ekterya.com

कैसे एक दुपट्टा गुना

जब पहली बार शांत शरद ऋतु के दिन आते हैं, तो आप अपने वफादार स्कार्फ को दराज से खोदना शुरू कर सकते हैं, जहां आप इसे रखेंगे। जब आप इसे बाहर ले जाते हैं, तो उसे गंदा कपड़े धोने के ढेर के ऊपर फेंक न दें। इसके बजाय, इसे गुना! कुछ बुनियादी परतों और संबंधों के साथ झुर्रियों के बिना अपने पसंदीदा स्कार्फ को रखना आसान है और जब भी आप उनका उपयोग नहीं करते हैं तो उन्हें दिखाएं।

नोट: यह लेख सजावटी और भंडारण उद्देश्यों के लिए स्कार्फ को तह करना है। अपने स्कार्फ पहनने के लिए दिलचस्प तरीके के बारे में जानकारी के लिए देखें विषय पर हमारा लेख.

चरणों

विधि 1
एक मूल संग्रहण मोड़ बनाओ

एक स्कार्फ मोड़ो का शीर्षक चित्र 1 चरण
1
एक सपाट सतह पर स्कार्फ बढ़ाएं स्कार्फ को निकालें और इसे अपने कार्य क्षेत्र पर रखें। किनारों को बढ़ाएं जब तक कि स्कार्फ पूरी तरह से नीचे की सतह के ऊपर नहीं बढ़ जाता है।
  • एक स्कार्फ मोड़ो का शीर्षक चित्र 2 चरण
    2
    अपने ऊपर स्कार्फ को मोड़ो। एक छोर पर दुपट्टा के संकीर्ण किनारे पकड़ो स्कार्फ के इस छोर को ऊपर और उस पर मोड़ो जब तक यह दूसरे छोर से गठबंधन न हो। कपड़े की छोर को चिकना करें ताकि वे गठबंधन कर सकें।
  • स्पष्ट होने के लिए, आप एक बनाना चाहते हैं "हैमबर्गर गुना", एक नहीं "गर्म कुत्ते गुना"। आपको स्कार्फ बनाना चाहिए छोटा, नहीं पतली।
  • एक स्कार्फ मोड़ो का शीर्षक चित्र 3
    3
    उसी तरह फिर से मोड़ो। दुपट्टा के जोड़ अंतराल को पकड़ो इसे स्कार्फ के शीर्ष पर मोड़ो जब तक यह अंत के साथ गठबंधन नहीं हो "खुला" दुपट्टा की तरह जैसे आपने पिछले चरण में किया था
  • एक स्कार्फ मोड़ो का शीर्षक छवि 4 चरण
    4
    उसी तरह एक बार फिर मोड़ो मुड़ा हुआ किनारा ले लो और इसे एक बार फिर दुपट्टा के ऊपर रख दिया। सिरों को चिकना करें ताकि वे ठीक से गठबंधन कर सकें। जब समाप्त हो जाए, तो स्कार्फ को कागज की एक छोटी सी छमाही की तरह दिखना चाहिए।
  • एक स्कार्फ मोड़ो शीर्षक वाला छवि चरण 5
    5
    अपने स्कार्फ को बचाओ बस यही है! आपका दुपट्टा अब एक कोठरी, कोठरी, पॉकेट या कहीं भी रखे जाने के लिए तैयार है जिसे आपको रखने की आवश्यकता है। यह सरल लेकिन व्यावहारिक गुना इसे साफ और झुर्रियों से मुक्त रखना चाहिए जब तक आप इसे फिर से उपयोग करने के लिए तैयार नहीं करते।
  • Video: Kumar shrawan yadav क्यो मरते हो यारो सनम बेवफा के लिए दुपट्टा ना देगी कफन के लिए मरना हौ तो मरो

    विधि 2
    डिपार्टमेंट स्टोरों की एक प्रदर्शनी गुना करें

    एक स्कार्फ मोड़ो का शीर्षक चित्र 6
    1
    स्कार्फ को पूरी तरह बढ़ाएं। क्या आपने कभी सोचा है कि कपड़ों की दुकानों ने ऐसा क्यों किया है कि जब वे प्रदर्शन पर होते हैं तो उनके स्कार्फ अच्छा लगते हैं? इस गुना के साथ आप अपने स्कार्फ को दिखा सकते हैं जैसे कि यह नया था। शुरुआत के साथ, ऊपर बताए अनुसार, अपने स्कार्फ को पूरी तरह से बढ़ाएं।
    • इस पद्धति के लिए, स्कार्फ के दोनों छोर पर (और उन्हें गुना के साथ क्रम में रखने के लिए) सभी कठपुतलियों को सीधा करना भी महत्वपूर्ण है यह गुना बना देता है जब यह समाप्त हो जाता है तो थोड़ा अधिक पेशेवर दिखता है।
  • एक स्कार्फ मोड़ो का शीर्षक चित्र 7
    2
    आधी लंबाई में मोड़ें जब आपके स्कार्फ को बढ़ा दिया जाता है, तो लंबे किनारों में से एक को पकड़ो और इसे गुना करें ताकि यह दूसरे किनारे के साथ गठबंधन हो। अब आपके स्कार्फ को लंबी, पतली पट्टी की तरह दिखना चाहिए। सभी टैसेल को क्रम में रखने की कोशिश करें और उन्हें दोगुना करने के बाद बढ़ाएं।
  • एक स्कार्फ मोड़ो का शीर्षक चित्र 8
    3

    Video: दुपट्टा चुनरी खरीदे MANUFACTURER से ! एक से एक collection ! दुपट्टा चुनरी Wholesale MARKET !

    अपने ऊपर स्कार्फ को मोड़ो। फिर, अपने ऊपर स्कार्फ गुना करें ताकि दोनों खुले किनार एक-दूसरे के साथ गठबंधन कर सकें। स्पष्ट होने के लिए, यह एक गुना "बर्गर", एक गुना नहीं "गर्म कुत्ते"। आपका स्कार्फ छोटा होना चाहिए, पतले नहीं।
  • एक स्कार्फ मोड़ो का शीर्षक चित्र 9
    4
    एक शैली में एक या दो बार दोहराएं "अकॉर्डियन"। खत्म करने के लिए, अपने स्कार्फ वापस एक बार या दो बार अपने आप में गुना करें (आप कॉन्टैक्ट के आधार पर तैयार उत्पाद को देखना चाहते हैं) हर बार अपने गुना की दिशा में बदलाव करें ताकि शैली की परतों का पैटर्न बन जाए "अकॉर्डियन"। जब समाप्त हो जाए, तो अपने स्कार्फ के किनारों को संरेखित करें ताकि छिद्रों को सीधे गिर जाए और गुना के किनारे से मुक्त हो।
  • यह गुना शैली उपयोगी है क्योंकि आपके स्कार्फ को आकर्षक और आकर्षक बनाने के अलावा, शैली के सिलवटें "अकॉर्डियन" वे परेशानी के मामले में इसे लेने और टॉस करने में बहुत आसान बनाते हैं।
  • विधि 3
    एक पुतला के लिए एक knotted टाई बनाओ




    एक स्कार्फ मोड़ो का शीर्षक चित्र 10
    1
    पुतली के कंधे के आसपास स्कार्फ रखें अन्य कपड़ों की तरह, स्कार्फ अक्सर दुकानों में पुतलों पर प्रदर्शित होते हैं। यदि आपके पास पुतला (या समान परिपत्र डिस्प्ले स्टैंड) है, तो आप कर सकते हैं "उपयोग" इस सरल गुना के साथ अपने दुपट्टा पुतली के कंधे (या अपने समर्थन के पीछे) पर स्कार्फ को बढ़ाकर प्रारंभ करें ताकि यह दोनों पक्षों पर लटका हो।
    • समझें कि यह शैली आपके लिए भी काम करती है। इन निर्देशों को पुतला पर स्कार्फ प्रदर्शित करने के लिए निर्देशित किया जा सकता है, लेकिन आप स्कार्फ का इस्तेमाल करने के लिए उन्हें कॉपी कर सकते हैं।
  • एक स्कार्फ मोड़ो चित्र 11
    2
    बाईं ओर दाईं तरफ लें। स्कार्फ को अपने पुतले के दोनों किनारों पर अधिक या कम समान रूप से लटका देना चाहिए। दुपट्टा के अंत में दाहिनी ओर पकड़ो और उसे बायीं तरफ अंत में खींचें। स्कार्फ को एक मॉडल के रूप में बनाना चाहिए "एक्स"।
  • एक स्कार्फ मोड़ो का शीर्षक चित्र 12
    3
    लूप के शीर्ष से ऊपर और ऊपर स्कार्फ का अंत लें। फिर, पिछले चरण में आपके द्वारा चले गए स्कार्फ का सही अंत ले लें बाएं किनारे के ऊपर और नीचे की ओर जाएं चलो ढीले लूप के शीर्ष पर आते हैं जो आपने अभी बनाया था। अब आपके पास एक होना चाहिए "गांठ" या पुतला छाती के केंद्र में लगभग एक बहुत ढीली टाई
  • एक स्कार्फ मोड़ो चित्र 13
    4
    सुनिश्चित करें कि "गांठ" आप कैसे चाहते हैं इस बिंदु पर, आप सुरक्षित करने के लिए स्कार्फ के दोनों सिरों को खींच सकते हैं "गांठ" केन्द्रीय। ऐसा करते समय, एक सममित प्रस्तुति प्राप्त करने के लिए, स्केर्फ के दोनों सिरों को समान स्तर पर ढीली रखने की कोशिश करें।
  • विधि 4
    एक फांसी चोटी बनाओ

    एक स्कार्फ मोड़ो का शीर्षक चित्र 14
    1
    स्कार्फ को आधे में मोटे तौर पर मोड़ो। यह गुना, जो बालों की चोटी की तरह थोड़ा सा दिखता है, यह एक अंतरिक्ष की बचत है और एक सामान्य पिछलग्गू पर स्कार्फ को स्टोर करने का नेत्रहीन आकर्षक तरीका है। आरंभ करने के लिए, आपको केवल स्कार्फ को आधा में बांटना चाहिए। हालांकि, उपरोक्त के विपरीत, आपको एक-दूसरे के साथ समाप्त होने की आवश्यकता नहीं है एक ढीली गुना काम करेगा, जब तक कि गुना के दोनों तरफ लगभग समान कपड़े की मात्रा होती है
  • एक स्कार्फ फोल्ड करें शीर्षक शीर्षक छवि 15
    2
    रिंग को गुना में स्लाइड करें। इस गुना के लिए, सीधे अपने पिछलग्गू के साथ दुपट्टा बांधें या इसे धातु या प्लास्टिक की अंगूठी पर बांध दें और फिर अपने पिछलग्गू पर लटका दें। यदि आप एक अंगूठी का उपयोग करना चाहते हैं, तो आप को शुरू करने से पहले एक ले लो। "स्कार्फ के लिए छल्ले" विशेष रूप से डिज़ाइन किए गए उत्पादों को कई फैशन स्टोरों में और इंटरनेट पर विशेष रिटेलरों के माध्यम से बेचा जाता है, लेकिन आप धातु के फ़ोल्ड रिंग्स का भी उपयोग कर सकते हैं। आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली अंगूठी के बावजूद, स्कार्फ को इसके माध्यम से खिसकाएं ताकि रिंग को जारी रखने से पहले स्कार्फ के मुड़ा हुआ भाग पर रखा जा सके।
  • यदि आप किसी अंगूठी का उपयोग नहीं करते हैं, तो स्केर्फ के दो सिरों और गुना तक, अपने पिछलग्गू को स्लाइड करें। इस स्थिति में, आप इस पद्धति के बाकी हिस्सों में दिए गए संदर्भों के संदर्भों को अनदेखा कर सकते हैं।
  • एक स्कैफ़ चरण 16 को मोड़ो शीर्षक वाला छवि
    3
    स्कार्फ ट्विस्ट को जब तक यह तंग पर्याप्त नहीं है। अपने स्कार्फ को ढीले जोड़कर पकड़ो, प्रत्येक छोर को विपरीत दिशाओं में बदल दें। कुछ मोड़ के बाद, स्कार्फ थोड़ी फर्म और एक की तरह होना चाहिए "रस्सी"। मोड़ के साथ जारी रखें आप चाहते हैं कि स्कार्फ बहुत तंग हो।
  • अधिकांश स्कार्फ इस गुना के लिए काफी लोचदार होने चाहिए। हालांकि, अगर आप देखते हैं कि आपकी स्कार्फ टॉर्सन के तनाव के तहत आंसू या फैलती है, तो बंद करो और एक अलग गुच्छा का प्रयास करें। आप अपने स्कार्फ को बर्बाद नहीं करना चाहते
  • एक स्कार्फ मोड़ो का शीर्षक चित्र 17
    4
    मोड़ के साथ जारी रखें काफी तंग होने के बाद, आपके स्कार्फ को प्रत्येक बाद के मोड़ के साथ अपने आप में कर्ल करना शुरू कर देना चाहिए। कुछ और मुड़ के भीतर, स्कार्फ को लम्बी, गहरी, लटके हुए बालों की तरह दिखना चाहिए। अंगूठी कुटिल स्कार्फ के शीर्ष के गुना में होना चाहिए। यदि वह स्लाइड करता है, तो उसे वापस ऊपर वापस स्लाइड करें
  • एक स्कार्फ मोड़ो का शीर्षक चित्र 18
    5
    निचला छोरों को एक साथ बाँधें। खत्म करने के लिए स्कार्फ के दो सिरों को ले लो और एक बुनियादी गाँठ में उन्हें एक साथ टाई। इस में तनाव को बनाए रखना चाहिए "चोटी", जो यह सुनिश्चित करता है कि यह कुटिल रहता है। बधाई हो। अब आपके पास एक होना चाहिए "चोटी" एक व्यावहारिक लटकन की अंगूठी के साथ सुंदर कॉम्पैक्ट दुपट्टा के साथ एक पिछलग्गू पर स्लाइड करना आसान होना चाहिए जितना आप चाहें उतने दुपट्टा के साथ।
  • युक्तियाँ

    • पालतू प्रेमी सावधान रहना चाहिए। यदि आपके पास कुत्ता या बिल्ली है, तो उनके पास ये गुना नहीं है। पालतू जानवर को खोपड़ी, खरोंच करना और स्कार्फ के छोरों को काटने के लिए प्यार करते हैं, जबकि आप उसे गुना करने का प्रयास करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com