ekterya.com

कैसे एक बुना हुआ घोड़े पूंछ बनाने के लिए

बुना हुआ घोड़े की पूंछ बनाना आपकी पसंदीदा टट्टू के लिए शैली जोड़ने का एक अच्छा तरीका है। आप एक साधारण केश विन्यास का विकल्प चुन सकते हैं, जिसे आपको चोटी के माध्यम से दो किलों के बाल पारित करने की आवश्यकता होती है। दूसरी तरफ, किसी मौजूदा पनीटेल पर बालों के कुछ हिस्सों को रोल करने से आपको थोड़ा अधिक विस्तृत रूप दिया जाएगा। आप एक और अधिक जटिल डिजाइन की कोशिश भी कर सकते हैं जिसमें दो प्रकार के ब्रेड्स शामिल हैं कोई बात नहीं किस तरह बुना हुआ चोटी आप कोशिश करते हैं, आपके बाल शानदार लगेंगे!

चरणों

विधि 1
बाल खत्म हो जाओ

एक बुना पोनीटेल चरण 1 बनाएं शीर्षक वाला छवि
1
बालों को अलग करने के लिए अपनी उंगलियों का उपयोग करें दोनों मंदिरों से शुरू करें और उंगलियों को सीधे वापस ले जाएं ताकि वे सिर के पीछे के बीच में हों। यह प्रक्रिया आधे हिस्से में बालों को विभाजित करनी चाहिए।
  • 2
    एक पारदर्शी इलास्टिक बैंड के साथ शीर्ष पर टट्टू पकड़ो। ऊपरी भाग के बाल अनुभाग को एक चोटी की तरह रखने के लिए एक पारदर्शी इलास्टिक बैंड का उपयोग करें। लोचदार बैंड को भी सिर के खिलाफ कसकर दबाएं, क्योंकि उस पर बालों को बुनाई करने के लिए पर्याप्त जगह की आवश्यकता होगी।
  • एक बुना पोनीटेल चरण 3 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    दाहिने ओर बाल के माध्यम से एक उंगली डालें लोचदार बैंड के साथ बेस के बगल में, बालों के उस किनारों को पार करके बाल ऊपर की ओर से एक उंगली डालें। छेद बहुत बड़ा न करें, क्योंकि यह चोटी के टुकड़े को अलग करने का कारण हो सकता है।
  • 4
    बाएं से ढीली बाल के एक भाग से गुजारें सिर के बाईं ओर से ढीली बाल का एक हिस्सा लें। इसे घोड़े की चोटी के ऊपर बढ़ाएं और उसे छिद्र के माध्यम से ले जाएं जिससे आप दाहिनी ओर बने हों। इसका विस्तार करने के लिए बाल अनुभाग नीचे खींचें
  • 5
    घोड़े की पूंछ के बाईं ओर इस प्रक्रिया को दोहराएं। चोटी के बगल में बाईं तरफ के नीचे और ऊपर से एक और छेद बनाओ फिर सिर के दाहिनी ओर से ढीली बाल का एक हिस्सा लें और घोड़े की पूंछ पर फैलाएं। इसे छिद्र के माध्यम से खींचें जिससे आप अपनी उंगली से बाईं तरफ चले गए, जब तक यह चोटी पर नहीं बढ़े।
  • 6
    यदि आवश्यक हो तो पिंस का उपयोग करें एक बार जब आप पोनीटेल के दोनों ओर बालों के माध्यम से बालों के बीच पहना जाता है, तो बुना हुआ चोटी समाप्त हो जाएगा। लेकिन आप इसे सुरक्षित करने के लिए पिन का उपयोग कर सकते हैं यदि आप चाहते हैं कि उसे बेहतर सुदृढीकरण करना है घोड़े की पूंछ के नीचे एक पिन रखकर शुरू करो, सिर के पीछे ओर इशारा करते हुए। बाल के हिस्से के अंत में एक और पिन रखें जिसे आपने "बुनाई" के लिए प्रयोग किया है" चोटी के ऊपर, इसे ऊपर ले जाना और उस पोनीटेल के पीछे के बालों के अंदर। सिर की दूसरी तरफ इस प्रक्रिया को दोहराएं।
  • विधि 2
    बाल ऊपर रोल करें

    1
    तीन वर्गों में बालों को विभाजित करें वर्गों को अपेक्षाकृत बराबर होना चाहिए, हालांकि आप पक्ष के दो हिस्सों को मध्य अनुभाग से थोड़ा छोटा कर सकते हैं।
  • 2
    मध्य खंड खींचो और इसे एक चोटी की तरह पकड़ो घोड़े की पूंछ का आधार सिर के पीछे के केंद्र के पास होना चाहिए। आपको इसे अपने सिर के खिलाफ बहुत मुश्किल से नहीं दबाया जाना चाहिए, लेकिन यह करीब होना चाहिए ताकि उस पर अपने बालों को रोल करना आसान हो। एक पारदर्शी लोचदार के साथ चोटी को सुरक्षित करें
  • 3
    ढीली बालों के एक छोटे से हिस्से को रोल करें। दाहिने ओर से शुरू, चेहरे के पास ढीला बाल के एक छोटे से हिस्से को अलग करें इसे ब्रश करें और उसे वापस चोटी पर ले जाएं। चोटी पर बाईं ओर इसे बढ़ाएं फिर इसके साथ मौजूदा टट्टू लपेटो, नीचे शुरू, और लोचदार में अंत डालें।
  • 4
    वैकल्पिक पक्षों से बाल रोल करने वाली इस प्रक्रिया को दोहराएं। बाईं ओर एक ही प्रक्रिया को दोहराएं, बालों के एक हिस्से को घुमाकर, मौजूदा चोटी पर दाईं तरफ बढ़ाकर और लोचदार के नीचे अंत हासिल कर लें। इस प्रक्रिया को तब तक दोहराएं जब तक कि आप ढीले बालों के दोनों हिस्सों को लुढ़क न दिये।
  • 5
    यदि आवश्यक हो तो अधिक इलास्टिक्स जोड़ें। जैसा कि आप बाल के अधिक वर्गों को हवा देते हैं, आपको इन हिस्सों के सिरे को एक और लोचदार के साथ सुरक्षित करना चाहिए। पहले लोचदार के पास नए लोचदार रखें ताकि आप समाप्त हो जाने पर चोटी के बाल ढीले हो जाएं।
  • 6
    पूर्ण चोटी की टाई एक बार जब आप मौजूदा चोटी के चारों ओर सभी ढीले बाल लपेटते हैं, तो पूरे केश पर एक अंतिम लोचदार जोड़ें। यह सुनिश्चित करेगा कि सभी लुढ़का बाल अनुभाग तय किए गए हैं।



  • विधि 3
    ब्रैड बाल

    1
    आधा में बाल अलग करें यदि आपके पास एक रेखा है, तो आप इसे रख सकते हैं। सिर के मुकुट पर बालों को दो हिस्सों में अलग करें अन्यथा, सिर के सामने से शुरू करें और केंद्र को समान रूप से बालों को अलग करें।
  • 2

    Video: मछली बनने के लिये इन लड़कियों ने… | Shocking: Girls Did This To Turn Into Fish

    बालों के एक तरफ बाँधो ऐसा करने से दूसरे पक्ष पर काम करते समय बाल के उस तरफ से बाहर निकलेगा आप जहां से शुरू करना चाहते हैं, उस पक्ष का चयन कर सकते हैं, बस सुनिश्चित करें कि एक तरफ से जुड़ा हो और रास्ते से बाहर हो।
  • 3
    तीन हिस्सों में बालों का एक भाग बांटना यह चेहरे और लाइन के पास शुरू होता है एक बाल अनुभाग 7 सेमी (3 इंच) चौड़ा ले लो और एक ही चौड़ाई के तीन छोटे वर्गों में विभाजित करें।
  • 4
    एक साधारण चोटी का पहला भाग बनाओ एक सरल चोटी का पहला भाग बनाने के लिए, आगे से एक किनारा को पार करें और एक पीछे से किन किनारा पर। वापस किनारा (सिर के पीछे सबसे निकटतम) के साथ शुरू करो और इसे बीच किनारा पर पार करें फिर, बीच के किनारे पर एक किनारे को पार करें
  • 5
    वापस किनारा के लिए और अधिक बाल जोड़ें ब्रैड के पहले भाग को बनाने के बाद, उसके पीछे के बालों को ले कर बालों के किनारे के एक छोटे से छोटे हिस्से को पीछे की ओर जोड़ दें। फिर, बीच की किनारा पर मोटी परतों को पार करें। यह आपको चोटी में अधिक बाल शामिल करने और सिर के पीछे की तरफ बढ़ने की अनुमति देगा।
  • 6
    चलो सामने आना इसके बजाय, उस बालों का एक हिस्सा लें जो कि आगे के किनारे के नीचे है इस अनुभाग को अपनी नई मोर्चे की किनारा के रूप में प्रयोग करें और बीच खंड पर पार करके इसे ब्रैड में शामिल करें। इससे मोतियाबिंद प्रभाव पैदा होगा।
  • 7
    इस प्रक्रिया को दोहराएं जब तक कि आप सिर के पीछे तक पहुंच न जाएं। प्रक्रिया को दोहराते रहें जब तक आप लाइन तक नहीं पहुंच जाते। फिर अंत के ढीले बाल को एक पारंपरिक तरीके से बांटना और इसे लोचदार बैंड के साथ टाई। आपको यह चोटी पिन के साथ पकड़ने की आवश्यकता होगी, जब आप दूसरी ब्रैड बना लेंगे।
  • 8
    एक फ्रेंच चोटी बनाओ अपने सिर की उसी तरफ जहां आपने मोतियाबिंद चोटी बनाई, एक फ्रांसीसी ब्रैड करें। आपको यह करना चाहिए, लेकिन बंद करना, पहले मोतियाबिंद ब्रैड
  • तीन खंडों में चेहरे के करीब के बालों का एक भाग बांटना बीच के किनारे पर पीछे की तरफ क्रॉस करें, फिर सामने किनारा को पार करें। एक बार ब्रैड का पहला भाग पूरा हो जाने पर, मोतियाबिंद के अगले भाग को पीछे के किनारों पर जोड़ दें, सिर के पीछे की तरफ बढ़ो।
  • 9
    इस प्रक्रिया को तब तक दोहराएं जब तक आप लाइन तक नहीं पहुंच जाते। एक बार फ्रांसीसी छिद्र लाइन तक पहुंचता है, एक पारंपरिक चोटी की तरह ढीले बाल की चोटी। अब आपके पास बालों की पहली तरफ दो परंपरागत ब्रेड हैं।
  • Video: दुनिया का सबसे लंबा कुत्ता , इनके बारे में शायद ही आपने सुना होगा ..

    10
    सिर के दूसरी तरफ प्रक्रिया को दोहराएं। लोचदार बैंड के सिर के विपरीत दिशा में बाल खींचें और सिर की उस तरफ पूरी प्रक्रिया को दोहराएं। सुनिश्चित करें कि आप ऊतक प्रभाव को संरक्षित करने के लिए ब्रैड्स को एक साथ रखते हैं।
  • 11
    एक चोटी के चार ब्रेड को इकट्ठा करें एक बार जब आप बालों को ब्रेड करते हैं, तो चार पारंपरिक ब्रेड्स (मोतियाबिंद ब्रैड्स के छोर और सिर के प्रत्येक किनारे पर फ्रांसीसी ब्राइड्स) में शामिल हों और सिर के पीछे के केंद्र के पास एक सिंगल पेनीटेल बनें। सिर फिर प्रत्येक चोटी से छोटे इलास्टिक्स को हटा दें ताकि घोड़े की पूंछ के बाल ढीले हो जाएं।
  • आपको धीरे से घोड़े की पूंछ से ढीली बाल ब्रश करना चाहिए या अपनी उंगलियों को इसके माध्यम से चलाने चाहिए ताकि बाल समान रूप से वितरित किया जा सके।
  • 12
    धीरे से चोटी के किनारे खींचो। बहुत मुश्किल नहीं खींचें, क्योंकि आप ब्राइड्स को निकाल सकते हैं। लेकिन पक्षों पर थोड़ा खींचकर फैब्रिक प्रभाव को मोटा और अधिक शामिल किया गया लगता है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके पास अपने बालों को ब्रेड करने का बहुत अनुभव नहीं है, तो साधारण शैली से शुरू करें
    • बालों को अच्छा दिखने तक आपको कई बार शुरू करना पड़ सकता है, इसमें कुछ भी गलत नहीं है!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com