ekterya.com

कैसे अपने बालों में समुद्र तट तरंगों बनाने के लिए

बहुत से लोग समुद्र तट लहर शैली के लिए आकर्षित होते हैं यह बालों को एक सुंदर और प्राकृतिक रूप देता है यह आपको बहुत अधिक बनावट और विहीन लहरों के साथ एक तन या लाइटर टोन प्रदान करता है। इसके अलावा, यह यह धारणा देता है कि आप अभी भी आकर्षक होने के दौरान अपने केश में कोई प्रयास नहीं कर पाए हैं सौभाग्य से, इस शैली को प्राप्त करना मुश्किल नहीं है आप समुद्र तट पर जाने के बिना आसानी से इसे बना सकते हैं

चरणों

विधि 1
ब्राइड्स या रिबन के साथ समुद्र तट तरंगों को प्राप्त करें

Video: TYLER BAILS AT THE BEACH | We Are The Davises

गेट बीच हेयर स्टेप 1 शीर्षक वाली छवि
1
समुद्र तट तरंगों को बनाने के लिए बालों को फैलाएं। ब्राइड्स का उपयोग करना आपके बाल दिखाना आसान तरीका है जैसे आपने समुद्र तट छोड़ दिया है जब आप ब्रेड्स को पूर्ववत करते हैं, तो आपके पास प्राकृतिक लहरें होंगी।
  • शुरू करने के लिए, अपने बालों को धो लें और इसे तौलिया के साथ सूखा या हवा से सूखा दें, लेकिन इसे थोड़ा गीला बनाने की कोशिश करें कर्ल और तरंगों को परिभाषित करने के लिए डिजाइन किए एक मजबूत शैम्पू का प्रयोग करें, बालों को सीधा करने के लिए नहीं। इस विचार को तलाशी के दौरान थोड़ा सा नम रहने की बात है।
  • अपने बालों को 8 हिस्सों में अलग करें (पतले ब्राइड्स, अधिक परिभाषित तरंगें होंगी) फिर, प्रत्येक एक के साथ ब्रेड्स बनाएं आप एक फ्रांसीसी ब्रैड बना सकते हैं, जो आपके खोपड़ी के करीब होगा, लेकिन कोई स्टाइल काम करती है। हालांकि, यह बेहतर है एक फ्रेंच चोटी बनाओ, चूंकि यह जड़ों और बालों के ऊपर तरंगों को भी पैदा करेगा।
  • 5 से 6 घंटे के बीच अपने लटके बाल छोड़ दें। यह बेहतर है अगर आप इसे रात भर छोड़ दें फिर, ब्रेड्स को हटा दें अपनी उंगलियों के साथ अपने बाल जोड़ो, जैसा कि एक ब्रश या कंबल लहरों को बर्बाद कर देगा और आप एक निर्जीव उपस्थिति दे सकता है। यदि आप चाहें, तो थोड़ा स्प्रे लगाने वाला उपयोग करें, लेकिन बहुत ज्यादा नहीं।
  • अच्छे परिणाम के लिए, जब आप को दोबारा हटाते हैं तो आपके बाल पूरी तरह से सूखने चाहिए ब्रेडिंग. यदि आप ऐसा करते हैं, यह अभी भी गीला है, लहरें भी अलग हो जाएंगी। यह विधि अधिक प्रभावी है अगर आपने हाल ही में अपने बालों को शैंपू नहीं किया है। उदाहरण के लिए, यदि आप इसे पहले दिन धो चुके हैं, तो स्प्रे बोतल की मदद से इसे आसानी से गीला कर लें। यह विचार नम होना है, लेकिन लथपथ नहीं है।
  • गेट बीच हेयर स्टेप 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने बालों को एक में पकड़ो बालों का जूड़ा या कई और इसे रातोंरात छोड़ दें यदि आप ब्रेड्स द्वारा बनाई गई तरंगों को पसंद नहीं करते हैं या यदि आप नहीं जानते कि कैसे उन्हें बनाने या समय नहीं है, धनुष का उपयोग करने का प्रयास करें ये आपको एक समुद्र तट लहर शैली पाने में भी मदद करेंगे।
  • इस विधि को लागू करने के लिए, अपने बालों को मोड़ो और इसे अपने सिर के ऊपर या नीचे (जो कुछ भी काम करता है) लोचदार के साथ संलग्न करें ब्रेड्स के साथ के रूप में, यह सबसे अच्छा है जब आपके बाल अभी भी गीले होते हैं जब आप ऐसा करते हैं
  • धनुष एक दिन से दूसरे को छोड़ दें फिर, अपने बालों को नीचे और अपनी अंगुलियों से कंघी कर दें। केश विन्यास को प्रभावी ढंग से ठीक करने के लिए एरोसोल लगाने का प्रयोग करें। आप इसे चार वर्गों में विभाजित कर सकते हैं और प्रत्येक को ढीली धनुष में रख सकते हैं। धनुष को हटाते समय सुनिश्चित करें कि आप अपने बालों को ब्रश नहीं करते हैं केवल अपनी उंगलियों या एक मोटी दांत कंघी का प्रयोग करें
  • Video: कुंती के जन्म से जुड़ा ये रहस्य जिसने बदल दी महाभारत की कहानी

    छवि का शीर्षक समुद्र तट बाल चरण 3 जाओ
    3
    एक बाल रिबन का उपयोग करें आप अपने बालों को घुमाकर और एक रिबन के साथ इसे पकड़कर समुद्र तट तरंगों की शैली भी बना सकते हैं। यह विधि लागू करने के लिए थोड़ा मुश्किल है लेकिन यह भी काम कर सकता है
  • एक बाल रिबन लें और इसे अपने सिर पर रखें यह आपके माथे को छू देना चाहिए। फिर, बालों का एक हिस्सा लें और इसे पेंच। अंत में, इसे टेप के अंदर रखें
  • इस प्रक्रिया को दोहराएं जब तक आपके सभी बाल न हो जाए। स्प्रे लगानेवाला लागू करें और फिर रातोंरात छोड़ दें। अन्य तरीकों की तरह, यह सबसे अच्छा काम करता है जब बाल अभी भी गीला हो जाता है और एक दिन से अगले दिन सूख जाता है
  • विधि 2
    एक स्प्रे उत्पाद के साथ समुद्र तट लहरें प्राप्त करें

    गेट बीच हेयर स्टेप 4 नामक छवि का शीर्षक
    1
    अपने बालों के साथ मोइस्ट करें समुद्री नमक स्प्रे. समुद्र तट लहर प्राप्त करने के लिए यह सबसे आम तरीके है सौंदर्य प्रसाधनों के स्टोर में इस प्रकार के स्प्रे को खोजना संभव है। सबसे अधिक संभावना है, उनके पास काफी सस्ती कीमत है
    • समुद्री नमक स्प्रे यह आपके बालों को एक डुबकी के बाद क्या होगा जैसा बनायेगा। समुद्र तट पर जाने के दौरान सच्चा समुद्र तट की लहरें आपको समुद्र के नमक के कारण होती हैं। इसी तरह, एयरोसोल समुद्री नमक प्राकृतिक रूप से बाल तरंगें देता है।
    • इस शैली को स्प्रे उत्पाद के साथ बनाने के लिए, अपने बालों को तीन खंडों में अलग करें समुद्र के नमक को स्प्रे करें, जो नीचे से शुरू होता है। फिर, बाल की एक गेंद बनाएं और इसे अपने हाथों से पोंछ लें।
    • बाल कुछ ही मिनटों के लिए नए आकार को अपनाने की अनुमति दें और अन्य वर्गों के साथ प्रक्रिया को दोहराएं। इससे पहले कि वे सूखने को खत्म हो जाएं और उन्हें अपने चेहरे पर तख्ते दे दें, उन्हें अपनी उंगलियों के सामने मोर्चे के ताले मुड़ें।
  • गेट बीच हेयर स्टेप 5 शीर्षक वाली छवि
    2
    समुद्री नमक का अपना उत्पाद बनाएं हो सकता है कि आपको दुकानों में एक नहीं मिले। लेकिन चिंता मत करो, क्योंकि एक को खुद बनाना आसान है। इसके अलावा, ध्यान रखें कि ऐसा करने के कई तरीके हैं। दूसरी ओर, जब आप सामान्य खाना पकाने नमक का उपयोग कर सकते हैं, समुद्री नमक बेहतर काम करता है
  • आप अपना खुद का उत्पाद नमक के 1 उपाय, 1 नारियल का तेल और 5 उपायों के पानी के साथ कर सकते हैं। नारियल का तेल यह त्वचा और बालों के लिए अच्छा है, क्योंकि इससे वह चमक देता है।
  • आप समुद्री नमक और गर्म पानी का मिश्रण भी कर सकते हैं, और एक जेल या फोम के साथ अपने बालों के उत्पाद को लागू कर सकते हैं।
  • एक और विकल्प कर्ल को परिभाषित करने के लिए जेल लगानेवाला या क्रीम का एक छोटा सा हिस्सा लेना है और उसे गर्म पानी और समुद्री नमक के 2 बड़े चम्मच के साथ मिश्रण करना है। स्प्रे के साथ एक जार में मिश्रण रखें और इसे अपने बालों पर लागू करें।
  • गेट बीच हेयर स्टेप 6 नामक छवि का शीर्षक



    3

    Video: Why does sunlight make you sneeze? plus 9 more videos.. #aumsum #kids #education #science #learn

    अपने बालों को एक स्वस्थ रूप को बनाए रखने के लिए हवा से सूखने दें। इसे गर्मी के कृत्रिम स्रोत जैसे कि ड्रायर या बाल सीधा करनेवाले को प्रस्तुत करना, उसे बहुत नुकसान पहुंचा सकता है समुद्र तट तरंगों की सही शैली प्राप्त करने के लिए, आपके बाल उज्ज्वल और स्वस्थ दिखेंगे।
  • यदि आप एक हेयर ड्रायर का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, विसारक अधिक कर्ल बनाने के लिए अपने बालों को हर बार दबाएं ताकि यह अपनी तरंगों को बरकरार रखे।
  • यदि आप बस लहरों के बदले अधिक परिभाषित कर्ल पसंद करते हैं, तो उन्हें आकार देने के लिए अपनी उंगलियों के आसपास बालों के किनारों को हवा दें और फिर उन्हें ढीला करें।
  • एक एयरोसोल लगानेवाला लागू करें आप थोड़ा स्प्रे लगानेवाला के साथ अपने बालों के लिए एक लहर शैली दे सकते हैं सुनिश्चित करें कि आप घर छोड़ने से पहले अपने बालों को अच्छी तरह से हिलाएं ताकि कर्ल इतने सही नहीं दिख सकें, इस विशेष शैली की एक अनिवार्य विशेषता है।
  • विधि 3
    अन्य विधियों के साथ समुद्र तट लहरें प्राप्त करें

    गेट बीच हेयर स्टेप 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    नींबू के साथ अपने बालों को कुल्ला, ताकि यह एक पेंट उपस्थित हो। नींबू का प्रयोग अपने बालों में विक्स पाने का एक स्वाभाविक तरीका है। इसके अलावा, प्राकृतिक उत्पाद विरंजन या कृत्रिम रंग से बेहतर विकल्प हैं, क्योंकि इस शैली की कुंजी यह है कि सूर्य के जोखिम के कारण आपके बाल हल्का हो जाते हैं।
    • ऐसा करने के लिए, बस अपने बालों को धो लें, नींबू को आधे से काट लें और अपने बालों के साथ आंतरिक भाग को रगड़ें। सुनिश्चित करें कि आप इसे पूरी तरह से कवर कर लें और सूरज में बैठें
    • अपने बालों को सूखने के लिए सावधान रहें सुनिश्चित करें कि आप एक अच्छे कंडीशनर का उपयोग करते हैं ध्यान रखें कि कोई भी अंतर देखने के लिए एक सप्ताह तक लग सकता है। इसे लागू करने से पहले आप अपने समुद्री नमक उत्पाद को थोड़ा नींबू जोड़ सकते हैं। इस मामले में, बाल को चमकने के लिए नारियल के तेल को जोड़ने के लिए यह भी एक अच्छा विचार है।
  • Video: गंगासागर नहाने का महत्त्व | सागर द्वीप या गंगा-सागर-संगम | Ganga Sagar Island | Sagardwip

    गेट बीच हेयर स्टेप 8 शीर्षक वाली छवि
    2
    समुद्र तट पर जाएं यदि आप समुद्र तट पर या सागर में बहुत समय बिताते हैं, तो आपके बाल स्वाभाविक रूप से इस शैली को प्राप्त करेंगे। इसके अलावा, सूरज आपके बालों को उज्ज्वल करेगा, आपको सुंदर गर्मियों में विन्स देगा।
  • थोड़ी देर के लिए रेत में बाहर निकलें समुद्र में जाने के लिए मत भूलना यह विचार यह है कि हवा और समुद्री नमक आपके बाल घुसना
  • आप इस शैली को स्वाभाविक रूप से प्राप्त करने के लिए थोड़ी देर के लिए समुद्र तट पर रहना चाहिए। यदि आप तैरने जा रहे हैं, तो अपने बालों को डूब नहीं। अन्यथा, यह सबसे अधिक संभावना है कि जब यह सूख जाता है तो यह गंदे दिखता है, समुद्र तट तरंगों के साथ नहीं।
  • गेट बीच हेयर स्टेप 9 शीर्षक वाली छवि
    3
    हर दिन अपने बाल धोना न करें या यह इस शैली के लिए बहुत रेशमी दिखेंगे। समुद्र तट लहर प्राप्त करने का एक अन्य तरीका कम से कम एक दिन के लिए अपने बालों को धोना नहीं है इस तरह, आप अधिक बनावट और शरीर के साथ एक उपस्थिति होगा एक ताजा धोया और वातानुकूलित बाल रेशमी दिखते हैं, जो कि आप क्या चाहते हैं इसके विपरीत है।
  • अपने बालों को धुलाई करते समय कंडीशनर का उपयोग न करें एक अन्य विकल्प एक सूखी शैम्पू का उपयोग करना होगा यह आपको अधिक बड़ा, लगभग निर्जीव रूप देगा।
  • अंगूठे का एक अच्छा नियम अपने बालों को सिर्फ एक सप्ताह में तीन बार धोना है याद रखें कि हर बार जब आप इसे धोते हैं, तब से यह क्षतिग्रस्त हो जाता है, क्योंकि आप प्राकृतिक तेलों को निकालते हैं और यह इसके विकास के लिए आवश्यक है।
  • गेट बीच हेयर स्टेप 10 शीर्षक वाली छवि
    4
    तरंगों को बनाने के लिए एक कर्लिंग लोहे का उपयोग करें यदि आप थोड़ा परिभाषित और प्राकृतिक तरंगें चाहते हैं, तो मोटा बैरल के साथ एक कर्लिंग लोहे का चयन करें। हालांकि, वह मानता है कि यह समुद्र तट तरंगों को बनाने का सबसे अच्छा तरीका नहीं है, क्योंकि वे बहुत समान हैं। इस शैली की कुंजी यह है कि बालों का रंग खराब और प्राकृतिक दिखता है
  • इस विधि के लिए, सूखे बालों से शुरू करें, क्योंकि अगर यह गीला था, तो कर्लिंग लोहा इसे नुकसान पहुंचाएगा। इसे अनुभागों में अलग करें और प्रत्येक एक को कर्लिंग लोहे में लपेटें, इसे 45 डिग्री के कोण पर रखें। एक पल के लिए अनुभाग पकड़ो और फिर इसे धीरे-धीरे छोड़ दें ताकि यह कर्लिंग लोहा से उजागर हो सके। अन्य चरणों के साथ इन चरणों को दोहराएं।
  • अपनी लहरों पर बेहतर नियंत्रण रखने के लिए, एक बार में एक अनुभाग कर्ल करें। यह जड़ों में शुरू होता है, कर्लिंग लोहे में एक अनुभाग के ऊपर लपेटता है और इसे एक पल के लिए रखता है। फिर, कर्लिंग लोहे में एक ही अनुभाग के मध्य भाग को लपेटें और इसे एक पल के लंबे समय तक रखें। अनुभाग की युक्तियों पर उसी विधि को लागू करें अपने बालों के बाकी हिस्सों के साथ इस प्रक्रिया को दोहराएं
  • प्रक्रिया को जल्दी करने के लिए और लोअर लहरें बनाकर, कर्लिंग लोहे पर बालों के बड़े हिस्से लपेटें और उन्हें रिलीज करने से पहले कुछ मिनटों तक पकड़ लें। यह आपके बालों को थोड़ी सी उगलता है एक बार जब आप कर्ल बनाते हैं, तो अपनी उंगलियों के साथ कंक्रीट करें ताकि वे थोड़ा छुटकारा दें और लहरें बनें। लेकिन इसे बहुत ज्यादा मत करो, क्योंकि आप लहरों को भी खो सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • जब आपके बालों में परतें होती हैं तो यह शैली अधिक प्राकृतिक दिखता है अधिमानतः, लंबी परतें चुनें, जो आपके चेहरे को फ़्रेम देते हैं और फिर अपने बाल को एक समुद्र तट तरंग प्रभाव देने के लिए इन विधियों में से एक को लागू करें।
    • यदि आप अपना खुद का समुद्र स्प्रे उत्पाद बनाने का निर्णय लेते हैं, तो यह एक सुखद गंध देने के लिए आवश्यक तेल, जैसे लैवेंडर, गुलाब या टकसाल के एक या दो बूंदों को जोड़ दें
    • सामान जोड़ें अपने बालों में एक फूल रखें या समुद्री गोले का हार का उपयोग करें।
    • एक महीने में एक बार अपने बाल के छोर को छाँटें। इस तरह, आप हेयरपिन से छुटकारा पायेंगे, जो एक स्वस्थ स्वरूप को बनाए रखने में आपकी मदद करेंगे। लेकिन सुनिश्चित करें कि आप क्षतिग्रस्त अंत से अधिक कटौती नहीं करते हैं
    • यदि आपके बाल बहुत सीधा और भारी हैं तो समुद्र तट की तरफ प्राप्त करना अधिक मुश्किल हो सकता है।
    • अपने सभी बालों को दाएं या बाएं रखो - यह एक समुद्र तट के केश है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • मोटी दांत कंघी
    • बालों के लिए elastics
    • चूना
    • समुद्री नमक स्प्रे, या तो एक दुकान या घर का बना से (इसे घर पर बनाने के लिए, आप गर्म पानी, समुद्री नमक, नारियल का तेल, एक जार स्प्रे और संभवतः एक क्रीम से परिभाषित कर्ल की जरूरत है)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com