ekterya.com

कुत्ते के लिए एक टोपी कैसे बनाएं

यदि आप अपने कुत्ते के सिर को गर्म करना चाहते हैं, तो इसे अधिक उत्सव देखें या सिर्फ अपने कुत्ते को फैशन में रखना चाहते हैं, उसे एक टोपी बनाएं अपने कुत्ते के लिए एक टोपी बनाना मजेदार और उपयोगी भी हो सकता है इस अनुच्छेद में आप अपने कुत्ते के लिए एक टोपी बनाने के लिए कुछ तरीके खोज लेंगे।

चरणों

विधि 1
सीढ़ियों के बिना या कुछ तेजी के बिना मानव के लिए टोट

इस प्रकार का टोपी उन लोगों के लिए आदर्श है, जिनके पास सिलाई के लिए बहुत कम कौशल है और जिनके घर में बहुत अधिक अप्रयुक्त टोपी हैं जिस प्रकार के टोपी का आप उपयोग करते हैं, उसके आधार पर इसका उपयोग कुत्ते को सूरज से बचाने के लिए किया जा सकता है, इसे गर्म रखें या यह धारणा भी दें कि यह कुत्तों के लिए हाउटे कॉउचर का एक टुकड़ा है।

मेक ए हैट फॉर अ डॉग स्टेप 1 शीर्षक वाला इमेज
1
एक मानव टोपी खोजें जो आपके कुत्ते के सिर को फिट बैठता है टोपी के आकार की जांच करें और इसे कुत्ते के सिर पर रखें। यह कैसे फिट बैठता है सत्यापित करें आप सुरक्षित रहने के लिए यदि आप एक कुत्ते लेता उपायों खरीदते हैं। कुछ टोपी दूसरों की तुलना में अधिक, निश्चित रूप से देते हैं, तो रखें कि मन में जब आप आकार का मूल्यांकन कर रहे हैं। टोपी का प्रकार वास्तव में आपकी ज़रूरत पर निर्भर करता है। आप एक पार्टी या एक फोटो शूट के लिए चाहते हैं, लगभग कुछ भी, चला जाता है कि क्या एक काउबॉय हैट या एक जादूगर। दूसरी ओर, यदि आप सूर्य से कुत्ते को बचाने या उसे संजोना चाहते हैं तो आपको विंग आकार, स्थायित्व की जांच करने के लिए है, तो सामग्री ताजा या abrigador, आदि है
  • कुत्ते के सिर को मापने के लिए सुझाव: परिधि और कुत्ते के सिर के व्यास को मापने के लिए एक टेप उपाय का प्रयोग करें। अपने कुत्ते को माथे, बड़ा कान, आदि पर बालों की एक सिर की तरह कुछ विशेष सुविधाओं की है, तो के लिए टोपी सहज रूप से फ़िट समय इसे ध्यान में कर लें।
  • अपनी कोठरी में पुराने टोपी की तलाश करें खोज के समय शिशुओं या बच्चों की टोपी को ध्यान में रखें, क्योंकि छोटे आकार के होने से कुत्ते के सिर को बेहतर ढंग से अनुकूलित किया जा सकता है। आप भंडार में सही टोपी भी देख सकते हैं जो बच्चों या बच्चों के लिए कपड़े बेचते हैं। कुछ महंगा या भावुक खरीद या उपयोग न करें, चूंकि कुत्ते चबाते हैं, धब्बा करते हैं या इस प्रकार की चीज़ को खो देते हैं
  • मेक ए हैट फॉर अ डॉग चरण 2 नामक छवि
    2
    एक बीमा बनाएं ताकि टोपी गिर जाएंगे। टोपी अपने कुत्ते के सिर पर कुछ सेकंड के लिए आराध्य लग सकता है, जब तक कि यह एक खरगोश को देखने के लिए बदल जाता है और टोपी उड़ जाती है। टोपी सुरक्षित करने के लिए:
  • ठोड़ी (एक प्रकार का पट्टा) के लिए एक बैंड बनाओ और इस प्रकार जगह में टोपी रखो। कुछ सामग्री जैसे कैंची, एक लोचदार बैंड, सुई और धागा इकट्ठा। एक बैंड के रूप में उपयोग करने के लिए लोचदार लचीला और आरामदायक का एक टुकड़ा ढूंढें (टोपी से मेल खाए हुए रंग भी होना चाहिए) आपको टोपी के लोचदार को जोड़ने के लिए कैंची, सुई और धागा की भी आवश्यकता होगी।
  • टोपी के लोचदार बैंड को मापें ताकि यह अच्छी तरह से फिट हो। कुत्ते के सिर पर टोपी रखें और एक तरफ से दूसरे तक उपाय करें हम आपको पिल्ला के सिर पर टोपी रखने और टोपी के एक तरफ लोचदार के एक छोर को रखने की सलाह देते हैं। फिर, अपनी ठोड़ी के नीचे लोचदार को अधिक सटीक माप प्राप्त करें।
  • कुत्ते के सिर के लिए फिट समायोजित करने और इसे फिट करने के लिए लोचदार बैंड को काटें और पेस्ट करें एक बार जब आप जानते हैं कि लोचदार बैंड कितना समय तक होना चाहिए, आवश्यक माप काट लें। लंबे समय तक काट लें, ताकि आप टोपी पर प्रत्येक छोर को सीव कर सकें। इसके अलावा, हमेशा आपकी गणना गलत होने की स्थिति में मूल माप की तुलना में थोड़ी अधिक कटौती करें।
  • टोपी के अंदर के प्रत्येक हिस्से पर पट्टा (लोचदार बैंड) के प्रत्येक छोर पर सीवे रखें समाप्त होने से बाहर रहना या बाहर रहने न दें। एक और अधिक पेशेवर खत्म करने के लिए अंत में समाप्त होता है (ढीली छिद्र अपने पिल्ला को खींचकर टोपी को फेंकने के लिए तैयार हो सकता है)।
  • टोपी को वापस कुत्ते पर रखो, इस बार पट्टा के साथ ताकि आप यह सुनिश्चित कर सकें कि इसमें आरामदायक फिट है। यदि समायोजन आदर्श नहीं है तो संशोधन करें
  • मेक ए हैट फ़ॉर अ डॉग चरण 3 नामक छवि
    3
    टोपी के लिए एक थीम डिजाइन करें एक बार जब आप टोपी का हिस्सा लेने के बाद, यह रचनात्मकता के लिए समय है। आप सामग्री आप टोपी डिजाइन करने के लिए आवश्यकता होती है को ध्यान में रखना चाहिए (महसूस किया, कपड़े, खिलौने, आदि) और कैसे आप बनाने के लिए इन सामग्रियों जगह में रहने की योजना (एक गोंद बंदूक का उपयोग कर, उन्हें सिलाई, आदि)
  • विभिन्न अवसरों को ध्यान में रखें जिसमें आपका कुत्ता एक टोपी पहन सकता है। यदि आप इसे केवल एक विशिष्ट अवसर (जैसे हेलोवीन या क्रिसमस) के लिए चाहते हैं, तो आपको टोपी बनाने के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। हालांकि, अगर यह टोपी के लिए जब आप हर जगह टहलने के लिए बाहर ले, कि, प्रस्तुत किया जाएगा पार्क में चलने की तरह अलग अलग अवसरों पर विचार है, दोस्तों से मिलने या यहाँ तक कि दुकान खिड़कियों को देखने के लिए जा रहा है।
  • यदि आप एक झगड़ालू कुत्ता है, तो टोपी अविनाशी हैं। टोपी अपने कुत्ते के लिए एक बाधा बन जाता है, तो संभावना है कि न केवल दूर करने के लिए चाहता है कर रहे हैं, लेकिन यह भी इसे नष्ट करना चाहते हैं। कि होने के लिए, आप शायद विश्वास है कि आप टोपी नुकसान और टोपी को कम करने के लिए कुछ भी विषाक्त नहीं पहन बनाने में एक अच्छा काम किया है करना चाहते हैं। हम टोपी के निर्माण के दौरान सुई और धागा बजाय गर्म सिलिकॉन या अन्य चिपकने का उपयोग करना चाहिये। जब टोपी सिलाई आप एक अधिक टिकाऊ संरचना और डिजाइन की आपूर्ति करेगा।
  • टोपी को फिर से बनाना जिससे आप पहले से ही कुत्ते को डिज़ाइन अनुकूलित कर सकें या इसे अपने व्यक्तित्व से मेल करें। यदि आप बेसबॉल कैप का उपयोग करते हैं और आपके कुत्ते को स्पष्ट रूप से टोपी का छज्जा से परेशान किया जाता है, तो आपको इसे हटा देना होगा। उसके लिए उसकी आंखों पर लटका नहीं करने का कोई कारण नहीं है और उसे कुत्ते को चिंता मत करो या कुछ भी न देखें।
  • विधि 2
    पार्टी कैप

    जब आपके कुत्ते में उपस्थित हो या पार्टी हो, तो इस प्रकार की टोपी पहनकर त्योहारी मूड को बढ़ाने में मदद मिल सकती है।

    मेक ए हैट फॉर अ डॉग चरण 4 नामक छवि
    1
    नीचे दी गई सूची में दी गई सामग्री खरीदें।
  • मेक ए हैट फॉर अ डॉग चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    2
    टोपी के लिए एक टेम्पलेट बनाएं टोपी एक कोन हो जाएगा, इसलिए टेम्पलेट का एक चौथाई का आकार और कुत्ते के लिए आवश्यक लंबाई होना चाहिए। यदि आप कुछ मार्गदर्शन चाहते हैं तो आप संलग्न किए गए टेम्पलेट की छवि देख सकते हैं।
  • मेक ए हैट फॉर अ डॉग चरण 6 नामक छवि

    Video: टोपी बेचनेवाला और बंदर

    3
    फोम रबर के ऊपर पेपर टेम्पलेट रखें। टेम्पलेट के रूप में एक ही आकार का एक टुकड़ा कट करें।
  • मेक ए हैट फ़ॉर अ डॉग चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    4
    फोम रबर के शंकु के आकार का टुकड़ा रोल करें। पक्षों को थोड़ा (लगभग 1 सेमी या ¼ इंच) ओवरलैप करना चाहिए। बेस के स्टेपल और फिर गर्म सिलिकॉन के साथ टुकड़े का गर्म भाग गोंद, आधार से ऊपर तक इसे सूखा दें
  • मेक ए हैट फॉर अ डॉग चरण 8 नामक छवि
    5
    लोचदार को यह सुनिश्चित करने के लिए उपाय करें कि यह पर्याप्त है और कुत्ते की ठोड़ी पर फिट है (माप कुत्ते के आकार के अनुसार अलग-अलग होता है)। एक बेहतर फिट करने के लिए, दो किस्में बनाने और समाप्त होने के लिए लोचदार को मोड़ो। शंकु के आधार के किनारे पर स्थित समुद्री मील का स्टेपल करें
  • मेक ए हैट फॉर अ डॉग चरण 9 शीर्षक वाला इमेज
    6
    टोपी सजाने टोपी की नोक पर पोम्पीम को गोंद। बेस के आस-पास एक झल्लाहट या रिबन यह टोपी के "मोर्चे" हिस्से में बटनों की एक पंक्ति, छोटे पॉमप्रम्स या अंक, तारे, हड्डियों या कुत्ते का नाम होता है। अगर आप चिंतित हैं कि कुत्ते उन्हें पकड़े, उन्हें हटा दें और तब उन्हें निगल लें तो बटन का उपयोग न करें।
  • मेक ए हैट फॉर अ डॉग स्टेप 10 नामक छवि
    7
    अंतिम फिट का परीक्षण करने के लिए कुत्ते पर टोपी रखो। एक बार समायोजन सही है, तो टोपी अपने कुत्ते के उपयोग के लिए तैयार है। कई टोपी बनाएं यदि आप कई कुत्ते के मेहमानों के साथ एक पार्टी बनाने की योजना बनाते हैं
  • विधि 3
    जादूगर की टोपी

    कुत्ते को मिठाई के लिए पूछना पसंद करने के लिए, यह टोपी बहुत मज़ेदार है!

    मेक ए हैट फॉर अ डॉग स्टेप 11 नामक छवि
    1
    नीचे दी गई सूची में दी गई सामग्री खरीदें।
  • मेक ए हैट फॉर अ डॉग स्टेप 12 नामक छवि
    2
    टेम्पलेट बनाएं टोपी के निर्माण में पिछले चरणों में समझाए गए अनुसार एक ही शंकुचिक टेम्पलेट बनाएं। शंकु के आकार को कुत्ते के सिर के आकार में समायोजित करें काले फोम पर पेपर टेम्पलेट रखें और टुकड़ा को एक शंकु के आकार में काट लें। जैसा कि पिछले चरणों में बताया गया है, यह बांह को बांटने से पहले आपको करना होगा, ताकि आप सर्कल के परिधि की जांच कर सकें)। टोपी के किनारे के लिए, खींचता है एक चक्र कोन आधार का एक ही परिधि होने और एक अन्य पहले 2.5 सेमी (1 इंच) तुलना में एक बड़ा व्यास वाले है, तो आप दो संकेंद्रित वृत्तों है (कटौती करनी अंदर सर्कल)
  • मेक ए हैट फ़ॉर अ डॉग चरण 13 शीर्षक वाली छवि

    Video: छोटे बच्चे के लिए पैंट (pajami) कैसे बनाए बिल्कुल easy way से बिल्कुल कम कपड़े मे




    3
    टोपी का कांटा कटौती आंतरिक सर्कल और बाहरी सर्कल के बाहरी भाग को काट लें, ताकि टुकड़े एक डोनट आकृति के साथ समाप्त हो जाए।
  • मेक ए हैट फॉर अ डॉग स्टैप 14 नामक छवि
    4
    लोचदार रखो आपको लोचदार की मात्रा की आवश्यकता होगी, उसे मोड़ लें और समाप्त होने पर गाँठ करें शंकु के आधार पर पक्षों को समाप्त करने के लिए स्टेपल करें
  • मेक ए हैट फॉर अ डॉग स्टेप 15 नामक छवि
    5
    कोन रखें, टोपी के किनारों के अंदर इंगित करें और शंकु के आधार पर इसे नाजुक रूप से रखें। पील यह गर्म सिलिकॉन के साथ आपकी जगह है, यहाँ और वहां थोड़ा सा गोंद डाल रहा है। इसे सूखा दें
  • मेक ए हैट फॉर अ डॉग स्टेप 16 नामक छवि
    6
    पंख के ठीक ऊपर टोपी के चारों ओर एक रिबन रखो
  • मेक ए हैट फॉर अ डॉग स्टेप 17 नामक छवि
    7
    एक छोटा तारा या कुछ इसी तरह के आकार में विभिन्न रंगों के फोम का एक छोटा सा टुकड़ा कट करें। उस हिस्से का टुकड़ा गोंद करें जहां रिबन संलग्न हैं
  • मेक ए हैट फॉर अ डॉग स्टेप 18 नामक छवि
    8
    कुत्ते पर जादूगर की टोपी रखो, यह परीक्षण करने के लिए कि यह कैसे फिट बैठता है। अब यह तैयार है!
  • विधि 4
    कुत्ते के लिए छज्जा

    यह अपने कुत्ते के लिए एक त्वरित समाधान है जो अपने दैनिक पैरों के दौरान उसकी आँखों में सूर्य प्राप्त करता है।

    मेक ए हैट फॉर डॉग चरण 1 9 शीर्षक वाला इमेज
    1
    नीचे दी गई सूची में दी गई सामग्री खरीदें।
  • मेक ए हैट फॉर अ डॉग चरण 20 नामक छवि
    2
    टेम्पलेट बनाएं छवि का उपयोग करें जिसे हम मार्गदर्शक के रूप में देते हैं एक टुकड़ा ड्रा करें जो आपके कुत्ते के आकार से मेल खाता है।
  • मेक ए हैट फ़ॉर अ डॉग चरण 21 शीर्षक वाला इमेज

    Video: Murari Lal ki Ulti Topi मुरारी लाल की उल्टी टोपी भाग-01

    3
    रंगीन कार्ड पर टेम्पलेट पेस्ट करें। दर्शक कट करें
  • मेक ए हैट फॉर डॉग चरण 22 नामक छवि
    4
    यदि आप इसे सजाने के लिए चाहते हैं, तो इसे अब करें हो सकता है कि आप कुत्ते का नाम लिखना चाहते हो, एक व्यंग्य या किसी चीज को अपने खिलौने या खाना पसंद करना पसंद करें
  • आप इसे बारिश, बुझानेवाले, डंडे की बौछार आदि से बचाने के लिए टोपी का बाहरी भाग भी कवर कर सकते हैं।
  • मेक ए हैट फॉर डॉग स्टेप 23 नामक छवि
    5
    लोचदार की लंबाई को मापें ताकि यह एक अच्छा फिट हो, हालांकि कुत्ते के सिर के आसपास, बहुत तंग नहीं है। हम अनुशंसा करते हैं कि आप कुत्ते की नस्ल (थोड़ी प्रयोग) के आधार पर कानों के नीचे या उससे अधिक लोचदार डालते हैं। अगर आपको संदेह है, तो हमेशा आपको अधिक लचीलापन की आवश्यकता है, क्योंकि आप इसे छोटा करने के लिए एक गाँठ बना सकते हैं।
  • मेक ए हैट फॉर डॉग स्टेप 24 नामक छवि
    6
    टोपी का छज्जा के एक छोर पर लोचदार के एक छोर का स्टेपल फिर, दूसरे पक्ष पर भी यही करें। कोई अतिरिक्त लोचदार बंद छाँटें
  • युक्तियाँ

    • आपको उन लक्षणों से अवगत होना चाहिए जो दिखाते हैं कि आपके कुत्ते को टोपी से थक गया है। यदि कुत्ते अपने पैरों से उसे रोल या हिट करने लगते हैं, तो चाहे कितना प्यारा लग रहा हो, अपनी टोपी को तुरंत छोड़ दें
    • यदि आप बुनना पसंद करते हैं, तो कुत्ते के लिए टोपी के लिए यह एक अच्छा विकल्प है। आप विशेष रूप से कुत्तों के लिए बने पैटर्न ढूंढ सकते हैं या बच्चों या शिशु कैप के लिए बने पैटर्न का उपयोग कर सकते हैं।
    • आप एक बनाने के बजाय उस पर एक बच्चे की टोपी लगाने की कोशिश कर सकते हैं
    • यदि आप एक कुत्ते टोपी "आसान" बनाना चाहते हैं, तो कुछ पालतू जानवर स्टोर्स टोपी के पूर्वनिर्मित संस्करणों को बेचते हैं: कोई तेजी नहीं या नए डिजाइन की आवश्यकता होती है
    • कोटेड टोट्स एक पुराने स्वेटर या स्वेटर का पुन: उपयोग करने का एक शानदार तरीका हो सकता है

    चेतावनी

    • टोपी में कुछ भी मत डालें जो कुत्ते को घुट या ज़हर ले सकें।
    • सभी मामलों में, टोपी पहनने पर कभी भी अपने कुत्ते को अपनी आंखों से न लें। टोपी को बिना पर्यवेक्षण के चारों ओर जाने से पहले उसे हमेशा हटा दें

    Video: सोने का अंडा - Hindi Kahaniya for Kids | Stories for Kids | Moral Stories for Kids | Koo Koo Tv

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    मानव के लिए टोह बिना किसी शिखर या कुछ तेजी के साथ पढ़ा जाता है:

    • मनुष्यों के लिए टोपी
    • लोचदार व्यापक और टोपी में शामिल होने के लिए प्रतिरोधी (व्यापक इस्तास्टिक कुत्ते को काट नहीं लेंगे)
    • कैंची
    • सुई और धागा, गर्म सिलिकॉन, आदि सामान छड़ी करने के लिए
    • सजावटी सामान (वैकल्पिक)

    पार्टी टोपी:

    • अपनी पसंद के रंग में फोम रबर (शायद आप इसे पार्टी के रंगों से मेल कर सकते हैं)
    • विस्तृत लोचदार (अधिमानतः भी काले, रंग की निरंतरता सुनिश्चित करने के लिए)
    • टोपी की नोक के लिए एक पोम्पाम
    • टोपी के सामने के लिए सजावटी बटन, फोम अंक, छोटे पोम्मोम और अन्य आइटम।
    • टोके के आधार के लिए ग्रीका या रिबन
    • कैंची
    • स्टेपल और स्टेपलर
    • सिलिकॉन बंदूक
    • टेम्पलेट के लिए पेपर और मार्कर या मार्कर

    जादूगर की टोपी:

    • काले फोम रबर (यदि आप इसे चाहते हैं तो यह एक और रंग भी हो सकता है)
    • लचीला चौड़ाई काला
    • एक विपरीत रंग का टेप (टेप का कोई भी प्रकार ठीक है, जो भी आपके पास उपलब्ध है)
    • सजावट डिजाइन के लिए अलग-अलग रंगों में फोम के छोटे टुकड़े
    • कैंची
    • ऊन बेचनेवाला
    • टेम्पलेट के लिए पेपर और मार्कर

    कुत्ते के लिए छज्जा:

    • गत्ता रंग
    • लोचदार टेप 1 सेमी (1/4 इंच) चौड़ा
    • ऊन बेचनेवाला
    • पेंसिल
    • कुत्ते के नाम को सजाने या रखे जाने के लिए मार्कर
    • टेम्पलेट के लिए पेपर और मार्कर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com