ekterya.com

कैसे अफ्रीकी braids बनाने के लिए

अफ्रीकी braids आपको सुरुचिपूर्ण और बोहेमियन शैली दे सकता है जो आप हमेशा चाहते थे और अपने बाल की दैनिक देखभाल बहुत आसान बना सकते हैं। एक नाई में पेशेवर अफ्रीकी ब्रैड्स बनाना महंगा हो सकता है, लेकिन आप घर पर इस केश विन्यास बना सकते हैं। थोड़ा धैर्य के साथ अपने प्राकृतिक बालों के सिंथेटिक बालों का पालन करके, आप थोड़े समय में सुंदर अफ्रीकी ब्रायड्स बना सकते हैं

चरणों

भाग 1
अपने बाल तैयार करने के लिए इसे चोटी

डो बॉक्स ब्रैड्स चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
शैम्पू और कंडीशनर के साथ अपने बालों को धो लें शावर या बाथटब में अपने सामान्य शैम्पू के साथ अपने बाल धोने से शुरू करें। फिर, एक मॉइस्चराइजिंग कंडीशनर लागू करें, ताकि जब आप इसे सूख सकें, तब आपके बालों को कर्ल न हो जाए।
  • यदि आपके बाल बहुत शुष्क या फ्रिज होने लगते हैं, तो कोई नॉन कंडिशनर का प्रयोग करें।
  • आप अपने बालों को शैम्पू और कंडीशनर के साथ धोना चाहिए, भले ही आप ब्रैड्स के लिए बाल एक्सटेंशन का उपयोग करने जा रहे हों, क्योंकि यह सुनिश्चित करेगा कि एक्सटेंशन प्राकृतिक बालों के ठीक से पालन करते हैं।
  • डो बॉक्स ब्रैड्स चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक कंघी के साथ अपने बालों को उगलाना अपने बालों को हवा पूरी तरह से सूखने दें, अगर यह चिकनी और ठीक है, और फिर किसी भी टेंगल्स या समुद्री मील को उगलने के लिए एक विस्तृत दांत प्लास्टिक कंघी का उपयोग करें। छोर पर अपने बाल कंघी करना शुरू करो और किनारा की ओर बढ़ो, ध्यान से आप के रूप में जाने के लिए समुद्री मील और गुदगुदा अनछुए। बाल खींचना या खींचना बहुत कठिन नहीं है, क्योंकि यह अनुशंसित नहीं है कि आप अपने बाल शुरू करें। ऐसे कई समुद्री मील के रूप में उजागर करें जैसे आप इस तरह से कर सकते हैं कि बालों को चोचने में आसान हो।
  • Video: HOW TO MAINTAIN BRAIDS WITH NATURAL HAIR (7) STYLES - ISRAEL

    डो बॉक्स ब्रैड्स चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक ड्रायर के साथ अपने बाल दाढ़ी अगर यह भी घुंघराले है जेल में एक थर्मल रक्षक लगाने या अपने बालों को स्प्रे लगाने से पहले हेअर ड्रायर के साथ सुखाने से पहले। ड्रायर के साथ वर्गों में अपने बालों को सूखने के लिए ब्रश का प्रयोग करें ताकि यह फ्लैट और चिकनी हो। इससे ब्रेड्स के लिए इसे अलग करना आसान हो सकता है, खासकर यदि यह बहुत घुंघराले हो तो
  • यदि आपके ड्रायर एक कंघी या कांटेदार सहायक के साथ आता है, तो आप इसका उपयोग कर सकते हैं।
  • अगर आप पसंद करते हैं तो आप सीधे बाल के साथ अपने बाल को सूखा भी सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप अपने बालों को सीधे करने से पहले थर्मल रक्षक को लागू करते हैं
  • डीओ बॉक्स ब्रैड्स चरण 4 के शीर्षक वाला छवि
    4
    यदि वे शुष्क या खुले हैं, तो बाल के छोर को छाँटें। यदि आपके पास युक्तियाँ हैं जो सूखे हैं जब आप उन्हें रगड़ते हैं या वे सपाट और घुमावदार दिखते हैं, तो आप उन्हें सावधानी से ट्रिम कर सकते हैं यह चोटी के सुझावों पर कर्ल को रोकने में मदद कर सकता है और लंबे समय तक ब्रेड्स को रखता है।
  • युक्तियाँ ट्रिम करना विशेष रूप से महत्वपूर्ण है अगर आप अफ्रीकी तारे को बनाने के लिए सिंथेटिक बाल का उपयोग करने जा रहे हैं, क्योंकि यह ताजा और साफ युक्तियों का पालन करना बेहतर होता है
  • डीओ बॉक्स ब्रैड्स चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने बालों को 4 बॉक्स के आकार वाले वर्गों में विस्तृत दांत कंघी के साथ विभाजित करें। केंद्र में सामने से गले तक बाल और फिर कान से कान तक के 4 हिस्सों को विभाजित करें पहला अनुभाग छोड़ दें जिसके साथ आप ढीले काम करने की योजना बनाते हैं। सुनिश्चित करें कि वर्गों को समान रूप से विभाजित किया गया है, जड़ें पर एक स्पष्ट रेखा के साथ, एक बॉक्स आकार बनाना शेष 3 वर्गों को एकत्रित रखने के लिए 3 बड़े कांटे का उपयोग करें।
  • सुनिश्चित करें कि बाल समान रूप से प्रत्येक अनुभाग के बीच विभाजित है। अपने आकार का बेहतर विचार प्राप्त करने के लिए आपको आईने के सामने अपने बालों को विभाजित करना पड़ सकता है
  • डीओ बॉक्स ब्रैड्स चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    कर्लिंग को रोकने के लिए बालों के छोर तक एक जेल या मॉइस्चराइज़र लागू करें अपने हाथों का उपयोग बाल की छोर तक छोटी मात्रा में जेल या न्यूरॉइराइज़र लगाने के लिए करें, यह अच्छी तरह से रगड़ें। यह बालों के निचले भाग को बनाए रखने में मदद करेगा, फ्रिज को कम करेगा और सिंथेटिक बाल को प्राकृतिक बाल में आसानी से एकीकृत करेगा।
  • एक स्थानीय सौंदर्य की दुकान या ऑनलाइन पर एक जेल या मॉइस्चराइज़र की तलाश करें जैल और क्रीम जिसमें नारियल तेल और argan तेल होते हैं, वे अच्छे विकल्प होते हैं।
  • डॉट बॉक्स ब्रैड्स चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    एक 2.5 सेंटीमीटर (1 इंच) अनुभाग में बालों को एक चूहे की पूंछ कंघी के बिंदु के साथ बांटें। कंघी की ओर इंगित करें और इसे सामने के एक हिस्से के माध्यम से पास करें, जो आपने बालों में किया है। यदि आप छोटे से मध्यम ब्रेड्स बनाने जा रहे हैं, कान पर 1 सेमी (0.5 इंच) के बालों को विभाजित करें। यदि आप बड़े अफ्रीकी तारे बनाने जा रहे हैं, बालों के 5 सेमी (2 इंच) अलग
  • सुनिश्चित करें कि बाल अनुभाग के ऊपर विभाजन सीधे है विभाजन पर किसी भी ढीले बाल को हटाने के लिए कंघी का प्रयोग करें ताकि यह सीधे और साफ हो।
  • इस अनुभाग में बालों के बाकी हिस्सों में बाँध लें, इससे रास्ते में नहीं मिलता है।
  • भाग 2
    अनुभागों में सिंथेटिक बालों को विभाजित करें

    डो बॉक्स ब्रैड्स चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    लंबी और मोटी ब्रैड्स बनाने के लिए सिंथेटिक बाल के 6 से 8 पैकेज प्राप्त करें। अफ्रीकी ब्रायड्स के लिए मानव बाल के बजाय कृत्रिम बाल का प्रयोग करें, क्योंकि यह कर्ल नहीं होगा। छोटे और पतले अफ्रीकी braids के लिए कम बाल बंडलों की आवश्यकता हो सकती है। सिंथेटिक बाल की तलाश करें जो एक स्थानीय सौंदर्य दुकान या ऑनलाइन पर चिकनी और चिकनी होती है।
    • यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो आपको लगता है कि इससे आपको अधिक बाल खरीद लेंगे। अगर स्टोर रिटर्न वापस लेता है, तो आप किसी अन्य हेयर स्टाइल के लिए किसी भी बालों का उपयोग बाद में कर सकते हैं या वापस कर सकते हैं।
  • डो बॉक्स ब्रैड्स चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    सिंथेटिक बालों के 2.5 से 5 सेंटीमीटर (1 से 2 इंच) लें। उंगलियों के बीच एक कदम लाइन में बाल एक्सटेंशन रखें। 3 वर्गों में बाल अलग करें सूचकांक और मध्य उंगलियों के बीच एक्सटेंशन के एक भाग को रखें। इसके बाद, अगले भाग लें और उसे पहले भाग से नीचे 2.5 से 5 सेंटीमीटर (1 से 2 इंच) के बीच बीच और अंगूठी उंगलियों के बीच रखें। दूसरे खंड के नीचे अंगूठी और गुलाबी उंगलियों के बीच तीसरे भाग को 2.5 से 5 सेमी (1 से 2 इंच) के बीच रखें।
  • एक पंक्ति में बालों को चौंका देने से बाकियों की युक्तियों को सीधे सीधा बजाते हुए एक नुकीली शैली मिलेगी, जिससे बाल अधिक प्राकृतिक दिखेंगे।
  • डॉट बॉक्स ब्रैड्स चरण 10 का शीर्षक चित्र
    3
    बालों से निकालें इसे अलग करो, चूंकि आप इसे ब्रैड बनाने के लिए इस्तेमाल नहीं करेंगे। जब आप ब्रैड्स के लिए बाल के नए वर्गों को विभाजित करते हैं तो आप इसे बाद में उपयोग कर सकते हैं।
  • डो बॉक्स ब्रैड्स चरण 11 के शीर्षक वाला छवि
    4
    शेष बालों के साथ एक लूप फार्म 1 अनुभाग बालों में लें और बालों के शेष भाग में इस तरह रखें कि वे एक लूप बनाने के लिए एक दूसरे से जुड़े हुए हैं। सुनिश्चित करें कि 1 सेक्शन के मुकाबले दूसरे बाल अधिक हैं। 2 किस्में बालों को एक ढीला लूप बनाना चाहिए, जहां छोटे से अधिक भाग में लटका हुआ है।
  • अब आप के साथ काम करने के लिए सिंथेटिक बाल के 3 वर्दी अनुभाग होंगे।
  • भाग 3
    कृत्रिम बालों को ठीक करें

    डो बॉक्स ब्रैड्स चरण 12 के शीर्षक वाला छवि



    1
    जड़ों में प्राकृतिक एक पर सिंथेटिक बाल रखें। अपना हाथ मुड़ें ताकि हथेली भीतर की ओर इशारा कर रही हो। फिर, अंगूठे और तर्जनी के साथ मध्य भाग में सिंथेटिक बालों को पकड़ कर रखें, और इसे जड़ों में प्राकृतिक बालों पर रखें। सिंथेटिक बाल अपनी उंगलियों के साथ रखें, इसे प्राकृतिक बालों के साथ संरेखित करें।
  • डो बॉक्स ब्रैड्स चरण 13 के शीर्षक वाला छवि
    2
    प्राकृतिक बालों को सिंथेटिक बाल के मध्य भाग में गिरने की अनुमति देता है। आपके पास 3 किस्में बाल, बाहर 2 किस्में और 1 केंद्र पर होंगे। आपके प्राकृतिक बाल केंद्र अनुभाग में सिंथेटिक के अंतर्गत आते हैं।
  • डू बॉक्स ब्रैड्स चरण 14 का शीर्षक चित्र
    3
    सिंथेटिक के साथ अपने प्राकृतिक बाल ब्रैड करें केंद्र खंड को दृढ़ता से दबाएं और नीचे के बाहरी हिस्सों में से 1 को लें। बाहरी अनुभाग से बालों को केंद्र की तरफ खींचें। फिर, बाल के अन्य बाहरी भाग से वापस केंद्र की तरफ खींचें। यह चोटी की शुरुआत है, सिंथेटिक में दृढ़ रूप से एम्बेडेड प्राकृतिक बाल के साथ। इस तरह खोपड़ी के पास तंग ब्रैड शुरू करें जिससे यह नया लग रहा हो।
  • सिंथेटिक बाल प्राकृतिक रूप से उंगलियों के साथ इस तरह रखें कि सिंथेटिक बाल पर्ची नहीं करते।
  • एक दूसरे के ऊपर बालों के वर्गों को रखने के लिए केंद्र खंड के नीचे से गुजरने के लिए बाल को समाप्त करने के लिए बाध्य करना जारी रखें
  • ब्रैड्स को कसने से अधिक मत करो, क्योंकि यह बालों को नुकसान पहुंचा सकता है। फर्म और वर्दी दबाव बनाए रखें जैसा कि आप चोदते हैं ताकि ब्रैड भी यहां तक ​​कि यहां तक ​​कि यहां तक ​​कि यहां तक ​​कि भी।
  • डो बॉक्स ब्रैड्स चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    बालों के लिए एक लोचदार के साथ ब्रैड के अंत को सुरक्षित करें, यदि आवश्यक हो अगर सिंथेटिक बाल मोटी होते हैं, तो आपको ब्रैड के अंत को सुरक्षित करने के लिए एक लोचदार की आवश्यकता नहीं हो सकती है, क्योंकि यह अपने दम पर ही रह सकता है। यदि बाल पतले या पतले होते हैं, तो ब्रैकेट को जगह रखने के लिए हुक के बिना एक लोचदार का उपयोग करें।
  • डू बॉक्स ब्रैड्स चरण 16 को शीर्षक वाली छवि
    5
    आवश्यक समय के रूप में आराम करने पर प्रत्येक अनुभाग एक को ब्रैड करें प्राकृतिक बाल के एक छोटे और चिकनी अनुभाग को विभाजित करके, अनुभाग द्वारा ब्रैड अनुभाग। फिर, सिंथेटिक बालों को विभाजित करें और इसे प्राकृतिक बाल के लिए ठीक करें ताकि इसे चोद सकें आपके पूरे सिर को बांधने में कई घंटे लग सकते हैं, इसलिए यह प्रत्येक अनुभाग के बीच, या आवश्यकतानुसार रहता है।
  • सुनिश्चित करें कि प्रत्येक बीन को शीघ्रता से और समान रूप से बनाएं, क्योंकि ब्रेडिंग हेयर बहुत धीरे धीरे फ्रुग का कारण बन सकता है। इसी तरह की दबाव को ऐसे तरीके से लागू करें कि सभी ब्राइड्स के पास एक ही मोटाई और आकृति है।
  • डीओ बॉक्स ब्रैड्स चरण 17 के शीर्षक वाला छवि
    6
    कैंची के साथ किसी भी ढीले बाल को छाँटें। एक बार जब आप अपने पूरे सिर को बांट देते हैं, तो सिरों पर किसी भी ढीले बाल को हटाने के लिए कैंची का उपयोग करें। इन्हें जोड़कर जोड़ों की तरह दिखते हैं, ताकि वे अपने प्राकृतिक बालों को ट्रिम न करें।
  • डॉट बॉक्स ब्रैड्स स्टेप 18 नामक छवि
    7
    उन्हें गर्म करने के लिए गर्म पानी में ब्रेड्स के सुझावों को गीला करें। उबलते पानी को एक कटोरे में डालें और बीच में से छोर तक पानी के प्रत्येक छिद्र को गीला करें। यह किसी भी शेष ढीले बाल और फ्रिज को ब्रेड्स में निकालने में मदद करेगा, एक ही समय में उन्हें सील कर देगा और उन्हें निषिद्ध करने से रोक देगा।
  • आप बालों के लिए इलास्टिक्स को हटा सकते हैं, यदि आप उनको इलास्टिक्स न करना पसंद करते हैं तो आप ब्रेड को सील कर सकते हैं।
  • भाग 4
    अफ्रीकी तारे के लिए देखभाल

    डीओ बॉक्स ब्रैड्स चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    फ्रैज को रोकने के लिए रात में एक रेशम या साटन दुपट्टा के साथ braids को कवर करें। खोपड़ी पर ब्रेड्स के चारों ओर स्कार्फ बांधें अगर ब्रेड्स स्कार्फ की तुलना में लंबे समय से अधिक है, तो आप स्कार्फ लपेटने से पहले उन्हें बालों में ढंककर रख सकते हैं, जब आप सोते हैं, या उन्हें छोड़ने की युक्तियों को प्रभावी रूप से छोटा कर सकते हैं।
    • तुम भी एक रेशम या साटन pillowcase पर सो सकते हैं braids रखने के लिए और भी बिना frizz
  • डो बॉक्स ब्रैड्स चरण 20 के शीर्षक वाला चित्र
    2

    Video: # 194। सिलाई Braids 4 शुरुआती

    वर्जीनिया चुड़ैल हेज़ल समाधान के साथ ब्रेड को साफ करें, उन्हें साफ रखने के लिए सप्ताह में 2 से 3 बार समाधान करें वर्जीनिया चुड़ैल हेज़ेल समाधान के साथ एक नम कपड़े फैलाएं और एक समय में एक ब्रैड्स के माध्यम से इसे मिटाएं। इस तरह, वे उन्हें स्नान या बाथटब में बहुत अधिक गीला बिना साफ रहेंगे। अफ्रीकी braids अविश्वसनीय भारी जब गीली महसूस कर सकते हैं और कर्लिंग करने के लिए प्रवण जब पानी में भिगो।
  • डो बॉक्स ब्रैड्स चरण 21 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    खुजली को रोकने के लिए शैम्पू और पानी के साथ अपना खोपड़ी धो लें। बालों को अलग करें और बालों की छड़ के साथ उठाएं, खोपड़ी को उजागर करें। एक समय में खोपड़ी के एक भाग को धो लें, ब्रीडों को गीला न रखने की देखभाल करें।
  • आप हर रोज की बजाय अपने सिर की हड्डी 3 से 4 बार धो सकते हैं, ताकि आप ब्रेड्स को गीला करने का खतरा न चलाएं।
  • डो बॉक्स ब्रैड्स चरण 22 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक सप्ताह में एक बार खोपड़ी पर मालिश प्राकृतिक तेलों को हाइड्रेटेड रखने के लिए। नारियल तेल, बादाम का तेल और शिया मक्खन अच्छे विकल्प हैं। एक पैड या कपास की गेंद या अपनी उंगलियों को साफ करने के साथ, वर्गों में खोपड़ी पर तेल के उदार चुटकी को रगड़ें। ब्रैड्स पर तेल फैले बिना संभव के रूप में ज्यादा खोपड़ी को कवर करें।
  • डो बॉक्स ब्रैड्स चरण 23 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    बालों के नुकसान को रोकने के लिए 2 महीने के भीतर braids ढोना। अफ्रीकी तंग आमतौर पर 6 से 8 सप्ताह तक रहता है, लेकिन भले ही वे इस समय के बाद भी अच्छे लगते हैं, उन्हें ऐसे तरीके से त्याग दें कि बाल स्वस्थ रहता है लंबे समय तक बालों को लटके रखने से इसे खोपड़ी से तोड़ने का कारण बन सकता है, जिसके परिणामस्वरूप सिर का सिर और खोपड़ी को दीर्घकालिक नुकसान हो सकता है।
  • उंगलियों को सावधानी से उन बिंदुओं से ढकने के लिए उपयोग करें जहां सिंथेटिक बाल वास्तविक बालों का पालन करते हैं। जब आप ब्रेड्स को पूर्ववत करते हैं, तो ठीक से दांत कंघी का उपयोग करने से बचें, क्योंकि यह आपके बालों को फाड़ सकता है
  • आवश्यक समय और प्रयास में कटौती करने के लिए मित्रों या परिवार से सहायता के बारे में पूछे जाने की प्रक्रिया को दबाएं।
  • एक्सटेंशन को बूट करने के बाद उसे बूट करें
  • 3-4 सप्ताह तक इंतजार करें ताकि नए अफ्रीकी ब्रैड्स को ऐसे तरीके से बनाया जा सके जिससे बाल ठीक हो जाए।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • सफाई शैम्पू
    • कंडीशनर
    • हेयर ड्रायर (वैकल्पिक)
    • विस्तृत दाँत कंघी
    • बड़ा कांटा
    • सिंथेटिक बाल एक्सटेंशन
    • बालों के लिए elastics
    • उबलते पानी
    • वर्जीनिया हैमलेलाइड समाधान
    • कपास पैड
    • साटन या रेशम दुपट्टा
    • प्राकृतिक तेल
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com