ekterya.com

मैट आंख छाया कैसे लागू करें

चमकदार और चमकदार आँख छाया एक मजेदार शैली बना सकता है, लेकिन यह हमेशा दैनिक उपयोग के लिए उपयुक्त नहीं है। दूसरी ओर, मैट छाया का उपयोग नरम, बहुमुखी और निर्बाध श्रृंगार बनाने के लिए किया जा सकता है। मैट रंग दिन के लिए परिपूर्ण हैं, लेकिन किसी भी समय उपयोग किया जा सकता है। थोड़ा तैयारी और एक विवेकपूर्ण आवेदन के साथ, आप बिना किसी समस्या के मैट छाया लागू कर सकते हैं और सुनिश्चित करें कि यह पूरे दिन या रात तक रहता है

चरणों

भाग 1
पलकें तैयार करें

Video: PUPPET / DOLL HALLOWEEN MAKEUP TUTORIAL | Roxette Arisa

1
एक मेकअप प्राइमर लागू करें यह कदम अक्सर छोड़ा जाता है, लेकिन यह पूरे दिन मेकअप बनाने में अंतर है। Prebases त्वचा नरम और एक समान और नरम परत जहां छाया का पालन कर सकते हैं फार्म। यह आपको यह सुनिश्चित करने में मदद करेगा कि छाया पूरे दिन चलने या फोल्ड नहीं करती, जो दो चीजें हैं जो मैट श्रृंगार को बर्बाद कर देते हैं।
  • उंगलियों के साथ पूरे पलक पर प्रीबेस को लागू करें और भौंह को विस्तारित करें। त्वचा को इसे जारी रखने से पहले कुछ मिनट के लिए इसे अवशोषित करने दें।
  • आप अपने क्षेत्र में फार्मेसी या सौंदर्य उत्पादों की दुकान पर प्री-बेस खरीद सकते हैं।
  • 2
    पलक पर सब छिपाना जब पूर्व-आधार अवशोषित हो गया है, तो प्रत्येक पलक पर अपने पसंदीदा छिपकली के स्पर्श को लागू करें। उंगलियों या छोटे ब्रश के साथ भौं तक पहुंचने तक पलकों में इसे फैलाना। पलकें आम तौर पर थोड़ी फीका या दाग होती हैं और छिपानेवाला एक चिकनी, यहां तक ​​कि आधार भी बनायेगा ताकि छाया लागू हो सके।
  • 3
    धूल से छिपाने वाले को ठीक करें आपको लपेटने पर सीधे मैट छाया लागू नहीं करनी चाहिए, क्योंकि एक फिसलन और दाग़ गड़बड़ी बन सकती है। इसके बजाय, चेहरे के पाउडर के साथ छिपाने वाले को ठीक करें। आधार ब्रश या एक श्रृंगार स्पंज के साथ, पलकों पर छू के साथ बेस को लागू करें। त्वचा को रगड़ना न दें क्योंकि आप छिपाने वाले को चलाएंगे जो आपने अभी लागू किया है। बस पलकों पर पाउडर दबाएं
  • भाग 2
    लागू करें और छाया को धुंधला करें

    1
    इंटरमीडिएट संक्रमण रंग लागू करें मैट छाया का उपयोग करने के लिए, एक हल्के रंग, एक मध्यवर्ती और एक गहरे रंग का चयन करना बेहतर है। आपको जो सबसे पहले करना चाहिए वह मध्यवर्ती टोन का संक्रमण रंग लागू होता है। आप इसे पलक की कगार पर लागू करना चाहिए। इसका मतलब यह होगा कि जब आप अपनी आँखों को पूरी तरह से खोलते हैं, तो आप रंग देखेंगे। छाया को भौंह से धीरे से छाया पर लागू करने के लिए शराबी ब्रश का उपयोग करें। परत को रंग से संतृप्त नहीं किया जाना चाहिए, इसलिए हल्के ढंग से इसे लागू करें
    • भले ही आप ब्राउन, ब्लैक, गुलाबी, नीले या बैंगनी टन का उपयोग करते हैं, एक उत्कृष्ट सामान्य नियम में प्रकाश, मध्यवर्ती और अंधेरे टन होते हैं।
  • Video: How To Apply Smokey Eye Makeup For Brown Eyes Step Wise

    2



    पलक और आंतरिक कोने पर हल्का रंग का प्रयोग करें। यदि आप आंतरिक कोने में हल्का रंग लागू करते हैं, तो आंख बड़ी, जीवंत और खुली दिखाई देगी। आंतरिक कोने और पलक पर स्पष्ट छाया लागू करने के लिए एक फ्लैट ब्रश का उपयोग करें। आपको संक्रमण का रंग कहाँ शुरू करना चाहिए।
  • 3
    बाहरी कोनों में अंधेरे छाया के साथ आयाम जोड़ें एक साफ ब्रश के साथ, गहरा रंग ले लो और आंख के बाहरी कोने में इसे लागू करना शुरू करें। रंग के अंदर मिश्रण करें, ताकि इसे पलक के बीच में सबसे हल्की छाया मिलें। यह रंग गुना से परे नहीं होना चाहिए
  • 4
    तीन रंगों को धुंधला करें चिह्नित रंगों को धुंधला करने के लिए साफ ब्रश का उपयोग करें जो आपने उपयोग किए गए तीन रंगों के बीच बनाए थे। इसका उद्देश्य यह है कि छाया पूरी तरह से गठबंधन करे। उन क्षेत्रों पर फोकस करें जहां छाया एक साथ आते हैं। इसे धीरे से करें और उत्पाद को स्थानांतरित करने के बजाय धुंधले पर ध्यान दें।
  • रंगों को धुंधला करने के बाद, यदि आवश्यक हो तो आप प्रत्येक टोन की अधिक छाया जोड़ सकते हैं। इस तरह, रंग अधिक साहसी और तीव्र हो जाएगा। यदि आप अधिक छाया लागू करते हैं, तो आपको इसे फिर से धुंधलाना चाहिए।
  • भाग 3
    शैली समाप्त करें

    1
    भौहें भरें मैट छाया एक और अधिक प्राकृतिक और नरम शैली बनाने के लिए उत्कृष्ट हैं, और यदि आप अपनी भौहें ठीक करते हैं, तो छाया भी उतनी ही बढ़ेगी। आप अपना ध्यान चोरी करने के लिए बेरुखी या असमान भौहें नहीं चाहते भौहों के लिए एक छोटा ब्रश के साथ, उन इलाकों में भौहों के लिए पाउडर या जेल लागू करें जहां बाल चमकदार या विरल दिखते हैं। भौहें समान, पूर्ण और तेज दिखनी चाहिए
    • आप उन्हें कैसे आकार और भरने के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं यहां.
  • Video: हर दिन गर्म मैट आइशैडो ट्यूटोरियल!

    2
    बारिश कुल्ला और मस्कारा लागू करें जब आप छाया को लागू करते हैं, तो आंखों के झुकाव के लिए थोड़ा सा गिरने के लिए यह सामान्य है। जब आप छाया के साथ समाप्त करते हैं, तो आपको अपने पलकों को ठीक करना होगा। पहले उपयोग करें बरौनी कर्लर और एक बड़ी कर्ल बनाने के लिए आंखों की जड़ों को दबाएं। तो, अपने पसंदीदा मस्करा को लागू करें. काजल आंखों के हिसाब से मात्रा और लंबाई दे देंगे और उन्हें अंधेरे देंगे ताकि वे मैट छाया के खिलाफ खड़े हों।
  • घुंघराले और अंधेरे lashes भी आँखें बड़ा और जीवंत लगते हैं, और वे मैट श्रृंगार के लिए एकदम सही फिनिश हैं।
  • 3
    एक लगानेवाला स्प्रे के साथ अपना चेहरा स्प्रे करें उसी तरह कि प्रीबेस ने छाया का समर्थन किया है ताकि यह पूरे दिन चले मेकअप लगानेवाला स्प्रे यह सब कुछ मुहर होगा। अपनी आँखें बंद करें और हल्के ढंग से अपना पूरा चेहरा स्प्रे करें यह सेकंड के एक मामले में सूख जाएगा, इसलिए आपकी त्वचा को रगड़ें या छूना नहीं क्योंकि आप मेकअप को बर्बाद कर देंगे। दिन के दौरान आपको शांत करने के लिए अपने बैग में स्प्रे लाओ और यही!
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com