ekterya.com

एक श्रृंगार लगानेवाला स्प्रे का उपयोग कैसे करें

जब आप पूरी तरह से मेकअप पर डाल करने के लिए समय ले लिया है, आप श्रृंगार चाहते हैं कि आप आखिरी चाहे आप दस घंटे या नाच की रात के लिए काम करने जा रहे हों, मेकअप की अवधि परीक्षण में डाल दी जाएगी। मेकअप गुरु और मेक-अप कलाकार पूर्व-बेस के महत्व पर बल देते हैं, लेकिन फिक्सिंग स्प्रे समान रूप से उपयोगी और महत्वपूर्ण हो सकते हैं। जब श्रृंगार पर लागू होते हैं, तो ये स्प्रे हर चीज को जगह में रखने में मदद कर सकते हैं। सबसे अच्छा, वे आसानी से उपयोग कर रहे हैं, इसलिए यह आपके सौंदर्य नियति में इस उत्पाद को शामिल करने की समस्या नहीं होगी।

चरणों

भाग 1

लगानेवाला स्प्रे चुनें
छवि का उपयोग करें मेकअप सेट स्प्रे चरण 1
1

Video: प्राइमर और फाउंडेशन चेहरे पर लगाने का सही तरीका क्या है ? Kryolan TV Paint Stick Foundation Review

अपनी त्वचा के प्रकार के लिए सही स्प्रे चुनें सभी चेहरे के उत्पादों की तरह, अलग-अलग उत्पाद विभिन्न प्रकार की त्वचा पर बेहतर काम करते हैं। यदि आपकी त्वचा बहुत सूखी है, तो आप शराब के साथ उत्पादों से बच सकते हैं, क्योंकि वे त्वचा को आगे शुष्क कर सकते हैं। इसके विपरीत, यह अल्कोहल के बिना लगानेवाला स्प्रे और मॉइस्चराइजिंग और मॉइस्चराइजिंग गुणों के लिए दिखता है। यदि आपकी त्वचा स्वाभाविक रूप से तेल है, तो तेल के बिना एक लगानेवाला स्प्रे की तलाश करें।
  • यदि आपकी त्वचा मिश्रित है, तो आप अलग-अलग फिक्सिंग स्प्रे के साथ खेल सकते हैं जब तक कि आप जिस तरह से आपको पसंद नहीं करते। कई प्रकार के स्प्रे को सभी प्रकार की त्वचा के लिए विपणन किया जाता है, इसलिए उनके साथ शुरू करना अच्छा होगा।
  • उपयोग शीर्षक मेकअप सेट स्प्रे चरण 2
    2
    मौसम को ध्यान में रखें गर्म और आर्द्र दिनों के दौरान मेकअप अक्सर आपके चेहरे को नीचे चला जाता है एक स्थिर स्प्रे की तलाश करें जो पसीने के लिए ताज़ा और प्रतिरोधी है यदि आप ठंडे मौसम के साथ एक जगह में हैं या यदि आप सर्दी के बीच में हैं, तो सूखी और आक्रामक हवा से आपकी त्वचा की रक्षा के लिए एक मॉइस्चराइजिंग लगाने वाला स्प्रे का उपयोग करें।
  • उपयोग करें मेकअप सेट स्प्रे चरण 3
    3
    एक स्प्रे चुनें जो आपको अंतिम स्पर्श प्रदान करता है। यह व्यक्तिगत वरीयता का मामला है कुछ लोग पसंद करते हैं कि उनका चेहरा मेकअप मैट है और बिना किसी चमक के। अन्य लोग एक पसंद करते हैं उज्ज्वल और मॉइस्चराइज्ड लुक एक लगानेवाला स्प्रे का चयन करते समय इसे ध्यान में रखना सुनिश्चित करें कुछ लोग चेहरे को एक मैट टोन देंगे और अन्य लोग इसे एक चमकदार चमक देंगे।
  • उपयोग शीर्षक मेकअप सेट स्प्रे चरण 4 का शीर्षक
    4
    धूप के दिनों में एफपीएस के साथ एक स्प्रे का प्रयोग करें कोई भी बात नहीं है कि आपके श्रृंगार को कितना बढ़िया लग रहा है, सूरज से खुद को बचाने की तुलना में कोई बेहतर सौंदर्य चाल नहीं है यदि आप सूर्य से अवगत होने जा रहे हैं, तो एसपीएफ़ के साथ एक स्थैतिक स्प्रे की तलाश करें। इसे छोड़कर अपने चेहरे पर लागू करें और पूरे दिन इसे फिर से लागू करें। न केवल यह आपके श्रृंगार को पिछले समय में मदद देगा, लेकिन यह सूर्य की ओर से धूप की ओर और सूरज एक्सपोजर के अन्य नकारात्मक प्रभावों से आपकी रक्षा करेगा।
  • भाग 2

    श्रृंगार अनुप्रयोग में सुधार
    उपयोग करें मेकअप सेट स्प्रे चरण 5 का शीर्षक

    Video: मेकअप प्राइमर क्या है,कैसे घर पर तैयार करें सिर्फ 1 मिनट में - Makeup face primer at home - Natural

    1
    इसका उपयोग बेस स्पंज के साथ अपना चेहरा गीला करने के लिए करें तरल नींव को लागू करने के लिए, बहुत से लोग "ब्यूटी ब्लेंडर" स्पंज का उपयोग करते हैं, मेकअप स्पंज का एक सामान्य संस्करण। इस स्पंज को ठीक से उपयोग करने के लिए, आपको श्रृंगार पर डालने से पहले उसे गीला करना चाहिए। पानी का उपयोग करने के बजाय, आप स्पंज को गीला करने के लिए एक स्थैतिक स्प्रे का उपयोग कर सकते हैं।
    • स्पंज को गीला करना आसानी से और समान रूप से आधार को एकीकृत और नरम करने में मदद करेगा
    • लगानेवाला स्प्रे दिन के दौरान बंद होने से बेस को रोकने में मदद करेगा।
  • उपयोग शीर्षक मेकअप सेट स्प्रे चरण 6



    2
    इसे छाया ब्रश पर स्प्रे करें पाउडर में कई छाया बहुत हल्के होते हैं और ऐसा लगता है कि आपको तीव्र और रंजित रंग प्राप्त करने के लिए आपको कई परतें लागू करना पड़ता है। लगानेवाला स्प्रे इस के साथ आपकी मदद कर सकता है। छाया ब्रश लें और इसे पाउडर छाया में डाल दें, जिसे आप लागू करेंगे। फिर, उन्हें पलक को लागू करने से पहले, ब्रश पर लगानेवाला स्प्रे स्प्रे करें। यह छाया को अधिक अपारदर्शी और तीव्र बना देगा।
  • जब आप उन्हें पलक पर लागू करते हैं तो छाया गीली हो जाती हैं, लेकिन वे जल्दी से सूखेंगे
  • स्थैतिक स्प्रे की मदद से छाया को अपने अंदर रहने में और आखिर में आखिरकार आप दुर्घटनाग्रस्त या गुंबद किए बिना मदद करेंगे।
  • उपयोग शीर्षक मेकअप सेट स्प्रे चरण 7
    3
    आंखों के नीचे प्रयुक्त कॉस्मेटिक पेंसिलर पर लगानेवाला स्प्रे स्प्रे करें। अंधेरे चक्रों को कवर करने के लिए और अपनी आँखों को उज्ज्वल बनाने के लिए, आँखों के तहत कॉस्मेटिक पर्सलर लागू करें उत्पाद के कुछ बिंदुओं को लागू करने के लिए अपनी उंगलियों का उपयोग करें फिर, दोनों उत्पादों को एकीकृत करने के लिए इसका उपयोग करने से पहले कॉस्मेटिक पेंसिल ब्रश पर लगानेवाला स्प्रे स्प्रे करें।
  • प्रत्यारोपण स्प्रे के साथ कॉस्मेटिक पेंसिलर के ब्रश को मिलाकर करना, आपके लिए कॉस्मेटिक पेंसिलर को एकीकृत करना आसान बना देगा।
  • लगानेवाला स्प्रे आंखों के नीचे नाजुक त्वचा को हाइड्रेट करेगा और कॉस्मेटिक पेंसिलर को चिकनी और सही दिखने के साथ रखें, स्पॉट या सिलवटों के साथ नहीं।
  • भाग 3

    सेट करें देखना
    मेकअप सेट अप स्प्रे चरण 8 का शीर्षक चित्र
    1
    लहरें स्प्रे बोतल विभिन्न स्प्रे में विभिन्न घटकों होते हैं, और इनमें कई घटक शामिल होते हैं जो बोतल के नीचे जमा हो सकते हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप उचित मिश्रण प्राप्त करें, बोतल को थोड़ी सी हिलाएं। यह आवश्यक नहीं है कि आप इसे बल से करें, सबकुछ मिश्रण करने के लिए पर्याप्त है
  • छवि का प्रयोग करें मेकअप सेट स्प्रे चरण 9
    2
    मेकअप के बाद अपने सभी चेहरे को स्प्रे करें बोतल को अपने चेहरे से लगभग 15 से 20 सेमी (6 से 8 इंच) पकड़ो। आप अपना चेहरा एक समान आर्द्रीकरण देना चाहते हैं, इसलिए इसके निकट भी स्प्रे नहीं करें। कुछ समय स्प्रे करें, अपने चेहरे को पूरी तरह और समान रूप से कवर करने के लिए सुनिश्चित करें।
  • यह सुनिश्चित करने का एक तरीका है कि आप अपना चेहरे को पूरी तरह से कवर करते हैं, चेहरे पर "एक्स" के रूप में लगानेवाला स्प्रे को छिड़क कर और फिर "टी" आकार में फिर से।
  • Video: मेकअप प्राइमर कब कैसे क्यों और कोनसा लगाए- All About Primer

    उपयोग शीर्षक मेकअप सेट स्प्रे चरण 10
    3
    स्प्रे सूखा स्वाभाविक रूप से एक बार जब आप लगानेवाला स्प्रे छिड़काव कर देते हैं, तो खुली हवा में अपना चेहरा सुखा दें। आपकी त्वचा को स्प्रे को अवशोषित करने में अधिक समय नहीं लगेगा चेहरे पर कहीं भी स्प्रे को रगड़ें या मिश्रण न करें या आप अपने मेकअप को बर्बाद कर सकते हैं
  • का प्रयोग करें छवि मेकअप सेट स्प्रे चरण 11
    4
    दिन भर में लगानेवाला स्प्रे को फिर से लागू करें। इसे अपने बटुए में रखें ताकि आप इसे किसी भी समय उपयोग कर सकें। आपके द्वारा चुने गए विशिष्ट निर्धारण स्प्रे के आधार पर, आप अपने आप को ताज़ा कर सकते हैं, अपने आप को एक मैट टोन दे सकते हैं और पूरे दिन आपकी त्वचा को पुनर्जन्म कर सकते हैं।
  • और पढ़ें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com