ekterya.com

कैसे जानती है कि आपकी मछली मर गई है

यदि आप देखते हैं कि मछली मछली या नाव में बग़ल में तैरती है, जो उसमें से कूद गई है, शायद आपकी पहली प्रतिक्रिया उसकी मृत्यु का शोक करना और उसके शरीर से छुटकारा पाना है। हालांकि, यह संभव है कि आपकी मछली मृत नहीं है आप अपने महत्वपूर्ण संकेतों की जांच करके, मृत या मरते मछली से निपटने और मछली के अन्य पहलुओं पर विचार करके अपने राज्य को निर्धारित करने के लिए कदम उठा सकते हैं, जिससे उन्हें लग सकता है कि वे मर चुके हैं।

चरणों

विधि 1

मछली के महत्वपूर्ण लक्षणों की पुष्टि करें
छवि बताएं कि आपका मछली मर चुका है बताएं चरण 1
1
एक मछलीघर नेट के साथ मछलीघर से मछली निकालें मछली के शरीर के चारों ओर नेट रखने के दौरान, लड़ाई के संकेत के लिए इसका परीक्षण करें। यदि मछली केवल सोती है, यह जागो और नेट से बचने के लिए एक स्थान से दूसरे स्थान पर ले जाएगा। अन्यथा, वह मृत या बहुत बीमार हो सकता है
  • बताएं कि छवि आपकी मछली मृत है चरण 2
    2
    अपना श्वास देखो। अधिकांश मछली प्रजातियों में, आपको गलियों की जांच करनी चाहिए यदि वे नहीं जाते हैं, तो इसका मतलब है कि मछली सांस नहीं लेती। मछली Betta और अन्य भूलभुलैया मछली उनके मुंह के माध्यम से साँस। यदि आपकी मछली मछली के इस परिवार से संबंधित है, तो देखें कि आपका शरीर ऊपर और नीचे तक चलता है या नहीं।
  • छवि बताएं कि आपकी मछली मृत है चरण 3
    3
    मछली की आंखों की जांच करें उसकी आँखों को पूरी तरह से देखो अगर मछली की आंखें धँसा दिखती हैं, तो शायद वह मर गया है या मरने के बारे में है देखें कि आपके विद्यार्थियों को धुंधला है, जो कि ज्यादातर मछलीघर मछली में मौत का संकेत है।
  • यदि आपकी मछली एक पफ मछली है, एक अमेरिकी वालले, एक कल्पना मछली या बिच्छू मछली, आँखों में अस्पष्टता सामान्य हो सकती है। हालांकि, अगर आपको यह समस्या कई दिनों तक बनी रहती है तो आपको अपने पशुचिकित्सा से संपर्क करना चाहिए।
  • छवि बताएं कि आपकी मछली मृत है चरण 4
    4
    मछली की तराजू की जांच करें ऐसा करें कि आपकी मछली मछलीघर से बाहर निकल गई है। जब आप मछली का शरीर उठाते हैं, तो देखें कि उसकी त्वचा टूट गई है या नहीं। यह निर्धारित करने के लिए कि आपकी त्वचा शुष्क है या नहीं, आपके शरीर को स्पर्श करें उन संकेत केवल मृत मछली में मौजूद हैं
  • विधि 2

    मरने या मृत मछली के साथ डील करें
    छवि बताएं कि क्या आपकी मछली मृत है चरण 5
    1
    अपने मरते मछली के साथ समय व्यतीत करें ध्यान दें कि क्या आपके मछली में ऐसे लक्षण हैं, जैसे कि मछलीघर के शीर्ष पर तैरने के तुरंत बाद खाने या सिंक करने में सक्षम न हो। यह निरीक्षण करने के लिए एक मुश्किल समय हो सकता है, लेकिन आपको किसी अन्य पालतू जानवर की तरह अपने मछली का इलाज करना चाहिए। मछलीघर के पास बैठो और यदि आप सामान्यतः ऐसा करते हैं तो अपने मछली से बात करें
  • बताएं कि छवि आपकी मछली मृत है चरण 6
    2
    उस मछली को बलिदान करें जो ग्रस्त है लौंग तेल एक शामक है और एक मरते मछली की पीड़ा को समाप्त करने के लिए सबसे दयालु तरीका है। आप इसे ज्यादातर फार्मेसियों में खरीद सकते हैं 1 लीटर (0.3 यूएस गैलन) पानी के भीतर ही मरने वाले मछली रखें। फिर, पानी में 400 मिलीग्राम लौंग तेल जोड़ें। 10 मिनट के भीतर, मछली ऑक्सीजन खो देते हैं और शांति से मर जाते हैं।
  • छवि बताएं कि आपकी मछली मृत है चरण 7
    3

    Video: ट्रेन को पटरी पर खड़ी कर नहाने खाने चला गया ड्राइवर, फिर जो हुआ (सब्सक्राइब चैनल for News UPDATE )




    यदि संभव हो तो मछलीघर से किसी भी मृत मछली को निकालें एक मछलीघर जाल का उपयोग कर मछलीघर से मृत मछली निकालें। यदि आपको अपना शरीर नहीं मिल रहा है, चिंता न करें। मछली का शरीर अन्य मछली को नुकसान नहीं पहुंचेगा और स्वाभाविक रूप से विघटित करेगा।
  • परजीवी और मछली की बीमारियां जीवित मेजबानों की आवश्यकता होती हैं यदि आपको लगता है कि आपकी बीमारी बीमारी से मर गई है, तो आपका मछलीघर के साथी पहले से ही संक्रमित हो सकते हैं। रोग के लक्षणों के लिए उनकी निगरानी करें यदि वे बीमार नहीं दिखते हैं या कुछ दिनों बाद लक्षण विकसित करते हैं, इसका मतलब है कि वे इस रोग से लड़ने के लिए काफी मजबूत हैं।
  • इमेज शीर्षक से बताएं कि आपकी मछली मृत है चरण 8
    4
    शौचालय द्वारा मछली से छुटकारा न दें। अपने प्राकृतिक आवास के बाहर मृत मरे हुए मछलियां समुद्री जीवन को नुकसान पहुंचा सकती हैं। इसे कचरे में छोड़ दें या इसे अपने घर के बाहर दफन कर दें। यदि मछली बड़ी है, तो आमतौर पर इसे दफनाना बेहतर होता है यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके पास एक पालतू जानवर के रूप में मछली को दफनाने की अनुमति है, अपने क्षेत्र में कानूनों की जांच करें
  • विधि 3

    अन्य संभावित समस्याओं का मूल्यांकन करें
    छवि का शीर्षक बताएं कि आपकी मछली मृत है चरण 9

    Video: Detroit: Become Human #2 ALWAYS THANK THE BUSDRIVER

    1

    Video: गिद्धों के बारे में रोचक जानकारी , Amazing Vultures

    खुली मटर के साथ कब्ज का इलाज कब्ज की वजह से मछलियों को पक्षियों पर झुकाया जाता है बिखरे मटर (किसी भी प्रकार के) में मछलियों की पाचन तंत्र को फिर से नियंत्रित करने के लिए पर्याप्त फाइबर होते हैं। यदि आपकी मछली ने हालिया दिनों में अपने बयान नहीं किए हैं, तो इसे दो से तीन मटर ताजे या हर दिन से जमे हुए खिलाओ। उन्हें निचोड़ या उन्हें टुकड़े छोड़ मछलीघर के तल पर तैर।
    • डिब्बाबंद मटर का उपयोग करने से बचें क्योंकि उन्हें सोडियम और मसाले हैं जो आपके मछली को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
    • मटर नरम। आप इसे एक मिनट के लिए फ़िल्टर्ड पानी में स्टोव पर उबलते हुए कर सकते हैं। उन्हें बर्तन से निकालने के बाद, उन्हें शांत कर दें माइक्रोवेव का उपयोग न करें, क्योंकि आप मटर के महत्वपूर्ण पोषक तत्वों को नष्ट कर सकते हैं।
    • अपनी उंगलियों से छील करके त्वचा को छीलकर निकालें। यह सुनिश्चित करने से पहले आप अपने हाथों को धो लें!
    • मटर को छोटे टुकड़ों में काट लें सबसे पहले, उन्हें आधा में काट लें अगर वे स्वाभाविक रूप से विभाजित नहीं करते हैं जब आप उन्हें छील करते हैं। फिर, उन्हें क्वार्टर में कटौती करें यदि आपकी मछली कम है, तो उन्हें बहुत छोटे टुकड़ों में काट लें।
  • छवि बताएं कि आपका मछली मर चुका है तो बताएं 10
    2
    यदि आवश्यक हो तो अपने भोजन को कम करें यदि आपकी मछली को कब्ज नहीं है, तो आप बहुत ज्यादा खा सकते हैं बहुत अधिक खाने से एक मछली का पेट बढ़ सकता है जिससे कि उसके पक्ष में फूल आ जाए। यदि आपकी मछली ने हाल ही में साफ कर दिया है, तो इसे तीन से चार दिनों तक नहीं खिलाएं
  • इमेज शीर्षक से बताएं आपकी मछली मृत है चरण 11
    3
    जिस तरह से आपके मछली नींद की जांच करें जब मछली नींद आती है, तो वे चलती रहती हैं उदाहरण के लिए, सोने की मछली मछलीघर के निचले भाग में "झूठ बोल" कभी-कभी, उनके रंग फीका पड़ते हैं, खासकर जब आप एक्वैरियम रोशनी बंद करते हैं इंटरनेट पर अनुसंधान करें और मछली देखभाल पर किताबें पढ़ें ताकि आप अपने मछली की नींद की आदतों के बारे में जान सकें।
  • पशु चिकित्सा कार्यालयों के वेब पेज या आपके क्षेत्र में एक पशु चिकित्सा क्लिनिक में इस जानकारी के लिए देखें। सूचनात्मक पुस्तकें प्राप्त करने के लिए अपनी सार्वजनिक पुस्तकालय या पालतू स्टोर पर जाएं। यदि आपके अकादमिक डेटाबेस तक पहुंच है, तो पशु चिकित्सा पत्रिकाओं में लेख देखें।
  • छवि का शीर्षक बताएं अगर आपका मछली मर चुका है 12
    4
    हालत मछलीघर पानी क्लोरीन, क्लोरैमाइन और नल का पानी में भारी धातुओं में आप बीमार हो सकते हैं और अपने मछली को मार सकते हैं। पैकेज निर्देशों का पालन करके मछलीघर में जल कंडीशनर जोड़ें। आप इस उत्पाद को अपने स्थानीय पालतू जानवरों की दुकान में खरीद सकते हैं
  • कंडीशनर जोड़ने से पहले क्लोरीन, क्लोरामाइन और भारी धातुओं का पता लगाने के लिए एक्वैरियम पानी का मूल्यांकन करें। आप अपने स्थानीय पालतू जानवरों की दुकान में परीक्षण किट खरीद सकते हैं। झूठी सकारात्मक या नकारात्मक परिणामों से बचने के लिए पैकेजिंग निर्देशों का पालन करें।
  • छवि बताएं कि आपकी मछली मृत है चरण 13
    5
    पानी के तापमान की जांच करें अगर आपने हाल ही में मछलीघर का पानी बदल दिया है, तो तापमान में अचानक परिवर्तन से आपकी मछली को सदमे में जाने का कारण हो सकता है। एक मछलीघर थर्मामीटर के साथ तापमान को मापें अगर तापमान 24 से 27 डिग्री सेल्सियस (76 से 80 डिग्री फारेनहाइट) के नीचे है, तो एक्वायरियम हीटर की थर्मोस्टैट तापमान बढ़ जाती है। यदि तापमान इस सीमा से ऊपर है, तो गर्मी घट जाती है। पानी के सामान्य तापमान पर लौटने के तुरंत बाद सदमे गायब हो जाएगा
  • चेतावनी

    • अपने मछली को मछलीघर से न हटाएं, जब तक आप यह नहीं जानते कि यह मर चुका है। अधिकांश मछली प्रजाति लंबे समय तक पानी से बाहर नहीं रह सकती।
    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com