ekterya.com

मस्कारा सही तरीके से कैसे लागू करें

क्या आप मोटा पलकें करना चाहते हैं? क्या आप चाहते हैं कि वे लंबे समय तक हेइडी क्लम के पैर हों? क्या आप मास्क एपेटर ब्रश के साथ अपनी आंख को नखने से डरते हैं यदि आप नहीं जानते कि आप क्या कर रहे हैं? यह आलेख आपको सिखा देगा कि कैसे सही ढंग से काजरा (मस्करा) को चुनना और लागू करना है जो आपके पलकों के लिए सबसे अधिक उचित है और जो उन्हें आपकी इच्छा के अनुसार लंबे और प्रचुर मात्रा में बनाता है।

चरणों

भाग 1
मस्करा चुनें

छवि मस्कारा चरण 1 लागू करें शीर्षक
1
निर्धारित करें कि आप मुखौटा में क्या ढूंढ रहे हैं। वहाँ काजल के प्रकार पलकें लगभग किसी भी आकार को बढ़ाने के लिए कर रहे हैं:, rizarlas उन्हें और अधिक मात्रा देने के लिए, लंबा, उन्हें परिभाषित, ताकि उन्हें आसानी से हो जाना बनाने के लिए, और वहाँ भी मास्क जलरोधक और कई उत्पादों है कि आप इन प्रभावों का एक संयोजन दे रहे हैं। अपने टैब पर ध्यान दें और यह निर्धारित करें कि उन्हें कैसे बढ़ाया जाना चाहिए।
  • यदि आपके टैब दुर्लभ हैं, तो आप उस मुखौटा के लिए विकल्प चुन सकते हैं जो उन्हें मोटा बना देता है या उन्हें अधिक मात्रा प्रदान करता है और जिनके applicator ब्रश बड़े और गोल होते हैं और कई ब्रिसल होते हैं। इसके अलावा, आप एक सूत्र प्राप्त कर सकते हैं जो मुखौटा को प्राइमर परत के साथ जोड़ती है। यह lashes के लिए एक बड़ा मात्रा देने और उन्हें स्वस्थ रखने के लिए आदर्श है।
  • यदि आपके झपके कम होते हैं, तो आप उन मुखौटे के लिए विकल्प चुन सकते हैं जो उन्हें बढ़ाता है और जिनके ब्रश छोटे होते हैं और उनके लकीरें मोटा होती हैं। एक छोटी ब्रश के साथ, आप अपनी आँख के करीब पहुंच सकते हैं यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप प्रत्येक बरौनी को कवर करते हैं
  • यदि आपकी आंखों में प्रचुर मात्रा में हैं, लेकिन आप चाहते हैं कि उन्हें अधिक से अधिक परिभाषित किया जाए, तो आप उस मुखौटा के लिए विकल्प चुन सकते हैं जो उन्हें बढ़ाता है, लेकिन जिनके ब्रश लंबे होते हैं और उनकी लकीरें समान दूरी पर होती हैं। इस तरह, आप अपने टैब अलग कर सकते हैं
  • आप अपने बरौनी कर्ल करना चाहते हैं, तो आप एक मुखौटा जो घुमावदार ब्रश है के लिए विकल्प चुन सकते हैं।
  • यदि आप एक प्राकृतिक और रोज़ मिलना चाहते हैं, तो आप एक मुखौटा का चयन कर सकते हैं जिसका ब्रश रबड़ है और समान रूप से रेशों की दूरी पर है। आप इस प्रकार के ब्रश को कई मुखौटा ब्रांडों से प्राप्त कर सकते हैं, जो वे फार्मेसियों में बेचते हैं। ऐसा लगता है कि जलरोधक मुखौटा पूरे दिन रहता है।
  • यदि आपके पास असमान लंबाई के टैब्स हैं या यदि वे क्षतिग्रस्त हैं, तो मुखौटा की सामग्री की जांच करें। आप अपने पलकों को फाइटोकाटिन और पेंटेनॉल के साथ बढ़ने में मदद कर सकते हैं। अपने लेश के साथ एक मोटा ब्रश का उपयोग करें
  • मुखौटा का उपयोग केवल तीन महीने के लिए ही किया जाना चाहिए। इसलिए, आप एक आप के लिए एकदम सही है कि खोजने के लिए विभिन्न ब्रांडों और सूत्रों के साथ प्रयोग कर सकते हैं।
  • Video: मस्कारा कैसे लगाएं - Onlymyhealth.com

    छवि मस्कारा चरण 2 लागू करें शीर्षक
    2
    टोन चुनें अधिकांश भाग के लिए, आदर्श काला है, क्योंकि यह बनाता है कि आंखें लंबे और मोटे लगती हैं और आपकी आँखें वास्तव में बाहर खड़ी होती हैं। हालांकि, यदि आपके पास रेडहेड किया गया है या गोरे रंग का झंडा है, तो आपका डिफ़ॉल्ट स्वर भूरे रंग का होना चाहिए। प्रत्येक दिन के लिए एक हल्का भूरा टोन और एक और अधिक नाटकीय रूप देखने के लिए एक गहरे भूरे टोन का उपयोग करें।
  • रंग मुखौटा के साथ प्रयोग करें हरे रंग हाइलाइट रंग बैंगनी नीली आंखों कर सकते हैं, जबकि बैंगनी मुखौटा हरी आंखें और नीले रंग की वृद्धि कर सकते हैं और बैंगनी रंग प्रबुद्ध कर सकते हैं।
  • छवि मस्कारा चरण 3 लागू करें शीर्षक
    3
    इसके अलावा एक खरीदने के लिए लाभ उठाएं बरौनी कर्लर. यदि आप अपने चमचे चमकदार दिखने के बारे में गंभीर हैं, तो यह जरूरी है कि आपके पास एक बरौनी कर्ल है इसके साथ आप अपनी पलकों को उठा सकते हैं ताकि अधिक रोशनी आपकी आंखों में प्रवेश कर सकें और ये बड़े और उज्ज्वल दिख सकें। हालांकि ऐसा लगता है कि यह मामला नहीं है, एक बरौनी कर्लर एक बड़ा अंतर बना सकता है।
  • गोलाकार रबर पैड के साथ एक कर्ल प्राप्त करें यह आपके पलकों को घुमावदार बनाने में मदद करेगा और तीव्र कोने पर झुकाव नहीं करेगा।
  • भाग 2
    ऊपरी lashes पर मुखौटा लागू करें

    1
    हंसी को पहले झपकी लेना कर्सर के आधार पर कर्ल को लागू करें और धीरे-धीरे लगभग 10 सेकंड के लिए दबाएं। फिर, उसे टैब के मध्य भाग की ओर स्लाइड करें और एक और 10 सेकंड के लिए दबाएं। अंत में, टैब के सुझावों पर उन्हें 10 सेकंड के लिए प्रेस करें ताकि उन्हें कर्ल कर सकें। इस तरह, आप यह सुनिश्चित करेंगे कि एक तेज कोण पर झुकने के बजाय एक प्राकृतिक वक्र है
    • यदि आपके पास कर्ल नहीं है या एक का उपयोग करने के बारे में चिंता न करें, तो आप अपनी गीली आँखों को ऊपर उठाकर अपनी उंगलियों के सुझावों के साथ कर्ल कर सकते हैं।
  • 2
    ब्रश को एक तरफ से दूसरी तरफ मुड़ें, इसे ऊपर और नीचे जाने के बजाय मुखौटा ट्यूब से हटा दें। इसे बदल कर, ब्रश को मुखौटा के साथ गर्भवती किया जा सकता है। ज्यादातर लोग सोचते हैं कि वे क्या करते हैं जब वे ब्रश को ऊपर और नीचे ट्यूब में ले जाते हैं। हालांकि, हकीकत में जो दूसरा करता है वह ट्यूब के बीच की हवा को बल देता है और इससे मुखौटा शुष्क होता है।
  • 3



    एक ऊतक के साथ या ट्यूब के किनारे पर अतिरिक्त मुखौटा मिटाएं। यदि आप बहुत अधिक मुखौटा लागू करते हैं, तो गांठों का निर्माण हो सकता है। ब्रश को हल्के से साफ़ करें ताकि वह सही मात्रा में रह सके।
  • Video: ऑय लाइनर और मस्कारा कैसे लगाए ?/how to eyeliner & mascara with some tips

    4
    आँखों को उठाने के लिए देखो किसी भी मामले में आपको अपने परिधीय दृष्टि में दर्पण में खुद को देखने में सक्षम होना चाहिए।
  • यदि आप ब्रश को अपने पलकों पर लाते हुए झपके से डरते हैं, तो अपना मुंह खोलें, क्योंकि आपके मुंह को खोलने के लिए ज़्यादा मुश्किल है।
  • 5
    ब्रश को पलकों के आधार के ऊपर रखें और इसे एक तरफ से एक तरफ कस दें। आपको ज्यादातर मास्क को बरौनी की जड़ों तक लागू करना चाहिए। यह इन लंबे समय तक देखने के लिए और अतिभारित रोकने सुझावों पर बने रहने कर देगा।
  • इसके अलावा, जब आप ब्रश को झुकाते हैं, तो आप लिफ्ट और कर्ल को अपने कर्ल को कवच में मदद करेंगे।
  • 6
    ब्रश को एक झीग्गज आंदोलन द्वारा बारिश के सुझावों की ओर ले आओ या फिर थोड़ा फिर से विचलित करें। जब लकीरें, यह बना देता है, lashes की एक बड़ी लंबाई और मात्रा होती है, और गांठों के गठन को कम करने में मदद कर सकता है।
  • 7
    अपने lashes के माध्यम से एक दूसरी परत खर्च करें क्योंकि अगर आप अधिक परतों लागू होते हैं, अपने आप को केवल दो परतों या तीन सबसे पर लागू करने के लिए प्रयास करें, अधिक होने की संभावना अपने बरौनी पर मुखौटा सूखी, अगले परत में गांठ के गठन कि।
  • यदि आप चाहें तो एक से अधिक मुखौटा जोड़ लें आप उस की एक परत लागू कर सकते हैं जो बारिश को बढ़ाता है और फिर एक और है जो उन्हें मोटा बनाता है।
  • 8
    अंदर और पलक के बाहर स्थित टैब मत भूलना। कई मामलों में, लोग केवल पलक के केंद्र में मुखौटा लागू करते हैं। यह वास्तव में आंखों को संकुचित दिख सकता है इसे आंतरिक, केंद्रीय और बाहरी टैब पर लागू करने के लिए सावधान रहें
  • आप ब्रश भीतरी टैब तक पहुँच जाता है बनाने के लिए मुश्किल हो सकता है, तो आप ध्यान से 90 डिग्री के कोण पर मोड़ सकता है (चिंता मत करो, आप अपनी मूल स्थिति में इसे वापस करेंगे)। इस तरह, आपके लिए मुखौटा के साथ अपने पूरे चेहरे को कवर किए बिना भीतरी झपकी के माध्यम से ब्रश को गुजरना आसान हो जाएगा।
  • भाग 3
    निचले lashes पर मुखौटा लागू करें

    छवि मस्कारा चरण 12 लागू करें
    1
    एक चम्मच, एक ऊतक या एक मेकअप स्पंज के पतले किनारे को अपने निचले बारिश के नीचे रखें। इस तरह, आप अपनी त्वचा को बिना दाग़ के बिना मुखौटा लागू कर सकते हैं
  • Video: Maskara Kaise Lagaye
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com