ekterya.com

घर के अंदर एक बिल्ली कैसे रखनी है

बिल्ली के अंदर रहने से बिल्ली के स्वास्थ्य और खुशी पर काफी सकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है हाउस बिल्लियों सड़क गतिविधियों, खतरों, चकमक और टिक्स, हानिकारक पदार्थों के संपर्क, अन्य जानवरों के साथ झगड़े और अधिक सहित, के खतरों से बहुत कम अवगत कराई जाती है। हालांकि, एक बिल्ली को घर में रखकर चुनौतियों का सामना करना पड़ता है: आपको व्यायाम करने के लिए प्रोत्साहित करना पड़ता है और आपको ऊब होने से बचना चाहिए। इसे घर के अंदर रखने के लिए सीख कर, आप अपने पालतू जानवर को एक लंबी, सुरक्षित और सुखी जीवन की गारंटी दे सकते हैं।

चरणों

Video: किआ बरकत होती hai करने के लिए बिल्ली bachay डी? करता है कैट लाता Barakah ??? -by हजरत मौलाना इलियास कादरी

आपकी साइट को रोकें`s Diarrhea Step 6Bullet1
1
अपने बिल्ली को निर्वहन या डाली जाए इसे घर के अंदर रखने के लिए ऐसा करने के लिए आवश्यक है, खासकर यदि आपके पास कई बिल्लियों हैं कास्टिंग और नसबंदी उन्हें अधिक मिलनसार, कम क्षेत्रीय और भटकने की उनकी प्रवृत्ति को रोकती है। जो लोग खलनायिका नहीं करते हैं वे घर के अंदर जीवन को अच्छी तरह से अनुकूल नहीं करते हैं, विशेषकर अगर वे सड़क पर रहने के आदी हो।
  • एक बिल्ली इंडोर्स चरण 2 रखें शीर्षक वाला चित्र
    2
    उसे खेलने के लिए बहुत सारे खिलौने दें विदेशों में अन्वेषण और साहस की कमी के लिए क्षतिपूर्ति करने के लिए, घर की बिल्लियों को खुद को मनोरंजन, व्यायाम और उत्तेजित करने के लिए खिलौने की आवश्यकता होगी। चारा चूहों जैसे छोटे, सस्ते खिलौने, अक्सर बिल्लियों के लिए सबसे मनोरंजक होते हैं और यहां तक ​​कि अगर आप वहां नहीं हैं तो भी उनके साथ खेल सकते हैं। अन्य खिलौने को आपकी बातचीत की ज़रूरत है, जैसे मछली पकड़ने वाली रॉड-प्रकार वाले जो आपको बिल्ली के सामने एक पंख या कपड़े के टुकड़े को लटका देते हैं।
  • कभी-कभी आप इन खिलौनों में कन्नईप होते हैं। यह एक पौधा है जो आपके बिल्ली को प्राकृतिक और स्वस्थ उत्तेजना प्रदान करता है। यह अतिरिक्त उत्तेजना घर बिल्लियों के लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण है।
  • ऐसे खिलौने जिनके लिए आपको बिल्ली से बातचीत करने की आवश्यकता होती है, आपको एक बंधन विकसित करने और अपने पालतू जानवरों के साथ बेहतर संबंध बनाने में मदद मिलती है।
  • आपकी बिल्ली खुश चरण 2 बनाओ शीर्षक वाला चित्र
    3
    सुनिश्चित करें कि आप खिड़की के माध्यम से देख सकते हैं। हाउस बिल्लियों कम ऊब और उत्सुक अगर वे बाहर देख सकते हैं हो जाएगा सुनिश्चित करें कि कम से कम एक खाली खड़ी है ताकि आप नीचे बैठ सकें। यह बेहतर है यदि आप एक खिड़की तक पहुँच सकते हैं जो सीधे सूर्य के प्रकाश को प्राप्त करता है, क्योंकि यह प्राकृतिक प्रकाश आपके मनोदशा को साफ करता है कि खिड़की खुली नहीं है।
  • एक बिल्ली इंडोर्स चरण 4 रखें शीर्षक वाला छवि



    4
    सुनिश्चित करें कि आपकी बिल्ली को एक निजी स्थान तक पहुंच है गोपनीयता प्रत्येक बिल्ली की सबसे महत्वपूर्ण जरूरतों में से एक है, इसलिए आपको एक सुरक्षित और एकांत स्थान प्रदान करना होगा जहां आप छुप सकते हैं यह आरामदायक होना चाहिए और आदर्श रूप में इसमें केवल एक प्रवेश द्वार होना चाहिए, इसलिए बिल्ली अधिक सुरक्षित महसूस करेगी। हालांकि, आपको एक जगह बनाने के लिए बहुत मुश्किल काम नहीं करना पड़ता है, आप अपने आप को फर्नीचर के एक टुकड़े के पीछे या एक कोठरी के अंदर छिपे हुए छेद का आनंद ले सकते हैं। आप चाहें तो वहां पहुंचने के लिए एक पिंजरे खरीदने पर भी विचार कर सकते हैं
  • एक बिल्ली इंडोर्स रखें चरण 5 छवि
    5
    खरोंच करने के लिए एक सतह प्रदान करें बिल्लियों को यह करने की ज़रूरत है, अपने फर्नीचर को बचाने के लिए चाहते हुए उस कस्टम को खत्म करने का प्रयास न करें। बिल्लियों ने तनाव, तनाव और बोरियत को राहत देने के लिए किया, इसके अलावा, वे अपनी मांसपेशियों को आकार में रखते हैं किसी वस्तु को खरोंच करने के लिए प्रदान करें और उसे उस स्थान पर रखें जहां वह समय बिताता है - यह संभव नहीं है कि बिल्ली दूर चली जाएगी और इसे खरोंच नहीं करेगी उसे अपने फर्नीचर के बजाय ऑब्जेक्ट का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए पुरस्कार दें
  • एक बिल्ली इंडोर्स रखें चरण 6
    6
    सुनिश्चित करें कि बिल्ली का लिटिर बॉक्स अपेक्षाकृत दूरस्थ क्षेत्र में है। बिल्लियों की गोपनीयता की तरह जब वे अपनी ज़रूरतें करते हैं, जैसे ही मनुष्य करते हैं सैंडबॉक्स को ऐसे क्षेत्र में होना चाहिए जो बहुत व्यस्त है। यह इस तरह से स्थित होना चाहिए कि बॉक्स का उपयोग करते समय आप या आपके किसी अन्य पालतू जानवर को बिल्ली में बाधित करने की संभावना नहीं है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप बाहर रहने के लिए स्वतंत्रता की स्थिति में एक बिल्ली का उपयोग करने के लिए घर में इस्तेमाल करने की कोशिश करते हैं, तो प्रक्रिया अधिक समय तक चली जाएगी। वह अपने साथ खेलने के लिए एक अतिरिक्त समय खर्च करता है ताकि उसे घर पर रहने के लिए इस्तेमाल किया जा सके।
    • ध्यान रखें कि सभी बिल्लियों कैनिपिप पर प्रतिक्रिया नहीं देते

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    Video: जानिए कैसे बिल्ली की गर्भनाल घर में रखने बन सकते है करोड़पति !

    • खिलौने
    • कटनीप
    • खरोंच करने के लिए वस्तु
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com