ekterya.com

स्कूल की यात्रा के लिए पैक करने के लिए एक सूची कैसे बनाएं

क्या आप रात को बाहर बिताने के लिए स्कूल की यात्रा पर जा रहे हैं, लेकिन क्या पता नहीं है कि क्या लाया जाए? अधिक पैकिंग से बचने या कुछ भूलने से बचने का सबसे आसान तरीका सूची बनाना है।

चरणों

मेकअप एक-पैकिंग-सूची के लिए एक स्कूल ट्रिप-चरणीय-1.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
एक स्कूल ट्रिप चरण 1 के लिए एक पैकिंग सूची बनाएं शीर्षक वाला चित्र
1
विंडोज़ के लिए माइक्रोसॉफ्ट वर्ड में नया दस्तावेज़ खोलें या मैक के लिए पेज में। अन्य सभी कार्यक्रमों को बंद करें (उदाहरण के लिए, कंप्यूटर गेम या तत्काल संदेश) और आपके सामने कार्य पर ध्यान केंद्रित करें, अर्थात आपकी सूची पैक करने के लिए करें
  • एक स्कूल ट्रिप के लिए मेक ए पैकिंग लिस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    शीर्षक और उपशीर्षक लिखें शीर्षक पाठ के बाकी हिस्सों से बड़ा होना चाहिए और इसे रेखांकित किया जाना चाहिए। उपशीर्षक को भी रेखांकित किया जाना चाहिए, लेकिन वे बाकी पाठ के समान आकार हो सकते हैं। उन्हें कहना चाहिए "कपड़ा", "इलेक्ट्रोनिक", "स्वच्छता और सुंदरता", "कई"। शीर्षक कुछ ऐसा होना चाहिए "पैक करने के लिए मेरी सूची "
  • एक स्कूल ट्रिप के लिए एक पैकिंग सूची बनाओ शीर्षक वाला चित्र चरण 3

    Video: अगर आप पहली बार फ्लाइट में सफर कर रहे हैं तो इन 10 बातों का ध्यान रखें - Onlymyhealth.com

    3
    कपड़े के साथ शुरू करो कपड़े सूची में सबसे कठिन चीजों में से एक है, लेकिन यह सबसे महत्वपूर्ण में से एक है। आप दिन तुम भी कुछ अतिरिक्त quedar- करने जा रहे हैं की संख्या के लिए पर्याप्त कपड़े लाने के लिए, यदि आप कुछ गिर सुनिश्चित करें। सूची बनाने से पहले मौसम की जांच करें यदि यह गर्म और सनी होने जा रहा है, तो मुख्य रूप से शॉर्ट्स और मछुआरों को पैक करें यदि यह बर्फ पर जा रहा है, तो अपने पार्क को लाने के लिए मत भूलना। हमेशा गर्म कपड़े पहनें, भले ही वह हर समय गर्म हो जाए, क्योंकि मौसम का पूर्वानुमान असफल हो सकता है यह भी याद रखें अपने यात्रा कार्यक्रम की जाँच करें और किसी विशेष घटना के लिए कपड़े पैक करने के लिए सुनिश्चित हो (एक पार्टी रात बेसबॉल के लिए गर्म जैसे, एक semiformal नृत्य, यहां तक ​​कि एक फुटबॉल टूर्नामेंट कपड़े के लिए के लिए पोशाक) और भूल नहीं है आवश्यक चीजें (मोजे, इंटीरियर, ब्रा, स्विमिंग सूट ... आपको आश्चर्य होगा कि कितने लोग इन चीजों को भूल जाते हैं)
  • स्वच्छता और सुंदरता यह डिओडोरेंट, टूथपेस्ट, शैंपू, मेकअप, हेयर उत्पादों, और ... टैम्पोन (उन्हें ले तो भी यह आप स्पर्श नहीं करता है, अगर एक दोस्त या रूममेट की जरूरत है) बाथरूम में जाओ और सभी की एक सूची बनाने में शामिल हैं आप सामान्य सप्ताह में क्या उपयोग करते हैं यदि आपके पास 7 अलग-अलग आंख छाया हैं और सप्ताह भर में उनका उपयोग करें, तो अपने आप को सीमित करने का प्रयास करें और केवल 1 या 2 को लें।
  • ई आप शायद अपने फोन, एमपी 3 प्लेयर या शायद एक डीवीडी प्लेयर या एक लैपटॉप के साथ यात्रा के लिए एक कैमरा चाहते हैं, लेकिन इन सभी वस्तुओं के बेकार हैं जब तक आप अपने चार्जर और बैटरी लाने के लिए।
  • विविध। यह अन्य बातों के आप की जरूरत है और किसी भी अन्य श्रेणी के अनुरूप नहीं है के लिए खंड है (उदाहरण के लिए, तकिए, कंबल, किताबें, पत्रिकाएं, अपने टेडी बियर जिसके बिना आप सो नहीं सकते हैं ...)
  • मेकअप एक-पैकिंग-सूची के लिए एक स्कूल ट्रिप-चरणीय-4.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    एक स्कूल ट्रिप के लिए एक पैकिंग सूची बनाओ शीर्षक वाला चित्र चरण 4



    4
    चेक बॉक्स बनाएं जब पैक करने का समय आता है, तो आपको प्रगति की तरह चीजों को सत्यापित करने की आवश्यकता होगी। प्रतीकों के मेनू पर जाएं और प्रत्येक आइटम के आगे छोटे वर्ग जोड़ें। यदि आप चार शर्ट पहनना चाहते हैं, तो चार बक्से जोड़ें।
  • रंगों के साथ कोड कुछ चीजें जो आप अपने सामान (कपड़े, शैम्पू) में डाल देंगे और कुछ चीजें जिन्हें आप बस (आइपॉड, पासपोर्ट) पर अपने साथ की आवश्यकता होगी। तय करने की परेशानी से बचने के लिए जब आप पैकिंग कर रहे हैं, तो रंग कोड सूची में कहां चला जाता है। नीले रंग में सामान सामान के सामान में जाते हैं और सूटकेस में लाल रंग के सामान जाते हैं।
  • एक स्कूल ट्रिप के लिए एक पैकिंग लिस्ट के शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    की जाँच करें। सूची को पिछली बार देखो और समायोजित करने के लिए कुछ भी समायोजित करें। क्या आपको वास्तव में चार दिनों की यात्रा के लिए छह जोड़े की झुमके की आवश्यकता है? और शायद आपको मामले में अतिरिक्त स्नान सूट पहनना चाहिए।
  • मेकअप एक-पैकिंग-सूची के लिए एक स्कूल ट्रिप-चरणीय-6.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    एक स्कूल ट्रिप के लिए एक पैकिंग सूची बनाओ शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    सूची छापें इसे कहीं न कहीं रखें जहां आप इसे खोना नहीं चाहते हैं। इसके अलावा इसे अपने कंप्यूटर पर भी सहेजें और प्रत्येक श्रेणी में कुछ अतिरिक्त रिक्त स्थान छोड़ दें ताकि आप कुछ भी जोड़ सकें अगर आप भूल गए हों।
  • Video: माउंट एवरेस्ट के ऊपर से क्या दिखता है? (The Heroes of Everest)

    एक स्कूल ट्रिप के लिए मेक ए पैकिंग लिस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    सूची का पालन करें बस अपने सूची पैक करने के लिए सुनिश्चित हो इंगित करता है क्या हुआ अगर सूची 4 टीज़ कहते हैं (जब तक आप कुछ लिखना भूल), लेकिन आप 6 के बीच तय नहीं कर सकते, उन सब को नहीं ले। किसी मित्र या परिवार के सदस्य से पूछें कि क्या लाने के लिए आपको उनकी राय है यदि आप सूची का पालन करते हैं और फिर भी सूटकेस बंद नहीं होता है, तो आपको इसे थोड़ा पुनर्निर्माण करना पड़ सकता है याद रखें कि आप कुछ स्मृति चिन्ह खरीदना चाहते हैं, इसलिए सूटकेस में हमेशा कुछ स्थान छोड़ दें।
  • युक्तियाँ

    • अधिक या कम पैकेजिंग नहीं यहां तक ​​कि अगर आप यादों के लिए जगह चाहते हैं, तो आवश्यक वस्तुओं का बलिदान न करें।
    • स्कूल आमतौर पर आपको एक पेपर देते हैं जो कहते हैं कि क्या पहनना है। आप इसे एक गाइड के रूप में उपयोग कर सकते हैं सुनिश्चित करें कि आप इसका पालन करते हैं, क्योंकि यदि आप निषिद्ध वस्तुओं को लेते हैं, तो आपको परेशानी हो रही है।
    • यदि चीजें गलत हो जाती हैं, और आप अपनी सूची नहीं बना सकते हैं, तो ऐसी कई वेबसाइटें हैं, जिनके लिए किसी भी अवसर के लिए सूची बनाई गई है।
    • मौसम के अनुसार पैक करें गर्मियों में प्रकाश पैक करें, और सर्दियों में कई परतें
    • सूची को अपने साथ ले लें और यह सुनिश्चित करने के लिए इसका उपयोग करें कि आप जो कुछ भी लेते हैं उसे वापस लौटाएं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com