ekterya.com

एक तरबूज कैसे चुनें

बहुत से लोग नहीं जानते कि कैसे एक को चुनना है तरबूज़

और वे सिर्फ इस विशाल फल को मारते हैं जैसे वे जानते हैं कि वे क्या कर रहे हैं हालांकि यह जानना मुश्किल है कि एक बाहरी तरबूज की जांच करके एक तरबूज कितना परिपक्व होता है, लेकिन कई सरल युक्तियां हैं कि आप सही तरबूज का चयन करना सीख सकते हैं। इन युक्तियों को जानने के लिए चरण 1 से यह लेख पढ़ना प्रारंभ करें

चरणों

भाग 1
एक तरबूज चुनें

एक टेंडरिमोन चरण 1 का चयन करें
1
एक तरबूज की तलाश करें जिसमें एक समान आकार होता है। एक फर्म, घुमाव, कटौती या डेंट्स के बिना सममित तरबूज चुनें। यदि तरबूज के एक गांठ या फलाव होता है, तो इसका मतलब है कि इसकी वृद्धि के दौरान इसमें सूर्य के प्रकाश या पानी की अनियमित मात्रा प्राप्त हुई। इसलिए, तरबूज सूखी और असंगत होगा
  • एक टेंडरिमोन चरण 2 का चयन करें
    2
    तरबूज लिफ्ट तरबूज अपने आकार के लिए भारी होना चाहिए। यह लक्षण इंगित करता है कि तरबूज पानी से भरा हुआ है और इसलिए, अच्छा स्वाद और परिपक्व है। समान आकार के दूसरे के साथ तरबूज के वजन की तुलना करें भारी तरबूज अधिक परिपक्व हो जाएगा यह सिफारिश ज्यादातर फलों और सब्जियों पर लागू होती है।
  • तरबूज पीले-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    टिमटिमेलन पीला 2 नाम वाला छवि
    3
    मिट्टी का दाग लगाना तरबूज के नीचे एक मलाईदार पीले रंग का दाग होना चाहिए, जिसे मिट्टी के दाग के रूप में जाना जाता है। यह तरबूज का क्षेत्र है जो पृथ्वी पर निर्भर है और सूरज में परिपक्व है, इसलिए गहरा बेहतर है यदि मिट्टी का दाग सफेद या लगभग अतुलनीय है, तो इसका मतलब है कि वे बहुत जल्दी तरबूज काटा करते हैं और यह पिकाना नहीं होगा।
  • एक टिडरमोन चरण 4 का चयन करें
    4
    रंग की जांच करें एक पूरी तरह से परिपक्व तरबूज गहरा हरा होना चाहिए और उज्ज्वल दिखने के बजाय एक अपारदर्शी होनी चाहिए। यदि तरबूज उज्ज्वल दिखता है, तो यह सबसे अधिक परिपक्व नहीं है।
  • एक टेंडरिमोन का चरण चुनें छवि शीर्षक 5
    5
    झटका तकनीक की कोशिश करो झटका तकनीक मास्टर करने में मुश्किल हो सकती है, लेकिन बहुत से लोग तरबूज से प्यार करते हैं अपने पोर के साथ तरबूज को झटका मारो और यह पैदा होने वाले ध्वनि को सुनें। अगर तरबूज परिपक्व हो जाता है, तो आप कम ध्वनि की बजाय एक पूर्ण ध्वनि, उच्च सुनेंगे। यदि आप एक बेहोश या गहरी ध्वनि सुनते हैं, तो इसका मतलब है कि तरबूज परिपक्व नहीं है।
  • एक टिडरमोन चरण 6 चुनें
    6
    ध्यान रखें कि प्री-कट तरबूज का चयन करते समय आपको क्या देखना चाहिए। अगर आप एक पूर्व-कटौती तरबूज खरीदने जा रहे हैं, तो कुछ खास बातें आपको ध्यान में रखनी चाहिए। उज्ज्वल लाल लुगदी और भूरा या काली बीज के साथ टुकड़े चुनें सफेद धब्बे और कई सफेद बीज के टुकड़े चुनने से बचें आपको एक तरबूज का चयन भी करना चाहिए, जिसका लुगड़ा सूखा, चिकना या बीज से अलग होता है।
  • भाग 2
    तरबूज को बचाओ और काटें

    एक टेंडरिमोन चरण 7 का चयन करें
    1
    तरबूज को सही तरीके से बचाएं आप पूरे तरबूज को रख सकते हैं और इसे इस्तेमाल करने से पहले एक सप्ताह तक फ्रिज में कटाई नहीं कर सकते। तरबूज से बचने के लिए सावधानी से तरबूज को संभालना याद रखें।
    • कभी भी कम से कम 40 डिग्री फारेनहाइट (4 डिग्री सेल्सियस) में एक तरबूज की दुकान न करें क्योंकि फलों को अत्यधिक नुकसान पहुंचाते हैं।
    • यदि आप इसे खरीदने के बाद तरबूज को पपने के लिए चाहते हैं, तो इसे दो दिन के लिए कमरे के तापमान पर रखें। उस तरफ, तरबूज थोड़ा पतला होगा और ज़्यादा नहीं। इसका कारण यह है कि बहुत जल्द पैदा होने वाले तरबूज पूरी तरह परिपक्व नहीं होते हैं।
  • एक टिडरमॉन चरण 8 का चयन करें



    2
    तरबूज काटें तरबूज के आकार के टुकड़ों में टरबूज़ को काटने के लिए, पहले इसे एक काटने के बोर्ड पर रखें और एक तेज चाकू से ऊपर और नीचे काटा। इस तरह, आप तरबूज को सुरक्षित किनारों में से एक पर रख सकते हैं।
  • टेंप के किनारे के नीचे, चाकू ब्लेड को नीचे ले जाएं और त्वचा को लुगदी से हटा दें। फिर, गोल डिस्क के रूप में तरबूज को काट लें और उन्हें 3 सेमी (1 इंच) के क्यूब्स में काट लें।
    एक टेंडरिमोन चरण 8 बुललेट 1 का चयन करें
  • यदि आप तुरंत तरबूज का उपयोग नहीं करने जा रहे हैं, तो उसे एक कवर कंटेनर में रखें और इसे ठंडा करें। यह 3 से 4 दिनों के लिए ताज़ा रहेगा।
    एक टिडरमोन चरण 8 बुललेट 2 का चयन करें
  • एक टेंडरिमोन चरण 9 का चयन करें शीर्षक वाला चित्र
    3

    Video: कैसे चुनें करने के लिए मधुर तरबूज हर बार

    तरबूज से बीज निकालें यदि आप एक तरबूज के बीज को निकालना चाहते हैं, तो इसे केवल आधा और फिर क्वार्टर में काटें। एक रसोई के चाकू के साथ बीज की रेखा के साथ तरबूज के मांस के माध्यम से कट।
  • फिर, उस टुकड़े को हटा दें, जिसे आपने अभी कट कर दिया था। जिस टुकड़े को आपने हटाया था, उसके बीज को छानकर और एक कांटा का उपयोग करके खोल में शेष पल्प।
    एक टिडरमोन चरण 9 बुलेट 1 का चयन करें
  • यह प्रक्रिया एक सैंडविच, एक सॉस के लिए क्यूब्स में तरबूज को काटने के लिए एकदम सही है, इसमें पेय या कोई तैयारी जिसमें आप एक तरबूज का उपयोग करते हैं के साथ मिश्रण करते हैं।
  • भाग 3
    व्यंजनों में तरबूज का उपयोग करें

    मेक ए तरबूजल सलाद स्टेप 2 नामक छवि
    1
    एक तरबूज सलाद बनाओ तरबूज एक ताजा सलाद के लिए एकदम सही पूरक है क्योंकि यह आपके दोपहर का भोजन एक कुरकुरे और रसदार स्पर्श प्रदान करता है यह नुस्खा बनाने के लिए, ककड़ी, काजू और फेआ के साथ तरबूज को संयोजित करें!
  • ट्रीडरमॉन नींबू पानी के बारे में पहचान करें

    Video: Making CANDY out of SQUISHY FOOD!!! *JELLO WATERMELON* Learn How To DIY Squishies Food Challenge

    2
    एक तरबूज नींबू पानी तैयार करें. क्या आप गर्म गर्मी के दिनों में तरबूज के साथ स्वादिष्ट एक गिलास नींबू पानी पीने से ज्यादा ताज़ा सोच सकते हैं? सबसे अच्छे तरबूज का उपयोग करें जो आपको बेहतर परिणाम प्राप्त कर सकते हैं!
  • ट्रीएम टमाटर डोनट्स स्टेप 6 बनाएं
    3
    तरबूज डोनट तैयार करें तरबूज डोनट्स वास्तव में डोनट्स नहीं हैं, लेकिन डोनट्स में तरबूज के स्लाइस काटा जाता है। यदि आप उन्हें चीनी और बादाम की छड़ें के साथ कवर करते हैं, तो आपके पास एक स्वादिष्ट सैंडविच होगा।
  • दीप फ्राइड तरबूज के चरण 17 को शीर्षक वाली छवि
    4

    Video: How To Growing And Planting Watermelon In The Garden

    तली हुई तरबूज तैयार करें. यह स्वादिष्ट और अस्वास्थ्यर्थ नाश्ता स्थानीय मेलों और अन्य घटनाओं में परोसा जाता है। यदि आप तला हुआ तरबूज पर कुछ पाउडर चीनी छिड़कते हैं, तो आपके पास एक रसदार और चौंकाने वाला सैंडविच होगा!
  • तेंदरी के चरण 28 के साथ वडोका को लुभाएं
    5
    वोदका और तरबूज का एक मिश्रण तैयार करें. आप तरबूज के स्लाइस के साथ वोडका का एक प्रेरणा बनाकर एक स्वादिष्ट और समर पेय तैयार कर सकते हैं। यह बर्फ और थोड़ा रस के साथ परोसें और आपके पास एक पार्टी के लिए एकदम सही गुलाबी पेय होगा!
  • युक्तियाँ

    • तरबूज के पीले नीचे की जांच करें बड़ा और अधिक परिभाषित यह क्षेत्र है, अब तरबूज भूमि पर और परिपक्व होने में रहेगा। यदि यह परिपक्व है, तो यह भी मिठाई होगी
    • तरबूज को मारो जैसे कि यह ड्रम था। आपको एक खोखले ध्वनि सुननी चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com