ekterya.com

कैसे अपने बालों के प्रकार के लिए एक कंडीशनर चुनने के लिए

यद्यपि आप सोच सकते हैं कि अपने बालों का ख्याल रखना "शैम्पू और कंडीशनर के साथ धोना" के रूप में सरल है, सुपरमार्केट में बालों की देखभाल के गलियारे के माध्यम से एक त्वरित चलना आपको दिखाएगा कि आप कितने गलत हैं। अपने आप को शैंपू से धोना एक गंभीर प्रक्रिया है जो आपके कई प्राकृतिक तेलों के बालों को तैयार करती है, जिन्हें आपको स्वस्थ रहने की जरूरत होती है। कंडीशनर शैम्पूिंग के बाद नमी में वृद्धि करते हैं, क्षति की मरम्मत की कोशिश करें और अपने wicks को बरकरार रखें। बाजार पर उत्पादों की एक विस्तृत विविधता है और प्रत्येक प्रकार के एक विशेष प्रकार के बालों में माहिर हैं। ठीक और कुचल बालों और प्राकृतिक अफ्रीकी अमेरिकी कर्ल की जरूरत बहुत अलग है, जैसे कि तेल और सूखे बालों के हैं अपने बालों को यथासंभव स्वस्थ रखने के लिए, आपको यह जानना होगा कि किस प्रकार के कंडीशनर को आपको इसका इलाज करना चाहिए।

चरणों

विधि 1

बालों की बनावट के अनुसार चुनें
अपने बाल प्रकार चरण 1 के लिए एक हेयर कंडीशनर चुनें

Video: हेयर कलर टिप्स ||hair colour tips in hindi

1

Video: Hair Conditioning mistakes, need to AVOID | ये गलतियां कंडीशनर को बनाती हैं बेअसर | Boldsky

ठीक और कुचल बालों के लिए एक वॉल्यूमिंग कंडीशनर का उपयोग करें यदि आपके बाल सीधे, रेशमी और बिना कुल्ला के समस्याएं हैं, तो आपको एक कंडीशनर का उपयोग करना चाहिए जो बहुत आवश्यक बनावट को जोड़ता है, अन्यथा ऐसा लग सकता है कि यह आपके सिर से लटका हुआ है। वॉल्यूमिंग कंडीशनर नियमित रूप से सूत्र से हल्का होता है और बालों को अतिरिक्त वजन नहीं जोड़ता है अगर इसे नियमित रूप से उपयोग किया जाता है
  • पतले, कुचल बालों वाले लोग कंडीशनर को चौरसाई का उपयोग कभी नहीं करना चाहिए, क्योंकि ऐसे मजबूत उत्पाद आपके बालों को भी चापलूसी के कारण लटकाएंगे।
  • अपने बाल प्रकार के चरण 2 के लिए एक हेयर कंडीशनर चुनें
    2
    रोशनी मॉइस्चराइजिंग कंडीशनर की तलाश करें यदि आपके पास लहराए बाल हैं इस प्रकार के बालों का इलाज करना मुश्किल हो सकता है, क्योंकि गीली जलवायु में इसे अत्यधिक कर्ल कर सकते हैं और शुष्क जलवायु में यह नाजुक हो सकता है। अधिक कर्ल बाल के एक बालों में हैं, और अधिक बाती की टिप सूख जाएगी, क्योंकि खोपड़ी के प्राकृतिक तेलों के लिए एक लंगड़ा बाती की तुलना में पूरी तरह से एक घुंघराले बाक को कवर करने के लिए अधिक मुश्किल होता है। हालांकि लहराती बाल घुंघराले बाल के रूप में ज्यादा सूखने के लिए नहीं करते हैं, फिर भी उन तेलों को बदलने के लिए आपको मॉइस्चराइजिंग कंडीशनर की आवश्यकता होती है जो आपके बालों के सिरे तक नहीं पहुंचते हैं।
  • हालांकि, चूंकि लहराते बाल अभी भी दिन के दौरान या शुष्क मौसम में समतल हो सकते हैं, आपको मॉइस्चराइजिंग कंडीशनर से बचना चाहिए, जो आपके बालों को अधिभार देगा।
  • उत्पादों के लिए देखो जो विशेष रूप से घुंघराले बालों के लिए, घुंघराले बाल के बजाय विपणन किए जाते हैं
  • अपने बाल प्रकार के चरण 3 के लिए एक हेयर कंडीशनर चुनें
    3
    एक गहरी मॉइस्चराइजिंग कंडीशनर के साथ घुंघराले और मोटी बाल moisturizes। बाल curlier, सुखाने वाला यह हो जाएगा। आप घुंघराले बाल और मोटी है, तो संभावना है कि इस, शुष्क नीरस और घुंघराले बाल होने का खतरा बन गया है अगर आप तेल की कमी है कि खोपड़ी से की युक्तियाँ करने के लिए जाने के लिए क्षतिपूर्ति करने कंडीशनर गहरी जलयोजन के साथ इलाज नहीं है कर रहे हैं अपने wicks।
  • "गहरी जलयोजन" या विशेषकर घुंघराले बालों के लिए लेबल वाले कंडीशनरों की तलाश करें
  • आपको सप्ताह में एक बार या हर दो हफ़्ते में बिना पकाए बिना कंडीशनिंग मास्क का उपयोग करने पर विचार करना चाहिए। यह कंडीशनर विशेष रूप से इसे 10 से 15 मिनट के लिए बालों में छोड़ने के लिए किया जाता है और फिर इसे एक आम एक के रूप में धोता है। यदि आप इसे नियमित रूप से उपयोग करते हैं, तो आप अपने कर्ल को फुफ्फुआ के बजाय एक साथ रखते हुए एक महत्वपूर्ण बदलाव देखेंगे
  • आपको स्प्रे फॉर्म में बिना कंडक्टर को भी खरीदना चाहिए आप इसे अपने बालों पर स्प्रे कर सकते हैं जब यह सूखा या गीला होता है तो इसे नरम और हाइड्रेटेड रखा जाता है।
  • Video: बालों में कंडीशनर इस्तेमाल करने का यह है सही तरीका..

    अपने बाल प्रकार के चरण 4 के लिए एक हेयर कंडीशनर चुनें
    4

    Video: ये हेयर कंडीशनर आपके बेजान बालो को शिल्की और शाइनी बना देगा |Hair Conditioner

    गहरी मॉइस्चराइजिंग कंडीशनर या तेल आधारित उत्पादों के साथ अफ़्रीकी-अमेरिकी बालों के तीव्र कर्ल की सुरक्षा करता है। अफ्रीकी अमेरिकी बाल को कभी-कभी "घुंघराले" के रूप में वर्णित किया जाता है क्योंकि इसकी कर्ल की तीव्रता हालांकि, सही कंडीशनर उत्पादों के साथ, यहां तक ​​कि सबसे घुंघराले बाल चमकदार और स्वस्थ भी हो सकते हैं जब आप सुपरमार्केट में जाते हैं, अफ्रीकी-अमेरिकी बालों के लिए उत्पादों के सुंदरता उत्पादों अनुभाग के गलियारे में देखें ये नमी को ऐसे तरीके से बढ़ाने के लिए डिज़ाइन किया गया है जो बाल के लिए उत्पाद जो आमतौर पर काले नहीं हैं, मेल नहीं खाते।
  • शिया मक्खन या विभिन्न प्रकार के तेल (नारियल तेल से मोरक्को के अर्गन तेल तक) के साथ उत्पाद अच्छे विकल्प होते हैं।
  • यद्यपि यह कंडीशनर से संबंधित नहीं है, आपको नियमित रूप से शैंपू नहीं करना चाहिए। हर 7 से 10 दिन (प्रत्येक 14 दिन कम से कम) धो लें। इसे शैम्पू से अत्यधिक धुलाई करना अपने प्राकृतिक तेलों के बालों को छीन लेगा, जो अधिक सूखापन पैदा करेगा और आपकी कंडीशनिंग की नियमितता के सकारात्मक लाभों का विरोध करेगा।
  • विधि 2

    बाल स्वास्थ्य के अनुसार चुनें
    अपने बाल प्रकार के चरण 5 के लिए एक हेयर कंडीशनर चुनें
    1
    यदि आप अपने बाल डाई रंग या रंग जमा रखने के लिए कंडीशनर का उपयोग करें जैसा कि डाई के अपने पहले आवेदन के बाद समय बीत जाता है, आप देखेंगे कि आपके बालों का डाई प्रत्येक धोने से गायब हो जाएगा। जब तक संभव हो रंग उज्ज्वल रखने के लिए, आपको एक उपयुक्त कंडीशनर चुनना होगा।
    • यह पानी है, कंडीशनर नहीं, जो आपके बालों से डाई को हटा देता है जब आप स्नान करते हैं।
    • हालांकि, कंडीशनर रंग को बनाए रखने के लिए बालों के छल्ले को सील करते हैं, जो आपके बालों को लंबे समय तक डाई को बनाए रखने की अनुमति देता है। पैकेजिंग पर "रंग बनाए रखने", "रंग विस्तार", "रंग देखभाल" या "बिना सल्फेट्स" जैसे लेबल देखें।
    • हर बार जब आप अपने बारिश के दौरान रंग लागू करते हैं, तो न केवल रंग जमा राशि के साथ कंडीशनर, जो मूल रंग की समृद्धि का रखरखाव करता है, बल्कि जड़ भी उभरता है जैसे कि आपके बालों में कुछ समय तक बढ़ता है।
    • सुनिश्चित करें कि आप एक रंग जमा के साथ एक कंडीशनर शेड चुनते हैं जो आपके डाई के रंग से मेल खाती है



  • अपने बाल प्रकार के चरण 6 के लिए एक हेयर कंडीशनर चुनें
    2
    कंडीशनर छोड़ें या वॉल्यूमिंग उत्पादों का उपयोग करें यदि आपके पास तेलयुक्त और कमजोर बाल हैं यदि आपके बाल तेलयुक्त होते हैं, तो शैम्पू धोने के बाद अपने विन्स को नमी जोड़ना आपके लिए कोई समस्या नहीं है। हालांकि, अगर आप कंडीशनर का उपयोग बंद करता है, तो आप असहज, "मॉइस्चराइजिंग" या "गीला" के रूप में विज्ञापित उत्पादों को दूर करने, क्योंकि वे केवल अपने बाल बनाने oilier और अधिक कुचले बनने के लिए बनाता है।
  • "वॉल्यूमिकिंग", "लाइट", "फॉल्डिंग" या "बैलेंसिंग" जैसे लेबल वाले उत्पादों को देखें
  • अपने बाल प्रकार के चरण 7 के लिए एक बाल कंडीशनर चुनें
    3
    रोशनी से सूक्ष्म सूखे बालों पर एक मॉइस्चराइजिंग कंडीशनर का प्रयोग करें अपने बालों को भी भंगुर या क्षतिग्रस्त नहीं है, लेकिन आप थोड़ा सूखा लगता है, एक उत्पाद "मॉइस्चराइजिंग", "मॉइस्चराइजिंग" या "संतुलन" या आप लहरदार या घुंघराले बाल, एक है कि कहते हैं, "घुंघराले" अगर के रूप में बताया करने के लिए स्विच।
  • अपने बाल प्रकार के चरण 8 के लिए एक हेयर कंडीशनर चुनें
    4
    यदि आपके बालों को बहुत शुष्क और फ्रिज से भरा हुआ है तो "नुकसान की मरम्मत" कंडीशनर का उपयोग करें। इस प्रकार के बालों के लिए, अधिक गहन सूत्रों का उपयोग करना आवश्यक होगा। बालों को अक्सर "क्षतिग्रस्त" होता है और सूखा जाता है क्योंकि नियमित रूप से स्टाइल पैदा करने के लिए लंबे समय तक जोखिम (यानी, थर्मल हेयर टूल्स का लगातार उपयोग) के कारण लंबे समय तक जोखिम होता है, लेकिन गर्मी का नुकसान ही एकमात्र कारण नहीं है बहुत शुष्क बाल आपके बालों में बहुत सूखी हो सकता है क्योंकि आपकी खोपड़ी में वोक्स के साथ इसे वितरित करने के लिए पर्याप्त तेल बनाने में कठिनाई होती है। किसी भी तरह से, "क्षतिग्रस्त" बालों के लिए कंडीशनर को कहा जाता है, गर्मी और प्राकृतिक कारणों के संपर्क के कारण शुष्क बाल पर प्रभावी होगा।
  • अपने दैनिक कंडीशनर के अतिरिक्त, आपको एक गहरे कंडीशनिंग मास्क भी खरीदना चाहिए और इसे सप्ताह में कम से कम एक बार उपयोग करना चाहिए।
  • नारियल तेल अत्यंत सूखे बालों के लिए एक प्रभावी साप्ताहिक उपचार भी है।
  • अपने बाल प्रकार के चरण 9 के लिए एक हेयर कंडीशनर चुनें
    5
    आराम से बालों के लिए "आराम से" कंडीशनर या नो-कुल्ला मुखौटे देखें कई अफ्रीकी-अमेरिकी महिलाएं अपने बाल "आराम से" या रासायनिक रूप से सीधा यद्यपि प्रक्रिया चिकनी तुम बहुत चाहते हैं, यह भी अपने बालों को सूखा सकता है इस समस्या का मुकाबला करने के लिए, आपको अपने बालों को अत्यधिक से धोने से बचना चाहिए (यानी, सप्ताह में दो बार से अधिक धोना नहीं)। जब आप धोने, आप दैनिक उपयोग या उपयोग कंडीशनर विशेष रूप से आराम बालों के लिए तैयार के लिए नियमित रूप से शैम्पू के बजाय धोने के बिना एक गहरी कंडीशनिंग मुखौटा उपयोग करना चाहिए।
  • आप सुपरमार्केट में या इंटरनेट पर सुंदरता के गलियारे के "अफ्रीकी अमेरिकी" बाल अनुभाग में आराम से कंडीशनर पा सकते हैं।
  • गैर-राइनिंग मास्क का उपयोग करते समय, यह याद रखना याद रखें कि उत्पाद को अपने बाल में कम से कम 10 से 15 मिनट तक भुनाने से पहले या फिर अन्यथा खाए जाने पर, आपको अपने बालों को प्रभावी ढंग से हाइड्रेट करने का समय नहीं होगा।
  • अपने बाल प्रकार के चरण 10 के लिए एक हेयर कंडीशनर चुनें
    6
    प्रकाश कंडीशनर के साथ और सुगंध के बिना रूसी का इलाज करें। रूसी खोपड़ी की समस्या है, न कि बालों की वजह से आपकी खोपड़ी की त्वचा बढ़ता है और रूसी के बिना लोगों की तुलना में तेजी से मर जाता है, अपने बालों और कंधों पर दरिद्र सफेद अवशेषों छोड़ देता है। शैम्पू आप चुनते हैं अपने रूसी कि आपके कंडीशनर के बारे में अधिक प्रभाव का कारण होगा, लेकिन अभी भी वहाँ के बाजार पर कई उत्पादों हालत के इलाज के उद्देश्य से कर रहे हैं।
  • अत्यधिक मॉइस्चराइजिंग या बहुत तेज़ वाले लोगों की जगह प्रकाश कंडीशनर की तलाश करें जो आपके सिर की समस्या में योगदान कर सकते हैं।
  • मजबूत सुगंध वाले बाल उत्पादों अक्सर खोपड़ी को परेशान करते हैं, जो आपके कपड़ों पर अधिक खुजली और अपने रूसी के अधिक सबूत का कारण बनता है। अत्यधिक सुगंधित कंडीशनर से बचें
  • और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com