ekterya.com

पैर पर पीले नाखूनों से छुटकारा पाने के लिए

जब मौसम गर्म हो जाता है और लोग सैंडल पहनते हैं, फ्लॉप फ्लॉप और जूते बाहर अपनी उंगलियों के साथ, यह जांच करने के लिए समय है कि आपके नाखून परिपूर्ण हैं। यद्यपि कई कारण हैं कि क्यों नाखून पीले हो सकते हैं, रोकथाम और सफाई बहुत सरल है।

चरणों

विधि 1
स्वच्छ पीले नाखून

इमेज का शीर्षक पीला टूनियल से हटें चरण 1
1
पीले नाखून आम तौर पर एक फंगल संक्रमण का परिणाम है। कवक उच्च परिवेश के साथ आर्द्र वातावरण में बढ़ता है, इसलिए, पसीना मोजे एक कॉलोनी के लिए सही स्थान हैं। सामान्य तौर पर, फंगल संक्रमणों में अन्य लक्षण शामिल होते हैं, जैसे कि नाखून मोटा या भंगुर हो जाते हैं, या वे खिसक जाती हैं और परतें। कुछ कम सामान्य कारण हैं:
  • तामचीनी का लगातार उपयोग, जो नाखूनों पर थोड़ा डाई डाई जाती है।
  • मधुमेह।
  • पीले नाइल का सिंड्रोम, जो आनुवांशिक है।
  • लिम्पाडेमा (पैर की पुरानी सूजन)
  • पीले रंग की टोनी के छुटकारा पाने के लिए छवि 2 शीर्षक चरण 2

    Video: Reasons for nail discoloration , बदरंग नाखून के कारण बदरंग नाखून के उपचार

    2
    मामूली मामलों में टेस्ट एंटिफंगल क्रीम। यदि आपके नाखूनों को तोड़ने या तोड़ने नहीं, तो आप एक ओवर-द-काउंटर क्रीम से संक्रमण से लड़ सकते हैं। मैकोकिड एनएस और नोनीक्स नेल जेल सबसे लोकप्रिय में से दो हैं, जिन्हें कई हफ्तों के लिए दिन में दो बार लागू किया जाना चाहिए।
  • पीले रंग की टोनी के छुटकारा पाने के चरण 3
    3
    दवा लिखने के लिए डॉक्टर या पोडियाटिस्ट पर जाएं यद्यपि कुछ ओवर-द-काउंटर एंटिफंगल क्रीम होते हैं, आपको आमतौर पर एक पेशेवर से परामर्श करने की आवश्यकता होगी ताकि कवक प्रभावी ढंग से आपके नाखून के नीचे कवक के खिलाफ लड़ सके। कुछ दवाएं हैं:
  • Ciclopirox (सामान्य नाम), Zetaclear, Sporanox और Lamisil।
  • Video: नाखूनों को सफ़ेद करने के लिए सबसे अच्छा तरीका ~ केवल 10 मिनट में | आपके येलो नाखून सफेद करने के लिए कैसे

    पीले रंग की टोनी के छुटकारा पाने के लिए छवि 4 शीर्षक चरण 4
    4
    फंगल संक्रमण का इलाज करने में समय लगता है। आपको संक्रमण से छुटकारा पाने के लिए पूरे कॉलोनी को मारने की ज़रूरत है या यह सिर्फ वापस आ जाएगी। उपचार के साथ आगे बढ़ें जब तक आप यह सुनिश्चित नहीं कर लें कि आपने संक्रमण का सफाया किया है और बहुत धीरज है इसमें कई महीनों लग सकते हैं
  • अपने नाखूनों कई हफ्तों के बाद पीले या भंगुर होते हैं, तो एक podiatrist देखें।
  • पीले रंग की टोनी को छूने वाली छवि चरण 5
    5
    यदि आप घूमते समय दर्द महसूस करते हैं, तो आपके नेल को शल्यचिकित्सा से हटा दिया जाना बेहतर होता है यह अंतिम विकल्प होना चाहिए, क्योंकि एक नई कील को सालाना बढ़ने के लिए लग सकता है। हालांकि, यदि समस्या आपके रोजमर्रा के जीवन को प्रभावित करती है, तो इसे दूर करने के लिए अपने नाखून को निकालना बेहतर हो सकता है।
  • विधि 2
    पीले नाखूनों को रोकें

    पीले टोनेल के छुटकारा पाने के लिए छवि 6 शीर्षक चरण 6
    1
    धूम्रपान बंद करो धूम्रपान करने के कारण त्वचा, नाखून और बाल अपने प्राकृतिक रंग को खो देते हैं, और आपके नाखूनों को रोकना उनके मूल रंग को ठीक करने के लिए सबसे तेज़ तरीका हो सकता है
  • पीले रंग की टोनी के छुटकारा पाने वाला चित्र, चरण 7
    2
    कम तामचीनी का प्रयोग करें तामचीनी नाखूनों को रंग देती है और उन्हें पर्याप्त ऑक्सीजन प्राप्त करने से रोकता है, जिससे बाद में संक्रमण हो सकता है। सप्ताह के कुछ दिनों में अपने नाखूनों को पेंट नहीं करें। यह उन्हें स्वस्थ रखेगा
  • पीले रंग की टोनी के छुटकारा पाने वाला चित्र, चरण 8
    3



    अपने मोज़े बदलें अगर वे गीला या गंदे हों यह मशरूम विकास के लिए एक आदर्श वातावरण है यदि आप मोज़ीज़ नहीं बदलते हैं, भले ही वे गीले और गंदे हों, तो ऐसा लगता है कि आप संक्रमित होना चाहते हैं, इसलिए जब भी संभव हो तो सूखा और साफ मोज़े लगाने के लिए आपको कुछ समय लेना चाहिए।
  • पीले रंग की टोनी के छुटकारा पाने वाला चित्र, चरण 9
    4
    सांस जूते पहनें जूतों, उंगलियों और सबसे व्यायाम जूते का पर्दाफाश करने वाले जूते, जाल या सांस की सामग्री से बना होते हैं जो हवा को आपकी उंगलियों के चारों ओर बहने देती है, जो स्वस्थ नाखों के लिए आवश्यक है
  • पीले रंग की टोनी के छुटकारा पाने के लिए शीर्षक चित्र 10
    5
    स्नान करते समय अपने नाखून और पैरों को साफ करें जब आप धो लें, बैक्टीरिया, कवक और गंदगी को खत्म करने के लिए अपनी अंगुलियों और टोनील्स को रगड़ना न भूलें। एक सावधानीपूर्वक प्रयास करें कि आप अपने पैरों को अपनी स्वच्छता के दिनचर्या में नहीं भूलें।
  • विधि 3
    पीले नाखूनों के इलाज के लिए घरेलू उपचार का उपयोग करें

    Video: 2 दिन में नाखूनों को लम्बे मजबूत और सुंदर (Beautiful) बनाने के रामबाण उपाय Strong Nail Growth Tips

    इमेज का शीर्षक पीला टूनियल से छुटकारा पाने के चरण 11
    1
    एक घर का बना मयूर बनाएं एक छोटी सी कटोरी में बेकिंग सोडा के 2 1/2 चम्मच डालें और हाइड्रोजन पेरोक्साइड का 1 बड़ा चमचा जोड़ें। अच्छी तरह मिक्स करें और फिर समाधान में एक कपास की गेंद को विसर्जित करें। नाखूनों पर मिश्रण लागू करें इसे 5 मिनट तक बैठने दें और फिर अच्छी तरह कुल्ला। दोबारा दोहराएं
    • तुम भी अलग से बेकिंग सोडा या हाइड्रोजन पेरोक्साइड का उपयोग करता है, तो केवल इन उत्पादों में से एक हो सकता है। बस उन्हें गर्म पानी के साथ एक छोटे कंटेनर में मिला लें और फिर मिश्रण को लागू करें।
  • पीले रंग की टोनी के छुटकारा पाने वाला चित्र, स्टेप 12
    2
    एक सिरका स्नान उपयोग करें एक बड़े कटोरे में सिरका के 1 भाग के साथ पानी के 3 भागों को मिलाएं। बाथरूम में अपने पैरों को 4 या 5 मिनट के लिए एक बार एक बार अपने नाखूनों में पीएच कम करें और कवक से लड़ने के लिए सोखें।
  • पीले रंग की टोनी के छुटकारा पाने के लिए चित्र 13
    3
    मलिनकिरण से निपटने के लिए नींबू का रस का उपयोग करें। नींबू के रस में अपने नाखूनों को पीसकर पीले धब्बे को खत्म कर दें। इसे हर दिन 10 से 15 मिनट के लिए करो, जब तक कि आप परिणाम से संतुष्ट न हों।
  • पीले रंग की टोनी के छुटकारा पाने के लिए छवि चरण 14
    4
    टूथपेस्ट को सफेद करने की कोशिश करें लाल तामचीनी का उपयोग करने के बाद अचानक दाग को दूर करने के लिए, जैसे कि गुलाबी टिंट शेष, नेल ब्रश का उपयोग करके अपने नाखूनों को टूथपेस्ट के साथ रगड़ें। यह विधि पुराने स्थानों के लिए उपयुक्त नहीं है।
  • पीले रंग की टोनी को छूने वाली छवि चरण 15
    5
    यदि आप एक अस्थायी समाधान चाहते हैं, तो अपने नाखून हल्के ढंग से दर्ज करें पीले रंग के धब्बे अपने नाखूनों की सतही परत में बैठते हैं। एक नरम फाइल के साथ दाखिल करते समय, आप सतह परतों को निकाल देंगे, जो कुछ दागों को समाप्त कर देगा। हालांकि, इस विधि की सिफारिश नहीं की जाती है क्योंकि यह नाखूनों को कमजोर कर सकती है। यदि आप इसे करने का निर्णय लेते हैं, तो बाद में कठोर तामचीनी लागू करें
  • युक्तियाँ

    • अगर समस्याएं बनी रहती हैं तो डॉक्टर पर जाएं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com