ekterya.com

स्थानीय Google खोज में एक मुफ्त विज्ञापन कैसे बनाएं

Google दुनिया में सबसे लोकप्रिय खोज इंजन है, साथ ही साथ सबसे उपयोगी और सूचनात्मक होने पर ध्यान केंद्रित कर रहा है Google को अपने व्यवसाय के बारे में सही जानकारी प्रदान करना बहुत आसान है बदले में, यह जानकारी उन लोगों को प्रदान की जाएगी जो आपके द्वारा प्रदान की जाने वाली चीज़ों की तलाश करते हैं, और यह मुफ़्त है। आप कूपन, पते, सेवा के घंटे, टेलीफोन नंबर आदि की पेशकश कर सकते हैं। सबसे अच्छा हिस्सा यह है कि यह पूरी तरह से मुक्त है। अपने स्थानीय Google खोज पर एक मुफ्त विज्ञापन कैसे सेट करें यह जानने के लिए यह मार्गदर्शिका पढ़ें।

चरणों

भाग 1
Google खोज में एक विज्ञापन रखें

Google स्थानीय चरण 1 में एक मुक्त व्यापार लिस्टिंग प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि
1
"Google मेरा व्यवसाय" वेबसाइट पर जाएं Business.google.com पर जाएं यह व्यवसाय के लिए Google का विशिष्ट पृष्ठ है। इस साइट का पूरा उपयोग करने के लिए आपको एक Google खाता बनाना होगा या किसी मौजूदा खाते में प्रवेश करना होगा। यह वह खाता हो सकता है जिसे आप Gmail या Google ड्राइव में उपयोग करते हैं।
  • Google स्थानीय चरण 2 में एक निशुल्क व्यापार लिस्टिंग प्राप्त करें शीर्षक वाली छवि
    2
    अपना व्यवसाय खोजें "अब शुरू करें" पर क्लिक करें और फिर अपने व्यवसाय के नाम या पता से खोज करें। यदि यह सूची में दिखाई देता है, तो आप इसे अपने खुद के रूप में दावा कर सकते हैं। यदि यह प्रकट नहीं होता है, तो "नहीं, यह मेरा व्यवसाय नहीं है" पर क्लिक करें और आपको स्वचालित रूप से आपकी जानकारी दर्ज करने के लिए निर्देशित किया जाएगा।
  • Google स्थानीय चरण 3 में एक निशुल्क व्यापार लिस्टिंग प्राप्त करें शीर्षक वाली छवि
    3
    अपनी व्यावसायिक जानकारी के साथ पंजीकरण फ़ॉर्म को पूरा करें। यदि वह पहले से प्रवेश नहीं किया गया है, तो पता, टेलीफोन नंबर और व्यापार का पूरा नाम दर्ज करें। उसके बाद, आप फ़ोटो और अन्य जानकारी जोड़ सकते हैं जैसे:
  • अपने व्यापार की सूची के लिए पांच श्रेणियों तक
  • व्यवसाय के घंटे
  • भुगतान के रूप
  • आपके व्यवसाय की विशेष सेवाएं
  • आपके व्यवसाय के वीडियो के लिए एक लिंक (यदि आपका कोई है)
  • Google स्थानीय चरण 4 में एक मुक्त व्यापार लिस्टिंग प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि
    4
    जब आप पूरा कर लेंगे, तो Google आपको विज्ञापन की पुष्टि करने के लिए कहेंगे। आप एक फोन कॉल प्राप्त करने में चुन सकते हैं जो विज्ञापन में दिखाई देता है या पोस्टकार्ड प्राप्त करता है। फोन कॉल बहुत तेज़ है और यदि आप इस पद्धति का उपयोग करके सत्यापन करते हैं तो आपका विज्ञापन लगभग तुरंत दिखाई देगा। डाक कार्ड पद्धति को एक से दो सप्ताह के बीच लिया जाएगा और आपको कार्ड की सत्यापन संख्या दर्ज करनी होगी।
  • Google स्थानीय चरण 5 में निशुल्क व्यापार लिस्टिंग प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि
    5
    विज्ञापन संपादित करें यदि आपके पास भौतिक पता नहीं है वर्चुअल व्यवसाय या जो ग्राहकों के घरों में अपनी सेवाएं प्रदान करते हैं, उन्हें सड़क व्यापार के बजाय "सेवा क्षेत्र" व्यवसाय के रूप में विज्ञापित किया जा सकता है इस तरह से अपना व्यवसाय सेट अप करने के लिए, Google मेरा व्यवसाय पर जाएं और फिर "सूचना संपादित करें" पर जाएं "पता" पर क्लिक करें और फिर पता बॉक्स के नीचे स्थित "मैं अपने ग्राहकों के स्थान पर माल और सेवाएं प्रदान करता हूं" विकल्प को चेक करें। यहां से, आप शहरों या पोस्टल कोड दर्ज कर सकते हैं जहां आप सेवाएं प्रदान करते हैं। आप अपने स्थान के आसपास के त्रिज्या भी दर्ज कर सकते हैं- उदाहरण के लिए: 80 किलोमीटर के भीतर ___ (___ से 50 मील)।
  • यदि व्यवसाय पता बदल जाता है, तो कुछ विज्ञापनों को फिर से सत्यापित करना होगा
  • भाग 2
    विज्ञापन को अद्यतन रखें

    Google स्थानीय चरण 6 में एक निशुल्क व्यापार लिस्टिंग प्राप्त करें शीर्षक वाली छवि
    1
    सुनिश्चित करें कि विज्ञापन में सही जानकारी है यह सुनिश्चित करने के लिए अक्सर अपनी जानकारी की जांच करें कि वह अपडेट हो चुका है और सही है। जब आप नए उत्पादों या सेवाओं को शामिल करते हैं, तो उस समय अपडेट को अपडेट करें, जब समय-समय पर कोई परिवर्तन होता है और समय के साथ बदल सकता है। इसके अतिरिक्त, Google तृतीय पक्षों से जानकारी प्राप्त कर सकता है, जैसे कि महत्वपूर्ण वेबसाइटें, आपके विज्ञापन में जोड़ने के लिए। सुनिश्चित करें कि यह जानकारी सही है। अन्यथा, आप इसे हटा सकते हैं या इसे संपादित कर सकते हैं।
  • गूगल स्थानीय चरण 7 में एक मुक्त व्यापार लिस्टिंग प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    2
    पढ़ें और आलोचना का जवाब दें Google का व्यवसाय मंच आपको ग्राहकों द्वारा छोड़ी गई समीक्षाओं को पढ़ने के लिए अनुमति देता है इस प्रकार, आप अपनी प्रगति और पहलुओं को सुधारने का विश्लेषण कर सकते हैं। इसके अलावा, आप एक सत्यापित व्यवसाय के स्वामी के रूप में इन आलोचनाओं का जवाब दे सकते हैं। आपके उत्तर में, आप असंतुष्ट ग्राहक की सहायता कर सकते हैं या अपनी टिप्पणी का धन्यवाद कर सकते हैं।



  • Google स्थानीय चरण 8 में एक निःशुल्क व्यापार लिस्टिंग प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    व्यापार के लिए Google Analytics का उपयोग करें Google अपने ग्राहकों की पहचान करने में मदद करने के लिए व्यावसायिक स्वामी के आंकड़े भी प्रदान करता है प्रणाली आपके प्रोफाइल पर क्लिकों का विश्लेषण करती है, अधिक जानकारी पाने के लिए, ब्राउज़ करना शुरू करने और अपने व्यवसाय की घोषणा करना। आप इस जानकारी को मासिक प्रतिशत विश्लेषण के रूप में या समय के साथ एक रुझान ग्राफ के रूप में देख सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप यह जानकारी विश्लेषण करने के लिए उपयोग कर सकते हैं कि विज्ञापन अभियान काम कर रहा है या नहीं।
  • गूगल स्थानीय चरण 9 में एक नि: शुल्क व्यापार लिस्टिंग प्राप्त शीर्षक वाली छवि

    Video: 10 Ways to Promote Our Free Ebook And Earn Up To $98.50 Recurring Commissions

    4
    विशेष घटनाओं के साथ अपनी स्थिति अपडेट करें ग्राहकों को जानकारी रखने के लिए अवकाश कार्यक्रम, विशेष प्रचार और नए दिशा-निर्देश या विकास जैसे जानकारी जोड़ें आपके द्वारा जोड़ी गई कोई भी जानकारी बड़ी ऑडियंस तक पहुंचने में सहायता करेगी।
  • Google स्थानीय चरण 10 में एक निशुल्क व्यापार लिस्टिंग प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि
    5
    नई तस्वीरें जोड़ें सुनिश्चित करें कि आपके व्यवसाय की फ़ोटो को नियमित रूप से, अंदर और बाहर दोनों ही अपलोड करें। इसके अलावा, सुनिश्चित करें कि Google सड़क दृश्य छवि सही व्यवसाय है (कभी-कभी छवि थोड़ी चली जाती है)। आप अपने व्यवसाय का एक आभासी दौरा जोड़ सकते हैं ताकि ग्राहकों को पता चले कि यह कैसा है।
  • कुछ अध्ययनों से यह पता चला है कि ग्राहकों को उन विज्ञापनों के लिए आकर्षित किया जाता है जिनमें उच्च गुणवत्ता वाले चित्र और वीडियो शामिल होते हैं। एक वीडियो जोड़ना आपके व्यवसाय की कुल मात्रा में वृद्धि कर सकता है।
  • भाग 3
    अपने विज्ञापन की स्थानीय रैंकिंग में सुधार करें

    Google स्थानीय चरण 11 में एक मुक्त व्यापार लिस्टिंग प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि
    1
    समझें कि रैंकिंग कैसे प्रदर्शित होती है। जब कोई उपयोगकर्ता किसी विशेष सेवा या उत्पाद की खोज के लिए Google का उपयोग करता है, तो Google उन व्यवसायों की एक सूची प्रदर्शित करता है जो उन आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। ऊपर दी गई सूची में सात व्यवसायिक पृष्ठ के शीर्ष पर समूहीकृत हुए, लेकिन अब उन्होंने इसे तीन तक छोटा कर दिया है उपयोगकर्ता सभी परिणामों पर क्लिक कर सकते हैं, लेकिन सूची में पहले से ही तीन अच्छे विकल्प क्यों हैं? यही कारण है कि पहले तीन परिणामों में शामिल होना महत्वपूर्ण है, खासकर यदि आपके पास अपने क्षेत्र में काफी प्रतिस्पर्धा है
  • Google स्थानीय चरण 12 में एक निःशुल्क व्यापार लिस्टिंग प्राप्त करें शीर्षक वाली छवि
    2
    अच्छी समीक्षाएं प्राप्त करें शायद, सूची की रैंकिंग में बढ़ने का सबसे प्रभावी तरीका प्रतियोगियों से अच्छी समीक्षा प्राप्त करना है बेशक, यह हासिल करने के लिए पहला कदम असाधारण उत्पादों और सेवाओं की पेशकश करना है। इस तरह से, ग्राहक अपनी आलोचना अपने दम पर लिखेंगे। हालांकि, यदि आप अच्छी समीक्षा नहीं प्राप्त कर सकते हैं, तो कई चीजें हैं जो आप कर सकते हैं। सबसे पहले, वह नकारात्मक टिप्पणियों का जवाब देता है और समस्याओं को हल करने की कोशिश करता है फिर, आप उन लोगों को लाभ प्रदान कर सकते हैं, जिन्होंने आपके व्यवसाय के बारे में टिप्पणी छोड़ दी है, जैसे कि एक छोटा उपहार या छूट।
  • प्रतिस्पर्धियों की सकारात्मक टिप्पणियों को धन्यवाद देना याद रखें और उनकी आलोचनाओं पर टिप्पणी करें।
  • Google स्थानीय चरण 13 में एक मुक्त व्यापार लिस्टिंग प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने वेब पेज पर एक लिंक जोड़ें और उसका अनुसरण करने का विकल्प जोड़ें। रैंकिंग को अलग-अलग तरीकों से परिभाषित किया गया है, लेकिन उनमें से एक व्यापार वेबसाइट की लोकप्रियता के कारण है (यानी वेबसाइट पर यातायात)। सबसे पहले, सुनिश्चित करें कि आपके पास एक पेशेवर वेबसाइट है और इसे विज्ञापन में जोड़ें। फिर, व्यापार और ग्राहकों से संबंधित लेख, इन्फोग्राफिक्स, फोटो और वीडियो जोड़कर मूल सामग्री को डिज़ाइन करें अपनी साइट पर ट्रैफ़िक बढ़ाने के लिए सामाजिक नेटवर्क और अन्य वेब पृष्ठों पर सामग्री को पुनर्वितरित करने का प्रयास करें।
  • नियमित रूप से सामग्री बनाएं और गुणवत्ता की सामग्री डालकर अधिक ट्रैफ़िक को आकर्षित करने के लिए उन्हें प्रोत्साहित करें।
  • यहां तक ​​कि अगर आप पहले तीन परिणामों में शामिल नहीं हो जाते हैं, तो कम से कम आप अपनी वेबसाइट पर अधिक ट्रैफ़िक प्रबंधित कर सकते हैं।
  • अपनी साइट के लिंक बनाने के लिए अन्य वेबसाइटों और व्यवसायों को प्रोत्साहित करें इसे प्राप्त करने का सर्वोत्तम तरीका आपकी साइट पर गुणवत्ता की सामग्री साझा करना है, लेकिन आपके पृष्ठ की रैंकिंग और सामान्य ट्रैफ़िक बाहरी साइटों पर बढ़ेगी जहां आपने अपने लिंक साझा किए हैं
  • गूगल स्थानीय चरण 14 में एक मुक्त व्यापार लिस्टिंग प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    4
    नियुक्तियाँ बनाएं नियुक्तियां ऑनलाइन व्यवसायों के लिए विज्ञापन हैं I वे Facebook, Yelp, Yellow Pages या किसी अन्य सेवा पर हो सकते हैं जो स्थानीय व्यापार लिस्टिंग प्रदान करती है। अधिक नियुक्तियों से आपको रैंकिंग में सुधार करने में मदद मिल सकती है। ऐसी कंपनियां हैं जो इसे आपके लिए निःशुल्क बना सकती हैं, लेकिन आप स्वयं को ऐसा करके स्वयं को एक ही परिणाम प्राप्त कर सकते हैं बस इन वेब पृष्ठों को ब्राउज़ करें और अपने व्यवसाय का एक प्रोफ़ाइल बनाएं। जितनी अधिक जानकारी आप पूरी करते हैं, उतनी ही आपके व्यवसाय का नाम और जानकारी दिखाई देगी।
  • सुनिश्चित करें कि आप सभी सटीक जानकारी के साथ प्रत्येक नियुक्ति को पूरा करते हैं।
  • Video: Linux Tutorial for Beginners: Introduction to Linux Operating System

    युक्तियाँ

    • जितनी जल्दी आप विज्ञापन को पूरा करते हैं, उतना ही आप नए ग्राहकों को प्राप्त करेंगे।
    • यह एक सरल प्रक्रिया है ऐसा करने के लिए कोई कारण नहीं है, भले ही आप Google का व्यक्तिगत उपयोग न करें
    • विज्ञापन में एक बार पता लगाए जाने के बाद, आप अन्य प्रतिस्पर्धियों के बीच खड़े होने के लिए विज्ञापन खरीद सकते हैं, ऐसा करना उचित लगता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com