ekterya.com

फैटी बालों से कैसे बचें

यदि आपके पास तेल बालों हैं, तो इस तरह से ऐसा होने से बचने के लिए मुश्किल हो सकता है। ये कुछ आसान चीजें हैं जो आप ऑइली बालों की समस्या को कम करने या हल करने के लिए कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
सामान्य देखभाल

ग्रीन्य चरण 1 प्राप्त करने से हेयर रखें शीर्षक वाला इमेज
1
अपने बालों को जितना संभव हो सके स्पर्श या ब्रश करने से बचें। यह विशेष रूप से वसायुक्त भोजन खाने या तैयारी के बाद महत्वपूर्ण है, क्योंकि भोजन में तेल आपके बालों में स्थानांतरित किया जा सकता है। वही तेल मेकअप के लिए जाता है श्रृंगार लगाने से पहले अपने चेहरे के पीछे अपने बाल रखो और मेकअप से भरा उंगलियों के साथ इसे छू नहीं। अपने बालों को साफ रखें, लेकिन इसे बहुत ज्यादा छूने के बिना इसे खोलने के लिए कंघी का प्रयोग करें, अपनी उंगलियों का उपयोग न करें।
  • ग्रीस चरण 2 प्राप्त करने से हेयर रखें शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने बालों की छोर को नियमित रूप से काटें। इससे आपको अपने बालों को नुकसान पहुंचाने में मदद मिलेगी और इससे मोटा और मजबूत हो जाएगा।
  • यदि आप जल्द ही ऐसा नहीं करते हैं, तो आपको इसे बाद में काट देना होगा, और निश्चित रूप से विभाजित समाप्त होने पर भी बदतर हो जाएगी।
  • छवि को शीर्षक से रखो
    3
    जब आप को छोड़ने की आवश्यकता होती है तो जल्दी उपाय ढूंढें, तो आपके बालों को चिकना नहीं लगता अपने बाल को कम चिकना बनाने के लिए आप बच्चे को पाउडर या सूखी शैम्पू का उपयोग कर सकते हैं। बस जड़ रगड़ना, लेकिन बहुत सावधान रहना नहीं है ताकि आप सफेद नहीं देखते हैं फिर कंघी बाहर
  • ग्रीन्य चरण 4 प्राप्त करने से हेयर रखें शीर्षक वाला इमेज
    4
    अपने माथे से बाल निकालें आपका माथे चिकना क्षेत्र है, इसलिए अपने माथे से अपने बालों को दूर रखने से आपकी त्वचा से वसा को अवशोषित नहीं करने में मदद मिलेगी।
  • यदि आप अपने बालों को सूखना नहीं चाहते हैं, तो अपने बालों को अपने चेहरे से बाहर रखें, जबकि यह स्वाभाविक रूप से सूख जाता है, और यह सूखना जारी रखेगा।
  • या फिर आप अपने बालों को अपने माथे पर वापस रख सकते हैं और जब यह सूख जाता है तो इसे फ्रिंज के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • ग्रेसी चरण 5 प्राप्त करने से हेयर रखें शीर्षक वाला इमेज
    5
    अपने बाल नियमित रूप से जांच न करें गर्मी और रासायनिक प्रक्रियाओं की प्रक्रिया से बाल को सीधे तौर पर नुकसान पहुंचाते हैं। प्लेटों की गर्मी आपके बालों को तेल उत्पन्न करने का कारण बनती है, और जब इसे सीधा किया जाता है, तो आप अधिक वसा पैदा करने का जोखिम चलाते हैं।
  • ग्रीन्य चरण 6 प्राप्त करने से हेयर रखें शीर्षक वाला इमेज
    6



    अपने कर्ल को सुरक्षित रखें स्वाभाविक रूप से मोटे और घुंघराले बाल कम चिकना होते हैं, क्योंकि यह खोपड़ी के करीब नहीं है। यदि आपके पास प्राकृतिक कर्ल है, तो उन्हें अनुमान दें।
  • विधि 2
    अपने बालों को धो लें

    ग्रीन्य चरण 7 प्राप्त करने से हेयर रखें शीर्षक वाला इमेज
    1
    अपने बाल अक्सर धोएं, लेकिन हर दिन नहीं दैनिक धोने से वसा को बहुत तेज़ी से समाप्त किया जा सकता है (जो उन्हें अधिक चिकना बनाता है) और इस तरह आपके बालों को अधिक चिकना बनाते हैं, जो बालों के झड़ने की भरपाई कर सकते हैं यदि आपके बालों स्वाभाविक रूप से तेलयुक्त हैं, तो यह सिफारिश की जाती है कि आप इसे हर 2 से 3 दिनों तक धो लें।
    • एक शैम्पू को देखो जो तेल के बाल के लिए आपके प्रदर्शन की गारंटी देता है शैंपू का सबसे अच्छा प्रकार यह है कि बालों को सुखाने के बिना अतिरिक्त वसा को हटा देता है। किसी को खोजने के लिए कुछ अच्छा करने के लिए कुछ समय लग सकता है सलाह के लिए अपने स्टाइलिस्ट से पूछिए
    • महीने में एक बार एक शुद्ध शैम्पू का उपयोग करें इस प्रकार का शैम्पू वसा और किसी भी प्रकार के बालों के उत्पाद को जमा करने को खत्म करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। हर दिन एक शुद्ध शैम्पू का उपयोग न करें, क्योंकि यह बाल से वसा को निकालता है, इससे आपके बालों को अधिक उत्पादन हो सकता है। दैनिक धोने के लिए, हल्के शैम्पू का उपयोग करें जो पूरी तरह से तेल बालों के लिए नहीं है
  • Video: कैसे ब्लोटिंग से बचें. How to stop bloating ? Which foods prevent bloating/ How to reduce bloating

    ग्रीन्य चरण 8 प्राप्त करने से हेयर रखें शीर्षक वाला चित्र
    2
    कंडीशनर के साथ सावधान रहें जड़ में उनका उपयोग करने से बचें, चूंकि बालों के हिस्से पहले ही अपने बाल धोते समय निर्मित वसा से हाइड्रेटेड होते हैं। एक कंडीशनर को बालों की युक्तियों को पोषण देने के लिए किया जाता है, इसलिए इसे अपने बालों के निचले आधे हिस्से में ही इस्तेमाल करने का प्रयास करें।
  • कुछ लोग कभी भी कंडीशनर का इस्तेमाल नहीं करते हैं, या एक हफ्ते में एक बार, अधिक रेशमी जलयोजन से बचने के लिए कभी-कभी इसका इस्तेमाल नहीं करते हैं।
  • यदि आपके बाल आसानी से उलझे हुए हैं, तो थोड़ी मात्रा में जलयोजन और रेशमीपन लागू करें, थोड़ा जैतून का तेल अच्छी तरह से काम करता है केवल पर्याप्त उपयोग करें और इसे अपने बालों पर खोपड़ी से दूर रखें।
  • यदि आपके बाल बहुत चिकना है, तो आपको कंडीशनर की आवश्यकता नहीं होगी। हालांकि, उन्हें सूखने से रोकने के लिए केवल युक्तियों की शर्त के लिए सबसे अच्छा है।
  • ग्रीन्य चरण 9 प्राप्त करने से हेयर रखें शीर्षक वाला इमेज
    3
    अपने बालों को गर्म पानी से कुल्ला और फिर ठंडे पानी के साथ इसे चमक देने के लिए। गर्म पानी आपके बालों से वसा को हटा देता है और आपके खोपड़ी को तुरंत भर दिया जाता है, जिससे आपके बालों को चिकना और कंघी के लिए मुश्किल दिखाई देगा।
  • अंतिम कुल्ला के रूप में एक छोटे से सिरका की कोशिश करें प्रत्येक 8 औंस पानी (236 मिलीलीटर) के लिए 1 चम्मच से शुरू करें। बाल सुखाने के रूप में गंध गायब हो जाएगी
  • एक विकल्प के रूप में, आप ताजा नींबू का उपयोग कर सकते हैं आधा ताजा नींबू के साथ अपने बालों की जड़ें ब्रश करें (आप दोनों हिस्सों का उपयोग कर सकते हैं) स्नान करने से पहले इसे 5 मिनट के लिए बैठिए। प्रत्येक शावर के साथ दोहराएं और आपको 2 सप्ताह के भीतर अंतर दिखाई देगा।
  • विधि 3
    अपने बालों को स्टाइल करें

    ग्रीन्य से कदम रखने के लिए 10 कदम रखें
    1
    आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले उत्पादों की शैली के बारे में आपको सटीक होना चाहिए बहुत अधिक उपयोग न करें या आप अपने बालों में वजन कम कर लेंगे और कचरा इकट्ठा होगा। जैल का प्रयोग न करें, वे आपके बाल चिकना करते हैं जब यह नहीं है।
  • ग्रीन्य स्टेप 11 प्राप्त करने से हेयर रखें शीर्षक वाला इमेज
    2
    एक उत्पाद की तलाश करते समय सावधानी बरतें जो आपके बालों को अधिक चमक देती है, यह एक अधिक चिकनाई दे सकता है (विशेषकर उन तेलियों के लिए जिनके लिए तेल होता है) अनुभाग देखें "युक्तियाँ" पाठकों द्वारा सुझाए गए कुछ ब्रांडों के बारे में जानने के लिए
  • यदि आपके पास कोई सवाल है, बाल उत्पादों का उपयोग करना बंद करें।
  • ग्रीन्य स्टेप 12 प्राप्त करने से हेयर रखें शीर्षक वाला इमेज

    Video:
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com