ekterya.com

कैसे एल्यूमीनियम पॉलिश करने के लिए

कई अन्य धातुओं की तरह एल्यूमिनियम, उपयोग में नहीं होने पर कोहरे कर सकते हैं। यदि यह इस तरह के बर्तन के रूप में छोटी वस्तुओं के साथ हुआ, पहले डिटर्जेंट और पानी के साथ उन्हें साफ, और फिर एक चमकाने एल्यूमीनियम या एक पेस्ट बना टैटार लागू होता है। दूसरी ओर, अगर यह धातु की शीट है, तो टुकड़े को साफ और सूखी से शुरू करें फिर इसे बुनाई, एक अपघर्षक परिसर लागू करें और उसे घूर्णन करने के लिए एक घूर्णन उपकरण का उपयोग करें।

चरणों

विधि 1

एल्यूमीनियम साफ करें
पोलिश एल्यूमिनियम चरण 1 नामक छवि
1

Video: लोहे की कढ़ाई और तवे की आसान सफ़ाई । Lohe ki Kadhai aur tawa Kaise saaf Karen

एक डिशवॉशर और पानी के साथ एल्यूमीनियम धो लें पानी के साथ एल्यूमीनियम गीला करें, फिर कपड़े या स्पंज में डिशवॉशर की एक छोटी सी धारा जोड़ें और गंदगी, गंदगी, भोजन और एल्यूमीनियम से जुड़ा कोई अन्य अवशेष साफ करें।
  • 2
    एल्यूमीनियम में स्िलट को साफ करने के लिए नरम ब्रशल टूथब्रश का उपयोग करें। यदि आप जिस ऑब्जेक्ट को साफ करते हैं, वह कॉग्रेगिंग या अन्य डिज़ाइन है, तो आप अवतल क्षेत्रों से जमी हुई मल को साफ करने के लिए नरम ब्रशल टूथब्रश या टूथब्रश का उपयोग कर सकते हैं।
  • 3
    वस्तु अच्छी तरह से कुल्ला। डिशवॉशर या मलबा से क्या बचा है यह साफ करने के लिए टैप के नीचे कुल्ला। आप इसे पानी की एक बड़ी बाल्टी में डुबकी कर सकते हैं या नली से छिड़क कर सकते हैं यदि सिंक में फिट होना बहुत बड़ा है।
  • विधि 2

    टैटार क्रीम का उपयोग करें
    1



    पानी के साथ टैटार क्रीम मिलाएं टैटार क्रीम, जिन्हें पोटेशियम बिटरेट्रेट भी कहा जाता है, शराब बनाने का एक उप-उत्पाद है और क्लीनर के रूप में घर पर कई उपयोग हैं। एक पेस्ट बनाने के लिए टैटर और गर्म पानी की क्रीम के बराबर भागों मिलाएं।
  • 2
    एल्यूमीनियम के लिए उत्पाद को लागू करें एल्यूमीनियम पर टैटर के क्रीम को नरम कपड़े से लागू करें। ऐसा करने के लिए, वह छोटे परिपत्र आंदोलनों बनाता है।
  • यदि आप एक पैन या एक एल्यूमीनियम के बर्तन साफ ​​करने के लिए जाना है, तो बस कंटेनर में पानी उबालने और टैटार की क्रीम का 1 बड़ा चमचा जोड़ने के लिए डाल दिया। मिश्रण 10 मिनट के लिए उबाल लें, फिर इसे फेंक दें, ऑब्जेक्ट को ठंडा और कुल्ला दें।
  • 3
    पानी के साथ एल्यूमीनियम कुल्ला। अलर्ट के लिए टैटर की क्रीम लगाने के बाद, आपको ऑब्जेक्ट को अच्छी तरह से कुल्ला करना होगा। आपको इसे पूरी तरह से हटाने के लिए सुनिश्चित करना चाहिए, इसलिए दरारें, हैंडल, किनारों और इस तरह की विशेष ध्यान दें।
  • 4
    ऑब्जेक्ट सूखी एक नरम, साफ कपड़े का प्रयोग करें, जैसे कि माइक्रोफ़ाइबर क्लॉथ, इसे धोने के बाद सूखने के लिए। सुनिश्चित करें कि आप सभी बिखरे हुए बूंदों तक पहुंचें, क्योंकि वे पूरी तरह से सूखा नहीं करते हैं तो वे पानी के निशान छोड़ देंगे।
  • विधि 3

    एल्यूमीनियम पॉलिश का उपयोग करें

    Video:
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2021 ekterya.com