाई देने वाले अल्सर देखते हैं, तो बिल्ली के मुंह का निरीक्षण करें। उस क्षेत्र में ऊतक का नुकसान होगा जो लाल या नीले रंग का नारंगी रंग है।
  • अल्सर को स्कैब के साथ कवर किया जा सकता है, या वे रक्तस्रावी हो सकते हैं और एक गंदे गंध का उत्सर्जन कर सकते हैं।
  • अल्सर फिर से प्रकट हो सकता है अगर बिल्ली ने उन्हें पहले किया है
  • असाधारण मामलों में, अल्सर शरीर के अन्य क्षेत्रों में विकसित हो सकता है।
  • बिल्लियों के चरण 2 में निदान और उपचार कृंतक अल्सर नाम वाली छवि
    2
    ध्यान दें, अगर बिल्ली की भूख कम हो गई है कुछ मामलों में, जब एक बिल्ली को कृंतक अल्सर से पीड़ित होता है, तो वह खाने से या सामान्य से कम खाना खाएगा ऐसा इसलिए है क्योंकि मुंह में घावों ने भोजन को चबा करने के लिए दर्दनाक बना दिया है
  • यदि आप महसूस करते हैं कि बिल्ली की भूख कम है, तो आपको अल्सर की जांच कर उसे पशुचिकित्सा में ले जाना चाहिए।
  • Video: 3 दिन में पेट के अल्सर को करें जड़ से ख़त्म.."Peptic Ulcer Treatment In Hindi"

    बिल्लियों में चरण 3 में निदान और उपचार कृंतक अल्सर नाम वाली छवि
    3
    पता लगाएँ कि क्या बिल्ली का दर्द है चूहे के लिए अल्सर के कारण दर्द के संकेत दिखाना बिल्ली के लिए संभव है उदाहरण के लिए, आप छिपाने या आक्रामक बन सकते हैं। यदि आप व्यवहार में किसी भी बड़े बदलाव को दिखाते हैं, जिसमें संवारने की कमी है, तो आपको अल्सर की जांच कर उन्हें पशुचिकित्सा में ले जाना चाहिए।
  • बिल्लियों में निदान और उपचार कृंतक अल्सर नाम वाली छवि चरण 4
    4
    अल्सर की जांच के लिए एक पशुचिकित्सा से पूछें अगर बिल्ली के होंठ और मुंह के अंदर अल्सर हैं, तो आपको एक औपचारिक निदान प्राप्त करने के लिए एक पशुचिकित्सा से परामर्श करना चाहिए। पशुचिकित्सा केवल घावों की जांच करके कृंतक अल्सर का निदान करने में सक्षम होगा।
  • शायद ही, पशुचिकित्सक को यह सुनिश्चित करने के लिए बायोप्सी का प्रदर्शन करना पड़ सकता है कि अल्सर कैंसर रहित नहीं है। आमतौर पर, ऐसा तब होता है जब अल्सर उपचार का जवाब नहीं देते।
  • भाग 2
    कृन्तकों के अल्सर को हटा दें

    बिल्लियों में निदान और उपचार कृंतक अल्सर नामक छवि, चरण 5
    1
    स्टेरॉयड इंजेक्शन के साथ अल्सर का इलाज स्टेरॉयड इंजेक्शन बिल्लियों में चूहों के अल्सर के उपचार के लिए सबसे आम तरीका है। पशुचिकित्सा बिल्ली को अल्सर के इलाज के लिए एक इंजेक्शन देगा। आपके द्वारा चुने गए स्टेरॉयड के आधार पर, इन इंजेक्शन प्रत्येक 2 या 3 सप्ताह के बाद दिए जाएंगे, जब तक कि अल्सर गायब न हो जाए।
  • बिल्लियों में निदान और उपचार कृंतक अल्सर नाम वाली छवि चरण 6
    2
    बिल्ली स्टेरॉइड गोलियां दें कृंतक अल्सर भी बिल्ली prednisone मौखिक रूप से प्रशासन द्वारा इलाज किया जा सकता है पशुचिकित्सा उन गोलियों के बारे में बताएंगे जो घावों के गायब होने तक मौखिक रूप से हर 24 घंटे में शासित होते हैं। ठीक से दवा का सेवन करने के लिए, पशुचिकित्सा द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करें



  • बिल्लियों में निदान और उपचार कृंतक अल्सर नाम वाली छवि चरण 7
    3
    एंटीबायोटिक दवाओं का प्रशासन कुछ मामलों में, अल्सर संक्रमित हो सकते हैं यदि ऐसा होता है, तो पशुचिकित्सक घावों के साथ संक्रमण का इलाज करने के लिए एक एंटीबायोटिक लिखने की संभावना है। पशुचिकित्सा द्वारा निर्देशित बिल्ली के रूप में एंटीबायोटिक दवाओं का प्रबंध करना
  • बिल्लियों में निदान और उपचार कृंतक अल्सर नाम वाली छवि चरण 8
    4
    एक ऐसे भोजन की कोशिश करें जिसमें आवश्यक फैटी एसिड होते हैं कुछ पशु चिकित्सकों का मानना ​​है कि आवश्यक एसिड बिल्लियों में तनाव को दूर करने और कुछ मामलों में एलर्जी प्रतिक्रियाओं को कम करने में सहायता कर सकते हैं। यदि आप सर्वोच्च गुणवत्ता के बिल्ली का भोजन नहीं खिलाते हैं, तो आपको अपने आहार से पर्याप्त फैटी एसिड नहीं मिल सकता है। जरूरी फैटी एसिड में एक नया भोजन खरीदें या बिल्ली को एक पूरक दे, जैसा कि पशुचिकित्सा द्वारा निर्देशित है
  • बिल्लियों में निदान और उपचार कृंतक अल्सर नाम वाली छवि चरण 9
    5
    आवश्यकतानुसार उपचार दोहराएं कृंतक अल्सर आम तौर पर एक एलर्जी प्रतिक्रिया के कारण होता है परिणामस्वरूप, यदि आप यह निर्धारित नहीं कर सकते कि एलर्जी का कारण क्या है, तो वे फिर से प्रकट हो सकते हैं यदि अल्सर फिर से निकलते हैं, तो पशु को पशुचिकित्सा में ले जाएं और उपचार दोहराएं।
  • Video: ७ दिनों में पेट के अल्सर को कहें बाय बाय | stomach ulcer home remedy

    भाग 3
    अंतर्निहित एलर्जी का इलाज करें

    बिल्लियों में निदान और इलाज कृंतक अल्सर नाम वाली छवि चरण 10
    1
    पिटाई की रोकथाम के लिए बिल्ली की दवा दें कुछ बिल्लियों के पिल्ले को एलर्जी की त्वचा की प्रतिक्रिया होगी। यह प्रतिक्रिया कृंतक अल्सर के विकास के कारण हो सकती है। यदि पशु चिकित्सक को संदेह है कि fleas के अल्सर को विकसित करने का कारण हो सकता है, तो आपको fleas का इलाज करना होगा और भविष्य में होने वाले infestations को रोकने के लिए होगा बिल्ली के लिए सबसे अच्छा इलाज और रोकथाम विकल्प क्या है इसके बारे में पशुचिकित्सा से बात करें।
    • उदाहरण के लिए, पशुचिकित्सा एडवांटेज या फ्रंटलाइन प्लस लिख सकता है, जो कि मासिक रूप से प्रशासित होता है, और फ्लास का इलाज और रोका जाता है।
  • बिल्लियों में निदान और उपचार कृंतक अल्सर नाम वाली छवि चरण 11
    2
    बिल्ली के भोजन को बदलें कुछ बिल्लियों को खाना एलर्जी है जो कृंतक अल्सर के निर्माण में योगदान कर सकती हैं। पशुचिकित्सक यह निर्धारित करने के लिए खाद्य एलर्जी परीक्षण करने में मदद कर सकते हैं कि क्या भोजन अल्सर का कारण है। एक बार जब आप कारण की खोज कर रहे हैं, तो भविष्य के प्रकोप से बचने के लिए बिल्ली के भोजन को बदल दें।
  • बिल्लियों में चरण 12 में निदान और उपचार कृंतक अल्सर नाम वाली छवि
    3
    स्टेनलेस स्टील के खाद्य कंटेनरों का उपयोग करें कृत्रिम अल्सर प्लास्टिक या रबर को एलर्जी की प्रतिक्रिया के कारण हो सकता है। उदाहरण के लिए, यदि बिल्ली प्लास्टिक या रबड़ कंटेनरों से खाती है और पीती है, तो आपको उन्हें स्टेनलेस स्टील के कंटेनरों में बदलने पर विचार करना चाहिए। स्टेनलेस स्टील की एलर्जी की प्रतिक्रिया होने की संभावना कम है।
  • युक्तियाँ

    • कुछ मामलों में, कृंतक अल्सर आनुवांशिक होते हैं और एक बिल्ली के जीवन भर हो सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com