ekterya.com

अपने बालों को सीरम कैसे लागू करें

हेयर सीरम कमजोर पड़ता है और आपके बालों को चमक, लचीलापन और ताकत जोड़ता है। आम तौर पर यह उन लोगों के लिए संकेत दिया जाता है जिनके मध्यम बाल लंबे, सूखे और घुंघराले या लहराती हैं। हालांकि, यह जानने का सबसे अच्छा तरीका है कि सीरम आपके लिए सही है या नहीं, बस इसे जांचना है। इसे विभिन्न तरीकों से उपयोग करने की सलाह दी जाती है आप केश विन्यास के अंत में या धोने से पहले या बाद में इसका इस्तेमाल कर सकते हैं, जो आमतौर पर बाल चमक बनाने के लिए किया जाता है।

चरणों

विधि 1
सही उत्पाद प्राप्त करें

सीरम को अपने बाल चरण 1 पर लागू करें
1
बाल सीरम खरीदने से पहले अपने विकल्पों को ध्यान में रखें लेबल की जांच करें और कई की तुलना करें जो कि आपके बाल की जरूरतों को पूरा करता है। अलग-अलग वर्ग हैं जो आप अपने बाल प्रकार और आपकी वरीयताओं के अनुसार उपयोग कर सकते हैं। यदि आपके पास पतले बालों हैं, तो आप एक मोटा सीरम की कोशिश कर सकते हैं। यदि आपके बालों को अच्छी स्थिति में है, तो उस प्रकाश की कोशिश करें जो बालों के लिए संकेत दिया जाता है जिसके लिए अधिक जलयोजन की आवश्यकता नहीं होती है। अगर आप अक्सर अपने बाल ठीक करते हैं, तो उस का उपयोग करें जो गर्मी के उपकरणों के कारण होने वाले नुकसान से बचाता है। इसके अलावा, कुछ ऐसे हैं जो विशेष रूप से घुंघराले और लहराती बाल में कर्ल को बढ़ाने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं, जो कि बहुत सारे चमक लाते हैं। दूसरी ओर, ऐसे अन्य लोग हैं जो कि केशविन्यास बनाने के लिए उपयोग किए जाते हैं जो कि एक और अधिक प्राकृतिक देखो प्रदान करते हैं।
  • सीरम विभिन्न किस्मों में आता है जो आप किसी डिपार्टमेंट स्टोर या फार्मेसी में पा सकते हैं।
  • 2
    इसे धोने से पहले अपने बालों में सीरम के कुछ चक्कर लगायें। यह कदम वैकल्पिक है कुछ लोगों को लगता है कि धोने से पहले अपने बालों के सुझावों में सीरम लगाने से शैम्पू केमिस्ट्रीज़ की वजह से फफूसी और सूखापन से लड़ने में मदद मिलती है। धोने के दौरान अपने बालों की रक्षा करने के लिए, सामान्य से अधिक सीरम का उपयोग करें। मध्य भाग में 3 से 4 squirts और विशेष रूप से अपने बालों की युक्तियों पर लागू करें
  • हमेशा की तरह अपने बाल धोएं और कुल्ला और सुनिश्चित करें कि आप सभी शैम्पू प्राप्त करें
  • 3
    अपने बालों को ठीक करने से पहले कंडीशनर धो लें और उसे लागू करें सीरम का उपयोग करने का एक अन्य तरीका यह है कि यह अच्छी तरह से गीला बालों पर लागू होता है। जब आप बौछार करते हैं, तो मॉइस्चराइजिंग शैम्पू और कंडीशनर का उपयोग करना एक अच्छा विचार होगा जो आपके बालों के लिए फायदेमंद है। दूसरी तरफ, यदि आप घुंघराले या लहराती बाल हैं, तो आप एक शैम्पू और एंटीफ्रिज़ कंडीशनर या आपके बालों के प्रकार के लिए एक विशेष खरीद सकते हैं।
  • यदि आपके बाल घुंघराले या लहराती हैं, तो अपरंपरागत उत्पादों के साथ इसे धोने की संभावना पर विचार करें। अधिक प्राकृतिक तरंगों को प्राप्त करने के लिए, शैंपू को सफाई वाले एजेंटों से मुक्त किया जाता है जो छल्ली को नुकसान पहुंचाते हैं और फ्रुग का कारण होता है।
  • यदि आप तलाशी के बाद ही सीरम को लागू करने की योजना बनाते हैं, तो आप इस कदम को छोड़ सकते हैं।
  • Video: बालों में सीरम कैसे लगाए | कैसे बाल सीरम, streax बाल सीरम समीक्षा और हिन्दी में डेमो लागू करने के लिए | kaurtips ♥ ️

    विधि 2
    सीरम की सही मात्रा का प्रयोग करें

    Video: बालों का सीरम क्या है?सीरम के लाभ और सीरम उपयोग करने के नुस्खे - Hair Serum Benefits-Hair care tips

    1
    अपने अच्छे-गीले बालों में सीरम के कुछ बूंदों को सावधानी से डुबो दें। सीरम लगाने से पहले तौलिया के साथ इसे सूखा नहीं। विशेषज्ञों का कहना है कि गीले बालों पर इसका इस्तेमाल करना बेहतर है। यदि आपकी मध्यम लंबाई वाले बाल हैं तो 1 से 2 बूंदों का उपयोग करें अपने हाथों के हथेलियों के बीच अच्छी तरह से इसे छूएं और फिर इसे केंद्र के हिस्से में और अपने बालों के छोर पर वितरित करें।
    • सुनिश्चित करें कि आप बहुत अधिक उपयोग नहीं करते, क्योंकि यदि आप करते हैं, तो आपके बाल तेल और भारी हो सकते हैं
  • 2
    हमेशा की तरह अपने बालों को ठीक करें गर्मी के उपकरणों के साथ व्यवस्था करने से पहले बाल के लिए एक सुरक्षात्मक गर्मी स्प्रे का उपयोग करने की संभावना को ध्यान में रखें। स्वाभाविक रूप से संभव के रूप में अपने बालों को मजबूत और उज्ज्वल रखने की कोशिश करनी चाहिए ताकि आप कम सीरम का उपयोग कर सकें।
  • 3



    अपने हाथ में सीरम की छोटी मात्रा डालो जब आप अपने बालों को ठीक करना समाप्त कर लें, तो अपने हाथ में सीरम की एक बूंद डालना शुरू करें। आप हमेशा बाद में अधिक आवेदन कर सकते हैं। यदि आप इसे अपने हाथ में नहीं रखना चाहते हैं, तो आप अपनी अंगुलियों से दो उंगलियों पर फिट बैठते हैं, उसके बराबर प्राप्त कर सकते हैं।
  • 4
    अपने हाथों के हथेलियों में सीरम को अच्छी तरह से दबाएं। इसे अपने हथेलियों में समान रूप से वितरित करें ताकि आप इसे अपने बालों में समान रूप से वितरित कर सकें। उदाहरण के लिए, आप नहीं चाहते कि संपूर्ण सीरम आपके सिर के सिर्फ एक भाग में खत्म हो जाए।
  • विधि 3
    सीरम को लागू करें

    1
    अपने बालों के पीछे इसे लागू करके शुरू करें सामने से या ऊपर से शुरू न करें, क्योंकि आप अपने बालों को बहुत अधिक सीरम के साथ बर्बाद कर सकते हैं। इसके बजाय, अपने हाथों को मध्य भाग में और अपने बालों के छोर पर गर्भधारण करने के लिए, पीछे से शुरू और आगे बढ़ने के लिए उपयोग करें। इस तरह, यदि पहले आप बहुत अधिक सीरम लागू करते हैं, तो यह ध्यान नहीं दिया जाएगा।
  • 2
    यदि आवश्यक हो तो अधिक सीरम लागू करें यदि आप बहुत ज्यादा सीरम लागू नहीं करने के लिए सावधान थे, तो आपको थोड़ा अधिक उपयोग करने की आवश्यकता हो सकती है। यदि आपके बाल अभी भी थोड़ा सूखा दिखते हैं, तो अपने हाथ में एक और बूंद डाल कर एक बार फिर अपने हथेलियों के बीच रगड़ें। अब, इसे पक्षों और सामने में लागू करें सीरम आपके बालों को कम लचीला बना देगा, जिससे यह अधिक सुगंधित और चमकदार हो जाएगा।
  • 3
    अपने बालों के कुछ किस्में कर्ल करें सीरम के साथ अपने बालों को गर्भवती होने के बाद और आप चाहते थे चमक प्राप्त करने के बाद, यह एक अंतिम कदम के रूप में आवश्यक हो सकता है, इसे थोड़ा अधिक मात्रा देने के लिए यदि आपके बाल थोड़ा कुचल लगते हैं, तो शुरुआत में वापस जाएं और उसे फिर से पुनर्जीवित करने के लिए इसे फिर से रोल करें
  • 4
    मूल्यांकन कैसे सीरम काम कर रहा है यदि कुछ घंटों या एक दिन बाद आप ध्यान दें कि आपके बाल चिकना और भारी हैं, तो एक और बाल सीरम खरीदने की संभावना को ध्यान में रखें। हो सकता है कि आपने एक चुना जो आपके बालों के प्रकार के लिए सही नहीं था। जब बाल उत्पादों की बात आती है, सफलता से पहले परीक्षण और त्रुटि आम तौर पर आवश्यक होती है
  • चेतावनी

    • सीरम की अत्यधिक मात्रा में आपके बालों को भारी और चिकना दिखाई देगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com