ekterya.com

जापान में लोगों को कैसे बधाई देने के लिए

यदि आप जापान की यात्रा करने जा रहे हैं, तो धनुष और लहर कैसे जाना उपयोगी हो सकता है। बोइंग (ओजी) जापान में एक बहुत महत्वपूर्ण परंपरा है लोग आमतौर पर हाथ मिलाते हुए बदले मुंह से एक दूसरे को बधाई देते हैं, और आमतौर पर झुकने के बाद या उससे पहले एक छोटी सी बातचीत होती है।

चरणों

जापान में लोगों को नमस्कार छवि चरण 1
1
दुबला सीखना इस प्रथा का व्यापक रूप से जापान में उपयोग किया जाता है आप फोन पर बात करते समय भी झुकाते लोगों को देख सकते हैं। ध्यान रखें कि महिलाओं और पुरुषों, झुका different- पुरुष आम तौर पर पक्ष में हथियार रखने के हैं, जबकि महिलाओं उंगलियों को छू के साथ अपनी जांघों पर हाथ मिलाने।
  • 15 डिग्री का झुकाव यह कम से कम अनौपचारिक है और यह आकस्मिक बधाई के लिए है के रूप में अगर आप काम करने के लिए चला रहे हैं और आप किसी को आप जानते हैं कि देखते हैं, या यदि आप सड़क पर एक दोस्त से मिलने। (याद रखें, कोई फर्क नहीं पड़ता कि कैसा मौज़ूद है, यह ग्रीटिंग लौटने के लिए अविश्वसनीय रूप से कठोर है)।
  • 30 डिग्री का झुकाव सबसे सामान्य प्रकार ग्राहकों को बधाई देने या किसी को धन्यवाद करने के लिए 30 डिग्री झुकाव है। यह अक्सर व्यावसायिक स्थितियों में देखा जाता है, और औपचारिक घटनाओं में इसका उपयोग नहीं किया जाता है यह आपके स्टोर में एक ग्राहक का स्वागत करने या अपने घर में आने के लिए एक मित्र को आमंत्रित करने के बराबर है।
  • 45 डिग्री का झुकाव यह सबसे औपचारिक है यह एक गहरी कृतज्ञता व्यक्त करने के लिए प्रयोग किया जाता है, एक सम्मानजनक ग्रीटिंग, एक औपचारिक माफी, एक पक्ष के लिए पूछना आदि।
  • जापान में लोगों को ग्रीटिंग नाम वाली छवि चरण 2

    Video: Watch: PM Narendra Modi's speech from Ahmedabad | अहमदाबाद से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भाषण

    Video: आधार कार्ड है तो MODI सरकार देगी 3 लाख रूपए तुरंत??? l Aadhaar Card l Real or Fake?




    2
    मौखिक अभिवादन जानें एक वार्तालाप आम तौर पर "कोनीची वा" से शुरू होगा जो "हैलो" है दोपहर में, आप कह सकते हैं, "Konban वा" अर्थ "अच्छा दोपहर", और सुबह में आप कहते हैं कि "Ohayo gozaimasu," जो "गुड मॉर्निंग" का अर्थ है, हालांकि आप बस कह सकते हैं "Ohayo," यदि आप किसी छोटे बात कर रहे हैं कि तुम
  • यदि आप अनौपचारिक बातचीत कर रहे हैं तो "ओजेन्की देसू का?" जैसे एक प्रश्न के साथ ग्रीटिंग का पालन करने के लिए विनम्र है ("आप कैसे हैं?")। यदि वे आपसे यह पूछते हैं और आप ठीक हैं, तो "आई देउ यो, अरिगाटो" का जवाब दें। ("ठीक है, धन्यवाद।") यदि नहीं, तो "मुझे दो।"
  • जापान में लोगों को ग्रीटिंग नाम वाली छवि चरण 3
    3

    Video: Netarhat Vidyalaya 65th School Day Celebration

    प्रत्येक व्यक्ति के लिए उपयुक्त खिताब को ध्यान में रखें स्पेनिश के विपरीत, शीर्षक व्यक्ति के नाम के बाद जाता है।
  • जब आप प्राधिकरण के किसी व्यक्ति से संबोधित करते हैं: "सम," एक सम्मानित डिग्री के लिए है "सैन," का अनुवाद "श्री", "श्रीमती", "सुश्री" में किया जा सकता है। स्कूली, काम, आदि में आपके से अधिक एक सहपाठी को संबोधित करने के लिए, आप "सेनपाई" का उपयोग करते हैं और आप "सेंसी" के साथ शिक्षक का नाम पूरा करते हैं।
  • आप प्राधिकरण के एक व्यक्ति कर रहे हैं: क्या आप के साथ "चान" और एक बच्चे, एक लड़की का नाम खत्म कर सकता है "कुन।" "कोहि," सिन्पाई के पीछे है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com