ekterya.com

कैसे सिंथेटिक बाल कर्ल करने के लिए

सिंथेटिक बालों के कई फायदे हैं, लेकिन यह अच्छी तरह से ज्ञात है कि यह कितना जटिल है इसे कर्ल करना है। ऐसा इसलिए है क्योंकि यह मूल रूप से प्लास्टिक है और उच्च तापमान के संपर्क में आने पर पिघला सकता है। यदि आप अपनी शैली बदलना चाहते हैं और अपने विग या सिंथेटिक एक्सटेंशन को कर्ल करना चाहते हैं, तो बस तापमान नीचे रखें, गर्म पानी में बालों को पानी में डुबोकर या कर्ल को ठीक करने के लिए हेयरपिन का उपयोग करें। आप देखेंगे कि थोड़ा देखभाल के साथ आपके सिंथेटिक बाल सुंदर कर्ल बनाएंगे।

चरणों

विधि 1

एक कर्लिंग लोहे के साथ सिंथेटिक बाल कर्ल
कर्ल सिंथेटिक हेयर स्टेप 1 शीर्षक वाली छवि
1
निर्धारित करें कि आप बाल को कर्ल कर सकते हैं। यदि आप सिंथेटिक बाल एक्सटेंशन या विग का उपयोग करते हैं, तो उत्पाद के लेबल को जानने के लिए इसे गर्मी के अधीन करना संभव है या नहीं। लेबल आपको यह बताएंगे कि सिंथेटिक बाल कितना गर्मी का सामना कर सकते हैं। यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आप गर्मी खड़े हो सकते हैं या अपने एक्सटेंशन को कर्ल करना चाहते हैं, तो यह देखने के लिए कि क्या यह पिघलाता है, बाल के एक छोटे हिस्से का परीक्षण करें।
  • जब आप जांच करते हैं कि सिंथेटिक बाल पिघलाते हैं, तो बाल का एक भाग चुनना सुनिश्चित करें जो थोड़ा छिपा हुआ है, ऐसा होने पर दिखाई नहीं दे रहा है।
  • कर्ल सिंथेटिक हेयर चरण 2 नामक छवि
    2
    बालों को विभाजित करें और कर्ल को गर्मी। तय करें कि आप अपने कर्ल को कितना बड़ा चाहते हैं और बालों को वर्गों में विभाजित करना चाहते हैं। यदि आप छोटे कर्ल चाहते हैं, तो इसे कई खंडों में विभाजित करें। यदि आप बड़े कर्ल चाहते हैं, तो इसे कुछ हिस्सों में विभाजित करें अपने सिर पर बाल रखने के लिए कांटा का उपयोग करें कर्ल को निम्नतम स्तर पर चालू करें जो कि केवल वार्म-अप स्तर (या स्तर "1") हो सकता है।
  • यदि आप एक्सटेंशन या विग को कर्ल करने जा रहे हैं, तो पुतला सिर पर बाल रखें या उसे पकड़ कर रखें।
  • इत्र शीर्षक कर्ल सिंथेटिक हेयर चरण 3
    3
    पानी के साथ स्प्रे बाल आपको बालों को गीला करने की आवश्यकता होगी ताकि प्रत्येक अनुभाग पूरी तरह से गीला हो, लेकिन पानी को टपकाव के बिना। आप अपने हाथों को गीला कर सकते हैं और अपने बालों के माध्यम से अपनी उंगलियों को चला सकते हैं या एक स्प्रेयर का उपयोग इसे स्प्रे करने तक कर सकते हैं जब तक कि यह पूरी तरह गीली न हो।
  • सिंथेटिक बालों को मिलाकर पिघलने से रोकने और कर्ल को बनाए रखने में मदद कर सकते हैं।
  • कर्ल सिंथेटिक हेयर स्टेप 4 नामक छवि
    4
    बाल के प्रत्येक अनुभाग को कर्ल करें सिंथेटिक बालों के नम लॉक के साथ preheated कर्लिंग लोहे लपेटें और इसे छिड़क। कर्लिंग आयरन को तब तक न हटाएं जब तक कि बालों को गर्म महसूस न करना शुरू हो जाता है कर्लर से कर्लिंग लोहे को ध्यान से हटा दें जारी रखें और बालों के बाकी हिस्सों को कर्ल करें
  • यदि आप अधिक चिन्हित कर्ल प्राप्त करना चाहते हैं, तो अपने सिर पर एक हेयरपिन को कर्ल के साथ ठीक करें, जब तक कि यह पूरी तरह से शांत न हो जाए यह कर्ल को अब तक के आकार को बनाए रखने में मदद करेगा।
  • विधि 2

    गरम पानी के साथ कृत्रिम बाल कर्ल
    कैरिंग विद आर्मिडा चरण 2 के साथ हेयर रखें शीर्षक वाला इमेज
    1
    सिंथेटिक बाल गीला अपने हाथ की हथेली पर थोड़ा न्यूरूइज़र डालो। अपने हाथों को रगड़ें और बाल पर मॉइस्चराइज़र पास करें। यह उत्पाद कृत्रिम बाल को कर्ल को बनाए रखने में मदद करेगा।
    • आप मॉइस्चराइज़र के बजाय जैतून का तेल भी इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • Video: कैसे के लिए: एक प्लास्टिक की थैली में सिंथेटिक बाल कर्ल !! Feat अत्युक्त एनी | Samsbeauty.com

    2
    रोलर्स में बाल रोल करें तय करें कि आप अपने कर्ल को कितना बड़ा चाहते हैं और कर्ल के कई आकार तैयार करते हैं। एक छोटे से भाग में बालों को विभाजित करें और उसे कर्ल में रोल करें अंत को कवर करें ताकि ताला मजबूती से रोलर में लिपटा हो। जब तक आप सभी बाल लुढ़क नहीं कर लेते हैं तब तक करें।
  • विभिन्न आकारों के कर्ल को प्राप्त करने के लिए रोलर्स के आकारों में परिवर्तन करने की कोशिश करें। अधिक प्राकृतिक शैली के लिए, अपनी गर्दन के पास और अपने सिर के पीछे बड़े और पराजित कर्ल बनाएं। अपने चेहरे के नीचे कर्ल के लिए छोटे रोलर्स का उपयोग करें ताकि वे छोटी और अधिक चिह्नित हो।



  • 3
    गर्म पानी में रोलर्स डुबकी। लगभग 1 मिनट के लिए पानी और गर्मी के साथ कटोरे का 2/3 भरें। ध्यान से गर्म पानी में बाल के साथ प्रत्येक कर्ल को डुबकी और लगभग 15 से 20 सेकंड के लिए कटोरे में रखें। रोलर निकालें और प्रत्येक एक के एक के बाद एक को डुबकी।
  • यदि पानी शांत हो जाए, तो इसे फिर से गरम करें और फिर रोलर्स को डुबो दें।
  • गर्म पानी को संभालने के दौरान हमेशा सावधान रहें यदि कटोरा को पकड़ने के लिए बहुत गर्म है, तब तक इंतजार करें जब तक कि इसे अपने नंगे हाथों से उठाने के लिए सुरक्षित न हो।
  • छवि शीर्षक कर्ल सिंथेटिक हेयर चरण 8
    4
    बालों को सूखा दो रोलर्स पर बाल रखें और उन्हें ठंडा और पूरी तरह सूखा दें। हो सकता है कि वे हर रोलर पर लुढ़का हुआ बाल की मात्रा के आधार पर जल्दी से सूखे या पूरे दिन ले जाएं। यदि आप कर्लर्स के साथ सोते रहना चाहते हैं ताकि आपके कर्ल रात में तय हो जाए, तो बस एक सुरक्षात्मक टोपी पहनें
  • यदि आपके पास ज्यादा समय नहीं है, तो आप हेयर ड्रायर का उपयोग कर सकते हैं। बस सुनिश्चित करें कि आप निम्नतम स्तर पर हैं
  • 5
    रोलर्स निकालें एक बार जब बालों को पूरी तरह से रोलर्स के आसपास सूख जाता है, तो उन्हें सावधानी से हटा दें कर्ल संभवतः चिह्नित और स्प्रिंग्स की तरह होंगे, जब आप उन्हें निकाल देंगे। यदि आप चाहते हैं कि उन्हें अपने सिर पर चिह्नित किया जाए, तो उन्हें अकेला छोड़ दें यदि आप चाहते हैं कि उन्हें नरम या अधिक खरोंच दिखाना है, तो अपनी उंगलियों को बालों के माध्यम से चलाएं।
  • आप छोटे वाले में कर्ल को भी अलग कर सकते हैं इससे उन्हें नरम लग सकता है और अपने बालों में और अधिक मात्रा जोड़ सकते हैं।
  • विधि 3

    हेयरपिन के साथ कृत्रिम बाल कर्ल
    कर्ल सिंथेटिक हेयर स्टेप 10 शीर्षक वाली छवि
    1
    बालों के एक छोटे से हिस्से को विभाजित और चिकना करें बाल के एक छोटे से हिस्से को लें और ब्रश करने के लिए इसे सुलझाना। सबसे कम स्तर (आमतौर पर 120 से 150 डिग्री सेल्सियस या 250 से 300 डिग्री फ़ारेनहाइट के बीच) पर हेयर सरेंडर चालू करें और एक बार गर्म होने पर, किनारा के माध्यम से इसे पारित करें जारी रखें और बाल अनुभागों पर लोहे को जब तक चिकनी और चिकनी न हो जाए।
    • प्रत्येक अनुभाग एक कर्ल बन जाएगा। कई छोटे कर्ल प्राप्त करने के लिए, छोटे वर्गों को अलग रखें। आपको यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि ये वर्ग बहुत बड़ा नहीं हैं या हेयरपिन बालों को पकड़ने में सक्षम नहीं होंगे।
  • छवि शीर्षक कर्ल सिंथेटिक हेयर चरण 11
    2
    बालों को घुमाने के लिए सीधे लोहे का उपयोग करें सीधे स्तर पर सीधे लोहे को सेट करें और सीधे बाल के किनारों के माध्यम से इसे पारित करें। बालों को अपने चेहरे से पीछे चलो, ताकि किनारों को प्लेट पर घुमाया जा सके। धीरे-धीरे ऐसा करें कि कर्ल फार्म लोहे को कम तापमान में रखें ताकि यह सिंथेटिक बाल पिघल न सके।
  • कर्ल को सही नहीं होना चाहिए। इसका इरादा है कि आप अपने सिर को रोल और दबाएंगे।
  • Video: कैसे कर्ल करने के लिए सिंथेटिक बाल | विग परिवर्तन |

    कर्ल सिंथेटिक हेयर चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    3
    वक्र के साथ अपने सिर को वक्र रखें जबकि कर्ल अभी भी गर्म है, यह आपकी तर्जनी पर मजबूती से लपेटें ध्यान से आपकी उंगली से कर्ल को हटा दें और इसे अपने अंगूठे और तर्जनी के बीच रखें। कर्ल गुदगुदा, परिपत्र, फ्लैट बाल के एक लॉक की तरह दिखेगा। इसे खोपड़ी में ले आओ और इसे अपने सिर पर एक छोटी धातु की हेयरपिन के साथ संलग्न करें।
  • यदि आप कर्ल को अधिक समय तक रहने के लिए चाहते हैं, तो आप उन्हें रोलिंग करने और उन्हें पकड़ने से पहले लाह के साथ स्प्रे कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक कर्ल सिंथेटिक हेयर चरण 13
    4
    बाकी बालों को पकड़ो और कर्ल को सारी रात आराम दें। चिकना, कर्ल और बालों के बाकी हिस्सों को पकड़ो। आप अपने मंदिर के करीब बाल को कर्ल कर सकते हैं और पकड़ सकते हैं (यदि आप विग को विचलित करते हैं) यह आपके चेहरे से बाल को हटाएगा। एक बार जब आप सभी सिंथेटिक बालों को बांधते हैं, तो इसे कांटे पर रात भर बैठिए या कम से कम कई घंटे कांटे निकालें और कर्ल के माध्यम से अपनी उंगलियों को चलाने
  • अधिक प्राकृतिक शैली प्राप्त करने के लिए, आप कर्ल के बीच अपनी उंगलियों को अलग कर सकते हैं और बाल को अधिक शरीर दे सकते हैं।
  • और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com