ekterya.com

अपने बालों को रात भर कैसे आकार दें

अपने बालों को एक दिन से एक दूसरे तक आकार और बनावट के लिए निचोड़ें और सेक्सी लग रही हो जो लहराती और गंदे बाल देता है एक कर्लिंग लोहे के साथ अपने बालों को हानि पहुँचाए बिना या रोलर्स रखने के घंटे बिताए बिना एक आसान और शानदार केश प्राप्त करने के लिए इस विधि का प्रयास करें। यदि आप एक निश्चित तरीके से निचोड़ा अपने बालों के साथ सोते हैं, तो आप सुबह में समय बचा सकते हैं और प्राकृतिक दिखने कर्ल प्राप्त कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
स्टाइल उत्पादों के साथ अपने बालों को दबाएं

छवि स्क्रैंच आपका हेयर ओवरनाइट चरण 1

Video: दुबले-पतले शरीर को सुडौल बनाने , तेजी से वजन बढ़ाने का कामयाब घरेलु तरीका | Gain Weight Fast

1
अपने बाल निचोड़ इस पद्धति में आपके बाल को निचोड़ने के लिए शामिल होते हैं, जैसा कि आप एक कागज के टुकड़े के साथ करेंगे। अपने बालों को वर्गों में विभाजित करें, और हर एक पर अलग से काम करें बल के साथ, प्रत्येक अनुभाग को रखें और रूट के प्रति इसे मार्गदर्शन करें। इस विधि का उपयोग कर्ल और तरंगों को बनाने और आपके बालों को मात्रा देने के लिए किया जाता है। इसका प्रयोग करें जब आप स्टाइलिंग उत्पादों का उपयोग करते हैं।
  • अपने सिर को नीचे रखें, जब आप इसे अधिक मात्रा देने के लिए अपने बालों को निचोड़ते हैं। इस स्थिति में, युक्तियों से जड़ों तक काम करना जारी रखें।
  • छवि स्क्रैंच आपका हेयर ओवरनाइट चरण 2
    2
    फोम का प्रयोग करें जब आप इसे निचोड़ते हैं तो अपने बालों को और अधिक मात्रा देने के लिए। इस प्रकार का उत्पाद बाल को आकार देने के लिए आदर्श है, क्योंकि यह हल्का है, यह एक लगानेवाला के रूप में काम करता है, यह नियंत्रित करना आसान है और यह आपके बालों के लिए बहुत अधिक मात्रा देता है। अपने हाथ की हथेली में उत्पाद की एक छोटी राशि रखें और अपने हाथों को रगड़ें। फिर, सुझावों से जड़ों तक, अपने बालों को फोम लागू करें, और इसे खींचें
  • छवि स्क्रैंच आपका हेयर रातों रात चरण 3
    3
    लहराती बालों के लिए एक क्रीम का प्रयोग करें यदि आप चाहते हैं कि आपके कर्ल कर्ल न हो जाए यदि आपका बाल आमतौर पर सूख जाता है, तो यह क्रीम का उपयोग करने के लिए तरंगों को बनाने के लिए बेहतर हो सकता है। आदर्श रूप से, यह गीला बाल पर समान रूप से लागू करें अपने हाथ की हथेली में उत्पाद की एक छोटी राशि डालो फिर, अपने हाथों के बीच उत्पाद को रगड़ें और सुझावों से जड़ों तक अपने बालों को फैलाएंगे।
  • दूसरी ओर, यदि आपके बाल कर्ल नहीं करते हैं, तो आप इन प्रकार के उत्पादों का उपयोग करना बेहतर तरीके से बचेंगे, क्योंकि वे अधिक वजन जोड़ सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक स्क्रैंच आपका हेयर रातों रात चरण 4
    4
    यदि आपको इसकी आवश्यकता होती है तो स्प्रे या लगानेवाला जेल का उपयोग करें कुछ बाल प्रकार लंबे समय तक घुंघराले नहीं रहते हैं। यदि यह आपका मामला है, तो आप हेयरस्टाइल की अवधि को बढ़ाने के लिए स्प्रे या लगानेवाला जेल का उपयोग कर सकते हैं। अंतिम स्प्रे या जेल कोट का उपयोग करने से पहले सभी अतिरिक्त उत्पादों को लागू करें।
  • आपको अपने बाल पर स्प्रे लगाने से पहले इसे एक दिन से अगले तक आकार देने के लिए निचोड़ करना चाहिए।
  • यदि आप एक जेल का उपयोग करने जा रहे हैं, तो आपको अपने सभी अतिरिक्त उत्पादों का उपयोग करने के बाद इसे लागू करें। अपने हाथ की हथेली में एक छोटी सी जेल रखें, इसे दोनों हाथों के बीच में रगड़ें और इसे अपने बालों में लागू करें जब आप इसे निचोड़ लेंगे।
  • याद रखें कि आपके बाल कंघी करने के लिए उत्पादों की एक विस्तृत विविधता को लागू करने में कोई समस्या नहीं है। लेकिन ध्यान रखें कि आपको थोड़ी मात्रा का इस्तेमाल करना चाहिए अन्यथा, उत्पाद आपके बालों को और अधिक वजन जोड़ देगा और आपको वांछित परिणाम नहीं मिलेगा।
  • विधि 2
    अपने बालों को एक दिन से दूसरे तक ले जाना

    छवि स्क्रैंच आपका हेयर रातों रात चरण 5
    1
    एक बाल में अपने बाल पकड़ो यह आपके बालों को निचोड़ करने का सबसे आसान तरीका है, इसे एक दिन से दूसरे दिन में बदलने के लिए, क्योंकि आपको केवल एक लोचदार (या कुछ, यदि आपके बालों को मोटी या कई परतें हैं) की आवश्यकता है। अगली सुबह, एक रोटी में बांधने वाले बालों के साथ सोते समय, इस पर कर्ल और अधिक मात्रा होगी।
    • यदि आप केवल एक रोटी बनाने का निर्णय लेते हैं, तो अपने बाल वापस डाल दें, जैसे कि आप उसे एक चोटी में डालते हैं। एक अन्य विकल्प होगा कि आपके सिर को नीचे रखें, अपने बालों को दबाएं और इसे एक रोटी में रखें। अधिक गंदा यह है, अधिक मात्रा और कर्ल आपको मिलते हैं, इसलिए अपने बाल ठीक करने की कोशिश न करें अगर यह भी नहीं दिखता है। अपने बालों को निचोड़ लें ताकि आप लचीलेपन के साथ गन्दा रोटी में सब कुछ पकड़ सकें।
    • यदि आप कई धनुष बनाने का निर्णय लेते हैं, तो पहले अपने बालों को वर्गों में विभाजित करें प्रत्येक अनुभाग को लें, इसे खींचो और इसे एक रोटी में रखें वर्गों को समान रूप से विभाजित करने की चिंता मत करो - बस एक रिबन में सभी बालों को पकड़ना सुनिश्चित करें
    • किसी भी आवारा तालों को मत छोड़ो। यदि आपके पास फ्रिंज है, तो इसे बहुत अधिक कसने के बिना पकड़ने के लिए एक हुक का उपयोग करें इस तरह आप इसे थोड़ा मात्रा दे देंगे।
  • छवि स्क्रैंच आपका हेयर रातों रात चरण 6
    2
    अपने बाल को कुचलने इस पद्धति में मूल रूप से आपके बालों को अपने सिर के ऊपर फैलाए जाने और इसे शर्ट या स्कार्फ के साथ रखा जाता है। यदि आप नहीं जानते कि यह कैसे करना है, तो निम्न आलेख देखें: इसे उठाकर अपने बालों को कैसे मस्जिद करें. यह विधि एक दिन से दूसरे तक के बाल को आकार देने में भी काम करती है।
  • छवि स्क्रैंच आपका हेयर ओवरनाइट चरण 7
    3
    बालों के लिए हुक का उपयोग करें ये कुचल बालों को पकड़ने और एक काफी प्राकृतिक रूप में परिणाम प्रदान करता है। अपने बालों को अपने सिर के ऊपर से दबाएं और उसे पकड़ने के लिए बड़े हुक का प्रयोग करें। आपके पास कितने बालों के आधार पर, आपको 1 या 4 हुक के बीच की आवश्यकता हो सकती है
  • ध्यान रखें कि सोते समय हुक आपको असहज महसूस कर सकता है, इसलिए उन्हें एक सामरिक स्थिति में डाल दिया यह एक अच्छा विचार है कि आपके सिर के शीर्ष पर सभी बाल पकड़े रखने की कोशिश करें, ताकि झूठ बोलने पर आपको चोट लगी न हो।
  • विधि 3
    आपको एक केश बनाओ

    छवि स्क्रैंच आपका हेयर ओवरनाइट चरण 8



    1
    अपने बालों को नीचे चलो अपने बालों को निचोड़ने के बाद इसे एक दिन से दूसरे तक ले जाने के बाद, जाने का समय आ गया है। इलास्टिक्स या स्कार्फ को सावधानीपूर्वक हटा दें और बालों को स्वाभाविक रूप से गिरा दें। सबसे अधिक संभावना यह गड़बड़ लग रहा है, तो आप इसे आप चाहते हैं देखने के लिए कंघी करने के लिए होगा
  • छवि का शीर्षक स्क्रैंच आपका हेयर ओवरनाइट चरण 9
    2
    अपने बाल ब्रश या कंघी मत करो धीरे-धीरे अपनी उंगलियों का उपयोग किसी भी समुद्री मील या उन क्षेत्रों को खोलने के लिए करें जो बहुत गन्दा हैं, लेकिन अपने बालों को पूरी तरह से कंघी करने की कोशिश न करें सावधान रहें, अपने बाल को बहुत ज्यादा खींचने के लिए नहीं, अन्यथा आप कर्ल या मात्रा प्राप्त कर खो सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक स्क्रिच आपका हेयर रातों रात चरण 10
    3
    एक फिक्सिंग उत्पाद का उपयोग करें ताकि आपका हेयर स्टाइल पूरे दिन चले। अपने बालों को एक फ्लेक्सिबल स्प्रे, एक उत्पाद के साथ अंतिम छूएं ताकि वह कर्ल या स्प्रे को चमक देने के लिए न करे। ऐसे उत्पादों का उपयोग न करें जो आपको ज्यादा वजन देते हैं, जैसे कि क्रीम या मलहम, क्योंकि ये आपके बालों के आकार को खो देंगे।
  • ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका है, अपने सिर को नीचे रखना, अपने हाथों के हथेलियों पर अपनी पसंद के उत्पाद को डालना और अपने बालों को जठर से टिप दें।
  • यदि आप एक एयरोसोल लगानेवाला उपयोग करने जा रहे हैं, तो अपना सिर नीचे रखें और फिर उत्पाद को लागू करें।
  • विधि 4
    अपने बाल तैयार करें

    छवि स्क्रैंच आपका हेयर ओवरनाइट चरण 11
    1
    अपने बालों को धो लें एक शैम्पू और कंडीशनर प्राप्त करें जो आपके बालों के प्रकार के लिए अच्छी तरह से काम करता है अपने बालों को इसे आकार देने के लिए निचोड़ते समय सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त करने के लिए, मात्रा देने के लिए शैम्पू और कंडीशनर का उपयोग करना बेहतर होता है।
    • जड़ें पर कंडीशनर को लागू नहीं करना याद रखें। अन्यथा, बाल अधिक वजन करेंगे और वॉल्यूम खो देंगे। कंडीशनर को स्वस्थ और मॉइस्चराइज किए रखने के लिए टिप्स पर लागू करें
    • ठंडे पानी से अपने बाल कुल्ला। गर्म पानी के साथ अपने बालों को धोने के बाद, यह एक अच्छा विचार है कि यह शॉवर से बाहर निकलने से पहले ठंडे पानी से कुल्ला। इस तरह, बाल नम रहते हैं और अधिक चमक और परिभाषित कर्ल है।
  • छवि का शीर्षक स्क्रैंच आपका हेयर रातों रात चरण 12
    2

    Video: सिर्फ 10 दिन में स्तनों का आकार बढ़ाने का सबसे असरदार नुस्खा/Effective in increase breast size pack

    अपने बालों को हर दिन न धोएं यह सबसे अच्छा है कि इसे रोजाना धोना न हो, क्योंकि यह उन प्राकृतिक तेलों को निकाल सकता है जो अपने बालों और खोपड़ी स्वस्थ रहते हैं। प्रत्येक वॉश के बीच कम से कम एक दिन छोड़ना सबसे अच्छा है।
  • कुछ बालों के प्रकार दूसरों की तुलना में अधिक धोने की आवश्यकता होती है उदाहरण के लिए, यदि आपके बाल बहुत पतले और तेलदार हैं, तो आपको इसे और अधिक बार धोने की आवश्यकता हो सकती है अपने आप को शैम्पू के साथ धोने की कोशिश करें और कंडीशनर का उपयोग करें, जिसमें हर दो धोने हैं।
  • यदि आपके पास सूखे बाल हैं, तो इसे कम बार धो लें इस तरह, प्राकृतिक तेल आपके बालों को नमी कर सकते हैं। कंडीशनर का उपयोग करने की कोशिश करें जब आप इसे धो लें और शैम्पू का प्रयोग केवल हर दो धोने के लिए करें।
  • छवि का शीर्षक स्क्रैंच आपका हेयर रातों रात चरण 13
    3
    अपने बाल सूखी अपने बालों को सूखने के लिए कपास शर्ट या माइक्रोफ़ीयर तौलिया का प्रयोग करें लेकिन सख़्त रगड़ने के बजाय, छोटे छू देने के लिए बेहतर है। इस तकनीक में बालों के छोटे से वर्गों को लेना और पानी को अवशोषित करने के लिए तौलिया के बीच में दबाव डालना शामिल है। अपने बालों को सुखाने के लिए एक तौलिया का उपयोग करके इसे कर्ल और पेचीदा हो सकता है। इसलिए, कम बनावट के साथ नरम सामग्री का उपयोग करने के लिए सुझाव दिया गया है। इसके अलावा, ध्यान रखें कि यदि आप अपने बालों को इसे आकार देने के लिए जा रहे हैं तो आदर्श यह है कि यह गीला नहीं है, गीली नहीं है।
  • स्क्रैंच आपका हेयर ओवरनाइट चरण 14
    4
    शॉवर छोड़ने पर अपने बालों को ब्रश न करें। यदि आप गीला होने पर अपने बालों को ब्रश करते हैं, तो आप जिस तरंगों को प्राप्त करना चाहते हैं, वे अच्छी तरह से परिभाषित नहीं होंगे। आपको क्या करना चाहिए अपनी उंगलियों या अपने बालों को सुलझाने के लिए एक अलग दाँत कंघी का उपयोग करना चाहिए। अगर कोई ढीली समुद्री मील या टेंगल्स हैं, तो कोई समस्या नहीं है, क्योंकि वे अपने बालों को फैलाए जाने के दौरान पेश करने वाली उपस्थिति में योगदान देंगे।
  • गीला बाल ब्रश करने से इसे तोड़ सकता है। ध्यान रखें कि बालों में गीला होने पर बाल सबसे नाजुक स्थिति में है यदि आप उस पल में इसे ब्रश करते हैं, तो आप इसे खींच सकते हैं और इसे तोड़ सकते हैं। हमेशा अपनी उंगलियों या कंघी गीले बालों के लिए एक कंघी का उपयोग करें, भले ही आप इसे आकार के लिए इसे निचोड़ नहीं जा रहे हैं।
  • छवि स्क्रैंच आपका हेयर ओवरनाइट चरण 15
    5
    एक हेयर ड्रायर का उपयोग करें यह कदम हमेशा आवश्यक नहीं होता है, लेकिन यह अनुशंसा की जाती है कि आप ऐसा करते हैं कि यदि आपके बाल आमतौर पर सूखने में अधिक समय लेते हैं यदि आपके बाल पतले या पतले हैं, तो ड्रायर की जरूरत नहीं है। दूसरी ओर, यदि यह मोटी है, तो सुखाने की प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए इसका इस्तेमाल करना आवश्यक हो सकता है। यह पूरी तरह से सूखा नहीं है, लेकिन युक्तियों को या तो ड्रिप नहीं करना चाहिए। यह विचार यह है कि जब आप उत्पाद को रात के दौरान आकार देने के लिए आवेदन करते हैं तो यह थोडा हल्का होता है
  • युक्तियाँ

    • यदि आप एक कम गंदे रूप को प्राप्त करना चाहते हैं, तो अपने बालों को चोदने का प्रयास करें और इसे एक दिन से अगले दिन तक छोड़ दें। उपर्युक्त तरीके के साथ कंघी के लिए एक उत्पाद लागू करें, लेकिन इसे एक रोटी में रखने के बजाय, 2 और 4 ब्रेड्स (अपने बालों की मोटाई के आधार पर) के बीच बनायें।
    • यदि आप तुरंत इसे आकार देना चाहते हैं, तो स्नान करने के बाद आधे घंटे की प्रतीक्षा करें और अपने बालों के लिए फोम लागू करें। फिर, जब आप इसे सूखते हैं, तो इसे बनाने के लिए हेयर ड्रायर के विसारक का उपयोग करें इस तरह, आपके बाल कुचल बालों की बनावट के साथ सूखेंगे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com