ekterya.com

कैसे उलझा हुआ बाल उतारने के लिए

यदि आपके बालों को पूरी तरह से उलझा हुआ है, तो एक छोटे केश विन्यास में इस्तीफा देने से पहले एक गहरी कंडीशनर या मॉइस्चराइजिंग तेल की कोशिश करें। इन बालों के उपचार को एक घंटे या एक रात के लिए काम करने की अनुमति के बाद, अपने बालों को उतारना आसान होना चाहिए। विच्छेदन करना यह अभी भी कठिन हो सकता है, लेकिन बालों के उपचार के बिना तलाशी के मुकाबले कम दर्दनाक और अधिक प्रभावी।

चरणों

भाग 1
बाल उपचार का उपयोग करें

छवि अनटांगल सेवरली मैटेड हेयर चरण 1
1
एक बाल उपचार चुनें यह एक सामान्य कंडीशनर की कोशिश करने के लायक है अगर आपने अभी तक ऐसा नहीं किया है, लेकिन यदि आपके बालों को गंभीर रूप से उलझा हुआ है, तो आपको दूसरे विकल्प का सहारा लेना पड़ सकता है "गहरी कंडीशनर" वे अपने बालों में नमी को बहाल करने के लिए बहुत अच्छे हैं और इसे सुलझाना आसान बनाते हैं। इसके बजाय, नारियल का तेल, जैतून का तेल या मोरक्को के अरगन तेल का इस्तेमाल किया जा सकता है और अफ्रीकी काले बालों के लिए विशेष रूप से उपयोगी हो सकता है। यदि आप अपने बालों में तेल की भावना को नापसंद करते हैं, तो आप अनजान करने के लिए बाल स्प्रे की कोशिश कर सकते हैं।
  • हालांकि कुछ लोग मेयोनेज़ का उपयोग करते हैं, लेकिन यह एक अप्रिय गंध का कारण बन सकता है और अन्य विकल्पों की तुलना में अधिक प्रभावी होने की संभावना नहीं है।
  • छवि शीर्षक अनटांगल गंभीर रूप से मैट बाल चरण 2
    2
    हल्के से अपने बालों को गीला पानी के स्प्रे बोतल के साथ अपने बालों को गीला कर दें या इसे बौछार या कम दबाव वाले जल बेसिन के नीचे कम समय तक रखें। ज्यादातर बाल उपचार बाल को नम करने के लिए लागू होते हैं, लेकिन यदि आप अपने बाल को भिगोते हैं तो यह टूटने के लिए अधिक प्रवण हो सकता है।
  • Video: Teri Baari Hai Full Video | MARY KOM | Priyanka Chopra | Mohit Chauhan | HD

    छवि का शीर्षक ऊपरी गंभीर रूप से गर्मी वाला बाल चरण 3
    3
    अपने बालों के उपचार को रगड़ें यदि आपके बाल आपके कंधों से परे पहुंचते हैं, तो आपके द्वारा चुने गए उपचार का एक मुट्ठी भर लें या दो मुट्ठी भर का उपयोग करें अपने बालों के सभी हिस्सों पर उपचार को पूरी तरह से लागू करें, जिसमें समाप्त होता है। इसे अपने सिर पर एक ही समय में रगड़ने के बजाय, अपने बालों के प्रत्येक अनुभाग पर इसे अलग-अलग करने से इसे आगे बढ़ने से बचें।
  • छवि का शीर्षक ऊपरी गंभीर रूप से माटेड हेयर चरण 4
    4
    जब आपके बालों पर उपचार का प्रभाव पड़ता है तो रुको। यदि आप एक सामान्य कंडीशनर का उपयोग करते हैं, तो यह कुछ ही मिनटों में आपके बालों को हाइड्रेट कर देगा। नारियल तेल और इसी तरह के तेलों को अधिकतम प्रभाव प्राप्त करने के लिए कम से कम 30 मिनट छोड़ना चाहिए, लेकिन 2 घंटे से अधिक नहीं। दीप कंडीशनर पैकेज निर्देशों में बताए अनुसार अलग-अलग होते हैं, लेकिन आम तौर पर कम से कम एक घंटा छोड़ दिया जाता है और चरम मामलों में उन्हें रात भर छोड़ा जा सकता है
  • अपने बालों को साफ-सुथरा और बाहर से रखने के लिए, एक प्लास्टिक स्नान टोपी या एक हेयर बैंड के साथ बंधा हुआ एक प्लास्टिक बैग का उपयोग करें। वैकल्पिक रूप से, प्लास्टिक पर समायोजित एक टोपी प्रक्रिया को गति दे सकता है।
  • छवि का शीर्षक ऊतक गंभीर रूप से गढ़ा हुआ बाल चरण 5
    5
    अपनी उंगलियों के साथ पराजित समुद्री मील को उजागर करें एक बार बालों के उपचार के प्रभाव के लिए समय है, अपने बालों के फंसे भागों को ध्यान से अलग करने की कोशिश करें। कभी-कभी छोटे समुद्री मील या ढीले उलझन में उन्हें छोटे बनाने के लिए खींचा जा सकता है। अपने खोपड़ी के सबसे करीब गाँठ की जड़ के किनारे से टंगल्स को अलग करें।
  • इस चरण के दौरान पूरी तरह से अपने बाल का अन्तराल करने की अपेक्षा न करें। यदि आप तनाव महसूस करते हैं, रोकें और एक अलग उलझा क्षेत्र का प्रयास करें।
  • भाग 2
    उलझा हुआ बाल का खुलासा नहीं किया

    छवि का शीर्षक ऊपरी गंभीर रूप से गढ़ा हुआ बाल चरण 6
    1
    विस्तृत दांत कंघी का उपयोग करें व्यापक रूप से दूरी और प्रतिरोधी दांतों के साथ एक कंघी के लिए गंभीर उलझन सुलझाना आवश्यक है। ऐसा लगता है कि पतले कॉम्ब्स और ब्रश को बहुत अधिक प्रतिरोध मिल जाता है, जो आपको बालों को छँटने या ब्रश करना बंद कर देगा।
  • छवि शीर्षक से अनटांगल सेवरली मैटेड हेयर चरण 7
    2
    टिप पहले युक्तियाँ कंघी करने के लिए गड़बड़ी बाल हमेशा समाप्त होता है। कंघी को टेंगले बाल की नोक से कई इंच रखें और नीचे ब्रश करें। दोहराएं जब तक कि बालों के उस खंड में कोई स्पर्श न हो, फिर कंघी को थोड़ा अधिक ऊंचा कर दें। दोहराएँ जब तक आप अपने बालों की पूरी लंबाई को कंघी नहीं करते। गंभीर रूप से उलटे लंबे बालों के लिए, इसमें एक या अधिक घंटे लग सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक ऊपरी गंभीर रूप से गढ़ा हुआ बाल चरण 8

    Video: महाभारत जब अर्जुन के एक पुत्र ने भीम को वीरगति तक पंहुचा दिया था।

    3
    दर्द से बचने के लिए अपने बालों को ऊंचा रखें यदि आपके पास एक संवेदनशील खोपड़ी है, तो इसे ब्रश करने के दौरान अपने बालों का एक भाग रखें। अपनी अंगुलियों में एक मार्कर या गोंद की छड़ी की मोटाई के बारे में बालों का एक हिस्सा पकड़ो और सीधे अपने सिर पर खींचने से कंघी को रोकने के लिए इसे चारों ओर मोड़ो। बालों के इस हिस्से को अपने हाथ के नीचे कंधे और अपने पकड़ को ऊपर ले जाने के बाद बाल नीचे एक बार सफलतापूर्वक अनसुलझा हुआ है।



  • छवि का शीर्षक ऊतक गंभीर रूप से गढ़ा हुआ बाल चरण 9
    4
    यदि आवश्यक हो तो तेल या अतिरिक्त कंडीशनर लागू करें कंडीशनर या तेल की एक बूंद को एक मुश्किल गाँठ पर लागू करें और इसे अपनी उंगली से रगड़ें इससे बाल की अधिक कठोर चीजों को लुब्रिक करने में मदद मिलेगी, जो एक दूसरे से चिपकने वाले लोगों की मात्रा कम कर देता है
  • छवि का शीर्षक ऊतक गंभीर रूप से मैट बाल चरण 10
    5
    कैंची के साथ कठिन टंगल्स को कम करें यदि आपके सभी प्रयासों के बावजूद बालों की उलझन में छुटकारा पाने के लिए मना किया जाता है, तो आपको इसे कम करना पड़ सकता है। कैंची की एक जोड़ी खोलें और दूसरे हाथ से अपने बालों को मजबूत रखें। उलझन के निचले भाग के साथ कैंची के निचले ब्लेड को पार करें, फिर ढीली विन्स को हटाने के लिए अपने बाल को ध्यान से खींचें।
  • छवि का शीर्षक ऊतक गंभीर रूप से महत्वपूर्ण बाल कदम 11
    6
    एक कंघी या एक पतली टूथब्रश के साथ समाप्त करें। तीव्र टंगल्स तय होने तक चौड़े-दांत संयोजन का उपयोग करें। शेष छोटे समुद्री मील को दूर करने के लिए एक कंघी या ठीक टूथब्रश पर स्विच करें
  • छवि का शीर्षक ऊपरी गंभीर रूप से गर्भवती बाल चरण 12
    7
    अपने बाल कुल्ला अपने बालों को खोलने के बाद सभी बाल उपचार कुल्ला। यदि आपके पास अफ्रीकी ब्लैक बालों और गंभीर उलझनें हैं, जिससे आप अपने बालों को विभाजित करने के लिए पर्याप्त रूप से अलग हो जाते हैं, तो प्रत्येक बाल अनुभाग को हेयरपिन के साथ रखने के लिए उन्हें अलग रखें और एक समय में एक कुल्ला दें।
  • भाग 3
    बालों के झड़ने से बाल रोकता है

    छवि अनटांगल सेवरली मैटेड हेयर चरण 13
    1
    बिना कंडोम के कंडीशनर का उपयोग करें गैर-रिन्सिंग कंडीशनर बिना बाधित कई घंटों के लिए बालों में छोड़े जा सकते हैं। वे अपने बाल को हाइड्रेटेड रखते हैं, जो पहनने और फ्रिज को कम कर देता है, जब आपका बाल बाहर सूख जाता है।
  • छवि का शीर्षक ऊतक गंभीर रूप से गढ़े हुए बाल चरण 14
    2
    अपने बाल ब्रश करें जब यह गीला होता है, लेकिन लथपथ नहीं होता है यदि यह बहुत सूखा है, तो बाल भंगुर और ब्रश करने में मुश्किल होता है - अगर यह बहुत गीला हो, तो यह कमजोर हो जाता है और दुर्घटना से शुरू करना आसान होता है। मध्यम अवधि, ब्रश या कंघी का पता लगाएं जब आपके बालों को स्नान के बाद गीला हो, लेकिन लथपथ नहीं।
  • छवि का शीर्षक ऊपरी गंभीर रूप से गर्म बाल चरण 15

    Video: अपने अनचाहे बालो को हमेशा के लिए COLGATE से कैसे हटाये#बिना दर्द के# दोबारा कभी न आये

    3
    नींद से पहले अपने बालों को ढीला करके चोदें। यदि आप गड़बड़ी बाल के साथ जाग रहे हैं, इसे हिला हो सकता है कि उलझन की मात्रा को कम करने के लिए बिस्तर पर जाने से पहले
  • छवि का शीर्षक ऊपरी गंभीर रूप से गढ़े हुए बाल चरण 16
    4
    अलग बाल जो इसे धोने से पहले आसानी से उलझा हुआ हो। अगर आपके पास अफ्रीकी काले बाल या अन्य बाल हैं जो आसानी से उलटे होते हैं, तो इसे कई खंडों में विभाजित करते हैं और उन्हें अलग रखने के लिए पकड़ें इन वर्गों को एक बार जब आप अपने बालों को धो लें और अगले अनुभाग को जारी करने से पहले एक साथ फिर से बाँध दें इससे बड़ी टंगल्स बनाने की संभावना कम हो जाती है।
  • इस प्रकार के बालों के लिए हम हल्के शैम्पू को थोड़ा फोम के साथ सुझाते हैं सोडियम लॉरिल सल्फेट के बिना
  • युक्तियाँ

    • तेल और तेलयुक्त बाल उत्पादों, बाल किस्में को लुब्रिकेट करने में मदद करते हैं, जो उन्हें एक दूसरे से अलग करता है। यदि आप वसा के खिलाफ एक बाल उपचार का उपयोग करना चाहते हैं, तब तक इंतजार करें जब तक आपके बाल उखड़ जाएंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com