ekterya.com

विभिन्न प्रकार के क्रीम का उपयोग कैसे करें

बाजार में कई तरह के ताजे क्रीम उपलब्ध हैं और आप नहीं जानते कि उनमें से प्रत्येक के साथ क्या करना है यदि आप रसोई में अपना उपयोग और दैनिक पाक उपयोग में विविधता लाने के लिए चाहते हैं तो आप प्रत्येक प्रकार के क्रीम को समझ सकते हैं। यह लेख उपलब्ध क्रीम के प्रकार और उनके उपयोगों का वर्णन करता है

चरणों

विभिन्न प्रकार के क्रीम के चरण 1 का शीर्षक चित्र

Video: soft ढोकला 30 मिनट में कुकर/ कढ़ाई में बनाने का सबसे आसान तरीका | Soft dhokla in cooker/pan

1
ध्यान रखें कि क्रीम के 2 प्रकार हैं: ताजा और लंबा जीवन दोनों प्रकार की क्रीम में अलग-अलग विशेषताएं हैं और यह लेख केवल ताजी क्रीम की किस्मों के बारे में बात करेगा। ताजा क्रीम अमीर, चिकनी और चिकनी है इसे अलग-अलग व्यंजनों में इस्तेमाल किया जा सकता है, जिसमें सूप में घनत्व वाला पदार्थ शामिल है, जिसमें मसालेदार सॉस तैयार करने और डेसर्ट सजाने के लिए उपयोग किया जा सकता है। स्वाभाविक रूप से, क्रीम "डेमेट" जैसे कुछ डेसर्ट के लिए भी एक महत्वपूर्ण घटक है आइसक्रीम.
  • विभिन्न प्रकार के क्रीम चरण 2 का उपयोग शीर्षक वाली छवि

    Video: हर तरहे की फेस प्रोब्लम के लिए घरेलू फेस क्रीम – HOME MADE CREAM FOR FACE ISSUES

    2
    गुणवत्ता ताजा क्रीम चुनें। जब आप ताजी क्रीम खरीदते हैं, तो इन सिफारिशों का पालन करना बुद्धिमान है:
  • केवल आवश्यक राशि खरीदें - क्रीम खराब हो गया है
  • एक लंबे समय समाप्ति तिथि के साथ क्रीम खरीदें- स्टोर प्रबंधक को बताएं कि क्या आपके पास क्रीम है जो कि समाप्त होने वाला है
  • इसे एक ढक्कन, प्लास्टिक की फिल्म या एल्यूमीनियम पन्नी से अच्छी तरह से कवर किया गया जिससे कि उसे बर्बाद करने से रोकने और रेफ्रिजरेटर में मौजूद किसी अन्य भोजन के स्वाद पर न जाएं।
  • ताजगी सुनिश्चित करने के लिए इसे खरीदने के कुछ दिनों बाद इसका इस्तेमाल करें।
  • विभिन्न प्रकार के क्रीम के चरण 3 का शीर्षक शीर्षक छवि

    Video: चेहरे के कील-मुहांसे, एक्ने- पिम्पल्स का परफेक्ट इलाज। Full Review of Clingel cream.




    3
    ताजा क्रीम की विभिन्न उपलब्ध किस्मों को जानें। ताजा क्रीम निम्नलिखित किस्मों में विभाजित है (कृपया ध्यान दें कि वर्णित वसा सामग्री आपके डेयरी उद्योग के नियमों के अनुसार भिन्न हो सकती है):
  • डबल क्रीम: इसमें कम से कम 48% की एक वसा वाली सामग्री शामिल है इस क्रीम की मुख्य विशेषताएं यह है कि यह स्वादिष्ट और बेहद क्रीमयुक्त है। यह एक तरल क्रीम है और इसकी तैयारी में इस्तेमाल किया जा सकता है चॉकलेट पुडिंग और का फल ( "पुडिंग")। यह क्रीम इसके आकार को अच्छी तरह रखेगी। संयुक्त राज्य अमेरिका में यह अतिरिक्त भारी क्रीम या क्रीम निर्माता के रूप में जाना जाता है और लगभग खुदरा दुकानों में उपलब्ध नहीं है ऑस्ट्रेलिया में यह "अमीर क्रीम" के रूप में भी पाया जा सकता है
  • व्हीप्ड क्रीम: वसा की न्यूनतम सामग्री 35% है यह क्रीम डबल क्रीम से हल्का और भी अधिक किफायती है। एक बार whipped, इस क्रीम डेक पर (pies, कवर और fillings) की तैयारी में इस्तेमाल किया जा सकता है (उदाहरण के लिए: Pavlovas) और गर्म पेय के शीर्ष पर (उदाहरण के लिए: गर्म चॉकलेट)। संयुक्त राज्य में यह "भारी व्हीप्ड क्रीम" के रूप में जाना जाता है यदि आपके पास 30-36% वसा के बीच है, तो इसे "हल्का क्रीम" कहा जाता है ऑस्ट्रेलिया में इसे "हल्का क्रीम" कहा जाता है
  • सरल क्रीम: वसा सामग्री 18% से अधिक नहीं है साधारण क्रीम एक तरल क्रीम है जिसे फल का सलाद में इस्तेमाल किया जा सकता है और उन लोगों के लिए कॉफी के दूध के विकल्प के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है जो अपने पेय के लिए थोड़ा अधिक स्वाद देते हैं। सॉस, सूप, स्टॉज और पुलाव व्यंजनों में जोड़ने के लिए सरल क्रीम भी सबसे अच्छा है।
  • आधा क्रीम / हल्का क्रीम: 12% से अधिक की वसा वाली सामग्री के साथ, हल्का क्रीम उन लोगों के लिए एकदम सही है जो क्रीम का स्वाद बहुत मजबूत है। सरल क्रीम की तरह हल्के क्रीम के साथ अच्छी तरह से चला जाता है कॉफ़ी और फल सलादों के लिए जहां क्रीम का स्वाद पकवान से अधिक नहीं होना चाहिए। एक असाधारण स्वाद के लिए इसमें एक मफिन या कुकी को डूफ करने का प्रयास करें।
  • Devonshire क्रीम (Curd Cream): इस क्रीम में न्यूनतम 55% वसा होता है इसे एक विशेष प्रक्रिया के साथ बनाया जाता है - क्रीम 82ºC / 180ºF क्रीम की क्रीम को हटा दिया जाता है और यह क्रीम का दही भाग होता है यह पूरी तरह से मेल खाता है bizcochitos और जाम.
  • क्रेम फ्राईस: यह क्रीम खट्टा क्रीम और ताजी क्रीम का मिश्रण है, और छाछ का स्पर्श होता है। यह बहुत अच्छा स्वाद है, थोड़ा खट्टा। यह आम तौर पर सूप्स, डेसर्ट के लिए और एशियाई मूल के सूई सॉस के एक घटक के रूप में उपयोग किया जाता है।
  • Video: JUSTE TROIS GRAINE PAR JOUR ET LE RESULTAT EST FULGURANT

    विभिन्न प्रकार के क्रीम के चरण 4 का उपयोग शीर्षक वाली छवि
    4
    ध्यान रखें कि इनमें से कुछ किस्मों को अपने क्षेत्र में अलग तरह से बुलाया जा सकता है।
  • युक्तियाँ

    • यह संभव है कि कई जगहों पर आप कंटेनर में व्हीप्ड क्रीम तैयार कर लेते हैं। आपको इसे हरा करने की ज़रूरत नहीं है, बस उसे सेवा दें क्योंकि यह है।
    • सरल क्रीम और हल्के क्रीम को पीटा नहीं जा सकता।
    • क्रीम इसे स्टोर करने के लिए प्रशीतित होना चाहिए। यह फ्रिज में 2 या 4 दिनों के लिए रखा जा सकता है - क्रीम दही और डबल व्हीप्ड क्रीम अन्य क्रीम की तुलना में थोड़ी अधिक अवधि होती है।
    • वहाँ भी "खट्टा क्रीम" है, जो कि एक क्रीम के साथ एक मोटा बनावट है और एक फसल के अलावा द्वारा कटा हुआ है। यह नमकीन सूई सॉस के साथ और इसी प्रकार के स्नैक व्यंजनों में इस्तेमाल किया जा सकता है। जब आप इसे बेक्ड आलू जैसे गर्म व्यंजनों में जोड़ते हैं, तो यह बहुत अच्छा है। अगर आप चाहें तो दुकानों और सुपरमार्केट में हल्के संस्करणों में हल्का संस्करण भी प्राप्त कर सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • क्रीम जो आपके नुस्खा के लिए आवश्यक है
    • अच्छी भंडारण विधि: ढक्कन के साथ कंटेनर, फ्रिज में या रेफ्रिजरेटर में मौजूद अन्य खाद्य पदार्थों की गंध प्राप्त करने से क्रीम को रोकने के लिए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com