ekterya.com

कैसे एक रेशम स्कार्फ बनाने के लिए

अपने दोस्तों और सहकर्मियों की तारीफ का आनंद लें रेशम स्कार्फ महंगे सामान हैं, और अक्सर ऐसे रंगों को ढूंढना कठिन होता है, जो आप पसंद करते हैं, जो रंग आप उपयोग करते हैं। अपने खुद के रेशम स्कार्फ बनाना अपेक्षाकृत आसान और किफायती है

चरणों

मेक ए सिल्क स्कार्फ चरण 1 के शीर्षक वाला इमेज
1
खरीदारी करना सबसे अच्छे रेशम के कपड़े आमतौर पर हल्के भूरा, ऑर्गेना और क्रेप्स होते हैं। सबसे अच्छा डिजाइन और सबसे बड़ी किस्म आप कपड़े के स्टोर में पा सकते हैं, लेकिन आपको चौकस होना चाहिए - आप एक ऐसा टुकड़ा पा सकते हैं जहां आप इसे कम से कम उम्मीद करते हैं। कपड़े जैसे कि मखमली और यहां तक ​​कि नरम वस्त्रों का इस्तेमाल स्कार्फ के लिए किया जा सकता है, खासकर कोट के लिए।
  • 2
    सही आकार खरीदें रेशम आमतौर पर आकार 36 में बेचा जाता है "45" और 60" चौड़ा, यदि आप एक स्क्वायर स्कार्फ चाहते हैं तो आप इसे विक्रेता से एक ही लंबाई और चौड़ाई में कटौती करने के लिए कह सकते हैं: 36" एक्स 36"45" x 45"60"एक्स 60"। इसका अंतिम आकार 35 1/2 होगा "35 1/2 के लिए", आदि।
  • यदि आप आयताकार स्कार्फ चाहते हैं तो आपके पास अधिक विकल्प हैं कुछ लोग सोचते हैं कि 72 के साथ" जब आप एक सूट पहनते हैं तो अच्छा लगता है इसे ढीला छोड़कर, स्कार्फ की लंबाई जैकेट के एक ऊतक से शुरू होनी चाहिए, जो नरक के बाद और फिर जैकेट के विपरीत ऊपरी हिस्से में गिरती है। इसका इस्तेमाल करने का एक अन्य तरीका स्कार्फ को एक रोटी के साथ टाई करना है जो आपको ढीले फिट बैठता है। या आप नेकलाइन पर एक गाँठ बाँध सकते हैं और इसे एक रंग ब्लाउज के साथ इस्तेमाल कर सकते हैं आप एक टेप माप का उपयोग करके विभिन्न लंबाई की कोशिश कर सकते हैं, जो आपके लिए सबसे उपयुक्त है आप उन स्कार्फ भी ले सकते हैं जिनकी आप पसंद करते हैं और उनकी माप लेते हैं।
  • स्कार्फ की चौड़ाई के लिए आपके पास अधिक विकल्प होते हैं, क्योंकि कपड़े को झुर्री या जोड़ दिया जा सकता है, या आप कपड़े से कुछ शरीर को निकालने के लिए बहुत गर्म पानी में धो सकते हैं और अनुग्रह के साथ लटका सकते हैं। जब आप 72 के एक कपड़े खरीदते हैं", 36" या 45" लंबाई में यह आपको दो स्कार्फ बनाने के लिए पहुंचता है। आप अपने लिए एक स्कार्फ छोड़ सकते हैं और दूसरे व्यक्ति जिसे आप किसी दोस्त या परिवार के सदस्य को दे सकते हैं।
  • 3
    कपड़ों के साथ काटने के बजाय, कपड़े की लंबाई को तोड़ने की कोशिश करें यह हेम के किनारों की ओर जाता है, आपके पास अधिक अधिकार हैं हालांकि, जब वे फाड़े जाते हैं, ऊतक के कुछ फाइबर उनके आकार से फैले हुए हैं। यदि, किनारों को इस्त्री करते समय, ये फाइबर नहीं रह जाते क्योंकि वे कपड़े फाड़ने से पहले थे, स्कार्फ के हाथों को सीने की समस्या होगी।
  • मेक अ सिल्क स्कार्फ स्टेफ 4 नामक छवि
    4
    इसे सिलाई करने से पहले स्कार्फ के चारों ओर पूरे हेम लोहे। कुछ लोग हेम रोल करने में बहुत अच्छे हैं क्योंकि वे इसे सीवन करते हैं। अन्य सभी किनारों को लोहे पसंद करते हैं और फिर दो या चार तरफ (यदि कपड़े का एक अच्छा डिजाइन है, तो आप स्कार्फ के छोर को नहीं चुन सकते हैं) सीना पसंद करते हैं।
  • एक सिल्क स्कार्फ करें चरण 5 को बनाएं



    5
    एक हेम लोहे के लिए, अपने ऊपर कपड़े ढोना, एक चौथाई या एक इंच चौड़ा और लोहे के एक तिहाई में फिर कपड़ा दूसरी तरफ बारी और फिर लोहे पर लौह। यदि आप इस्त्री को सुविधाजनक बनाने के लिए स्कार्फ को गीला करना चाहते हैं, तो आप इसे कपड़े से आसुत जल के साथ छिड़का कर कर सकते हैं ताकि भाप के रूप में जब लोहे को हेम से पार किया जाए। कुछ लोग पानी के साथ परिधान के धुंधला होने के डर से इस प्रथा का इस्तेमाल नहीं करते हैं, जो कि पिछली शताब्दी में कम गुणवत्ता वाले रंगों वाले कपड़े के साथ आम था।
  • Video: DJ वाला गाना बजाना बिहार वाला - Pike Aayil Yaar Saala - Alok Mishra - Bhojpuri New Song 2018

    6
    आप कपड़े धोना, हेम द्वारा निर्मित कपड़े की सुरंग में लंबा भाग छुपा सकते हैं। कुछ लोगों को उनके सिलाई मशीन पर हीम रोल करने के लिए एक सहायक है दूसरों ने अंधा हाथों का इस्तेमाल किया है, और दूसरों को घुमावदार किनारों को सीना है, जो एक नरम रेशम कपड़े के साथ बहुत प्रभावी हो सकता है
  • मेक अ सिल्क स्कार्फ़ चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7

    Video: राजस्थान की अनोखी लहरिया साड़ी

    उपयोग के लिए स्कार्फ को धोकर लोहे।
  • 8
    हो गया।
  • युक्तियाँ

    • हम ऊपर वर्णित दो स्कार्फ बनाने के लिए, आपको 45 के 2 गज की आवश्यकता है" व्यापक संगठन रेशम प्रति दुपट्टा लागत $ 14 डॉलर है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कपड़ा।
    • आयरन।
    • हाथ से सिलाई के लिए सिलाई मशीन या सुई।
    • धागे जो कपड़े के साथ संगत हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com