ekterya.com

बिल्ली के बर्तन के आगमन के लिए तैयार करने के लिए

एक लो नई बिल्ली का बच्चा

यह एक बहुत ही रोमांचक क्षण है शायद आप एक बचाव केंद्र, एक पालतू जानवर की दुकान से एक घर ले जा रहे हैं या आपकी बिल्ली को कूड़े के बारे में है। कोई बात नहीं, स्थिति क्या है, यह सुनिश्चित करने के लिए आपको कुछ तैयारी करनी चाहिए कि आप और आपका घर बिल्ली के आगमन के लिए तैयार हो। सुनिश्चित करें कि आपके पास अपने नए बिल्ली के लिए आवश्यक सभी उपकरण, भोजन और खिलौने हैं, साथ ही उसके साथ एक बंधन चलाने और विकसित करने के लिए पर्याप्त समय है।

चरणों

विधि 1

बिल्ली के बच्चे के आगमन के लिए अपने घर तैयार करें
छवि के शीर्षक के लिए तैयार करें बिल्ली के बच्चे के लिए कदम 1
1

Video: घर में नहीं रखनी चाहिए ये 7 टूटी-फूटी चीजें,/ 7 चीजें होती हैं अशुभ, भूलकर भी नहीं रखनी चाहिए घर में

आपको जो कुछ भी ज़रूरत है उसकी एक सूची बनाएं। अपने बिल्ली के आगमन के लिए तैयारी शुरू करें जिससे आपको तैयार होने की आवश्यकता होगी। कचरे से छुटकारा पाने के लिए आप इसे खिलौने, भोजन और वस्तुओं में बांट कर सूची को व्यवस्थित कर सकते हैं। एक बिल्ली का बच्चा चाहेंगे बहुत खेलें, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आप बहुत सारे खिलौने प्रदान करें बिल्लियों के लिए महंगे खिलौने खरीदने के लिए आवश्यक नहीं है। शूलेस के रूप में कुछ सरल एक बिल्ली का बच्चा के लिए बहुत मज़ा हो सकता है
  • इससे पहले कि आप बिल्ली का खाना खरीद लें, आपको ब्रीडर या उस स्थान से बात करनी चाहिए जहां आपने बिल्ली का बच्चा अपनाया था। यह सिफारिश की जाती है कि आप एक ही भोजन दें ताकि आप घर पर और अधिक महसूस कर सकें और पेट में गड़बड़ी न करें।
  • यदि आप भोजन को बदलने का निर्णय लेते हैं, तो धीरे-धीरे एक हफ्ते के दौरान करो। दो प्रकार के भोजन को एक साथ मिलाएं और उत्तरोत्तर अनुपात को बदल दें।
  • सुनिश्चित करें कि आप बिल्ली के भोजन प्रदान करते हैं बिल्ली के बच्चे बहुत अधिक ऊर्जा खर्च करते हैं, इसलिए उन्हें प्रोटीन समृद्ध बिल्ली के बच्चे के लिए कुचल भोजन की आवश्यकता होती है जब तक कि वे एक वर्ष का हो।
  • एक स्वच्छ ट्रे प्राप्त करें जिसे आप आसानी से आसानी से पहुंच सकते हैं और इसे स्थानांतरित करने के लिए एक शांत और आसानी से जगह दे सकते हैं।
  • छवि के शीर्षक के लिए तैयार करें बिल्ली के बच्चे के चरण 2
    2
    अपना घर सुरक्षित और मज़ेदार बनाओ जब आप अपना किटी घर लेते हैं, तो आपको ध्यान रखना होगा कि उसे चलाने और चलाने के लिए बहुत सारी जगहों की आवश्यकता होगी। मंजिल पर जगह साफ करके अपने किटी के लिए जगह बनाएं और उन चीजों को उपलब्ध कराएं जो समस्याएं पैदा किए बिना आप चढ़ सकते हैं। आपके द्वारा खेल सकते हैं स्थानों के अलावा, आपके बिल्ली के बच्चे को चुप स्थानों की आवश्यकता होगी जहां वह छिपाएंगे और आराम कर सकते हैं
  • यदि आप किसी जानवर की दुकान, नर्सरी या बचाव केंद्र में बिल्ली का बच्चा प्राप्त करने जा रहे हैं, तो पूछें कि क्या वह एक कंबल पर सोया था।
  • यदि यह मामला है, तो आप पूछ सकते हैं कि क्या आप कंबल के घर ले जा सकते हैं ताकि बिल्ली का बच्चा कुछ ऐसे परिस्थितियों पर सो सकता है जो परिचित है
  • छवि के शीर्षक के लिए तैयार करें बिल्ली के बच्चे के लिए चरण 3
    3
    सुनिश्चित करें कि पहुंच के भीतर संभवत: जहरीला पौध हैं अपने घर और बगीचे को अपने नए बच्चे के लिए सुरक्षित बनाने का एक हिस्सा यह सत्यापित करना है कि कोई भी पौधे नहीं हैं जो आपके बिल्ली के बच्चे की पहुंच के भीतर जहरीली हो सकती हैं। आपको यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि उसके पास कीटनाशकों या शवशिल्प के साथ इलाज नहीं किए गए पौधे हैं। सामान्य पौधों में जो जहरीला हो सकता है यदि जानवरों को निगलना निम्नलिखित हैं:
  • लिरिओरस और लिली ऑफ वैली (बिल्लियों विशेष रूप से लिली के जहर के प्रति संवेदनशील होती हैं)
  • एनीमोन, मुसब्बर, अमरेली और शतावरी
  • नार्सीसस, फिलॉडेंडरन और जेड ट्री
  • गुलदाउदी, सिकैलेमेन और सिकाडेसस
  • विधि 2

    स्वास्थ्य से संबंधित तैयारी करें
    किटेंस के लिए तैयारी शीर्षक छवि 4 चरण
    1
    बिल्ली का बच्चा की माँ के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी निर्धारित करता है बिल्ली के घर ले जाने से पहले, आपको अपनी चिकित्सा और परिवार के इतिहास को निर्धारित करना चाहिए। ब्रीडर, बचाव केंद्र के कर्मचारियों या पालतू जानवरों की दुकान में पूछे जाने वाले कुछ महत्वपूर्ण सवाल हैं, जहां आपने बिल्ली का बच्चा खरीदा था। आपको उनकी दौड़, मां के स्वास्थ्य और बाकी की कूड़े के बारे में पूछकर शुरू करना चाहिए।
    • विशेष रूप से, आपको यह निर्धारित करना चाहिए कि मां को टीका लगाया गया था और कृत्रिम शव अन्यथा, यह बहुत संभावना है कि आपके बिल्ली के पास स्वास्थ्य समस्याएं हैं
    • मां से कितने स्तनानी पूछें यदि बहुत से थे, यह एक गैर-जिम्मेदार प्रजनन का संकेत दे सकता है और यह कि प्रजनकों ने मां की अच्छी देखभाल नहीं की है।
    • पूछें कि क्या संभव वंशानुगत स्वास्थ्य समस्याओं आपको पता होना चाहिए
  • छवि के शीर्षक के लिए तैयार करें बिल्ली के बच्चे के लिए चरण 5
    2
    बिल्ली का बच्चा की चिकित्सा स्थिति का पता लगाएं बिल्ली का बच्चा की मां की चिकित्सा स्थिति के बारे में पूछने के अलावा, आपको घर ले जाने से पहले बिल्ली का चिकित्सकीय दर्जा निर्धारित करना चाहिए। पूछें कि क्या बिल्ली को डीवर्मित और टीका लगाया गया था। इन प्रक्रियाओं को प्रारंभिक अवस्था में पशु चिकित्सा पर्यवेक्षण के साथ किया जाना चाहिए और जब वह आठ या नौ सप्ताह पुरानी हो तो बिल्ली के बच्चे को पहले शॉट्स प्राप्त करना चाहिए। यह सुनिश्चित करने के लिए सुनिश्चित करें कि आपके पास पशुचिकित्सा के दस्तावेज़ हैं।
  • एक माइक्रोचिप प्रत्यारोपित किया गया है तो सत्यापित करें। यह बिंदु बहुत महत्वपूर्ण है और आप ऐसा करने के लिए पशुचिकित्सा के साथ एक नियुक्ति का समय निर्धारित कर सकते हैं यदि ब्रीडर अभी तक ऐसा नहीं किया है।
  • अंत में, आप अपने बिल्ली के बच्चे के पहले हफ्तों के बारे में कुछ सवाल पूछना चाहिए। पूछें कि वह कहाँ रहे और अगर उसे लोगों या अन्य जानवरों के साथ बहुत संपर्क हुआ हो।
  • यह जानकारी आपको आपके बिल्ली के बच्चे को समझने में मदद करेगी। अपने पालतू जानवरों के पास बहुत से लोगों के साथ बहुत संपर्क करने की ज़रूरत होगी ताकि वे मनुष्यों के पास सहज महसूस कर सकें।
  • छवि के शीर्षक के लिए तैयारियों के लिए तैयार करें चरण 6
    3

    Video: यदि आपके घर में हो ये 5 चीजें तो लक्ष्मी कभी नहीं आती




    एक पशुचिकित्सा खोजें अपने घर में बिल्ली का बच्चा लाने से पहले यह सिफारिश की जाती है कि आप एक स्थानीय पशुचिकित्सक की तलाश करें और उसे अपने बिल्ली के जांच के लिए नियुक्ति का समय निर्धारित करने के लिए कहें। सभी पालतू जानवरों को एक पशुचिकित्सा के साथ पंजीकृत होना चाहिए ताकि यह पेशेवर यह सुनिश्चित कर सके कि वे अच्छी तरह से देखभाल कर रहे हैं और आवश्यक इंजेक्शन और पशु चिकित्सा देखभाल प्राप्त कर सकते हैं। जब आप इसे घर लेते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास ब्रीडर का दस्तावेज़ीकरण है और यह कि आपके बिल्ली के बच्चे को सभी आवश्यक टीके प्राप्त हों या जितनी जल्दी हो सके डीवर्मिंग उपचार दिए जाएं।
  • आपका पशुचिकित्सा पोषण और देखभाल के बारे में आपको सलाह भी दे सकता है
  • इसके अलावा, आपको घर ले जाने से पहले अपने पालतू जानवर का बीमा करने पर विचार करना चाहिए।
  • पशु बिल महंगा हो सकता है और अगर आपके बिल्ली के लिए टीकों की आवश्यकता होती है, तो यह सुनिश्चित करने के लिए सस्ता हो सकता है कि आपके पास बीमा है।
  • विधि 3

    बिल्ली के बच्चे की कूड़े के जन्म के लिए तैयार करें
    छवि के शीर्षक के लिए तैयार करें बिल्ली के बच्चे के लिए चरण 7
    1
    अपना लें पशु चिकित्सक के लिए गर्भवती बिल्ली. जैसे ही आप जानते हैं या आपको संदेह है कि आपकी बिल्ली गर्भवती हो सकती है, आपको इसे जांच के लिए पशुचिकित्सा में ले जाना चाहिए। पशुचिकित्सा आपकी जांच करेगा, समीक्षा करें कि आपकी गर्भावस्था की प्रगति कैसे हुई और आपको इस चरण के दौरान उसकी देखभाल करने के तरीके पर सलाह दी गई। यदि आपकी बिल्ली की पिछली स्वास्थ्य समस्या है या अधिक वजन है, तो यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है कि आप इसे पशुचिकित्सक के पास ले जाएं
    • जैसे-जैसे गर्भावस्था की प्रगति होती है, आपको अपने द्वारा दिए गए भोजन की मात्रा में वृद्धि करने की आवश्यकता होगी
    • आपका पशुचिकित्सा आपको यह कैसे करना है पर विस्तृत सलाह दे सकता है, हालांकि आम तौर पर यह सिफारिश की जाती है कि आप अपने भोजन को तीसरे तिमाही में बिल्ली के भोजन में बदल दें।
    • पशुचिकित्सा आपको अपनी बिल्ली का इंतजार करने वाले बिल्ली के बच्चे की संख्या का अनुमान लगाएगा।
    • यह संभव है कि पशुचिकित्सक यह निर्धारित करता है कि गर्भावस्था आपकी बिल्ली को खतरे में डाल सकती है और निर्णय लेता है कि नसबंदी सबसे सुरक्षित उपाय है।
  • छवि के शीर्षक के लिए तैयार करें बिल्ली के बच्चे के चरण 8
    2
    एक शांत और सुरक्षित जगह तैयार करें जहां आपकी बिल्ली को जन्म देना. यह जरूरी है कि आप अपनी बिल्ली को जन्म देने के लिए एक सुरक्षित, गर्म और शांत क्षेत्र प्रदान करें। आपके पास इस घोंसले को कम से कम एक हफ्ते पहले तैयार करना होगा, जिस पर आपकी बिल्ली जन्म देगी। अपनी बिल्ली को घोंसला पहले से दिखाएं और सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि यह कहां है यदि आपके पास एक बिस्तर नहीं है जहां आप अक्सर सोते हैं या एक बॉक्स जहां आप सोते हैं, तो बस एक अच्छा आकार का कार्डबोर्ड बॉक्स प्राप्त करें और इसे आरामदायक बनाने के लिए कुछ गर्म कंबल डाल दें।
  • सुनिश्चित करें कि आप केवल कंबल का इस्तेमाल करते हैं, जो आपको गंदे होने पर ध्यान नहीं देते कंबल का उपयोग न करें जो कि मजबूत गंध है
  • बॉक्स के पास एक स्वच्छ ट्रे रखें, लेकिन इसके ठीक अगले नहीं। बॉक्स को कुछ सेंटीमीटर दूर रखें।
  • सुनिश्चित करें कि बॉक्स के पास ताजा पानी और भोजन है लेकिन कटोरे को इसके बाहर रखें।
  • छवि के शीर्षक के लिए तैयार करें बिल्ली के बच्चे के लिए चरण 9
    3
    सुनिश्चित करें कि आपके पास सही आइटम हैं एक बार जब आप घोंसले और मां तैयार कर लेते हैं, तो आपको तैयार रहना होगा। जन्म के साथ समस्या की स्थिति में आपको आवश्यक सभी सामग्रियों को इकट्ठा करें। इस तरह, आप जल्दी से कार्य कर सकते हैं और सर्वोत्तम संभव देखभाल प्रदान कर सकते हैं सुनिश्चित करें कि आपके पास पर्याप्त स्वच्छ और सूखा तौलिए हैं, जिससे आपको बिल्ली के बर्तनों को साफ करने की आवश्यकता हो सकती है स्तनपान कराने में समस्या होने के मामले में बिल्ली के लिए कुछ पाउडर दूध और बिल्ली के लिए एक बोतल प्राप्त करें।
  • एक बिल्ली बॉक्स तैयार करें यदि आपको अपनी बिल्ली को आपातकालीन चिकित्सक के पास ले जाना है
  • अपने पशुचिकित्सा के फोन नंबर को हाथ में रखें यदि कोई समस्या है, तो उस स्थिति में कार्य करने की सलाह लेने के लिए उसे बुलाओ।
  • कुत्ते के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि 10 कदम

    Video: झाड़ू को घर में रखें इस तरह से बरसेगा धन और पैसा

    4
    माँ को बारीकी से देखें श्रम शुरू होने के बाद, आपको माँ को बारीकी से देखना चाहिए यह करीब रहता है, लेकिन बहुत ज्यादा नहीं है यद्यपि आपको अपने निजी स्थान पर आक्रमण नहीं करना चाहिए, एक ही कमरे में रहना आपको यह बताना देगा कि आप उनके पक्ष में हैं और आप सुरक्षित महसूस करेंगे। आपको कुछ चेतावनी के बारे में पता होना चाहिए जो डिलीवरी के साथ समस्या का संकेत दे सकते हैं। इन संकेतों को जानने से आपको तुरंत प्रतिक्रिया करने में मदद मिलेगी ताकि आप पशुचिकित्सा से संपर्क कर सकें, अगर कोई समस्या हो। अगर समस्या हो सकती है:
  • संकुचन शुरू करने के आधे घंटे के बाद कोई बिल्ली का बच्चा पैदा नहीं होता;
  • एक बिल्ली के बच्चे के जन्म के आधे घंटे बाद, संकुचन जारी रहता है लेकिन रास्ते में एक और बिल्ली का कोई संकेत नहीं है;
  • जन्म के दौरान एक बिल्ली का बच्चा मिडवा अटक जाता है (इस मामले में आप बिल्ली के बच्चे पर थोड़ा हल्का दबाव डाल सकते हैं, लेकिन अगर यह आसानी से या जल्दी नहीं ले जाते, तो तुरंत एक पशुचिकित्सा से संपर्क करें);
  • माँ जन्म देने से पहले एक हरे या अंधेरे तरल पदार्थ निकलती है (यदि इस द्रव को जन्म देने के बाद बारह घंटे दिखाई देता है, तो अपने पशुचिकित्सा से संपर्क करें);
  • एक बिल्ली का बच्चा तीन घंटे के लिए दूध नहीं चूसा है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके कोई प्रश्न हैं, हमेशा सलाह के लिए अपने पशुचिकित्सा से पूछें।

    Video: घर में नहीं रखनी चाहिए ये 7 टूटी-फूटी चीजें, | They should not have These 7 Things in-house

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कम्बल
    • दूध
    • बच्चे की बोतलें
    • डिब्बा
    • मां मां के बारे में जानकारी
    • पानी
    • भोजन
    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com