ekterya.com

बरौनी एक्सटेंशन कैसे लागू करें

बरौनी एक्सटेंशन सिंथेटिक पलकें हैं जो सीधे चिपकने वाले प्राकृतिक आंखों पर रखे जाते हैं। वे कृत्रिम बरौनी के समान नहीं हैं जो आप सुपरमार्केट में खरीद सकते हैं एक्सटेंशन आठ या नौ व्यक्तिगत टैब के छोटे समूहों में प्रस्तुत किए जाते हैं और प्रत्येक समूह प्राकृतिक झपकी से सीधे चिपक जाता है प्लेसमेंट की प्रक्रिया में कम से कम एक घंटे का समय लगेगा यदि किसी पेशेवर द्वारा किया गया हो और कम अनुभव वाले व्यक्ति द्वारा किया गया तीन घंटे लग सकते हैं। विस्तार दो से आठ हफ्तों के बीच खत्म हो जाएगा और जब प्राकृतिक lashes गिरावट गिर जाएगी।

चरणों

विधि 1
एक्सटेंशन चुनें

आइलैश एक्सटेंशन्स चरण 1 लागू करने वाली छवि
1
अपने प्राकृतिक पलकों की स्थिति का मूल्यांकन करें यदि आपके प्राकृतिक आंखों छोटे और पतले हैं, बहुत लंबे या बहुत मोटे एक्सटेंशन लंबे समय तक नहीं रहेंगे और उन्हें नुकसान पहुंचा सकते हैं। एक्सटेंशन चुनने से पहले, अपने टैब की जांच करें लंबे और स्वस्थ वे हैं, अधिक वजन वे सहन कर सकते हैं।
  • यदि आपने कभी भी एक्सटेंशन का उपयोग नहीं किया है, तो आप आधे से एक सेट के साथ शुरू कर सकते हैं यह देखने के लिए कि आपका प्राकृतिक झंझटाना कितना विरोध करता है
  • यदि आप एक फुलर या अधिक अतिरंजित शैली बनाना चाहते हैं, तो आप अधिक एक्सटेंशन डाल सकते हैं
  • आइलैश एक्सटेंशन्स चरण 2 को लागू शीर्षक वाली छवि
    2
    आप चाहते हैं कि प्रकार और डिजाइन चुनें तीन प्रकार के एक्सटेंशन हैं: सिंथेटिक, रेशम और मिंक मिंक सबसे महंगे हैं और सिंथेटिक हैं सबसे सस्ता। लंबाई आमतौर पर 6 और 17 मिमी के बीच बदलती है। मोटाई, कर्लिंग और रंग भी भिन्न हो सकते हैं। निर्णय लेने से पहले अपने लक्ष्य के बारे में सोचें
  • उदाहरण के लिए, यदि आपका लक्ष्य प्राकृतिक रूप से है, तो आप काली भूरे रंग में मध्यम लंबाई एक्सटेंशन चुन सकते हैं।
  • यदि आप कॉस्टयूम के साथ एक्सटेंशन का उपयोग करना चाहते हैं या एक अद्वितीय रूप हासिल करना चाहते हैं, तो अलग-अलग रंग और मोटाई विकल्प तलाशें।
  • आइलैश एक्सटेंशन लागू करें शीर्षक वाला चित्र 3 चरण
    3
    विभिन्न लंबाई के कई एक्सटेंशन चुनें बुनियादी लंबाई और मोटाई तय करने के बाद, अलग-अलग टैब चुनें, जो थोड़ी देर में बदलते हैं। एक सूक्ष्म परिवर्तन के साथ वे और अधिक प्राकृतिक हो जाएगा। तीन समान लंबाई के साथ पर्याप्त होगा छोटे एक्सटेंशन का इस्तेमाल चिंगारी लाइन में रिक्त स्थान को भरने के लिए किया जाएगा और उन्हें सामान्य रूप से अप्राकृतिक और अतिरंजित दिखने से रोकना होगा।
  • आइलैश एक्सटेंशन्स लागू करें शीर्षक 4 चित्र चरण 4
    4
    बरौनी एक्सटेंशन की एक किट खरीदें यदि आप अपने खुद के एक्सटेंशन को स्थापित करने की योजना बना रहे हैं, तो एक सौंदर्य आपूर्ति स्टोर में एक किट खरीदें। एक किट में विभिन्न आकारों (आमतौर पर लघु, मध्यम और लम्बे) के कई टैब शामिल होंगे और सभी उपकरण जिन्हें आप उन्हें रखना होगा: चिमटी, चिपकने वाला, एक उत्पाद जो चिपकने वाला और ईब्रश के लिए ब्रश को निकालने के लिए होता है। यदि आप पहले कभी एक्सटेंशन नहीं डालते हैं, तो किट प्रक्रिया को बहुत आसान बना देगा।
  • सभी किट अलग हैं पढ़ें और निर्देशों का पालन करें, जिसमें शामिल हैं
  • चिपकने वाली सामग्री की जांच करें सुनिश्चित करें कि इसमें फॉर्मलाडिहाइड शामिल नहीं है
  • आइलैश एक्सटेंशन्स लागू करें शीर्षक चरण 5
    5

    Video: बरौनी एक्सटेंशन 101 | आवेदन पर पूर्ण ट्यूटोरियल

    पहली बार के लिए एक्सटेंशन को बदलने के लिए एक पेशेवर से पूछते हैं आँखों की रेखा और उनके आस-पास के क्षेत्र बहुत संवेदनशील स्थान हैं। अपने आप में लेश एक्सटेंशन डालकर थोड़ा जोखिम भरा हो सकता है क्योंकि चिपकने वाला आपकी त्वचा को परेशान कर सकता है या यह आपके प्राकृतिक पलकों को नुकसान पहुंचा सकता है यदि यह सही ढंग से लागू नहीं होता है यदि आप अपने आप एक्सटेंशन को रखने में सहज महसूस नहीं करते हैं, तो पहली बार आपके लिए ऐसा करने के लिए प्रमाणित पेशेवर ढूंढें।
  • एक बार इस प्रक्रिया को प्रस्तुत करने के बाद, आप घर पर इसे करने में अधिक आरामदायक महसूस कर सकते हैं।
  • उस क्षेत्र में कुछ तकनीशियनों को ढूंढकर प्रारंभ करें जहां आप हैं। सुनिश्चित करें कि वे लाइसेंस प्राप्त कर रहे हैं और पता लगा सकते हैं कि वे पेशेवर रूप से कितने समय तक काम कर चुके हैं
  • विधि 2
    पहली बार विस्तार पर रखो

    आइलैश एक्सटेंशन्स चरण 6 लागू करने वाली छवि
    1
    आपकी मदद करने के लिए किसी मित्र से पूछें यदि यह पहली बार है कि आपने एक्सटेंशन लगाए हैं, तो आपकी मदद करने के लिए आस-पास के एक मित्र का अच्छा विचार है। उन्हें जगह देने के लिए, आपको कई उपकरण हथियाना चाहिए और जब आप एक्सटेंशन पेस्ट करते हैं, तो आपको पूरी तरह से स्थिर होना चाहिए। साथ ही, जब आप उन्हें चिपकते हैं तो आपकी आँख पूरी तरह बंद होनी चाहिए और इसे केवल दो हाथों से करना मुश्किल है।
    • यदि आपके पास एक सहायक है तो उन्हें जगह देने की प्रक्रिया बहुत तेज और शांत होगी
    • इसके अलावा, यह आपके लिए ज्यादा सुरक्षित होगा आप अपनी आंख में प्रवेश करने और अकेले काम करते समय अन्य दुर्घटनाओं का सामना करने के लिए चिपकने वाले का अधिक जोखिम उठाते हैं।
  • 2
    अपने प्राकृतिक पलकों को तैयार करें चिपकने के लिए सही तरीके से छड़ी करने के लिए, आपके पास प्राकृतिक पलकें साफ होंगी और कोई मेकअप अवशेष नहीं होना चाहिए। इसके अलावा, वे पूरी तरह से सूखा होना चाहिए। मेकअप रिमूवर को कपास पैड पर लगाने से शुरू करें और मेकअप के किसी भी निशान को हटाने के लिए धीरे-धीरे इसे दोनों आंखों पर स्लाइड करें। गर्म पानी के साथ क्षेत्र कुल्ला
  • एक्सटेंशन को शुरू करने से पहले शुरू होने से पहले सूखी सूखी चक्कर
  • आँखों के लिए ब्रश के साथ ऊपरी छिद्र को चिकनी और उन्हें अलग करें यह ब्रश, जो मस्करा ब्रश जैसा दिखता है, को विस्तार किट में शामिल किया जाना चाहिए।
  • 3
    एक सफेद चिपकने वाले पैड के साथ निचले लैश के नीचे क्षेत्र को कवर करें। एक्सटेंशन किट में जेल पैड या टेप को निचले लैश के नीचे रखने के लिए शामिल करना चाहिए। इससे चिपकने वाली त्वचा की रक्षा होगी और अलग-अलग टैब के साथ काम करना और काम करना आसान होगा। जब पलक बंद हो जाता है, तो ऊपरी पलक सफेद रंग के खिलाफ होंगे, जिससे आप जहां पर काम करेंगे उन क्षेत्रों को उजागर करेंगे।
  • 4
    आंख के बाहरी कोने पर जिस लंबाई का आप उपयोग करना चाहते हैं उसे चुनें। एक्सटेंशन आठ या नौ व्यक्तिगत टैब के छोटे समूहों में प्रस्तुत किए जाते हैं। क्योंकि आप आंख के बाहरी कोने से शुरू करेंगे, आप पहले लंबे एक्सटेंशन का उपयोग करेंगे। एक चिकनी सतह पर एक बरौनी चिपकने वाला पैनी-आकार की राशि निचोड़ें, जहां आप आसानी से पहुंच सकते हैं। फिर, चिमटी का उपयोग करने के लिए पहले समूह लेने के लिए और ध्यान से चिपकने वाला में संलग्न अंत डुबकी।
  • आपको केवल थोड़ा गोंद की आवश्यकता होगी यदि आप बहुत अधिक उपयोग करते हैं, तो अंतिम परिणाम एक आपदा होगा।



  • 5
    अपने प्राकृतिक टैब पर पहले एक्सटेंशन को ध्यान से रखें आंख को बंद करें और विस्तार को बढ़ाते समय जितना संभव हो उतना कम स्थानांतरित करें। धीरे-धीरे प्राकृतिक बरौनी पर सिंथेटिक बरौनी को छोड़ दें, जितनी संभव हो उतना आपके पलकों के आधार पर। गोंद केवल बरौनी को छूना चाहिए, न कि त्वचा। प्राकृतिक निकला हुआ किनारा पर विस्तार करने के बाद, आप गोंद dries से पहले इसे समायोजित करने के लिए लगभग 60 सेकंड होगा।
  • इसे एक आंख में रखने के बाद, दूसरी प्रक्रिया को दोहराएं। आपको यह सुनिश्चित करने के लिए दोनों आंखों को वैकल्पिक करना होगा कि वे समान दिखें।
  • गोंद ने पलक पर जलन पैदा कर सकती है अगर वह त्वचा के साथ संपर्क करता है, तो सुनिश्चित करें कि यह प्राकृतिक झिल्ली को छूता है।
  • 6
    सिरों पर दो या तीन लंबे एक्सटेंशन रखें प्रत्येक एक्सटेंशन को रखकर आवक ले जाएं। अधिक प्राकृतिक उपस्थिति प्राप्त करने के लिए, लंबे समय तक एक्सटेंशन को बाहर छोड़ देना चाहिए। जब तक आप दोनों आँखों के तीसरे बाहरी भाग में तीन या चार लंबा एक्सटेंशन नहीं डालते हैं, तब तक जारी रखें। सुनिश्चित करें कि एक्सटेंशन एक साथ बहुत करीब नहीं हैं क्योंकि आप छोटे एक्सटेंशन के साथ रिक्त स्थान भरेंगे।
  • इन्हें रखने के बाद अगले 60 सेकंड में प्रत्येक एक्सटेंशन में आवश्यक समायोजन करने के लिए चिमटी का उपयोग करें।
  • 7
    लंबे समय के बीच मध्यम एक्सटेंशन रखें। जब वे स्वाभाविक दिखते हैं, तो उन्हें लपटों की मात्रा देने के लिए, लम्बी वाले प्रत्येक के बीच एक मध्यम विस्तार रखें। बाहरी कोनों से अंदर तक ले जाएं, जैसा कि आपने पहले किया था सुनिश्चित करें कि आप पहले एक आंख में एक एक्सटेंशन लगाते हैं और फिर दूसरे में दोनों आँखों में वैकल्पिक रूप से वे वही दिखते हैं
  • उन्हें रखकर, प्राकृतिक पलकों पर विस्तार को दबाकर चिमटी का उपयोग करें इस तरह, आप अपनी जगह में सब कुछ रखेंगे
  • अपना समय ले लो एक्सटेंशन लगाने की प्रक्रिया तेजी से नहीं है
  • 8
    पलक के केंद्र से मध्यम एक्सटेंशन को चालू करना प्रारंभ करें। आँखों के बाहरी कोनों के समाप्त होने के बाद, केंद्र में प्रक्रिया को दोहराएं। बारिश पर तीन या चार मध्यम एक्सटेंशन रखें उन्हें अंदर से बाहर रखकर रखें यह दोनों पलकों के मध्य तीसरे को कवर करता है
  • 9
    पलक के भीतर के क्षेत्र में सबसे छोटा एक्सटेंशन रखें। केंद्रीय अनुभाग को खत्म करने के बाद, छोटे एक्सटेंशन को आंख के अंदर जितना संभव हो उतना करीब रखें। छोटे होने के लिए थोड़ी अधिक मुश्किल हो सकती है, इसलिए जितनी दूर हो सके उतनी अधिक हो सकती है। फिर, उन रिक्त स्थान को भरें, जो आपको कम से कम एक्सटेंशन के साथ दोनों आँखों के मध्य भाग में दिखाई देते हैं।
  • Video: प्रधानमंत्री आवास योजना की पात्रता सूची में देखे नाम | Pradhan Mantri Awas Yojana, Search Your Name

    आइलैश एक्सटेन्शन्स लागू करें शीर्षक चरण 15
    10
    एक्सटेंशन को पूरी तरह से तय करने दें। एक्सटेंशन रखने के बाद कई घंटे मस्कारा या किसी भी प्रकार की मेकअप लागू न करें। यदि संभव हो, तो एक्सटेंशन को बिल्कुल भी स्पर्श न करें। उन्हें आराम से पहले 12 से 24 घंटों तक विस्तारित रहने दें। विस्तार समाप्त होने वाले समय की अवधि उस प्रकार और तरीके पर निर्भर करेगा, जिसमें आपने उन्हें रखा है, लेकिन वे दो से आठ सप्ताह के बीच में रह सकते हैं।
  • यदि किसी पेशेवर द्वारा रखा जाता है, तो उन्हें विकास का पूरा चक्र पूरा करना चाहिए। यह प्रत्येक व्यक्ति पर निर्भर करता है, लेकिन आमतौर पर एक चक्र छह से आठ सप्ताह तक रहता है।
  • विधि 3
    विस्तार बनाए रखें

    1
    हर दिन कंबल उन्हें आपको एक्सटेंशन को एक दैनिक रखरखाव देना होगा ताकि वे सबसे अच्छे लग सकें। आँखों के लिए ब्रश या मस्करा का साफ ब्रश का प्रयोग करें ताकि हर सुबह ध्यान से ब्रश कर सकें। रात में अपनी पीठ पर सोने की कोशिश करो इस तरीके से, आप हर सुबह बिताने के लिए समय बिताना होगा।
  • आइलैश एक्सटेंशन लागू करें शीर्षक 17 छवि चरण 17
    2
    एक्सटेंशन पर कई काजल लगाने से बचें अधिकांश लोग सोचते हैं कि आपके पास एक्सटेंशन होने पर मस्करा को लागू करने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन यदि आप अपनी आंखों को थोड़ा अधिक खड़ा करना चाहते हैं, तो इसे केवल ध्यान से एक्सटेंशन के सुझावों पर ही लागू करें यदि आप एक्सटेंशन के आधार पर काजल लागू करते हैं, तो यह आमतौर पर गांठों के रूप में होता है
  • मस्कारा लागू करने से पहले अपने लेश को कर्ल न करें क्योंकि आप एक्सटेंशन को हटा सकते हैं।
  • एक जलरोधक काजल का उपयोग करने से बचें, क्योंकि इसे निकालना बहुत मुश्किल है
  • ऐलैश एक्सटेंशन के साथ एक तेल आधारित मस्करा का उपयोग न करें क्योंकि चिपकने वाला नरम हो सकता है
  • 3
    देखभाल के साथ हर रात श्रृंगार निकालें एक अच्छी गुणवत्ता मेकअप रिमूवर में निवेश करता है जिसके साथ आपको संभवतः जितना कम रगड़ना पड़ता है श्रृंगार हटानेवाला या गीली पोंछे का प्रयोग करें हर दिन मेकअप को पूरी तरह से हटाएं। तेल से बने मेकअप रिमॉवर्स का उपयोग करने से बचें, क्योंकि वे चिपकने वाले को नरम कर सकते हैं। आपको श्रृंगार को बहुत सावधानी से हटा देना चाहिए ताकि विस्तार खींचें न।
  • आइलैश एक्सटेंशन्स चरण 19 लागू होने वाली छवि
    4

    Video: बरौनी एक्सटेंशन 101 - आवेदन

    गिरने वाले किसी भी एक्सटेंशन को बदलें आंखों के विकास के सामान्य चक्र के दौरान विस्तार प्राकृतिक रूप से गिरने लगेंगे। यदि कुछ भी जल्द गिर जाए, तो थोड़ी मस्करा के साथ रिक्त स्थान छिपाने की कोशिश करें। प्रत्येक तीन या चार सप्ताह में एक्सटेंशन को सुधारें, ताकि वे पूर्ण और सर्वोत्तम देख सकें। आप मूल को गिरने के बाद नए लोगों को रखकर उन्हें रखरखाव भी कर सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com