ekterya.com

अपने बालों में एक फूल कैसे लगाया जाए

बाल में फूल रखकर एक कालातीत शैली है जो सुरुचिपूर्ण और अद्वितीय है। हालांकि, जब फूल गिरते हैं तो सुरक्षित महसूस करना और केश का आनंद करना मुश्किल हो सकता है। हालांकि, फूलों को ठीक से तैयार करने और बाल पर उन्हें ठीक करने के लिए विभिन्न तकनीकों का प्रयोग करने से उन्हें गिरने से रोकने में मदद मिलेगी।

चरणों

भाग 1
फूल चुनें

छवि को सुरक्षित रूप से अपने बाल में एक फूल रखें शीर्षक 1
1
तय करें कि आप असली या कृत्रिम फूलों का उपयोग करना चाहते हैं। इस बारे में सोचें कि आप अपने बालों में फूलों का कितनी बार उपयोग करना चाहते हैं और कितनी देर तक आप चाहते हैं कि वे पिछले कृत्रिम फूलों का उपयोग आकर्षक है क्योंकि आप उन्हें पुनः उपयोग कर सकते हैं और वे प्रतिरोधी हैं। असली फूल अधिक प्रामाणिक हैं और एक सुखद गंध है
  • छवि को सुरक्षित रूप से अपने बालों में एक फूल रखें शीर्षक 2
    2
    आप चाहते फूलों की संख्या निर्धारित करें क्या आप केवल एक फूल या कई फूल चाहते हैं? एक फूल प्यारा और सूक्ष्म होता है, जबकि कई फूल मज़ेदार और विलक्षण होते हैं परिभाषित कितने फूल आप चाहते हैं आप फूलों का चयन करने में मदद मिलेगी
  • Video: सफ़ेद बाल काले करें, वज़न घटाए और त्वचा को चमकदार बनाएं : अमरुद के पत्तों से

    छवि को सुरक्षित रूप से अपने बालों में एक फूल रखें शीर्षक 3
    3
    कृत्रिम फूल चुनें जो वास्तविक दिखते हैं आप किसी भी कृत्रिम फूल का चयन कर सकते हैं जो आपका ध्यान कैच कर लेता है, लेकिन यदि आप एक अधिक परंपरागत फूल शैली चाहते हैं, तो कृत्रिम फूल चुनें जो वास्तविक दिखते हैं। उन फूलों का चयन करें जिनके पास स्फटिक, चमक या अप्राकृतिक फूल रंग नहीं हैं यदि आप उन्हें वास्तविक चीज़ की तरह देखना चाहते हैं।
  • छवि को शीर्षक से सुरक्षित रूप से अपने बालों में एक फूल रखें चरण 4
    4
    सच्चे फूल चुनें जो कठोर हैं। यह सलाह दी जाती है कि आप पंखुड़ियों के साथ फूल चुनते हैं और मजबूत उपजी होते हैं जो विल्ट नहीं करते हैं अच्छे फूलों में से आप चुन सकते हैं कि वे फलों के पेड़ और बगीचे के हैं वे अपने बालों में बेहतर रहेंगे और दिन के मध्य में दुखी और मृत नहीं दिखेंगे।
  • भाग 2
    बालों में फूलों को सुरक्षित करना

    छवि को सुरक्षित रूप से अपने बालों में एक फूल रखें शीर्षक चरण 5
    1
    फूलों को शांत करें अगर आप सच फूलों को चुनते हैं, तो उन्हें इस्तेमाल करने से पहले शांत रखें यह महत्वहीन लगता है, लेकिन फूलों को ठंडा करने पर उन्हें नए और नए सिरे से लगेंगे, जब आप उनका उपयोग करेंगे। पिछली रात, कट फूलों को पानी में रखें और अगले दिन तक उन्हें ठंडा करें।
  • आपकी बाल चरण में एक फूल सुरक्षित रखें शीर्षक चित्र
    2
    कटा हुआ और पेंट पेंट करें यह सलाह दी जाती है कि फूल का स्टेम लगभग पांच सेंटीमीटर (दो इंच) लंबा हो इस तरह आप इसे सुरक्षित करने के लिए पर्याप्त लंबाई लेंगे लेकिन यह नोटिस करने में इतनी देर तक नहीं होगी। यदि आपके पास कम, पतले या पतले बाल हैं, तो फूल के स्टेम को पेंट करें। अपने बालों के रंग के समान रंग का प्रयोग करें इस प्रकार, यदि स्टेम इसके माध्यम से प्रकट होता है, तो यह ध्यान देने योग्य नहीं होगा। आप इसे करने के लिए पेंट या नेल पॉलिश का उपयोग कर सकते हैं।
  • छवि को सुरक्षित रूप से अपने बालों में एक फूल रखें शीर्षक 7
    3
    हेयरपीन के साथ कृत्रिम फूलों के उपजी को बदलें। आप पूरी तरह से एक कृत्रिम फूल के स्टेम को निकाल सकते हैं और इसे एक कांटा के साथ बदल सकते हैं। स्टेम को काटें, लेकिन प्लास्टिक नहीं जो इसे पंखुड़ियों तक मिलती है एक बड़ी सुई और पंखुड़ियों को रंग के समान एक धागा लें प्लास्टिक के माध्यम से धागा को सीवे, कांटा के गोल सिर और फिर प्लास्टिक के माध्यम से। धागा बांधें ताकि कांटा सुरक्षित हो।



  • छवि को सुरक्षित रूप से अपने बालों में एक फूल रखें शीर्षक 8
    4
    कांटा के साथ स्टेम को ठीक करें। आप स्टेम (सच्चे या कृत्रिम फूलों की) में कटौती कर सकते हैं ताकि यह तीन सेंटीमीटर या छोटा हो और फिर कांटा के माध्यम से इसे पारित कर दें। कांटा का अंत फूल से लगभग एक मिलीमीटर दूर होना चाहिए। फिर आप इसे सुरक्षित करने के लिए अपने बाल को कांटा को जोड़ सकते हैं।
  • छवि को सुरक्षित रूप से अपने बालों में एक फूल रखें शीर्षक 9
    5
    कांटे का सही इस्तेमाल करें हेअरपींस अनियमित पक्ष के नीचे और फ्लैट की तरफ के साथ बाल में प्रवेश करते हैं। अधिक सहायता प्राप्त करने के लिए, आप एक और कांटा रख सकते हैं जो "एक्स" बनाने के लिए फूल से जुड़ने वाले एक को पार करता है।
  • छवि को सुरक्षित रूप से अपने बालों में एक फूल रखें शीर्षक 10
    6
    एक बंडल के नीचे स्टेम मोड़ो। आप अपने घोड़े की पूंछ में जुड़ी हुई स्टेम के साथ फूल को ठीक कर सकते हैं। अपने बालों में सुरक्षित करने के लिए बंडल में स्टेम को मोड़ो। आप इसे एक चोटी, एक रोटी, एक चोटी या आधा पूंछ के साथ कर सकते हैं।
  • Video: सिर्फ 1 चम्मच मेहंदी में ये मिलाये और सफ़ेद बालों को हमेशा के लिए काला करे । Safed Balon Ka Ilaj

    भाग 3
    बालों में फूलों को ठीक करें

    छवि को सुरक्षित रूप से अपने बालों में एक फूल रखें शीर्षक 11
    1
    फूलों को अपने कान के पास रखें जब आप अपने बाल ढीले पहनते हैं, फूल कानों के पास स्थित बेहतर दिखते हैं।
    • यदि फूल बहुत कम होते हैं, तो वे देख सकते हैं कि उन्हें बाल पर बहुत अनियमित रखा गया है।
    • यदि फूल सिर पर बहुत अधिक हैं, तो वे बहुत स्पष्ट होंगे।
  • छवि को सुरक्षित रूप से अपने बालों में एक फूल रखें शीर्षक 12
    2
    समरूपता से बचें ऐसा लगता है कि प्रत्येक कान के बगल में फूल एक कान के बगल में एक या दो फूलों के समान नहीं दिखता है। यदि आप एक चोटी, रोटी या केश में फूल डालते हैं, तो इसे केंद्र में या उच्चतम भाग में न रखें। आपको इसे केंद्र या साइड से थोड़ा बाहर रखना चाहिए।
  • छवि को सुरक्षित रूप से अपने बालों में एक फूल रखें शीर्षक 13
    3
    एक एकत्र केश में फूल लगाएं। इस केश में बालों को उठाया जाता है और गर्दन और कंधे से बाहर एक खूबसूरत तरीके से। एक बनाने के लिए कंघी केश विन्यास आप हेयरस्टाइल पर सीधे फूलों के उपजी को ठीक कर सकते हैं या उन्हें हेयरपिन के साथ सुरक्षित कर सकते हैं।
  • धनुष, ब्रैड्स और कुटिल तरीके से इकट्ठा किये जाने वाले कई प्रकार के केशविन्यास हैं जो आप कोशिश कर सकते हैं।
  • छवि को सुरक्षित रूप से अपने बालों में एक फूल रखें शीर्षक 14
    4
    अपने संगठन के साथ फूलों को मिलाएं उस शैली से मेल खाने वाले फूल का उपयोग करें, जिसे आप प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हैं कई फूल या एक फूलों की पुष्पांजलि यह उत्सव और बोहेमिया के केश विन्यास के साथ बहुत अच्छा लगता है - जबकि सूक्ष्म फूलों के कुछ सरल और सुरुचिपूर्ण संगठनों के साथ बेहतर दिखते हैं
  • एक त्योहार या बोहेमियन संगठन के लिए फर्श, स्तरित कपड़े, जो कि भौतिक और फूलों के डिजाइन के साथ साहसी हैं। अपने बाल ढीले या ब्राइड्स के साथ पहनें
  • यदि आप कुछ और खूबसूरत चाहते हैं, सरल प्रिंट, औपचारिक कपड़े और नाजुक कपड़े के साथ सूक्ष्म फूलों को गठबंधन करें। अपने बालों को ढीले और कंघी पहनें या इस शैली को पाने के लिए उठाए गए के साथ।
  • युक्तियाँ

    • फूल कई हेयर स्टाइल और लंबे बालों के साथ अच्छे दिखते हैं
    • यदि आप अक्सर अपने बाल पर फूलों का उपयोग करना चाहते हैं, तो यह सलाह दी जाती है कि आप प्रतिरोधी कृत्रिम फूल खरीदते हैं जिन्हें आप पुन: उपयोग कर सकते हैं।
    • जब विशेष अवसरों की बात आती है तो कई फूलों का उपयोग करना बहुत अच्छा होता है, जबकि किसी भी दिन के लिए यह एक या दो फूलों के बीच उपयोग करने के लिए ठीक है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com