ekterya.com

कैसे एक बॉब कटौती करने के लिए

कट बॉब एक ​​सरल केश विन्यास, काट और संशोधित करने में आसान। आमतौर पर, इस शैली का उपयोग किया जाता है यदि आपके पास कम, सीधे बाल हैं हालांकि, यदि आप लंबे या घुंघराले बाल हैं तो आप इसे भी कर सकते हैं केश के मामले में, एक बॉब काट कंघी करने में आसान होता है और बनाए रखता है। यदि आप उन लोगों में से एक हैं जिनकी महान आकांक्षाएं हैं जो घर पर अपने खुद के बाल कटाने बनाते हैं, तो आप एक मूल बॉब कटौती कर सकते हैं। कट ऑफ करने के लिए आवश्यक सामग्री इकट्ठा करना होगा और फिर केश को सही आकार देने के लिए कुछ सरल कदमों का पालन करना होगा।

चरणों

भाग 1
आवश्यक सामग्री इकट्ठा

कट ए बॉब चरण 1 नामक छवि
1

Video: Best Short Hair Cuts For Round Faces

हज्जामख़ाना कैंची की एक अच्छी जोड़ी जाओ। यदि आप अपने बालों को अपने आप में कटौती करने का निर्णय लेते हैं, तो आपको अच्छी गुणवत्ता वाले कैंची के लिए विशेष रूप से बालों को काटने के लिए डिज़ाइन किया जाना चाहिए। आप उन्हें ऑनलाइन या सौंदर्य आपूर्ति भंडार पर पा सकते हैं अच्छी गुणवत्ता वाले कैंची का उपयोग करना आपके घर पर अपने बाल काटना आसान बनाती है।
  • आपको हज्जामख़ाना कैंची देखना चाहिए, जिसमें एक स्टेनलेस स्टील ब्लेड और एक तेज ब्लेड है। रसोई के कैंची, घरेलू उपयोग के लिए कैंची या बागवानी कैंची का उपयोग न करें, क्योंकि वे आपके बालों को आंसू या नुकसान पहुंचा सकते थे।
  • कट ए बॉब स्टेप 2 नामक छवि
    2
    एक बाल क्लिपर और एक बाल शेवर खरीदें आप उन्हें ऑनलाइन या एक सौंदर्य आपूर्ति स्टोर में पा सकते हैं अच्छी गुणवत्ता के बिजली के रेजर प्राप्त करें, चूंकि आप बॉब कट करने के लिए इन उपकरणों का उपयोग करेंगे।
  • बालों के लिए एक शेवर भी इस कटौती के लिए उपयोगी होगा, क्योंकि इससे आप किसी भी बड़े कटौती के बिना बाल आकार और आकार के लिए अनुमति देगा। सुनिश्चित करें कि शेवर तेज है, क्योंकि एक नीरस ब्लेड का प्रयोग करना कठिन होता है।
  • कट ए बॉब चरण 3 नामक छवि
    3
    बालों के लिए एक कंघी और लोचदार बैंड प्राप्त करें आपको एक कंघी और तीन लोचदार बैंड की आवश्यकता होगी। आप इन उत्पादों को ऑनलाइन या किसी भी स्थानीय फार्मेसी के सौंदर्य आपूर्ति के गलियारे में पा सकते हैं। कंबल कटौती करने के लिए आपको बराबर वर्गों में बाल अलग करने में मदद करेगा। बैंड छोटे भागों को अलग रखते हुए अलग-अलग रहेंगे
  • भाग 2
    कट बॉब बनाओ

    कट ए बॉब चरण 4 नामक छवि
    1
    शैली की पुष्टि करें अगर यह कोई और है जो आपके बाल काट रहा है। यदि आप किसी अन्य व्यक्ति से यह कटौती करने के लिए कहा है, तो आपको उनसे उन चरणों के बारे में बात करनी चाहिए जिनसे आप अग्रिम रूप से पालन करें। इससे पहले कि आप इसे काटना शुरू कर लें, आपको अपने लम्बाई और स्टाइल की पुष्टि करनी चाहिए जो आप चाहते हैं।
    • जब वे आपको काटते हैं, तो आपको अपने मित्र से बात करनी चाहिए और पुष्टि करनी चाहिए कि आप अपने बालों के साथ क्या करना चाहते हैं। आपको उसे बताना चाहिए कि क्या बाल बहुत लंबा है या यदि आपको लगता है कि उसे इसके परिणाम से प्राप्त करने के लिए उसे संशोधित करना चाहिए
  • कट ए बॉब चरण 5 नामक छवि
    2
    अपने बालों को धोकर सूखा शुरुआत के लिए, आपको साफ और शुष्क बालों के साथ होना पड़ेगा अपने सामान्य शैम्पू और कंडीशनर का उपयोग करें फिर, अपने बालों को बाहर सूखा या एक हेयर ड्रायर का उपयोग करें शुष्क बाल होने से आपको यह सुनिश्चित करने में मदद मिलेगी कि आपको ज्यादा कटौती नहीं मिलती है, क्योंकि गीले बालों को जब सूख जाता है तो कम हो जाता है
  • अपने बालों को सुखाने से पहले, आप अपने सिर का हिस्सा खोजने के लिए कंघी का उपयोग करना चाह सकते हैं जहां आपके बाल स्वाभाविक रूप से दो खंडों में बांटते हैं। इस हिस्से को खोजना बहुत महत्वपूर्ण है यदि आप पक्ष में एक लाइन बनाने जा रहे हैं, इसे बीच में करने के बजाय
  • यदि आप अपने बालों के मोर्चे पर कंघी को पार करते हैं, तो यह विभाजित भाग पा सकते हैं, ताकि सभी बाल वापस आ गए। फिर, धीरे से अपने हाथ का उपयोग करके आगे बाल खींचें। तब आप देखेंगे कि आपके बाल कैसे गिरते हैं और स्वाभाविक रूप से विभाजित होते हैं।
  • आप इस हिस्से को अपने सिर के किनारे देखकर विभाजित कर सकते हैं, जहां आप अपने बालों को सामान्य रूप से विभाजित करते हैं। इसे बाद में ध्यान में रखें यदि आप अपने बालों को काटने के लिए जा रहे हैं, ताकि आप इसे एक तरह से विभाजित कर सकें जिससे आप चाहें।



  • 3
    अपने बालों को तीन समान वर्गों में विभाजित करें अपने बालों को तीन वर्गों में विभाजित करने के लिए कंघी का प्रयोग करें: पीठ पर एक अनुभाग और आपके सिर के प्रत्येक तरफ एक अनुभाग। लोचदार बैंड का उपयोग करके सभी तीन अनुभाग सुरक्षित करें।
  • सुनिश्चित करें कि पीठ अपनी गर्दन के नल से ऊपर है। आप धीरे से ऊपर के नीचे और नीचे बाध्य बाल ले जाने में सक्षम होना चाहिए, इसलिए बैंड को बहुत अधिक समायोजित न करें
  • 4
    कैंची के साथ पीछे के अनुभाग को काटें। यदि आप अपने बालों को अपने आप में कटौती करने जा रहे हैं, तो पीछे की चोटी देखने के लिए हाथ दर्पण का उपयोग करना बेहतर हो सकता है अपनी गर्दन पर चोटी की चोंच ऊपर या नीचे ले जाओ, लंबाई के अनुसार आप कटौती के लिए प्राप्त करना चाहते हैं यदि आप एक छोटी सी बॉब चाहते हैं, तो घोड़े की पूंछ थोड़ा ऊपर उठाएं यदि आप लंबे पसंद करते हैं, तो इसे कम करें ज्यादातर बॉब कटौती बाल छोड़कर किया जाता है, इसलिए पीठ में बहुत कटौती करना बेहतर हो सकता है।
  • कैंची का इस्तेमाल पीठ पर चोटी के नीचे करने के लिए करें। आपको चोटी के शीर्ष पर धीरे-धीरे कटौती करनी पड़ सकती है यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप एक समान कट लेते हैं, खासकर यदि आपके बाल मोटे होते हैं
  • यदि आप अधिक गोल करना चाहते हैं, तो आप रियर पनीटेल के नीचे स्थित सभी बाल निकालने के लिए बाल क्लिपर का उपयोग कर सकते हैं। यदि आप अपने अपने बालों पर छुरा का उपयोग करने जा रहे हैं, तो आप असमान भागों को ट्रिम के रूप में स्थिर रखने के लिए सावधान रहें। पिछली चोटी के साथ समान रूप से कटौती करने की कोशिश करें, ताकि अनुभाग सीधे और वर्दी दिखता है।
  • 5
    साइड अनुभागों पर शेवर का उपयोग करें एक बार जब आप इसे काटना समाप्त कर दिया है, तो वापस घोड़े की जगह ड्रॉप करें। फिर, पक्ष की पूंछ को छोड़ दें अब आपके पास एक गोलाकार होना चाहिए और यहां तक ​​कि पीछे के हिस्से में कटौती करना होगा और दो लंबे पक्ष वाले भाग होंगे। इसके बाद, बाल शेवर लें और साइड अनुभागों को आकार दें, जब तक कि आप जितनी लंबाई चाहते हैं।
  • यदि आप एक ए-आकार के रूप को प्राप्त करना चाहते हैं, तो पिछला अनुभाग से थोड़ी देर के लिए साइड अनुभाग रखना बेहतर होगा। बालों के छोटे से हिस्सों को उठाएं और बालों के नीचे शेवर को चलाने के लिए, इसे झुकाव और एक ऊपरी आंदोलन बना रहा है इससे आपको बाल को ट्रिम और आकार में मदद मिलेगी, ताकि परिणाम आपके बालों के पीछे वाले भाग के किसी भी कोण पर हो।
  • यदि आप अधिक सीधे बॉब काट करना चाहते हैं, तो बाल शेवर का उपयोग आकृति के आकार और कटौती करने के लिए करें ताकि वे पीछे के हिस्से के साथ गठबंधन कर सकें। अपने बालों के नीचे बाल शेवर पास करें, एक ऊपरी आंदोलन बनाओ, जब तक आप लंबाई की लंबाई के अनुसार वापस अनुभाग ट्रिम नहीं करते।
  • Video: मुद्रा लोन ब्याज दर | प्रधान मंत्री मुद्रा योजना में लोन कैसे मिलता है 2018 |mudra loan eligibility

    6

    Video: किसी भी बैंक में पैसे भेजे बिना किसी इंटरनेट बैंकिंग के

    यदि आप चाहते हैं, परतें जोड़ें यदि आप अपनी कटौती में वॉल्यूम जोड़ना चाहते हैं, तो आप परतें जोड़ सकते हैं यह आदर्श है यदि आपके पास बहुत पतले बालों हैं, क्योंकि परत आपके शरीर को और अधिक शरीर बना सकती है। यदि आपके पास बहुत मोटी बाल हैं, तो परतों से बचने के लिए बेहतर हो सकता है ताकि कटौती बहुत भारी या गोल न हो।
  • परतों को जोड़ने के लिए, किनारों में से एक को अपने सिर के पीछे की तरफ कंधें बालों के हिस्से को पकड़ो ताकि छोरों को ऊपर की ओर झुकाया जा सके और कैंची को नीचे की ओर इशारा करते हुए समाप्त हो जाए। सीधे बाल को काट न दें, क्योंकि यह अंतराल को एक घुमाव पैटर्न में खत्म करने का कारण होगा।
  • दोनों तरफ और बाल के पीछे पिछले चरण को दोहराएं, कैंची नीचे और भीतर के साथ समाप्त होता है। इससे आपके बालों के साथ परतें पैदा हो जाएंगी, जो कटौती को अधिक मात्रा में दिखाना देगा।
  • कट ए बॉब चरण 10 नामक छवि
    7
    बालों के सिरों को एकीकृत करें अंतिम स्पर्श के रूप में, आपको अपने बालों के सुझावों को एकीकृत करना चाहिए ताकि आपका कट वर्दी और सटीक लग जाए। ऐसा करने से आपको बालों के वर्गों को खत्म करने में भी मदद मिलेगी जो बहुत लंबा थे।
  • अपने बालों के छोटे से हिस्सों को ऊपर उठाने और नीचे की तरफ झुकाव वाले आंदोलन को समाप्त करने के लिए शेवर को पास करें यह युक्तियों का मिलान करने में आपकी मदद करेगा ताकि वे बेहतर तरीके से एकीकृत हो सकें पूरे सिर के चारों ओर ऐसा करें ताकि परिणाम बहुत अधिक वर्दी दिखाए।
  • युक्तियाँ

    • प्रारंभिक कटौती करने के लिए पेशेवर से पूछते हुए विचार करें ताकि आप इसे अपने दम पर बनाए रख सकें। मूल बॉब कट में कई भिन्नताएं हैं, और एक पेशेवर आपको सलाह दे सकता है जिस पर आपके चेहरे के आकार और आपके बालों के प्रकार के अनुसार सबसे अच्छा काम करेगा।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कंघी
    • नाई कैंची
    • बाल क्लिपर
    • बाल शेवर
    • बाल के लिए लोचदार बैंड
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com