ekterya.com

घोड़े के लिए काटने का चयन कैसे करें

एक स्नैक चुनने के लिए सामान्य नियम को नरम करना है, लेकिन यह आपको अपने घोड़े के साथ स्पष्ट रूप से संवाद करने की अनुमति देता है। एक काट जो घोड़े में फिट नहीं है या बहुत कठोर है वह दर्द और असुविधा पैदा कर सकता है या उसे भी चोट पहुँचा सकता है अपने फैसले के बारे में सोचने के लिए कुछ समय लें और अनुभवी संरक्षक के साथ अपने नए प्रकार के स्नैक का इस्तेमाल करना सीखें।

चरणों

विधि 1
एक नाजुक नाश्ता चुनें

छवि का शीर्षक एक घोड़े के लिए एक बिट चुनें चरण 1
1
घोड़े के शो की आवश्यकताओं की समीक्षा करें अधिकांश घुड़सवारी प्रदर्शनी प्रतियोगिताओं कुछ नाश्ते के उपयोग पर प्रतिबंध लगाते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप घटनाओं में भाग नहीं लेते हैं, तो इन सूचियों में से एक का पालन करना बुरा नहीं होगा। आम तौर पर, ये नाश्ता घोड़े के कारण होने वाले दर्द के कारण निषिद्ध होते हैं।
  • Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    एक घोड़ा चरण 2 के लिए एक बिट चुनें शीर्षक वाला छवि
    2
    एक लगाम के साथ शुरू करें एक सरल बाधा एक नरम और बहुत ही आम विकल्प है, जो केवल खींचने के दौरान आपको दबाव के स्तर पर लागू होता है। आपको हमेशा एक लगाम के साथ शुरू करना चाहिए और अधिक प्रतिरोधी काटने की कोशिश करना चाहिए, अगर घोड़े को नियंत्रित करना मुश्किल हो।
  • छवि शीर्षक वाला एक घोड़ा चरण 3 के लिए एक बिट चुनें
    3
    अपने घोड़े के मुंह को मापें इसके लिए, आप उपकरणों को मापने के लिए खरीद सकते हैं या आप अपने मुंह में एक लकड़ी के डोलल भी रख सकते हैं, जहां काटने के आराम होंगे। प्रत्येक पक्ष पर 1.25 सेमी (आधा इंच) निकलने वाली एक पच्चर खोजें - यह कील आपके काटने के लिए सही चौड़ाई होगी। अधिकतर घोड़ों के मामले में, 10 से 13 सेंटीमीटर (4 से 5 इंच) का काट लें और यदि आवश्यक हो तो इसे बदल दें।
  • आम तौर पर, एक छोटे से घोड़े के छोटे मुँह होते हैं और छोटे काटने की आवश्यकता होगी। विपरीत बड़े घोड़ों पर लागू होता है। हालांकि, कुछ अपवाद हैं, क्योंकि कुछ नस्लों में असामान्य रूप से बड़े या छोटे सिर हैं।
  • यदि आपके पास पहले का इस्तेमाल किये जाने वाले काटने की पहुंच है, तो इसे सीधे लटका दें और उस भाग को मापें जो मुंह में जाती है। माप में छल्ले शामिल न करें
  • एक घोड़े के लिए एक बिट चुनें शीर्षक छवि 4 चरण
    4
    अंगूठी के आकार को चुनें दांतेदार का बाहरी भाग मुंह के प्रत्येक तरफ एक अंगूठी के होते हैं। सामान्य विकल्पों में डी-रिंग, ओ-रिंग्स और ढीले रिंग शामिल होते हैं जो जगह में घुमा सकते हैं। उन्हें चुनने का सबसे अच्छा तरीका है, पर्याप्त प्रयास करें, घोड़े को नियंत्रित करने में अंतर महसूस करें और देखें कि यह कैसे प्रतिक्रिया करता है। अपनी प्राथमिकताओं और आपके घोड़े के आधार पर अपना निर्णय लें।
  • यदि आपके पास इसे खरीदने से पहले काटने की कोशिश करने का अवसर नहीं है, तो डी-अंगूठी चुनें, जो अधिक आम है। यह प्रकार दूसरों की तुलना में कम कठिन होता है
  • एक घोड़े के लिए एक बिट चुनें शीर्षक वाला छवि चरण 5
    5
    अपने मुंह के लिए एक टुकड़ा चुनें ब्राइड्स में इन सभी प्रकार के टुकड़े हैं एक बुनियादी जोड़ा टुकड़ा सबसे सवार के लिए एक अच्छा विकल्प है, लेकिन यह केवल एक ही नहीं है आपको याद रखना चाहिए कि कुछ कारक हैं:
  • रबर या प्लास्टिक में ढके हुए टुकड़े खुले धातु की सलाखों से नरम होते हैं। ब्रेडेड तार के टुकड़े सबसे मुश्किल हैं और केवल अनुभवी प्रशिक्षकों द्वारा उपयोग किया जाना चाहिए।
  • सबसे पतले घोड़े के मुंह को काटने या दर्द का कारण होने की अधिक संभावना है।
  • एक घोड़े के लिए एक बिट चुनें शीर्षक वाला छवि चरण 6
    6



    सुनिश्चित करें कि यह सहज है पुष्टि करें कि टुकड़ा निम्नलिखित परीक्षण करने से सहज है:
  • सुनिश्चित करें कि मुंह के कोनों पर के छल्ले या धातु के कनेक्शन घोड़े की ऊतक ऊतक को चुटकी नहीं देते हैं। यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो अपनी अंगुली के किनारे पर रिंग के संघ के बगल में डाल दें। अंगूठी को चालू करें और जांचें कि क्या आप अपनी उंगली को चुटकी (नरम ऊतक से ज्यादा प्रतिरोधी) करते हैं।
  • के बीच में संघ "एक उठाने वाली बाड़" आप चुटकी भी कर सकते हैं। यदि आपके पास इस प्रकार का काटने है, तो अपनी उंगली के किनारे पर भी इसे आज़माएं
  • जांचें कि क्या नाश्ते का केंद्र घोड़े के तालू की खुरदरापन या मुंह की छत पर पहुंचता है। अक्सर ऐसा होता है कि यदि घोड़े हिलना बंद नहीं करता है या उसके सिर को अक्सर हिलाता है इस मामले में, एक दूसरे के टुकड़े को एक फ्रांसीसी यूनियन के साथ बदलें, जो जीभ पर निर्भर है और अधिकतर आंदोलन की अनुमति देता है
  • विधि 2
    अधिक प्रतिरोधी नाश्ता चुनें

    एक घोड़ा चरण 7 के लिए एक बिट चुनें चुनें
    1
    तय करें कि सबसे मुश्किल बिट सबसे उपयुक्त है आपको हमेशा एक नरम काटने के साथ घोड़े को प्रशिक्षित करना चाहिए, इससे पहले कि वह एक सख्त विकल्प बदल सके। मुश्किल पलकों को अधिक नियंत्रण दे सकते हैं, जो घोड़े के शो के लिए उपयोगी हो सकता है। कुछ नर्वस घोड़े नरम काटने से नहीं रोकेंगे, लेकिन आपको पहले तल प्रशिक्षण पर ध्यान देना चाहिए। दूसरी ओर, उत्साही या संवेदनशील घोड़े कठोर दांत के प्रतिरोध का विरोध करेंगे और दुर्व्यवहार करते रहेंगे।
    • अपने आम सवारी गतिविधियों के बारे में सोचो आम तौर पर आपको स्कूल में सवारी करने के लिए नरम काटने की आवश्यकता होगी, और शायद, अधिक कठिन गतिविधि के लिए एक और अधिक प्रतिरोधी।
    • किसी भी घुड़सवार प्रतियोगिता में स्नैक्स के संबंध में नियमों की जांच करें जिसमें आप भाग लेना चाहते हैं
  • एक घोड़ा चरण 8 के लिए एक बिट चुनें शीर्षक वाला छवि

    Video: कैसी भी खांसी हो जड़ से दूर कर देगा ये आसान घरेलू उपाय। Indian Home Remedy for Cough

    2
    एक सवार के रूप में अपने कौशल पर विचार करें Novices एक कठिन काटने के साथ एक घोड़े को चोट पहुंचाने की संभावना अधिक है। एक का उपयोग करने की कोशिश करने से पहले आपके पास सवार के रूप में पर्याप्त अनुभव होना चाहिए इसके बावजूद, अपने कोच से सलाह लेने के लिए सलाह दीजिए कि उन्हें काटने का फैसला किया जाए और उन्हें समायोजित करने के लिए इन्हें समायोजित करना चाहिए।
  • एक घोड़े के लिए एक बिट चुनें शीर्षक से छवि चरण 9
    3
    एक काट चुनें कई प्रकार के काटने हैं और आप को खोजने के लिए कई प्रयास करने पड़ सकते हैं जो आपके लिए काम करता है। अधिकांश अंग्रेजी सवार मुंह या कड़े रिंगों के लिए कड़ी मेहनत के एक छिद्र के साथ शुरू करते हैं। पश्चिमी सवार एक अलग शैली का काटने की कोशिश कर सकते हैं, जैसे लीवर ब्रेक वे खींचते समय दबाव बढ़ाने के लिए लीवर का उपयोग करते हैं। पेलहम और स्लॉटेड किम्बरविक दो सामान्य विकल्प हैं जो एक चेन का उपयोग करते हैं जो सिर पर अधिक नियंत्रण की अनुमति देता है।
  • एक घोड़े के लिए एक बिट चुनें शीर्षक शीर्षक छवि 10
    4
    नाश्ते का उपयोग किए बिना घोड़े को प्रशिक्षित करें एक काटने के बिना राइडिंग तेजी से लोकप्रिय हो जाती है, हालांकि अधिकांश प्रतियोगिताओं में यह अभी तक कानूनी नहीं है। यहां तक ​​कि अगर आप थोड़ी देर के लिए नरम काटने का उपयोग करते हैं, तो स्नैक के बिना कई बार प्रशिक्षण पर विचार करें। यह आपके संतुलन और ताकत को बेहतर बनाता है और आपको घोड़ों के साथ संकेतों से निर्देशित करने के लिए सिखाता है "सीट"। आप भी कुछ व्यवहार समस्याओं को हल कर सकते हैं, क्योंकि कई घोड़े शांत हो जाते हैं जब वे अपने मुंह को हिला नहीं सकते।
  • ज्यादातर कूद, ध्रुव और धीरज प्रतियोगिताओं में काटने के बिना राइडिंग की अनुमति है। अन्य विषयों के लिए, आपको नाश्ते के साथ प्रतिस्पर्धा करने की आवश्यकता होगी, लेकिन आप प्रशिक्षण से अभी भी लाभ उठा सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    Video: chop cutter machine चारा काटने की मशीन

    • यदि घोड़ा काटने को खारिज कर देता है या उसे अच्छी तरह से प्रतिक्रिया नहीं देता है, तो दांत समस्याएं हो सकती हैं पशुचिकित्सा के साथ जांचें
    • घोड़े के मुंह के कोनों की रक्षा करने के लिए संरक्षकों का इस्तेमाल करें।
    • यदि आपने अपना घोड़ा खरीदा है, तो आप पिछले मालिक से सलाह के लिए पूछ सकते हैं। वह आपको बता सकता है कि घोड़े किस प्रकार का नाकाज का उपयोग करता है और वह इसका जवाब कैसे देता है।
    • कुछ देशों में उन स्नैक्स के बैंक हैं जो उन्हें किराए पर देते हैं ताकि आप उन्हें कोशिश कर सकें।
    • एक शिकारी के घोड़े को ब्रेक के लिए कड़ी मेहनत या एक श्रृंखला का उपयोग नहीं करना होता था। यह बेहतर है कि आप डी में एक लगाम या अंगूठी का उपयोग करें।
    • यदि आप पश्चिमी शैली की सवारी करते हैं, तो आप इसे पश्चिमी साझे के साथ काटने का उपयोग करते हुए दोनों हाथों से नहीं कर सकते यह प्रदर्शनियों के नियमों के खिलाफ जाता है हालांकि, आप दोनों हाथों के साथ सवारी कर सकते हैं यदि आप एक बाक़ी का उपयोग करते हैं धातु के टुकड़ों के साथ नमकीन का प्रयोग कभी प्रत्यक्ष अभिविन्यास या दोनों हाथों से नहीं किया जाना चाहिए। इसमें शामिल हैं "पश्चिमी बाड़" या "टॉम अंगूठे", जो वास्तव में एक ब्रेक है, एक स्नैप नहीं है।
    • स्नैक उतना ही मजबूत है जितना इसका इस्तेमाल करते हैं।

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा चुने गए सभी स्नैक्स कानूनी हैं प्रतियोगिताओं या प्रदर्शनियों के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है जिसमें आप भाग लेना चाहते हैं। कई प्रतियोगिताओं या प्रदर्शनियों में कई मुश्किल नाश्ते अवैध हैं विनियमन प्राप्त करने के लिए अपने अनुशासन की सरकारी एजेंसी से संवाद करें
    • अगर आप शुरुआत कर रहे हैं, तो धातु के हिस्सों के साथ लंबे समय तक काटने का प्रयोग न करना कठिन है। अनुचित उपयोग घोड़े के मुंह को फाड़ सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि यह घोड़े पर डालने से पहले काटने का उपयोग कैसे करें।
    • पारंपरिक नाश्ते में या किसी अन्य स्नैक में एक श्रृंखला डालकर घुड़सवारी प्रदर्शनी के नियमों के खिलाफ हो जाता है।
    • अगर आपके घोड़े को अपने काटने की तरह नहीं है, तो सवारी न करें। आप माउंट नहीं होना चाहते हैं और आमतौर पर, यदि आप असुविधाजनक महसूस करते हैं तो उसे मजबूर करने का कोई मतलब नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com