ekterya.com

कैसे आदमी के बाल काटने के लिए

एक आदमी के बाल काटने अपेक्षाकृत सरल है अगर आप ध्यान दें और अपना समय ले लें आप एक बाल कैंची, बिजली के बाल क्लिपर या दोनों के संयोजन का उपयोग कर सकते हैं। व्यक्ति से पूछें कि वे अपने बाल कैसे चाहते हैं, कैसे वर्दी की कटौती करना चाहते हैं और वे बाद में अपने बाल कैसे करने की योजना बनाते हैं। स्वयं और आपके अंतर्ज्ञान पर भरोसा करें अभ्यास अपने कौशल को सही करने का सबसे अच्छा तरीका है!

चरणों

भाग 1
कटौती की तैयारी

कट ए मैन शीर्षक वाली छवि`s Hair Step 1
1
व्यक्ति से पूछें कि वह अपने बाल कैसे चाहता है पता लगाएं कि आप अपने बाल कैसे चाहते हैं, आप एक समान वर्दी कैसे चाहते हैं, और आप अपने बालों को बाद में क्या करने की योजना बनाते हैं। आप विभाजन समाप्त होने में कटौती करना चाहते हैं या शायद सिर्फ वापस कट कर शीर्ष भाग को छोड़ दें आप अपने सभी बाल काट भी कर सकते हैं। कट करने से पहले, यह महत्वपूर्ण है कि आप समझते हैं कि वह आपके बालों के साथ क्या करना चाहता है। यदि चीजें स्पष्ट हैं और शुरुआत से ही उन्हें सूचित किया जाता है, तो आप किसी भी संभावित गलतफहमी से बचेंगे।
  • जब एक आदमी के बाल काटते हैं, तो इसे 7 भागों में विभाजित करें: ऊपरी भाग, बायीं ओर, दाहिनी ओर, पीठ के अंग, बाएं ओर क्षेत्र, दाहिने ओर क्षेत्र और बैंग्स। इस तरह, वह वर्णन कर सकता है कि प्रत्येक भाग से वह कितना बाल कटाना चाहता है
  • बातचीत करें जैसा कि आप अपने बाल काटते हैं, वह कटौती के बारे में अपनी राय मांगते रहती हैं उसे एक दर्पण (दीवार पर या उसके हाथ में) देखते हैं ताकि वह कटौती की जांच कर सके और कभी-कभी उससे पूछें कि क्या वह काफी कम है
  • कट ए मैन शीर्षक वाली छवि`s Hair Step 2
    2
    उस कट का चयन करें जो व्यक्ति के चेहरे के साथ अच्छी तरह से फिट हो और उसके सिर पर बालों की मात्रा। यह संभव है कि जो व्यक्ति अपने सिर के शीर्ष पर बालों को खो रहा है वह डॉन ड्रेपर को पसंद करता है, लेकिन अगर वह एक ही बाल शैली की कोशिश करता है तो वह निराश हो जाएगा।
  • जब पुरुष सिर से भरा होता है तो पुरुषों में सबसे कठोर केशविन्यास सबसे अच्छा काम करते हैं।
  • सबसे अधिक रूढ़िवादी हेयरस्टाइल बेहतर दिखते हैं जब बाल ज्यादा नहीं होते हैं
  • Video: कैसे युक्तियों और सुझावों के साथ घर पर बनूंगी कटौती करने के लिए | आगे के बालो को कैसे काटे?

    कट ए मैन शीर्षक वाली छवि`s Hair Step 3
    3
    सुनिश्चित करें कि आपके पास पर्याप्त समय है बालों को काटते समय भी जल्दी नहीं होना चाहिए, खासकर यदि आपके पास ज्यादा अनुभव न हो। साथ ही, किसी तरह के उत्तेजक या कुछ ऐसा प्रयोग करने का कोई अच्छा विचार नहीं है जो आपके हाथों को अस्थिर कर सकता है या आपके एकाग्रता को बाधित कर सकता है।
  • कट ए मैन शीर्षक वाली छवि`s Hair Step 4
    4
    कार्य क्षेत्र तैयार करें इसे एक ठोस कुर्सी पर लगाओ और सुनिश्चित करें कि आपके हाथ आराम से आपके सिर तक पहुंच सकते हैं। एक नाई के कोट, चादर या तौलिया के साथ अपने कंधे को कवर करें ताकि बाल उस पर न गिरें और सफाई की सुविधा प्रदान करें। अपनी गर्दन के चारों ओर एक हुक या क्लिप के साथ शीट को फिट करने की कोशिश करें ताकि यह गिर न जाए। यदि संभव हो तो गर्दन को कवर करने का प्रयास करें।
  • सुनिश्चित करें कि आप उस सतह पर स्थापित हैं जो बाद में साफ करना आसान है। कुछ अच्छे विकल्प हैं: टाइलें, लकड़ी, लिनोलियम और ठोस काट वाले बाल कालीनों में छिपाएंगे, विशेष रूप से मोटे वाले में, और यह साफ करने के लिए कठिन होगा बालों को काटने के लिए बाथरूम, रसोई और आंगन अच्छे स्थान हैं।
  • बालों को काटने के लिए विशेष रूप से बहुत तेज कैंची की एक जोड़ी का उपयोग करें। कागज या कपड़ा के लिए कैंची आपको अपने बालों में प्राप्त करने वाले परिणाम नहीं देंगे।
  • कट ए मैन शीर्षक वाली छवि`s Hair Step 5
    5
    हमेशा साफ बाल के साथ शुरू: यदि आप बिजली के बाल कतरनी का उपयोग करते हैं, तो सूखी सिर से शुरू करें और यदि आप केवल कैंची का उपयोग करते हैं, तो थोड़ा नम बाल के साथ काम करना आसान होता है। बालों को गीला करने के लिए एक अणु-यंत्र का प्रयोग करें। यदि काट करने के लिए बाल बहुत गीला है, तो इसे एक तौलिया के साथ धीरे से सूखा लें
  • कट ए मैन शीर्षक वाली छवि`s Hair Step 6
    6
    इसे सुलझाने के लिए बाल के माध्यम से एक कंघी को पारित करें। इससे आपको यह भी पता चलेगा कि कैसे और कैसे कट करना है वांछित शैली में बालों का मुकाबला करना: कुछ पुरुष सिर के दाहिनी ओर पट्टी बनाना पसंद करते हैं और अन्य पुरुषों इसे मध्य में पसंद करते हैं।
  • भाग 2
    एक बाल क्लिपर के साथ काटें

    कट ए मैन शीर्षक वाली छवि`s Hair Step 7
    1
    बाल क्लिपर के लिए एक सिर चुनें आप सिर के पीछे और पक्षों को काटने के लिए मशीनों का उपयोग कर सकते हैं, कानों के चारों ओर बाल निकालना या पूरे सिर को समान रूप से दाढ़ी करने के लिए। बाल कतरनी सिर के साथ आती हैं जो ब्लेड की रक्षा करते हैं ताकि बाल की लंबाई तय हो। अब सिर, कम बाल काटा जाएगा। बाल कतरनी के अधिकांश सेट छह गाइड के साथ आते हैं। गाइड की संख्या जितनी छोटी हो, उतनी ही कम बाल होंगे:
    • थोड़ी सी लंबाई रखने के लिए नंबर 6 का उपयोग करें।
    • क्लासिक कट के लिए नंबर 3 या 4 का उपयोग करें।
    • यह एक "कट" करने के लिए फटे कट और नंबर 1 के सिर बनाने के लिए नंबर 2 का उपयोग करता है।
  • कट ए मैन शीर्षक वाली छवि`s Hair Step 8
    2
    अंगूठे और पहली दो उंगलियों के बीच बाल क्लिपर पकड़ो आपको इसे मजबूती से और मजबूती से रखना चाहिए, लेकिन आराम से। आपको इसे निचोड़ने या मशीन के साथ असाधारण कुछ करने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि आप किसी को चोट पहुंचा सकते हैं
  • 3
    सिर के आधार से काटना शुरू करें बालों की कतरन को खोपड़ी पर पकड़कर गर्दन से लेकर लगभग सिर के बीच तक के बालों से बाल के माध्यम से इसे पकड़ो। कटा समाप्त करने के लिए एक घुमावदार ऊपर की ओर गति में मशीन निकालें। जब तक आप पक्षों तक नहीं पहुंचते तब तक काटते रहें, हमेशा बाल का विकास करने के लिए और विपरीत दिशा में।
  • धीरे धीरे सिर के चारों ओर हटो। ध्यान से कान के क्षेत्र में कटौती। कैंची के साथ बाद में इसे काटने के लिए शीर्ष भाग छोड़ दें
  • 4

    Video: पुरुषों को क्यों अपने नीचे के बाल काटने चाहिए - Why Men Should Groom Their Privates In Hindi

    सिर के पीछे संरेखित करें पीठ को संरेखित करने के लिए, लक्ष्य मौजूदा हेयरलाइन को बनाए रखना है और उसके बाहर के बालों को निकालना है। बाल क्लिपर उलटें, सिर के ब्लेड को सीधा दबाएं और काट लें। बीच में चूहे की पूंछ को काटने के लिए सुनिश्चित करें जो कोई भी लाइन करता है, उस व्यक्ति को बताना चाहिए कि वह कटौती प्राप्त करने के लिए बेहतर तरीके से कटौती करने में सक्षम हो और फिर इसे देखने के लिए देखें कि वह कब समाप्त हो रहा है।
  • 5
    पक्षों को ऊपर उठाना पक्ष पीछे की तुलना में अधिक कठिन है, लेकिन अक्सर लक्ष्य को उठाना और कानों से इसे दूर करना है। बाल कतरन को एक तरफ बारी करें और ब्लेड के किनारे का उपयोग करें, जो कि अनाज के पीछे से पीछे की ओर काटा जाता है। एक कोण पर ब्लेड झुकाव करने की कोशिश करें ताकि लाइन धीरे-धीरे गायब हो जाए।
  • भाग 3
    शीर्ष कट और बैंग्स

    कट ए मैन शीर्षक वाली छवि`s Hair Step 12



    1
    व्यक्ति के सिर के शीर्ष पर मुंह बनाना और बालों को आगे बढ़ाएं। कम करने के लिए बालों को थोड़ा गीला करने के लिए एक अणु-यंत्र का प्रयोग करें। बाल आगे मुड़ें और सिर के बीच में एक काल्पनिक रेखा बनाते हैं, जैसे कि आंखों के बीच और बायीं तरफ दाएं तरफ अलग।
  • 2
    शीर्ष भाग को काटें पीछे से शुरू करो और काल्पनिक रेखा के साथ आगे बढ़ें, बालों के 1 सेमी (आधा इंच) सेक्शन सूचक उंगली और बीच की उँगली के बीच के बाल को पकड़ो, उंगलियों को छोर की ओर या आप जितनी लंबाई चाहते हैं, उसके ऊपर स्लाइड करें। उंगलियों के नीचे के बाल सिर पर रहेंगे और बाल ऊपर काट लेंगे। बाल कैंची के साथ एक कोण पर काट लें ताकि यह सीधे या असमान न हो।
  • एक साफ कटौती करने के लिए बाल की दिशा में सीधा दिशा में काटें उदाहरण के लिए, यदि बाल गर्दन (ऊर्ध्वाधर) के पीछे की ओर नीचे की ओर जाता है, तो यह सिर के पीछे क्षैतिज रूप से कट जाता है
  • कैंची के पूरे ब्लेड के साथ एक बार में सब कुछ काट न दें। छोटी कटौती करने के लिए कैंची की टिप्स या ब्लेड का उपयोग करें यदि आप परेशान हैं, तो कुछ काट लें यदि आवश्यक हो, तो आप हमेशा थोड़ा अधिक कटौती कर सकते हैं।
  • 3
    पूरी लाइन को काटने के बाद, बालों को फिर से कंघी करना और सिर के सामने से शुरू करना आप जो भी कटौती करते हैं, उसके साथ आप लंबाई में अंतर देखेंगे जब बाल के एक नए खंड को काटने, हमेशा अंगों के बीच में कट जाने वाले भाग का एक भाग लें, ताकि आप इसे लंबाई के लिए एक गाइड के रूप में उपयोग कर सकें।
  • 4
    सिर के ऊपर शामिल काट एक और काल्पनिक रेखा के साथ एक गाइड के रूप में पिछली कट का प्रयोग करें, मूल के दाईं ओर या बायीं ओर एक और "रेखा" बनाएं। फिर, सिर के पीछे से आगे बढ़ना शुरू करें उस अनुभाग का उपयोग करें जो पहले से ही एक गाइड के रूप में कट गया है और उस बाल से किसी भी बाल काटता है। काटने और सामने से पीछे बाल काटने के लिए, हमेशा पिछले अनुभाग का एक सा लेते हुए दिखाओ कि आप कहाँ कट जाएंगे
  • कट ए मैन शीर्षक वाली छवि`s Hair Step 16
    5
    बैंग्स कटो. जब आप सिर के मोर्चे पर पहुंच जाते हैं, तो किनारे का किनारा नीचे। कैंची को ऊपर उठाने वाली युक्तियों के साथ खड़ी रखें, कैंची की युक्तियों के साथ छोटे कटौती करें। एक कोण पर काटें ताकि यह बेहतर हो सके
  • किनारे के साथ सावधान रहें "सुनहरा नियम" है: "एक बार जब आप इसे काटते हैं, तो कोई मोड़ नहीं आ रहा है।" याद रखें कि आप हमेशा अधिक कटौती कर सकते हैं, लेकिन आप जो भी पहले से कट कर चुके हैं उसे फिर से जोड़ नहीं सकते, इसलिए आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपने जो कटौती की है।
  • सुनिश्चित करें कि फ्रिंज बेहोश है, लेकिन ध्यान रखें कि जब यह सूख जाएगा तो यह कैसे दिखेगा। सूखे बालों को काटने के कारण यह हर जगह उड़ जाता है और कभी-कभी यह विभाजन समाप्त होता है। हालांकि, लहराते बाल 10 सेमी (4 इंच) तक सूख सकते हैं जब यह सूख जाता है यहां तक ​​कि सीधे बाल 4 सेमी (1 आधा इंच) तक सिकुड़ सकते हैं। अगर आपने फ्रिंज काट नहीं किया है, तो आप बेहतर सावधानी बरतें।
  • भाग 4
    कट दर्ज करें और समाप्त करें

    1
    यह बाल क्लिपर के कटौती के साथ कैंची के कटौती को शामिल करता है कंघी के ठीक अंत का उपयोग करें, उस बिंदु पर कंघी जहां मशीन में कटौती और कैंची एक साथ आती हैं। कैंची का प्रयोग कंघी से फैलाने वाले बाल को काटने के लिए करें और इस प्रकार उस दृश्य रेखा को शामिल करें या "गायब हो" जो कैंची कटौती से मशीन कटौती को अलग करती है। पूरे सिर में भी यही करें
    • कंघी का प्रयोग करते समय, इसे सीधे ब्रितर्स के ऊपर रखें और यह सुनिश्चित कर लें कि उन्हें आप के प्रति या उससे दूर नहीं आकर्षित करना चाहिए
  • 2
    गर्दन क्षेत्र और साइडबर्न कट करें सिर के बिना बाल क्लिपर का प्रयोग करें, कान और गर्दन के चारों ओर बाल काट लें कलश को काटें और समय-समय पर इसे आगे देखने के लिए थोड़ा आगे बढ़ें और सुनिश्चित करें कि वे समान हैं। ऊपर से शुरू करें और मशीन को नीचे ले जाएं ताकि आप बहुत अधिक कट न कर सकें।
  • यदि वह आपसे अपनी दाढ़ी को काटने के लिए कहता है, तो आप बाल कतरन का उपयोग करने के लिए दाढ़ी या बालों के नीचे के कंधे नीचे तय कर सकते हैं यदि आप दाढ़ी के लिए जा रहे हैं, तो आप सिर के बिना शेवर (दाढ़ी के लिए) या बाल क्लिपर का उपयोग कर सकते हैं (इतना साफ नहीं दाढ़ी के लिए) यदि आप दाढ़ी को ठीक करने जा रहे हैं तो उससे पूछें कि वह कितना कम करना चाहता है और इसके अनुसार वह मशीन के लिए एक सिर चुन लेता है। दाढ़ी के लंबे बालों को समान रूप से काटने के लिए आप कैंची का उपयोग भी कर सकते हैं।
  • 3
    सिर के सभी बालों को काटने के बाद आखिरी बार पेनिलो। यह सुनिश्चित करने के लिए जांचें कि आपने किसी भी स्थान को नहीं छोड़ा है। कैंची या मशीन के साथ किसी भी असमान क्षेत्र को सावधानी से छान लें व्यक्ति को अपना काम दर्पण में देखने दें और उसे देखने के लिए कहें कि क्या उसे यह पसंद है। यदि आवश्यक हो, तो आप हमेशा थोड़ा अधिक कटौती कर सकते हैं। कट करने के लिए अंतिम छोर दें
  • कट ए मैन शीर्षक वाली छवि`s Hair Step 20
    4
    धो लें या पानी के साथ अपने बालों को स्प्रे करें और सिर्फ एक बाल जो कि कट गया है उसे साफ करने के लिए। अपने बालों और गर्दन को तौलिया के साथ सावधानी से सूखें किसी भी ढीले बालों को हटाने के लिए आपकी गर्दन पर ड्रायर का संक्षिप्त इस्तेमाल करने पर विचार करें। स्टाइलिंग उत्पादों का उपयोग करें, अगर व्यक्ति चाहता है
  • कट ए मैन शीर्षक वाली छवि`s Hair Step 21
    5
    कुर्सी से उठने से पहले मंजिल को स्वीप करें सभी कटे हुए बालों को छूने के लिए एक मिनट ले लो और इसे एक छोटे से ढेर में रख दिया ताकि वह रास्ते में न जाए। कंघी, कैंची और रेज़र धो लें
  • यदि आपके पास जूतों पर नहीं है, तो संभव है कि आपके बाल अपने मोजे के माध्यम से जाने दें। कभी-कभी यह अंतर्वर्धित बालों का कारण बन सकता है, जो तब होता है जब एक बाल गलत हो जाता है और बहुत दर्द होता है।
  • यदि आप जूते पहन रहे हैं, तो आपके बाल तलवों से चिपक कर सकते हैं और आप इसे घर के आसपास खींच सकते हैं
  • वीडियो

    कैसे कदम से आदमी के बाल चरण में कटौती करने के लिए

    युक्तियाँ

    • अगली बार जब आप सैलून में जाते हैं, तो थोड़े समय का निरीक्षण करें और ध्यान दें कि एक नाई किसने एक आदमी से बाल काट दिया। यह जानने का सबसे अच्छा तरीका है
    • यह आमतौर पर पुरुषों के लिए एक कट के बाद स्नान करने से पहले और गर्दन, कान आदि पर बने सभी छोटे बाल निकालने के लिए बेहतर होता है।
    • अपने पसंदीदा हेयरस्टाइल पत्रिका में युक्तियों को देखें

    चेतावनी

    • इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह बाल काट देने वाले पहले या सौवां समय है, आपको इसे जल्द या बाद में काट देना होगा। सावधान रहें कि कैंची के संबंध में आप अपनी उंगलियों को कहाँ रखें। व्यक्ति के कानों से सावधानी बरतें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • बाल कैंची या तेज, उच्च गुणवत्ता वाले कैंची
    • कंघी (मोटी या पतली बाली)
    • लम्बाई सिर के साथ इलेक्ट्रिक बाल क्लिपर
    • एक अच्छी टिप के साथ एक कंघी
    • एक एटमॉइजर (वैकल्पिक)
    • एक दर्पण (वैकल्पिक)
    • नाई, चादर या तौलिया का एक कोट (वैकल्पिक)
    • स्टाइलिंग उत्पाद (वैकल्पिक)
    • किसी भी "कट" दुर्घटना के लिए बैंड सहायता, बस मामले में।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com