ekterya.com

कैसे स्वारोवस्की क्रिस्टल को साफ करने के लिए

स्वारोवस्की क्रिस्टल चमकदार गहने बनाते हैं, लेकिन कभी-कभी उन्हें साफ रखने के लिए एक चुनौती हो सकती है स्वारोवस्की क्रिस्टल में सोने या रोडियाम की एक पतली सुरक्षात्मक कोटिंग होती है जो गहने की सफाई के तरीकों को प्रतिबंधित करती है जिन्हें सुरक्षित रूप से इस्तेमाल किया जा सकता है सौभाग्य से, कुछ सरल तरीके हैं जो आप स्वारोवस्की क्रिस्टल गहने की देखभाल के लिए उपयोग कर सकते हैं। सामान्य रखरखाव और हल्की सफाई के लिए सूखी कपड़े विधि का उपयोग करें या पूरी तरह से सफाई के लिए डिशवॉशर विधि का उपयोग करें। अपने स्वारोवस्की क्रिस्टल गहने को साफ और संरक्षित करने के तरीके जानने के लिए इसे जारी रखें।

चरणों

विधि 1
सूखे, लिंट-फ्री क्लॉथ से साफ़ करें

स्वच्छ स्वारोवस्की क्रिस्टल चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपने हाथ में एक क्रिस्टल गहना और दूसरे में एक प्रकार का वृक्ष मुक्त कपड़े पकड़ो। आप अपने गहने में हेरफेर करने के लिए कपास दस्ताने भी पहनना चाह सकते हैं क्योंकि फिंगरप्रिंट ग्लास पर दिखाई देते हैं यदि आप उन्हें नंगे हाथों से संभालते हैं। आपका सबसे अच्छा विकल्प है हल्के सफाई या आपके स्वारोवस्की क्रिस्टल गहने के सामान्य रखरखाव के लिए सूखी कपड़ा पद्धति का उपयोग करना।
  • स्वच्छ स्वारोवस्की क्रिस्टल स्टेप 2 नाम वाला छवि
    2
    क्रिस्टल पोलिश प्रत्येक क्रिस्टल को व्यक्तिगत रूप से पॉलिश करने के लिए एक लिंट-फ्री कपड़े का उपयोग करें। प्रत्येक क्रिस्टल को पॉलिश करने के लिए एक छोटा परिपत्र आंदोलन का उपयोग करें। अपने स्वारोवस्की क्रिस्टल गहने को एक प्रकार का वृक्ष मुक्त कपड़े के साथ समय-समय पर चमकाने से आपके गहने की चमक को सुरक्षित रखने और इसे साल के लिए सुंदर दिखने का सबसे अच्छा तरीका है।
  • स्वच्छ स्वारोवस्की क्रिस्टल चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने गहना चमकाने जारी रखें जब तक आप सभी क्रिस्टल साफ़ नहीं करते हैं और परिणाम से संतुष्ट होते हैं तब तक जारी रखें। यदि आपका क्रिस्टल गहना अभी भी सुस्त या गंदे लग रहा है, तो आप गीली सफाई विधि का उपयोग कर सकते हैं।
  • विधि 2
    एक हल्के डिशवॉशर से साफ़ करें

    स्वच्छ स्वारोवस्की क्रिस्टल चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपनी सामग्री इकट्ठा तुम एक टूथब्रश नरम बाल खड़े (पुराना वाला फिर से उपयोग करने के लिए अच्छी तरह से काम करेगा योजना नहीं है), कुछ डिशवॉशर, पानी के साथ एक छोटी कटोरी और एक फाहा-मुक्त तौलिया की जरूरत है। स्वारोवस्की क्रिस्टल गहने की सफाई करने की यह विधि एक गहरी सफाई या सामयिक रखरखाव के लिए सर्वोत्तम काम करती है। इस विधि भी अक्सर उपयोग करें, क्योंकि यह ठीक क्रिस्टल पर सुरक्षात्मक चढ़ाना से कुछ को हटा सकते हैं मत करो।
  • स्वच्छ स्वारोवस्की क्रिस्टल चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक नरम बाल खट्टा टूथब्रश गीली कर लें। क्रिस्टल की सफाई करते समय टूथब्रश को गीला करने के लिए आप हाथ में पानी की एक छोटी कटोरा चाहते हैं।
  • स्वच्छ स्वारोवस्की क्रिस्टल चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    3
    गीले टूथब्रश के लिए डिशवॉशर की एक छोटी मात्रा में आवेदन करें। बस शुरुआत में एक छोटी राशि का उपयोग करें और यदि आवश्यक हो तो मक्खी पर अधिक जोड़ें।
  • स्वच्छ स्वारोवस्की क्रिस्टल चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    4
    क्रिस्टल साफ करें व्यक्तिगत रूप से प्रत्येक ग्लास से गंदगी को धीरे-धीरे हटाने के लिए टूथब्रश का उपयोग करें। क्रिस्टल को साफ़ न करें। धीरे से गंदगी साफ करने के लिए एक गोल गति में टूथब्रश को स्क्रॉल करें। एक समय में एक क्रिस्टल की सफाई पर ध्यान दें।



  • स्वच्छ स्वारोवस्की क्रिस्टल चरण 8 शीर्षक वाला छवि
    5
    डिटर्जेंट कुल्ला डिटर्जेंट कुल्ला करने के लिए गर्म पानी के एक जेट के नीचे अपना चश्मा पकड़ो। (चेतावनी: क्रिस्टल फिसलन नाली मामले में आप क्रिस्टल गिर से अधिक एक छोटी कटोरी या छन्नी जगह करना चाह सकते हैं कर रहे हैं।)।
  • स्वच्छ स्वारोवस्की क्रिस्टल चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    6
    अपने क्रिस्टल सूखें धीरे से अपने गहने पैट के लिए एक नरम, एक प्रकार का वृक्ष मुक्त कपड़े का उपयोग करें। इसके अलावा आप कपड़े पर अपने गहने फैल सकते हैं जब तक कि आप सुनिश्चित न हो कि वे पूरी तरह से सूख रहे हैं। अपने गहने को तब तक न रखें जब तक कि वे पूरी तरह से सूख न हो जाएं
  • विधि 3
    स्वारोवस्की क्रिस्टल गहने साफ रखें

    Video: दुनिया की सबसे मंहगी पानी की बोतलें | most high cost water can in the world

    स्वच्छ स्वारोवस्की क्रिस्टल चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    1
    अंत में अपने गहने रखो अपने क्रिस्टल गहने लगाने के लिए लोशन, श्रृंगार, इत्र और हेयर उत्पादों को लागू करने तक रुको। यदि आप इन उत्पादों से पहले गहनों को पहनते हैं तो आप उन्हें दाग कर सकते हैं या उनमें मजबूत रसायनों डाल सकते हैं, जिससे स्थायी क्षति हो सकती है।
  • स्वच्छ स्वारोवस्की क्रिस्टल चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    2
    तैरने से पहले, एक स्नान या स्नान या अपने हाथ धोने से पहले क्रिस्टल गहने को हटा दें स्विमिंग पूल और व्हर्लपूल में क्लोरीन पतले लिबास को नुकसान पहुंचा सकता है जो स्वारोवस्की क्रिस्टल गहने को बचाता है और चमक रहा है। साबुन और अन्य शरीर देखभाल उत्पादों को भी इस चढ़ाना को नुकसान पहुंचा सकता है और आपके गहने को स्थायी नुकसान हो सकता है।
  • स्वच्छ स्वारोवस्की क्रिस्टल चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक नरम कपड़ा बैग में अपने क्रिस्टल गहने स्टोर करें। अपने स्वयं के बैग में अपने स्वारोवस्की क्रिस्टल गहने को खरोंच या टंगल्स से बचने के लिए गहनों के अन्य टुकड़ों से अलग रखें। आप भंडार के रूप में गहने की मूल पैकेजिंग भी उपयोग कर सकते हैं।
  • स्वच्छ स्वारोवस्की क्रिस्टल चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपनी खिड़कियों को साफ करने के लिए कभी भी मुश्किल ऑब्जेक्ट का उपयोग न करें अपने स्वारोवस्की क्रिस्टल गहने से गंदगी को खरोंच या खरोंचने की कोशिश न करें। आप इस प्रक्रिया में लिबाल को खरोंच कर सकते हैं, जिससे आपके गहने को स्थायी क्षति हो सकती है।
  • युक्तियाँ

    • अपने स्वारोवस्की क्रिस्टल गहने को पॉलिश करने के लिए गहने और कुछ सूती दस्ताने के लिए एक विशेष सफाई वाले कपड़े में निवेश करने पर विचार करें। अपने उपयोग के बाद पोलिश अपने गहने को इष्टतम स्थिति में रखने के लिए

    चेतावनी

    • अपने स्वारोवस्की क्रिस्टल गहने को साफ करने के लिए कभी शराब, टूथपेस्ट या अन्य अपघर्षक क्लीनर्स का उपयोग न करें। वे आपके गहने पर सुरक्षात्मक चढ़ाना निकाल सकते हैं या स्थायी क्षति का कारण निकाल सकते हैं। इसके अलावा गहने क्लीनर से बचें, जिसमें अल्कोहल है
    • कभी भी अपने स्वारोवस्की क्रिस्टल गहने पानी में या सफाई समाधान में नहीं सोखें। गहने भिगोने से क्रिस्टल की चमक दूर हो जाती है और आपके गहने के धातु भागों को भी नुकसान पहुंचा सकता है।
    • आपके स्वारोवस्की क्रिस्टल गहने को अत्यधिक गर्मी या सूर्य के प्रकाश में कभी भी उजागर न करें अत्यधिक गर्मी आपके गहने में पतले लिबास को नुकसान पहुंचा सकती है और इसकी उपस्थिति को प्रभावित कर सकती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com