ekterya.com

कैसे अपने बाल moisturize

यदि आपने देखा है कि आपके बाल सूख और कर्ल, आपको मॉइस्चराइजिंग आहार शुरू करना पड़ सकता है आपको नैसर्गिक कंडीशनर और तेल लगाने चाहिए, या तो आपके प्राकृतिक या कृत्रिम बाल कर्लिंग और सुखाने को रोकने के लिए बालों और खोपड़ी पर समान रूप से मॉइस्चराइज़र लागू करें। एक बार जब आप कंडीशनर का उपयोग न किए तो रिनें, मुखौटे और गहरे बालों के तेल के तेल के बिना, अपने बालों को हफ्ते में कुछ बार नमी रखें ताकि आपके लिए सूखने का मौका न हो।

चरणों

भाग 1
अपने बालों में moisturizers और तेलों को लागू करें

अपने बाल चरण 1 में नमी जोड़ें
1

Video: अपने बाल moisturize कैसे | सुझाव और तरकीब

अपने बालों पर गहरा उपचार प्राप्त करें अपने पसंदीदा को लागू करें बाल मुखौटा बालों में गहरा उपचार की। उदाहरण के लिए, आप इसे बाढ़ने के लिए अपने बालों पर एवोकाडो या केले, शहद या मेयोनेज़ को छील कर सकते हैं। एक बार जब आपके बाल बाल मास्क से ढंकते हैं, तो एक स्नान कैप लगाइये और इलाज को 30 मिनट तक बैठने दें। गर्म पानी के साथ केशिका मुखौटा कुल्ला।
  • यदि आपके पास कम समय है, तो आप गहरे उपचार को छोड़ सकते हैं, लेकिन आपके बालों को इतना गीला नहीं मिलेगा।
  • अपने बाल चरण 2 में नमी जोड़ें
    2
    खोपड़ी पर मालिश तरल नारियल का तेल तरल नारियल के तेल के साथ एक प्लास्टिक निचोड़ बोतल भरें। खोपड़ी पर सीधे नारियल के तेल का एक छिद्र लें सिर पर उंगलियों के साथ और खोपड़ी के निकटतम बाल मालिश करें। यह तुरंत आपके बालों को गीला कर देगा
  • यदि आप अपने सिर पर बहुत अधिक तेल फेंकने के बारे में चिंतित हैं, तो आप अपनी उंगलियों के सुझावों पर तेल डाल सकते हैं। अपने बालों और खोपड़ी को गीला करने के लिए अपने बालों से अपनी उंगलियों को चलाएं
  • अपने बाल चरण 3 में नमी जोड़ें
    3
    अपने बालों को गीला करें और बिना कंडीशनर को लागू करें। ताजे पानी से निचोड़ करने के लिए एक बोतल भरें और बालों तक स्प्रे करें जब तक कि यह नम न हो। अपने पसंदीदा कुल्ला बंद कंडीशनर लागू करें ऐसा करने के लिए, कंडीशनर को अपने हाथों पर रखें अपने खोपड़ी के करीब के रूप में यह संभव के रूप में रगड़ें और इसे अपने बालों के माध्यम से पास करें बालों के सिरों पर कंडीशनर को रगड़ना सुनिश्चित करें।
  • पानी के साथ अपने बालों को छिड़का कर, आप तुरन्त इसे गीला कर देंगे और इसे सुलझाना आसान बनाते हैं।
  • अपने बाल चरण 4 में नमी जोड़ें
    4
    अपने बालों को तेलों के साथ अनुभागों और ह्यूमेलेल में विभाजित करें चिमटी के साथ 4 या 5 भागों में अपने बालों को विभाजित करें सिर के सामने आपके पास 1 अनुभाग बाल होना चाहिए और सिर के पीछे के 3 या 4 वर्ग के बाल हैं। बालों और खोपड़ी पर जैतून का तेल मलाई द्वारा प्रत्येक अनुभाग गीला।
  • यदि आप जैतून का तेल का उपयोग नहीं करना चाहते हैं, तो आप अपने पसंदीदा तेलों या कंडीशनर का उपयोग कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, अरंडी का तेल, बादाम, जॉज़्वा या शिया मक्खन का उपयोग करने पर विचार करें।
  • भाग 2
    अपने बालों को विघटित करें और उसे खंडों में विभाजित करें

    अपने बाल चरण 5 में नमी जोड़ें
    1
    बाल के प्रत्येक अनुभाग को अन्तर्हित करें अपने हाथ की हथेली में मॉइस्चराइजिंग क्रीम (जैसे एक क्रीम की तरह क्रीम परिभाषित करता है) का एक छिद्र लें और अपने बालों के माध्यम से इसे रगड़ें बाल के प्रत्येक खंड को समान रूप से moisturize सुनिश्चित करें एक रबर ब्रश लें और टिप से अपने सिर को उतारने के लिए खोपड़ी की ओर धीरे से ब्रश लें। यह आपको इसे क्षतिग्रस्त करने से रोक देगा।
    • यदि आपके बालों को घुंघराले और सूखे हैं, तो डेनमन ब्रश के साथ अपने बालों को विच्छेद करने पर विचार करें। गम अपने बाल के माध्यम से समान रूप से मॉइस्चराइजिंग उत्पादों को फैल सकता है जैसे कि आप इसे ब्रश करते हैं
  • अपने बाल चरण 6 में नमी जोड़ें

    Video: मात्र 8 रूपये में अनचाहे बालों को ख़त्म करें [बाल ऐसे ख़त्म होंगे कैसे कभी थे ही नहीं ] - Hair Removal

    2
    अपने बाल मोड़ो यदि आपके बाल घुंघराले होते हैं, तो सिर के पीछे प्रत्येक भाग के बालों को अच्छी तरह से मोड़ो। आपको बाल के प्रत्येक अनुभाग को दो बार मोड़ना चाहिए। यह एक सुरक्षात्मक शैली है जो आपके बालों को नमी और चेहरे से अनगिनित रखेगी क्योंकि आप अपने बालों के मोहरे को मोहित करते हैं।
  • यह भी कठिन मोड़ के लिए, बाल के प्रत्येक अनुभाग की टिप को मोड़कर देखें ताकि यह अच्छी तरह से लुढ़का हो।
  • Video: रूखे डैमिज्ड बालों का ख़याल कैसे रखे?

    अपने बाल चरण 7 में नमी जोड़ें



    3
    बालों के सामने के हिस्से के किनारों को नियंत्रित करें। सामने वाले हिस्से को अपने माथे में लाएं। किनारों पर जेल रगड़कर किनारों को नियंत्रित करें जो बालों के पीछे के हिस्से के साथ सामने के भाग को अलग करता है। खोपड़ी के किनारे किनारे के साथ जेल पास करें वापस ब्रश करें और अपने बालों और अपने माथे के किनारे किनारों को नियंत्रित करें।
  • बढ़त नियंत्रण तकनीक किसी भी ढीले बाल को चिकनी और धारण करने में मदद करेगी और बालों को खोपड़ी के नजदीक लगायेगी।
  • अपने बाल चरण 8 में नमी जोड़ें
    4
    बालों के सामने वाला भाग घुमाकर समाप्त करें एक बार जब आप किनारों पर नियंत्रण तकनीक को बालों के सामने के हिस्से में लागू कर लेते हैं, तो इसे एक ओर चोटी में मोड़ो। अंतिम भाग आपके चेहरे के किनारे होना चाहिए। इस तरह, आप अपने कान के पीछे चोटी रख सकते हैं यदि आपके बालों के लिए काफी लंबा है
  • यदि आप ब्रैड रहने के लिए ब्रैड चाहते हैं, तो इसे इसके बजाय इसके नीचे की तरफ घुमा दें।
  • अपने बाल चरण 9 में नमी जोड़ें
    5
    अपने बाल जकड़ें और किनारों को ढीले छोड़ दें। सिर के किनारे पर सामने की चोटी को जोड़ने के लिए हुक का उपयोग करें जेल लें और किनारों को सावधानीपूर्वक रिलीज करने के लिए अपनी उंगलियों के सुझावों का उपयोग करें। खोपड़ी और माथे के साथ बाल के छोटे हिस्से पर अपनी उंगलियों के साथ कुछ जेल रखो।
  • किनारों को ढके ढीली बाल को रोकना और छोटे बालों को खोपड़ी के साथ moisturized रखें।
  • भाग 3
    गीला पकड़ो

    अपने बाल चरण 10 में नमी जोड़ें
    1

    Video: झाड़ू जैसे सूखी बालों को भी सुपर सिल्की बनाये | शैम्पू के बाद बालों का सूखापन को रोकने के लिए

    प्रति सप्ताह कई बार बालों को ह्यूमेक्ट करें। पूरे हफ्ते अपने बालों को नम रखें हर 2 या 3 दिनों के दौरान बाल को हल्की बनाएं या जैसे ही आप देखेंगे कि यह सूख जाता है और कर्ल होता है इसे जल्दी से गीला करने के लिए, अपने बालों को ढंकाएं और उस पर पानी छिड़क दें। एक कंडीशनर को बिना धोते हुए और अपने बालों को ब्रश करें। जैतून का तेल इसे और अधिक moisten रगड़ना
    • आप अपने बाल को ढीले छोड़ सकते हैं या फिर एक सुरक्षात्मक शैली में इसे फिर से मोड़ सकते हैं।
    • इसे अधिक नमी करने के लिए, सप्ताह में एक बार एक गहरी मॉइस्चराइजिंग उपचार प्राप्त करें।
  • अपने बाल चरण 11 में नमी जोड़ें
    2
    शैम्पू के साथ अपने बालों को बहुत बार धोने से बचें आमतौर पर, बालों के प्राकृतिक तेलों को हटाने के कारण बाल सूख जाते हैं यदि आप वर्तमान में हर दिन अपने बालों को धो लें, तो प्रत्येक धोने के बीच एक या दो दिन इंतजार करना शुरू करें। इससे आपके बाल अपने स्वयं के तेलों के साथ नम रहने का मौका मिलेगा।
  • जब आप शैम्पू के साथ अपने बालों को धो लें, तो मुसब्बर वेरा या खूबानी कर्नेल तेल के साथ एक हल्के का उपयोग करें। ये सामग्री आपके बालों को नम बनाए रख सकती है।
  • ऐड-नमी को-योर-बाल-चरणीय-12.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    अपनी बाल चरण 12 में नमी जोड़ें
    3
    अपने बालों को सुरक्षित रखें यदि आपके हवा, सूरज, क्लोरीन, शुष्क वायु या नमक के पानी के सामने उजागर किया गया हो, तो आपके बालों को तेजी से सूख सकता है। यदि आप इनमें से किसी भी वस्तु को ढूंढने जा रहे हैं, तो अपने बालों को स्कार्फ या टोपी के साथ कवर करें। इन हानिकारक तत्वों के संपर्क में आने से पहले और बाद में आपको अधिक कंडीशनर भी लागू करना चाहिए।
  • यदि आप सूर्य से अवगत होने जा रहे हैं, तो आपको एक रक्षक स्प्रे भी करना चाहिए जो कि यूवी किरणों को ब्लॉक करता है।
  • अपने बाल चरण 13 में नमी जोड़ें
    4
    रसायनों को हटा दें यहां तक ​​कि अधिकांश मॉइस्चराइज्ड बालों को यह सूख सकता है कि यह बहुत सारे उपचारों के संपर्क में आ जाता है जो इसे सूखता है। अपने बालों को डालें या स्थायी उपचार करें, आराम करने वाले या रासायनिक सॉफ़्नरर्स का उपयोग करके अपने बालों को सूखा कर सकते हैं। उन्हें अपने बाल सुखाने से बचने के लिए बहुत कम उपयोग करें
  • यदि आप डाई या विन्स करते हैं, तो रसायन या अमोनिया के बिना उपचार चुनें, क्योंकि वे बालों के लिए कम हानिकारक हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com