ekterya.com

आधार और पाउडर कैसे लागू करें

आधार और पाउडर को लागू करना बहुत आसान लगता है। हालांकि, यदि आप इसे सही ढंग से करते हैं तो आप केवल एक सजातीय खत्म प्राप्त कर सकते हैं अन्यथा, आपकी त्वचा बहुत उज्ज्वल या सूखी लग सकती है यह लेख आपको विभिन्न आधार प्रकारों को लागू करने का उचित तरीका दिखाएगा। इसके अलावा, आपको ब्रश, आधार और पाउडर के बारे में सुझाव मिलेगा जिनका आप उपयोग करना चाहिए।

चरणों

भाग 1
अपना चेहरा तैयार करें

छवि को लागू करें फाउंडेशन और पाउडर चरण 1 लागू करें

Video: НЕВЕРОЯТНЫЕ СЕКРЕТЫ КРАСОТЫ ЗВЕЗД | ЛАЙФХАКИ КИМ КАРДАШЬЯН, БЕЛЛА ХАДИД, ДЖЕССИКА АЛЬБА, ХУДА КАТТАН

1
आपकी त्वचा के प्रकार के लिए उपयुक्त हल्के चेहरे का कलेक्शनर का उपयोग करके अपना चेहरा धो लें और फिर थोड़ा टोनिंग और मॉइस्चराइजिंग लागू करें। एक कपास की बॉल और मॉइस्चराइज़र का प्रयोग करके टोनर को अपनी उंगलियों का उपयोग करें। मॉइस्चराइज़र आपकी त्वचा की पीएच संतुलन में मदद करेगा, बंद छिद्र और उन्हें कम ध्यान देने योग्य बना देगा। मॉइस्चराइज़र आपकी त्वचा चिकनी और चिकनी रह जाएगा इससे बेस को रोकने में मदद मिलेगी (विशेषकर यदि यह पाउडर बेस है) तो स्कैल्या दिखने से।
  • यदि आपके पास बहुत ही संवेदनशील त्वचा है, तो रॉसवाटर या उस पर आधारित टोनर का उपयोग करें जिसमें शराब न हो। इस तरह आप अपनी त्वचा को बहुत ज्यादा जला नहीं लेंगे
  • यदि आपके पास तेल त्वचा है, तो तेल के बिना एक हल्का मॉइस्चराइज़र का प्रयोग करें।
  • 2
    अपने चेहरे पर थोड़ा प्री-बेस लागू करने पर विचार करें आपको बहुत अधिक उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है आप अपने चेहरे को अधिक से अधिक सिर्फ प्रीबेस के साथ कवर कर सकते हैं यह उत्पाद आपको बड़े छिद्रों और ठीक लाइनों को भरने में मदद करेगा। यह आपकी त्वचा को अधिक सजातीय बना देगा, और बेस के आवेदन और एकीकरण की सुविधा प्रदान करेगा।
  • लागू होने वाला फाउंडेशन और पाउडर चरण 3 छवि
    3
    उस समय लपेटकर को लागू करें यदि आप एक क्रीम आधार का उपयोग करने जा रहे हैं जो पाउडर की ओर जाता है। ऐसा करने से कोई एकरूपता समस्या को रोकने में मदद मिलेगी। हालांकि, ध्यान रखें कि आधार भी चेकर को निकाल सकता है। यदि आप किसी अन्य प्रकार के आधार का उपयोग करने जा रहे हैं, तो इस समय सुधारक का उपयोग करने से बचना चाहिए।
  • भाग 2
    आधार को लागू करें

    छवि को लागू करें फाउंडेशन और पाउडर चरण 4 लागू करें
    1
    मेकअप के लिए पाउडर ब्रश या फोम स्पंज का उपयोग करें यदि आप पाउडर बेस का उपयोग करने जा रहे हैं। यदि आधार कॉम्पैक्ट है, आधार के निचले भाग में मेकअप के लिए फोम स्पंज को रगड़ें। आप भी उस पर एक पाउडर ब्रश रग कर सकते हैं। यदि आधार ढीला है, तो ब्रश को हल्के ढंग से पाउडर पर रखें। ब्रश को हल्के ढंग से उड़ा दें या ब्रश के संभाल को एक मेज के खिलाफ सावधानी से टैप करें। इस तरह, आप किसी भी अतिरिक्त धूल को हटा देंगे मेकअप स्पंज के साथ ढीले पाउडर लागू न करें।
  • लागू होने वाला फाउंडेशन और पाउडर चरण 5 चित्र
    2
    यदि आप एक तरल नींव का उपयोग करने जा रहे हैं, मेकअप या बेस ब्रश के लिए फोम स्पंज प्राप्त करें। पहले बोतल को हिलाएं ताकि आधार मिश्रण में पिगमेंट हो। फिर, अपने हाथ की पीठ पर या एक छोटी प्लेट पर कुछ आधार डालना इस तरह, आप गलती से बहुत अधिक आधार इकट्ठा करने से बचेंगे
  • यदि आप श्रृंगार के लिए एक स्पंज का उपयोग करने जा रहे हैं, तो इसे पानी में घुलनकर देखें और अधिक जल से छुटकारा पाने के लिए इसे दबाएं। इस तरह, आप बचेंगे कि स्पंज बहुत अधिक आधार को अवशोषित करता है और यह व्यर्थ है।
  • नरम ब्रितर्स के साथ एक पाउडर ब्रश का उपयोग करने से बचें। मुश्किल ब्रश के साथ बेस ब्रश प्राप्त करें जो तरल आधार के वजन का समर्थन कर सकते हैं।
  • यदि आप जल्दी में हैं तो आप तरल आधार पर भी आवेदन कर सकते हैं ध्यान रखें कि यदि आप करते हैं, तो आपको सबसे समरूप परिणाम नहीं मिल सकता है।
  • लागू होने वाला फाउंडेशन और पाउडर चरण 6 छवि
    3
    यदि आप क्रीम बेस का उपयोग करने जा रहे हैं, मेकअप या बेस ब्रश के लिए फोम स्पंज प्राप्त करें। क्रीम बेस आमतौर पर कॉम्पैक्ट कंटेनर में आता है। यह लिपस्टिक के समान एक ट्यूब में भी उपलब्ध हो सकता है। बस आधार की सतह के साथ स्पंज या ब्रश को रगड़ें। यदि आधार एक ट्यूब में आता है, तो आप इसे अपने माथे, नाक, गाल और ठोड़ी पर रग कर सकते हैं। अपनी उंगलियों या फोम स्पंज का इस्तेमाल करके इसे एकीकृत करें
  • पाउडर ब्रश के साथ बेस क्रीम लागू न करें। अन्यथा, लकीरें एक साथ रहेंगी। आधार ब्रश का उपयोग करें, क्योंकि आपकी कड़ी मेहनत क्रीम बेस के वजन का समर्थन करने में सक्षम होगी।
  • 4
    अपने चेहरे के केंद्र की ओर आधार को लागू करना शुरू करें यह हमेशा अनुशंसा की जाती है कि आप अपने चेहरे के केंद्र से शुरू करते हैं, चाहे आप किस प्रकार के आधार का उपयोग करें या किस प्रकार का टूल आप इसे लागू करने के लिए उपयोग करते हैं बस अपने चेहरे के केंद्र की ओर ब्रश के साथ बेस फैलाएं
  • यदि आप अपनी उंगलियों का उपयोग करने जा रहे हैं, तो छोटे आधार बिंदुओं को रखने पर विचार करें। फिर, उन्हें अपनी उंगलियों या मेकअप के लिए फोम स्पंज के साथ मिलाएं।
  • 5
    बेस को अपनी नाक के पक्षों और आपके चेहरे के किनारों के आधार पर कम करें। जैसा कि आप अपने चेहरे के किनारे तक पहुंचते हैं, आपको बेस लाइटर बनाना चाहिए। यदि यह आपके गाल पर बहुत हल्का हो जाता है और आप अधिक कवरेज चाहते हैं, तो उन पर अधिक आधार रखें और इसे बाहर निकालें।
  • 6
    अपने माथे पर आधार फैलाएं हेयरलाइन के साथ ब्रश के साथ बेस को लागू करें फिर, ब्रश को बायीं ओर दाएं और अपने भौहों पर ले जाएं।
  • 7

    Video: Krrish 4 और 5 बनाने को लेकर Rakesh Roshan ने जो सोच लगाई है वो रिकॉर्ड तोड़ सकती है । Hrithik Roshan

    अपनी ठोड़ी की ओर और जबड़ा की रेखा के साथ आधार फैलाएं ब्रश, उंगलियों या स्पंज का इस्तेमाल अपने ठोड़ी की तरफ फैलाने के लिए करें फिर, अपने जबड़े के साथ इसे पक्षों तक फैलाएं।
  • 8
    फोम स्पंज या ब्रश का उपयोग करके आधार मिलाएं। हमेशा केंद्र से बाहर के आधार को आधार समेकित करें। आपको बाल विकास की सीमा और आपके चेहरे के किनारों के करीब रहने के लिए आधार को कम करना चाहिए। इस तरीके से, आप एक अधिक सजातीय संक्रमण बनाएंगे और बहुत अधिक चिह्नित लाइनों से बचेंगी।
  • 9
    अपनी गर्दन पर आधार लगाने पर विचार करें यदि आपकी गर्दन पर अपारदर्शी या ग्रे त्वचा है, तो आपकी त्वचा इस प्रक्रिया के साथ बहुत अच्छी लगेगी।
  • भाग 3
    लपेटकर और पाउडर लागू करें

    1
    थोड़ा छिपानेवाला लागू करें ब्रश या अपनी अंगुलियों का उपयोग उस क्षेत्र में लागू करने के लिए करें जिसे आपको सही करने की आवश्यकता है फिर, आधार को प्रकाश नल देने के लिए इसे एकीकृत करें। हमेशा सुधारक क्षेत्र के केंद्र से दूर, बाह्य रूप से मिश्रण करें।
    • यदि आप आंखों के नीचे छिपाने वाले को लागू करने जा रहे हैं, तो अपनी अंगूठी उंगली का उपयोग करें यह आपके हाथ की सबसे कमजोर उंगली है और इसलिए यह सबसे नाजुक है।
    • आधार के बाद concealer को लागू करने से इसकी एकता की सुविधा मिलती है। इसके अलावा, ऐसा करने से बेस को निकालने की संभावना भी कम हो जाती है।
  • छवि को लागू करें फाउंडेशन और पाउडर चरण 14 लागू करें



    2
    आधार सूखी चलो यह 1 से 5 मिनट के बीच लग सकता है। कुछ ठिकानों, जैसे क्रीम या तेल वाले कुर्सियां, पूरी तरह से सूखे नहीं करते हैं अन्य ठिकानों, जैसे पाउडर कुर्सियां, पहले से ही सूखी हैं
  • 3
    बाकी मेकअप के साथ जारी रखने पर विचार करें। उस समय, आप बाकी मेकअप पर लिपस्टिक, ब्लश और आंख मेकअप भी शामिल कर सकते हैं।
  • 4
    अपना कॉम्पैक्ट खोलें आप एक पाउडर बेस या मुहर पाउडर का उपयोग कर सकते हैं। दोनों उत्पाद आपकी त्वचा को एक अधिक सजातीय खत्म करने और चमक से छुटकारा पाने में मदद करेंगे। वे किसी भी अधिक तेल को अवशोषित करने के लिए भी उपयोगी होते हैं।
  • 5
    धूल में हलकों में एक ब्रश रगड़ें अधिकांश पाउडर कॉम्पैक्ट या दबाए जाते हैं यदि आप ढीले पाउडर का उपयोग करने जा रहे हैं, तो ब्रश को पाउडर में रखें।
  • 6
    अतिरिक्त धूल से छुटकारा पाने के लिए हल्के ढंग से ब्रश काट लें आप टेबल के किनारे से ब्रश के संभाल को भी हिट कर सकते हैं। ऐसा करने से आपको एक ही समय में बहुत अधिक धूल लागू करने से रोका जा सकेगा, जो आपके चेहरे को अलंकृत कर सकता है आप बाद में अधिक पाउडर भी आवेदन कर सकते हैं।
  • 7
    ब्रश के साथ अपने चेहरे पर पाउडर को लागू करें। अपने चेहरे के बीच से शुरू करो और ब्रश के साथ इसे फैलाएं। यदि आवश्यक हो, तो ब्रश को पाउडर में रखें और इसे अपने चेहरे पर लागू करना जारी रखें। अपने चेहरे के संपर्क में ब्रश आने से पहले हमेशा अतिरिक्त पाउडर हटा दें
  • 8
    अतिरिक्त धूल हटाने के लिए एक साफ ब्रश का उपयोग करें। आईने में ध्यान से देखें यदि आप कोई अतिरिक्त धूल देखते हैं, तो साफ ब्रश और धूल को सावधानीपूर्वक लें।
  • भाग 4
    अपना आधार, धूल और उपकरण चुनें

    छवि को लागू करें फाउंडेशन और पाउडर चरण 21 लागू करें
    1
    एक आधार चुनें आधार के कई अलग-अलग प्रकार हैं कुछ अन्य की तुलना में कुछ प्रकार की त्वचा के लिए बेहतर हैं आधार के तीन मुख्य प्रकार हैं: पाउडर, तरल और क्रीम। आपकी त्वचा के प्रकार के अनुसार, आपको निम्नलिखित को ध्यान में रखना चाहिए:
    • यदि आपके पास सूखी त्वचा है, तो एक तरल फाउंडेशन मॉइस्चराइज़र या क्रीम का उपयोग करें। पाउडर बेस का उपयोग करने से बचें, क्योंकि आपकी त्वचा आपकी त्वचा को सूखे लगती है। यदि आपको एक पाउडर बेस का उपयोग करना है, तो मॉइस्चराइज़र चुनें।
    • यदि आपके पास तेल की त्वचा है, तो तेल या पाउडर बेस के बिना एक हल्का तरल आधार चुनें। आप खनिज आधारित पाउडर बेस का भी उपयोग कर सकते हैं क्योंकि यह तेल को बेहतर ढंग से अवशोषित करेगा। क्रीम बेस का उपयोग न करें क्योंकि यह आपकी त्वचा के लिए बहुत भारी और तेलयुक्त होगा।
    • यदि आपके पास सामान्य त्वचा है, तो आप चाहते हैं कि किसी भी आधार का उपयोग कर सकते हैं: पाउडर, तरल या क्रीम
    • यदि आपके पास मिश्रित त्वचा है, तो पाउडर बेस का उपयोग करने पर विचार करें। चिकना भागों पर अधिक आधार और शुष्क भागों पर कम लागू करें।
  • छवि को लागू करें फाउंडेशन और पाउडर चरण 22 लागू करें
    2
    अपने बेस के खत्म चुनें वहाँ भी आधार खत्म के विभिन्न प्रकार के होते हैं। कुछ और अधिक पारदर्शी होते हैं जबकि अन्य मैट हैं। निम्नलिखित को ध्यान में रखें:
  • यदि आप एक होना चाहते हैं तो एक सेमेट बेस का उपयोग करें प्राकृतिक देखो अधिकांश ठिकानें सेमीिमेट्स हैं
  • यदि आप अपनी त्वचा को स्वस्थ चमक देना चाहते हैं तो गीला या चमकदार खत्म करें। यह खत्म ठंड सर्दियों के महीनों के लिए बहुत अच्छा है।
  • मैट या सरल खत्म का उपयोग करें यदि आप चाहते हैं कि आपका चेहरे को सजातीय दिखें। इस तरह की फिनिश तस्वीरों के लिए बहुत बढ़िया है क्योंकि इससे चमक भी निकल जाता है
  • छवि को लागू करें फाउंडेशन और पाउडर चरण 23 लागू करें
    3
    अपने आधार का कवरेज चुनें कुछ आधार पारदर्शी और हल्के होते हैं, जबकि अन्य मोटे और भारी होते हैं। अगर आप अपनी त्वचा के स्वर को एकरूप बनाना चाहते हैं, लेकिन अपनी प्राकृतिक विशेषताओं को दिखाते रहें (जैसे कि फ्क्क्ले या सौंदर्य चिह्न), एक पारदर्शी आधार का प्रयोग करें। यदि आप फ्रीक्ले, काले धब्बे और अन्य खामियों को कवर करना चाहते हैं, तो एक पूर्ण कवरेज आधार का उपयोग करें ध्यान रखें कि खामियों जैसे कि खामियों को कवर करने के लिए, आपको छिपाने वाले का उपयोग करना पड़ सकता है
  • लागू होने वाला फाउंडेशन और पाउडर चरण 24 चित्र
    4
    कम से कम दो अलग आधार रंगों का उपयोग करने की योजना बनाएं सर्दियों के महीनों के दौरान आपकी त्वचा कम दिखती है, जब सूर्य के प्रकाश कम होता है इसके अलावा, यह गर्मियों में गहरा होता है जब सूरज उज्ज्वल होता है। इसलिए, यह संभव है कि गर्मियों के दौरान सर्दियों में उपयोग करने वाली आधार आपकी त्वचा के लिए बहुत हल्की होती है और यह कि संभव है कि गर्मियों में आप उपयोग करते हैं, जो सर्दी के लिए बहुत अंधेरा है इन समस्याओं से बचने के लिए, गर्मियों के दौरान और सर्दियों के लिए लाइटर की एक और हल्की छाया का उपयोग करने के लिए एक गहरा छाया का आधार प्राप्त करें। वसंत और गिरने के दौरान आप अपनी त्वचा की टोन को हल्का या अंधेरे के रूप में दोनों टोन मिश्रण कर सकते हैं।
  • छवि फाउंडेशन और पाउडर चरण 25 लागू करें
    5
    यह ध्यान रखें कि बेस के रूप में ऑक्सीडिज़ेड यह सूख जाता है जब आप कोई आधार खरीदते हैं, तो कुछ रंग चुनें, जो आपकी त्वचा के टोन से मेल खाते हैं। अपनी गाल के साथ प्रत्येक टोन को लागू करें फिर से आधार देखने से एक से दो मिनट पहले प्रतीक्षा करें रंग चुनें जो आपकी त्वचा को बेहतर समेकित करता है।
  • छवि को लागू करें फाउंडेशन और पाउडर चरण 26 लागू करें
    6
    पाउडर चुनें आप किसी भी अतिरिक्त तेल या चमक को अवशोषित करने के लिए पाउडर बेस का उपयोग कर सकते हैं। आप अपने मेकअप को ठीक करने के लिए मुहर पाउडर का उपयोग भी कर सकते हैं और उसे चारों ओर फैलाने से रोक सकते हैं।
  • Video: एनआरसी: अधर में असम

    छवि फाउंडेशन और पाउडर चरण 27 को लागू करें

    Video: प्राइमर और फाउंडेशन चेहरे पर लगाने का सही तरीका क्या है ? Kryolan TV Paint Stick Foundation Review

    7
    आधार के प्रकार और आप चाहते कवरेज के अनुसार अपने उपकरण चुनें। आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले आधार का प्रकार यह निर्धारित करेगा कि आप इसे लागू करने के लिए क्या उपयोग करेंगे आपको निम्नलिखित को ध्यान में रखना चाहिए:
  • एक पाउडर ब्रश के साथ एक पाउडर बेस लागू करें। यह कॉम्पैक्ट और ढीला पाउडर के साथ काम करेगा। जब आप मेकअप खत्म करते हैं तो सीलिंग पाउडर लगाने के लिए आप इस ब्रश का उपयोग भी कर सकते हैं।
  • फोम मेकअप स्पंज का उपयोग करके एक कॉम्पैक्ट पाउडर बेस, तरल आधार या क्रीम बेस को लागू करें। ये स्पंज आमतौर पर सफेद होते हैं और वेज या डिस्क्स के रूप में आते हैं। ये स्पंज आप एक अधिक सजातीय और वर्दी कवरेज देंगे।
  • आधार ब्रश के साथ एक तरल या क्रीम बेस को लागू करें। ये ब्रश एक पाउडर ब्रश की तुलना में थोड़ा कठिन से बने होते हैं। वे फ्लैट हैं और थोड़ा सा गोल टिप है वे आपको सर्वोत्तम कवरेज प्रदान करेंगे।
  • यदि आप जल्दी में हैं तो एक तरल नींव लगाने के लिए अपनी उंगलियों का उपयोग करें हालांकि, ऐसा करने से आपको सबसे अच्छा कवरेज या सबसे सजातीय खत्म नहीं मिलेगा।
  • युक्तियाँ

    • यह संभावना है कि आपको अपने पूरे चेहरे पर आधार लागू करने की आवश्यकता नहीं है। इसे इस तरह से करना आपकी त्वचा को और अधिक प्राकृतिक दिखाना होगा
    • हमेशा केंद्र से बाहर वर्दी।
    • आपके द्वारा लागू कम आधार, बेहतर अधिकांश श्रृंगारों में कई परतें होती हैं (प्रीबेस, बेस, पर्सलर, ब्लश, पाउडर, इत्यादि)। ये सभी परतें जमा हो जाती हैं एक से बचें आप की आवश्यकता के मुकाबले आधार और कम श्रृंगार की हल्की मात्रा का उपयोग करके अतिभारित दिखते हैं।
    • अगर आप कहीं भी जाते हैं जहां आप फोटो ले जाएंगे, तो अपने चेहरे की एक त्वरित तस्वीर का विकल्प चुनकर विचार करें अपना कैमरा फ्लैश करें ऐसा करके आप समस्या क्षेत्रों या त्रुटियों को रोशन करेंगे, जैसे अतिरिक्त धूल
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com