ekterya.com

अफ्रीकी बालों को आराम करने के लिए कैसे देखभाल करें

इस विकी में हम आपको दिखाएंगे कि कैसे आराम से अफ्रीकी बालों का ध्यान रखना चाहिए।

चरणों

1
अपनी आवश्यकताओं के अनुसार हर 6 से 12 सप्ताह के दौरान अपने बालों को आराम करें। हर बार नए बाल दिखाई नहीं देते हैं, क्योंकि इसे आराम से अक्सर नुकसान हो सकता है। अपने बालों को आराम देने के पहले सप्ताह के भीतर, एक नियमित कंडीशनर के बदले एक मरम्मत करनेवाला का उपयोग करें जब आप अपने बालों को धो लें Aphogee एक उत्कृष्ट मरम्मत शैम्पू है एक सप्ताह के बाद, अपने नियमित शैम्पू और कंडीशनर का फिर से उपयोग करें। केराकेयर और एल्यूचेंस अच्छे विकल्प हैं I
  • 2
    धोएं और अपने बालों को दो या तीन बार एक हफ्ते में रखें। हल्के, हल्के शैम्पू और कंडीशनर का प्रयोग करें जो रासायनिक उपचार के लिए सामने आये हैं। यदि आपके पास संवेदनशील त्वचा है, तो शैंपू का उपयोग करने पर विचार करें, जिसमें अमोनिया लॉरिल सल्फेट या सोडियम लॉरिल सल्फेट शामिल नहीं हैं। पॉल मिशेल क्षतिग्रस्त बाल या रासायनिक उपचार के तहत एक उत्कृष्ट रेखा है। एक गहरी कंडीशनर का उपयोग करना जिसमें प्रोटीन और मॉइस्चराइज़र शामिल हैं, सप्ताह में एक बार आदर्श है। ऑर्गेनिक रूट सिम्युलेटर पुनप्रकाशन पैक या पॉल मिशेल बालों की मरम्मत उत्पाद की कोशिश करें। रासायनिक उपचार के तहत बाल हमेशा एक कंडीशनर के साथ प्रत्येक धोने के बाद rinsing बिना इलाज किया जाना चाहिए। मोतियां पोषण एक का एक अच्छा उदाहरण है एक विस्तृत-दांतेदार कंघी या कंघी के साथ गीले बालों का मुकाबला करना, क्योंकि बाल सबसे अधिक संवेदनशील और टूटने की संभावना में है।
  • 3
    जिन लोगों को हफ्ते में एक या दो बार से अधिक बार लगातार धोने की जरूरत होती है, उन्हें कंडीशनिंग के साथ धोना ही धोना और कंडीशनिंग का एक शानदार विकल्प है। केवल कंडीशनर के साथ धोने के लिए एक मॉइस्चराइजिंग कंडीशनर (अधिमानतः) के साथ बाल धोना और शैम्पू को दबाने के लिए प्रकाश है, जो रासायनिक उपचार के तहत बाल सूख सकता है अगर बहुत बार उपयोग किया जाता है बालों के साथ बहुत से लोग हर दिन केवल कंडीशनर के साथ बाल धोते हैं अच्छे परिणाम के लिए, गर्म पानी के साथ बाल को अच्छी तरह से कुल्ला और कंडीशनर को लागू करें, खोपड़ी से 5 सेंटीमीटर से शुरू हो, और इसे टिप्स में फैलाएं। यदि वे शुष्क हैं तो युक्तियों के लिए अधिक आवेदन करें खोपड़ी पर कंडीशनर से बचें, जब तक यह सूखा न हो। बहुत अच्छी तरह कुल्ला
  • Video: HAIR GROWTH TIPS SOUTH AFRICA (4) BEST BEAUTY CARE TOOLS-TIPS FOR HAIR GROWTH

    4
    गर्दन के साथ अपने बालों को सुखाने से बचने के लिए सबसे अच्छा होना चाहिए, खासकर अगर आराम से बाल थोड़ा क्षतिग्रस्त हो। कम या मध्यम तापमान में एक ड्रायर का उपयोग करने से पहले आपको इसे कम से कम आंशिक रूप से हवा में सूखा देना चाहिए। हालांकि, यदि आपके बाल स्वस्थ हैं और आप गर्मी का उपयोग करना पसंद करते हैं, तो आप मध्यम गर्मी में ड्रायर का उपयोग कर सकते हैं या चुंबकीय रोलर्स के साथ हेयर ड्रायर का उपयोग कर सकते हैं। एक सीधे या कर्लिंग लोहा का उपयोग करने से पहले बाल पूरी तरह से सूख जाना चाहिए। किसी भी गर्मी उपचार से पहले गर्मी ढाल का उपयोग करना सुनिश्चित करें
  • 5
    अपने बाल शैली के लिए कर्लिंग लोहे का उपयोग करते समय, उस पर सिलेंडर कवर प्रेस न दें। इसे थोड़ा खोलें और कवर के कारण खींचने के बिना बाल सिलेंडर के माध्यम से जाने दें। जब आपके बालों पर आवरण प्रेस होता है, तो एक कमजोर बिंदु बनाया जाता है जिसमें ब्रेक अपरिहार्य है।
  • Video: HAIR GROWTH TIPS SOUTH AFRICA (3) BEST BEAUTY CARE TOOLS-TIPS FOR HAIR GROWTH

    6
    एक कर्लिंग लोहा या सिरेमिक ईओण सीधा काम बहुत अच्छी तरह से काम करता है और प्राप्त करना आसान है। आप गर्मी कलाकृतियों में निवेश भी कर सकते हैं जो तापमान नियंत्रण के साथ टूमलाइन आयन प्रौद्योगिकी का उपयोग करते हैं। आराम से बाल अपनी मोटाई के आधार पर 150-180 डिग्री सेल्सियस पर तैयार किया जा सकता है। बालों के प्रत्येक खंड पर बार-बार कलाकृतियों को पारित नहीं करें इसके बजाय, एक बार कुछ तापमान पर बाल पर लोहे रखें, दो बार से ज्यादा नहीं। मरम्मत के किसी भी रूप से पहले गर्मी संरक्षण उत्पादों (सीरम या क्रीम, तेल नहीं) का उपयोग करने का प्रयास करें। Redken चिकना नीचे गर्मी ग्लाइड, Nexxus Protexx सुन और ची सिल्क आसव इस के लिए अच्छे उत्पादों रहे हैं।



  • 7
    आराम से बालों में एक मॉइस्चराइज़र के रूप में पेट्रोलम या खनिज तेल का प्रयोग न करें। ये अवयव बालों को हाइड्रेट नहीं करते हैं, लेकिन मुहर के रूप में कार्य करते हैं (जिसका अर्थ है कि वे छल्ली को नुकसान और नमी नुकसान से बचाते हैं) आपके बाल के प्रकार के आधार पर, आपको दैनिक कंडीशनर का उपयोग करना पड़ सकता है, लेकिन उन उत्पादों का उपयोग करें जो वास्तव में खोपड़ी को तेल देते हैं। सबसे अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए, हल्का तेल (जैसे जॉजो, नारियल, बादाम या जैतून) का चयन करें, अपने हथेलियों पर एक छोटी राशि (1-2 बूंदों) रगड़ें और हल्के ढंग से इसे खोपड़ी के माध्यम से फैलाने के लिए अपने बालों को समान रूप से कंठों को हाइड्रेट करने के लिए समाप्त होता है बालों को गीला करने के लिए तेल की एक छोटी मात्रा में आवेदन करने से नॉन-वाशिंग कंडीशनर के रूप में कार्य किया जा सकता है और अगले शैम्पू आवेदन के लिए अच्छी तैयारी प्रदान करता है।
  • 8
    जितना संभव हो उतनी ही गर्मी के रूप में उपयोग करें, क्योंकि आप केवल अपने आराम से बालों को नुकसान पहुंचाएंगे। कभी-कभी घुंघराले लोहे के साथ अपने बाल ठीक करने के लिए ठीक है, लेकिन रोलर्स का एक सेट सबसे अच्छा तरीका है। यदि आप कुछ दिनों के लिए घुंघराले नज़र रखना चाहते हैं, तो हेयरपेन के साथ कर्लिंग एक स्वस्थ विकल्प है। रात के दौरान सूखापन और टूटने को रोकने के लिए उपयुक्त हेयरपिन और रेशम टोपी का उपयोग करना सुनिश्चित करें।
  • 9

    Video: RECEDING HAIRLINE TREATMENT SOUTH AFRICA-HAIRLINE REGROWTH

    जल आधारित मॉइस्चराइज़र सभी प्रकार के बालों के लिए सर्वोत्तम हैं, लेकिन गैर-रिन्सिंग कंडीशनर भी होम्सटेन्ट्स के रूप में कार्य कर सकते हैं। अल्ट्रा ब्लैक हेयर लोशन क्रीम एक उत्कृष्ट मॉइस्चराइज़र है, जैसा एस-कर्ल एक्टिवेटर है। आप डुडले के पीसीए ओमेचर रिटेनर या ओआरएस गाजर ऑयल क्रेम भी कोशिश कर सकते हैं। पेट्रोलरैटम और खनिज तेल के साथ मॉइस्चराइजर्स से बचें, जब तक आप नियमित रूप से कंडीशनर के साथ ही धोकर और / या धोकर न हों
  • 10
    ताकत और जलयोजन बनाए रखने के लिए सप्ताह में दो बार आपके बाल की स्थिति। सप्ताह में एक से अधिक बार धोना न करें, यह बहुत अधिक है ऐसा करने के लिए, थोड़ा गहरे क्रीम कंडीशनर उपचार लें जिसमें गीला बालों को साफ करने के लिए मॉइस्चराइजिंग सामग्री और हल्के प्रोटीन होते हैं। सर्वोत्तम परिणामों के लिए, एक बुनियादी स्नान कैप लागू करें और बाल 30-45 मिनट के लिए बैठें। समय बचाने के लिए, औसतन 15-20 मिनट के लिए एक सुखाने हेलमेट के नीचे बैठे बस उतना ही प्रभावशाली होता है। गहरी कंडीशनर का प्रयोग नियमित और लगातार बाल की अखंडता को बनाए रखने में मदद कर सकते हैं, जिससे यह नियमित रूप से संभाल और रखरखाव का सामना करने के साथ-साथ नुकसान को रोकने में भी मदद करता है। गहरी कंडीशनर के कुछ उदाहरण ION प्रभावी देखभाल गहन चिकित्सा, पॉल मिशेल सुपर चार्जेड मॉइस्चराइजर, एजी दीप ट्रीटमेंट, और आवेदा डेमोमेड उपचार उपचार हैं। किसी भी अन्य उत्पाद की तुलना में गहरी कंडीशनर में अधिक पैसे का निवेश करता है, क्योंकि यह बाल क्षति से बचने के लिए सबसे अच्छा उपकरण होगा और गुणवत्ता वाले सामग्री शामिल होंगे।
  • Video: HAIR GROWTH TIPS SOUTH AFRICA (2) BEST BEAUTY CARE TOOLS

    11
    कड़ी मेहनत के साथ अपने बालों को ब्रश करने से बचने की कोशिश करें।
  • 12
    नियमित रूप से (कम से कम 2-3 बार एक सप्ताह) नियमित रूप से स्वास्थ्यप्रद बालों को संभव बनाने के लिए, दैनिक पर्याप्त मात्रा में पानी पीना, पर्याप्त आराम प्राप्त करें, तनाव को राहत दें और व्यायाम करें। आवश्यकतानुसार मल्टीविटामिन, बायोटिन, ओमेगा -3 तेल और अन्य खुराक लें।
  • युक्तियाँ

    • हमेशा बालों के मुंह को बनाए रखें, क्योंकि यह बाल का सबसे पुराना हिस्सा है और सबसे आसान हिस्सा तोड़ने के लिए है।
    • पिलकेके का घर्षण आराम से बालों को तोड़ सकता है। केवल रेशम या साटन कवर का प्रयोग करें।
    • हाइड्रेट, तेल के साथ सील और बिस्तर पर जाने से पहले अपने बाल लपेटो
    • हमेशा सफ़ेद बिना एक अच्छी कंडीशनर का उपयोग करें
    • मानो कि स्वस्थ बालों का होना संभव है खोजें जो आपके लिए काम करता है और जब तक आप इसे प्राप्त नहीं करते तब तक खोज को कभी भी बंद न करें।
    • वसा के बजाय प्राकृतिक तेलों का उपयोग करें युक्तियों की सुरक्षा के लिए सुरक्षात्मक शैलियों में अपने बाल पहनें और उनकी लंबाई को बनाए रखें। उसे पर्याप्त स्वस्थ रखने के लिए बेबी पर्याप्त पानी
    • जब आप बिस्तर पर जाते हैं तो तकिया में ब्रेक को रोकने के लिए बाल के एक जाल का उपयोग करें
    • अपने बालों को मोटी और रसीला रखने के लिए, जड़ से टिप तक हल्के ढंग से अपने बालों को कंघी करने के लिए एक विस्तृत और सपाट दांत का उपयोग करें यह जड़ से बाल खींचने से बचने और टूटने से बचना होगा।
    • इसे आराम से पहले बाल को मजबूत करने के लिए, प्रोटीन का इलाज 7 दिन पहले (क्षतिग्रस्त बालों के लिए एफ़ोजी उपचार एक उत्कृष्ट विकल्प है)। बालों को नरम करने के लिए एक गहरी कंडीशनिंग मॉइस्चराइज़र के साथ हमेशा एक प्रोटीन उपचार का पालन करें और तलाशी और सौंदर्य से छुटकारा दें उपचार को हर 6-8 सप्ताह दोहराएं यदि बाल आसानी से क्षतिग्रस्त हो जाए।
    • खुद को शिक्षित करें पुस्तक अल्ट्रा ब्लैक हेयर ग्रोथ (और अन्य पुस्तकों) सूचना का एक बेहतरीन स्रोत है
    • यदि आपके डॉक्टर ने कुछ दवाओं का सुझाव दिया है, तो रासायनिक उपचार से बचें। इसका कारण यह है कि दवा या बीमारी आपके बालों और सिर को अतिसंवेदनशील बना सकती हैं और रसायनों का सामना करने में असमर्थ हैं। परिणाम टूटना और भी बालों के झड़ने के रूप में कठोर हो सकता है!
    • हर सुबह और हर रात को कैरल की बेटी मोनोई सेक्रेड सशक्त बनाने वाली सीरम जैसे अच्छे तेल के साथ सुझावों को सील करें
    • एक्सटेंशन का उपयोग न करें जब तक आप एक विशेषज्ञ न हों, क्योंकि वे आपके बालों को बदतर बना सकते हैं
    • हवा से उजागर हुए गीले बाल न छोड़ें और ऊंचे तापमान पर और गर्मी संरक्षण के बिना बाल सीधे न करें।

    चेतावनी

    • याद रखें कि शैम्पू को खोपड़ी और जड़ों को साफ करने का इरादा है, और कंडीशनर बाल की स्थिति को बनाए रखने में मदद करता है। इसे साफ करने के प्रयास में शैम्पू लगाने पर किसी न किसी बाल को संभाल लें। इस तरह आप टंगल्स को रोक देंगे।
    • सभी शैंपू और कंडीशनर हर प्रकार के बालों के लिए काम करते हैं। विभिन्न ब्रांडों की कोशिश करें जब तक कि आप 2 या 3 पाते हैं जो आपके लिए काम नहीं करते हैं। यदि कोई विशिष्ट उत्पाद आपके बाल सूखता है, तो इससे छुटकारा पाएं यदि आप अपने बाल रेशमी और जीवित छोड़ दें, तो इसे रखो! कुछ अच्छे शैंपू और कंडीशनर अल्ट्रा ब्लैक बायर, क्षतिग्रस्त बालों के लिए ट्रेसेम और प्रकृति के क्रीम (लाल या ग्रीन लेबल) हैं।
    • यदि आप किसी विशेष ब्रांड या प्रकार के बालों के तेल के साथ टूटना अनुभव करते हैं, तो तत्काल उपयोग करें और एक दूसरे से प्रयास करें। खनिज तेल या तेल वाले उत्पादों का उपयोग न करें, जो आपके बालों को दम कर सकते हैं। हल्का तेलों जैसे कि जोजाबा तेल, मेडोफॉम, अतिरिक्त कुंवारी जैतून का तेल, नारियल का तेल, गाजर का तेल, कुसुम तेल, चाय का तेल, सूरजमुखी तेल, कैनोला तेल या सोयाबीन तेल चुनें।
    • अपने बाल कंडीशनिंग से बचें नियमित रूप से यह निर्धारित करने के लिए कि आपको विशेष उपचार की आवश्यकता है, अपने बाल पर ध्यान दें। सावधान रहें कि उत्पादों के साथ बालों को दैनिक रूप से पूरा न करें, खासकर अगर इसे कम बार धोया जाए यदि बाल स्वस्थ है, तो यह अच्छे से अधिक नुकसान होगा।
    • यदि आपके बल पर दबाव डालने पर आपके बाल गिर जाते हैं, तो उस समय अक्सर धोने से बचें और पानी का दबाव कम करें।
    • अपने बालों को केवल उन लोगों को संभाल लें जो आपके बालों के प्रकार से परिचित हैं
    • बालों की देखभाल उत्पादों से बचें जो शराब और सिलिकॉन (शंकु) होते हैं क्योंकि वे बालों के लिए हानिकारक होते हैं।
    • एक शॉवर सिर खरीदें कि आप पानी के दबाव को समायोजित करने की अनुमति देता है। जब आप अपने बाल धोते हैं तो केवल मध्यम या हल्के जल का प्रयोग करें यह कमजोर होने से बच जाएगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com