ekterya.com

समान रूप से आधार कैसे लागू करें

बेस मेकअप का एक प्रकार है जिसे नेत्रहीन त्वचा डिस्कोलरेशन से मेल खाया जाता है, दाग को कवर किया जाता है, छिद्रों की उपस्थिति को कम करता है, त्वचा बनावट को नरम करता है, अन्य प्रकार की मेकअप के लिए नींव प्रदान करता है। इसके अतिरिक्त, कुछ प्रकार के आधार में एंटी-मुँहासे दवाएं, विरोधी शिकन उपचार या अवरोधक शामिल हो सकते हैं। आधार से त्वचा के रंग के साथ गठबंधन और त्वचा की बनावट के साथ मिश्रण की उम्मीद है - यही कारण है कि बेस विभिन्न रंगों में आता है, प्रत्येक त्वचा टोन के लिए और त्वचा के विभिन्न बनावट के पूरक के लिए सूत्रों के चयन में। त्वचा आधार को सही तरीके से लागू करना महत्वपूर्ण है और जिस तरह से यह पता लगाना आसान नहीं है। समान रूप से आधार को कैसे लागू किया जाए, यह जानने के लिए अगले चरण का पालन करें

चरणों

लागू होने वाले फाउंडेशन चरण 1 नामक छवि
1
एक बेस टोन खोजें जो आपकी त्वचा के रंग से मेल खाता है अपने जबड़े के पास एक बेसलाइन लागू करें और उसे फैलाना रंग जो गायब हो जाता है वह आपकी त्वचा के लिए वर्णित रंग है - संकेत दिया रंग का उपयोग आधार समान रूप से लागू करने के लिए आवश्यक है।
  • Video: कैसे डाउनलोड करने के लिए नकाबपोश आधार कार्ड | द्वारा इशान [हिन्दी]

    लागू करें फाउंडेशन चरण 2 नामक छवि
    2
    आपकी त्वचा की बनावट के लिए सही सूत्र चुनें निर्धारित करें कि आपके पास शुष्क, मिश्रित या तेलयुक्त त्वचा है। अपनी त्वचा के लिए सही नींव का चयन करने के लिए नीचे दिशानिर्देशों का पालन करें:
  • यदि आपके पास सूखी त्वचा है, तो एक तरल नींव चुनें। सूखी त्वचा पर आधार समान रूप से लागू करने के लिए, आपको एक आधार का उपयोग करना होगा जो न्यूरॉइराइज़र के रूप में कार्य करता है और इसमें कोई भी पाउडर नहीं हो सकता है जो सूखी हो सकता है तरल आधारों को मॉइस्चराइज़र के रूप में कार्य करते हैं और सूखी त्वचा के लिए एक अच्छा विकल्प है। अधिक नमी पाने के लिए आप तेल आधार सूत्र का उपयोग करने पर विचार करना चाहेंगे।
  • यदि आपके पास मिश्रित त्वचा है (त्वचा जो कुछ क्षेत्रों में सूखे और दूसरों में चिकनाई है), तो आपको पाउडर बेस का उपयोग करना चाहिए। पाउडर कुर्सियां ​​तरल पदार्थ से मोटी होती हैं, लेकिन बार कुर्सियां ​​जितनी मोटी नहीं होती। यह मिश्रित त्वचा के लिए उन्हें एक अच्छा विकल्प बनाती है
  • यदि आपके पास तेल त्वचा है, आधार पाउडर या बार आपकी त्वचा के साथ सुचारू रूप से संयोजित होगा, जिससे आपको समान रूप से आधार लागू करने की इजाजत मिलेगी। मैट फिनिश के साथ एक पानी आधारित उत्पाद चुनें बार कुर्सियां ​​मोटी होती हैं और खामियों को सील करने के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • मूस में कुर्सियां ​​किसी भी प्रकार की त्वचा के लिए अच्छे हैं वे सूखी त्वचा पर सबसे अच्छा काम करते हैं, क्योंकि वे झुर्रियों से चिपकते नहीं हैं।
  • Video: जानिये आर्य समाज में शादी कैसे होती है? "Arya Samaj Marriage process in Hindi"

    3
    बेस एप्लिकेशन के लिए आपकी त्वचा तैयार करें
  • अपने चेहरे को चेहरे की सफाई के साथ धो लें जो आपकी त्वचा के प्रकार के लिए उपयुक्त है।
    छवि का शीर्षक, त्वचा को मुफ्त में डालना, चरण 3
  • अपने चेहरे को नाजुक रूप से सूखा
    ऑइली स्किन के लिए मेक ए फेस क्लेंसर शीर्षक वाला चित्र चरण 5
  • आपकी त्वचा से वसा को साफ करने के लिए चेहरे की टोनर का उपयोग करें और अपने छिद्र को बंद करें।
    होम ट्रीटमेंट का उपयोग मुँहासे के छुटकारा पाने के लिए छवि 4
  • एक मॉइस्चराइज़र लागू करें आप एक मॉइस्चराइजिंग क्रीम के बजाय कम से कम जेल का उपयोग करना चुन सकते हैं।


    ऑइली स्किन के चरण 3 के लिए एक प्राकृतिक सौंदर्य दिनचर्या एडॉप्ट शीर्षक वाली छवि
  • लागू करें फाउंडेशन स्टेप 4 लागू होते हैं
    4
    मेकअप स्पंज (नरम अनुप्रयोगों के लिए) या आपकी उंगलियों (अधिक श्रमसाध्य अनुप्रयोगों के लिए) का उपयोग करके समान रूप से आधार को लागू करें। आप केवल उन क्षेत्रों में आधार का उपयोग करना चुन सकते हैं, जिन्हें आप कवर करने की आवश्यकता महसूस करते हैं या आप पूरे चेहरे को आधार आवेदन कर सकते हैं। किसी भी तरह से, यह महत्वपूर्ण है कि आप परिणाम प्राप्त करने के लिए कुछ दिशानिर्देशों का पालन करें:
  • इसे गर्म करने के लिए इसे लागू करने से पहले अपनी उंगलियों या हाथों के साथ बेस को घुमाएं, जिससे कि यह आपकी त्वचा के माध्यम से सीप कर सके।
    लागू करें फाउंडेशन स्टेप 4 बुलेट 1 नामक छवि
  • आधार को लागू करने से शुरु करें, अपने चेहरे (या उस क्षेत्र को जिसे आप कवर करना चाहते हैं) के बीच अंक के माध्यम से फैलकर और फिर, परिपत्र आंदोलनों के माध्यम से, अपनी उंगलियों के सुझावों के साथ बेस या मेकअप के लिए स्पंज के साथ आधार फैलाएं।
    लागू करें फाउंडेशन स्टेप 4 बुलेट 2 नामक छवि
  • अपने माथे (उस हिस्से में जहां बालों का जन्म हुआ है) पर आधार को लागू करने के लिए सुनिश्चित करें, ताकि आवेदन का पता नहीं लगाया जा सके- वैसे ही, अपने जबड़े और अपनी गर्दन पर आधार लागू करें अन्यथा, आप उस चीज़ के साथ समाप्त हो जाएंगे जो आपके चेहरे पर आधार मुखौटा जैसा लग रहा है। आधार आपकी त्वचा के क्षेत्रों में नेत्रहीन गायब हो जाना चाहिए जो इसके द्वारा कवर नहीं किए गए हैं।
    लागू करें फाउंडेशन स्टेप 4 बुलेट 3 नामक छवि
  • समस्या क्षेत्रों की समीक्षा करें और यदि आवश्यक हो, तो अधिक कवरेज के लिए आधार की अतिरिक्त परतें जोड़ें - सुनिश्चित करें कि आप आधारभूत रूप से आपके प्रगति के रूप में पूरी तरह से धुंधला हो जाएं।
    लागू करें फाउंडेशन स्टेप 4 बुलेट 4 नामक छवि
  • युक्तियाँ

    • एक तरल आधार का उपयोग करते समय, प्रत्येक आवेदन से पहले बोतल को हिलाएं।
    • त्वचा को अतिरिक्त चमक देने के लिए बेस को मॉइस्चराइजिंग क्रीम के साथ जोड़ा जा सकता है।
    • यदि आपको पता चलता है कि आपको अपने आधार को ढंकने की आवश्यकता नहीं है, तो आप एक रंगा हुआ न्यूरॉइज़र का उपयोग करना चुन सकते हैं। बस मॉइस्चराइजिंग क्रीम को लागू करें क्योंकि आप किसी भी चेहरे लोशन के साथ करेंगे।
    • आधार एक कमाना क्रीम के साथ प्रयोग किया जा सकता है। सुनिश्चित करें कि कमाना क्रीम आधार का उपयोग करने से पहले आपकी त्वचा में घुसना।

    चेतावनी

    • आपकी त्वचा की रक्षा के लिए, प्रत्येक उपयोग के बाद अपने मेकअप स्पंज को साफ करें और एक वर्ष के बाद अपने ठिकानों को प्रतिस्थापित कर दें (पाउडर बेस्स थोड़ी देर तक रह सकते हैं) जब यह आपके आधार की ताजगी का निर्धारण करने के लिए आता है, तो एक सामान्य नियम गंध परीक्षण करना है: आपको एक बेस त्याग देना होगा, जैसे ही यह एक अप्रिय गंध शुरू होता है
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com